ताज़ा खबर

बिग बॉस 11 की नई ख़बरें एवं प्रतिभागी | Bigg Boss 11 Latest News and Contestants List in hindi

Bigg Boss 11 Latest News and Contestants List in hindi बिग बॉस भारत के चहेते टेलीविज़न रियलिटी शो में एक है. इस रियलिटी शो के कई सफ़ल शो पूरे हो चुके हैं. पिछ्ले 10 सीजन में कई बड़े बड़े सितारे बिग बॉस के घर इस कांटेस्ट में हिस्सा लेने आये और आम लोगों को इन बड़े सितारों की निजी जिंदगियों को जानने का अवसर प्राप्त हुआ. बिग बॉस दरअसल नीदरलैंड के एक रियलिटी शो बिग ब्रदर के फॉर्मेट का पालन करता है. लोगों के बीच इसकी पसंद ऐसी बनी हुई है कि पिछले दस शो के बाद एक बार फिर से बिग बॉस सीजन 11 लेकर आया है. इसकी जानकारी जानने के लिए यहाँ पढ़ें.

बिग बॉस 11 की नई ख़बरें एवं प्रतिभागी

बिग बॉस 11 की नई ख़बरें एवं प्रतिभागी

Bigg Boss 11 Latest News and Contestants List in hindi

बिगबॉस 11 का कांसेप्ट (Bigg Boss 11 Concept)

बिग बॉस 11 का कांसेप्ट भी बिग बॉस के पुराने सभी सीजन की तरह ही रखा गया है. इसमें एक दिए गये स्थान पर चयनित सेलेब्रिटी को एक साथ रहना होता है. इस समय इन कंटेस्टेंट को बाहरी दुनिया से एकदम अलग रखा जाता है. प्रति सप्ताह चुने गये सेलेब्रिटी में से 2 लोगों को सदस्यों के वोट के आधार पर नोमिनेट किया जाता है. सबसे अधिक नॉमिनेशन पाने वाले सदस्य को पब्लिक वोट का सामना करना पड़ता है. इस शो के फाइनल में तीन सदस्य बच जाते हैं, और आम लोग उस सदस्य के लिए वोट करते हैं, जिन्हें वे जीताना चाहते हैं. और बिग बॉस के पुराने सभी सीजन के विजेता की तरह ही इस सीजन में भी अंत में एक विजेता का नाम घोषित होता है और उसे बिग बॉस की ट्रॉफी के साथ ही तय इनाम भी दिया जाता है.

बिग बॉस 11 का घर (Bigg Boss 11 House)

हर बार बिग बॉस के घर की संरचना अनोखी होती रही है. बिग बॉस के प्रत्येक सीजन के लिए एक विशेष घर का निर्माण होता है. इस घर का निर्माण, आने वाले सदस्यों को मिलने वाले टास्क को ध्यान में रख कर किया जाता है. पहले के समय में यह घर महाराष्ट्र के लोनावला में बनाया गया था. इसके बाद इसका पाँचवा सीजन का घर कजरत के एन डी स्टूडियो में बनाया गया था. बिग बॉस का घर पूरी तरह से सुव्यवस्थित और सजाया हुआ होता है. घर में जगह जगह पर कैमरा लगा हुआ होता है. इसी घर के अन्दर बगीचा, स्विमिंग पूल जिम आदि होते हैं. घर मे किसी तरह की फ़ोन अथवा इन्टरनेट सेवा नहीं  होती है.

बिग बॉस 11 होस्ट (Bigg Boss 11 Host)

बिग बॉस 11 के होस्ट पुनः एक बार सलमान खान होने वाले हैं. सलमान खान ने बिग बॉस के अब तक 6 सीजन को होस्ट किया है. इनके अलावा अरशद वारसी, शिपला शेट्टी, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त भी कर चुके हैं, किन्तु इस रियलिटी शो में होस्ट के रूप में सलमान खान को ही सबसे अधिक सराहा गया. दर्शकों की एक बहुत बड़ी संख्या सलमान खान के होस्ट होने की वजह से बिग बॉस देखती है.

बिग बॉस के नियम (Bigg Boss Rules)

बिग बॉस के सभी नियाम हालाँकि लोगों के बीच नहीं लाया गया है, किन्तु कुछ ऐसे नियम हैं, जिनके बारे में ख़ुद ब ख़ुद अनुमान लगाया जा सकता है. जैसे इस कांटेस्ट में भाग लेने वाले सभी सदस्यों को घर में हिंदी ही बोलना पड़ता है. घर में लगी किसी भी वस्तु को क्षति नहीं पहुंचानी होती है. सदस्य किसी भी समय घर छोड़ के बाहर नहीं जा सकते हैं और साथ ही नॉमिनेशन के लिए एक दुसरे से किसी भी तरह का डिस्कशन नहीं कर सकते है. इसके अलावा भी कई नियम हैं, जिसे गोपनीय रखा जाता है.

बिगबॉस 11 में शामिल होने वाले सदस्य (Bigg Boss 11 Contestants List 2017)

सलमान खान और बिग बॉस के चाहने वालों के लिए एक बार और अच्छी खबर आई है, जो ये है कि इस बार समय से पहले ही बिग बॉस का नया सीजन शुरू होने वाला है. बिग बॉस का 11 वाँ सीजन अक्टूबर के महीने में आने वाला था, किन्तु इस वर्ष सितम्बर के महीने से ही बिग बॉस टेलीकास्ट होना शुरू हो जाएगा. प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी बिग बॉस में कुछ जाने माने नाम और कुछ विवादस्पद नाम एक साथ सामने आयेंगे. इस वर्ष बिग बॉस के लिए कांटेस्टेंट के तौर पर संभावित दस नामों और उनकी संक्षिप्त जानकारी नीचे लिखी जा रही है.

  1. ढिनचैक पूजा : ढिनचैक पूजा इन दिनों अपने कारनामों की वजह से यूट्यूब पर छाई रहीं. इन्होने कई लोगों का ध्यान अपने गानों की वजह से अपनी तरफ खीचा. इस वर्ष इन्हें बिग बॉस में देखा जा सकता है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या ढिनचैक पूजा बिग बॉस के बाक़ी कांटेस्टेंट का दिल अपने गाने की सहायता से जीत पाएंगी. इनका बिग बॉस में आने की सम्भावना प्रबल है, फिर भी यह सिर्फ एक अनुमान मात्र है.
  2. श्वेता मेहता : एमटीवी के रोडीज के 14 वे सीजन को जीतने के बाद अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि श्वेता मेहता बिग बॉस 11 में नज़र आने वाली हैं. यदि ऐसा होता है, तो यह श्वेता के लिए उनका सपना पूरा करने जैसा होगा. श्वेता कई समय से ख़ुद को एक बार बिग बॉस के घर में आजमाना चाहती हैं, और देखना चाहती हैं कि क्या एमटीवी रोडीज जीतने के लिए इन्होने जिस रणनीति का प्रयोग किया, वह बिग बॉस के घर में काम आएगा. यदि श्वेता बिग बॉस के 11 वें सीजन में आती हैं, तो बाक़ी कांटेस्टेंट को ये कांटे की टक्कर देने में सक्षम साबित हो सकती हैं.
  3. नीतू वधावा : टीवी सीरियल ‘लागी तुझसे लगन’ के बाद से लोगों की नज़र में आयीं नीतू वधावा भी बिग बॉस 11 में एक प्रतिभागी के रूप में शामिल हो सकती हैं. नीतू एक जानी मानी टीवी कलाकार हैं. हालाँकि नीतू सलमान खान के शो बिग बॉस में एक आम आदमी के रूप में शामिल होंगी, न कि एक सेलेब्रिटी की हैसियत से. यदि ये बिग बॉस 11 में शामिल होती हैं तो, इनका अचल और दृढ़ व्यक्तित्व बाक़ी कंटेस्टेंट के लिए घातक साबित हो सकता है.
  4. सना सईद : सना सईद करण जौहर की फ़िल्म ‘कुछ कुछ होता है’, में शाहरुख़ खान की बेटी के रूप में नज़र आयीं थी. ये पुनः करण जौहर की फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ में भी एक महत्वपूर्ण रोल में नज़र आई थीं. यदि ये बिग बॉस के घर में आती हैं, तो घर के अन्दर इनकी विभिन्न क्रियाकलापों और अन्य लोगों के साथ इनके व्यवहार को देखना लोगों के लिए दिलचस्प होगा.  
  5. पर्ल वी पूरी : पर्ल वी पूरी आरम्भ में एक मॉडल थे, जो अब एक अभिनेता के रूप में जाने जा रहे हैं. इन्होने टीवी सीरियल में अच्छा काम किया है. ‘दिल की नज़र से खूबसूरत’, ‘मेरी सासू माँ’, ‘फिर भी न माने बदतमीज़ दिल’, ‘नागार्जुन’ आदि सीरियल में इन्होने बहुत अच्छा अभिनय किया. ऐसा माना जा रहा है कि ये बिग बॉस 11 के घर में अपनी रणनीतियों के साथ आ सकते हैं. देखने वाली ख़ास बात ये होगी कि किस लेडी कंटेस्टेंट के साथ इनकी केमिस्ट्री जमती है.
  6. नवनीत कौर ढिल्लन : नवनीत कौर ढिल्लन को पंजाबी फ़िल्म इंडस्ट्री में बहुत अच्छे से जाना जाता है. अपनी खूबसूरती के बल पर इन्होने ब्यूटी क्वीन का ख़िताब भी जीता है. नवनीत की भी बिग बॉस के 11 वें सीजन में आने की खबर है. फिलहाल नवनीत गिप्पी ग्रेवाल के साथ एक पंजाबी फ़िल्म बना रही हैं.
  7. सुनील ग्रोवर : सुनील ग्रोवर कॉमेडी दुनिया के एक बहुत मशहूर नाम और कई लोगों के चहेते कलाकार हैं. इन्होने तात्कालिक समय में ‘द कपिल शर्मा शो’ में काम करके शो को बहुत अधिक टीआरपी दिलाई. हाल में कपिल शर्मा के साथ कथित मतभेद की वजह से ये एक लम्बे समय तक मीडिया में बने रहे. इस मतभेद के बाद सुनील ने बहुत जल्द कपिल शर्मा का शो छोड़ दिया और बुलाने पर भी वापस नहीं आये. हालाँकि कुछ शो में इन्हें गेस्ट रोल के रूप में देखा गया. सुनील यदि बिग बॉस के घर में आते हैं, तो घर का माहौल इनकी कॉमेडी की वजह से हल्का बना रहेगा, साथ ही बिग बॉस के दर्शकों को भी समय समय पर हंसने का मौक़ा मिलेगा.
  8. अली गोनी : अली गोनी को स्टार प्लस में आने वाले सीरियल ‘ये है मुहब्बतें’ से ख्याति मिली हैं. इस सीरियल के बाद इनके कई सारे फैन भी बने. किन्तु इन्होने इस शो को छोड़ कर अपने फैन्स को अचानक निराश कर दिया था. इस सीरियल के बाद इन्हें एक लम्बे समय तक ऑनस्क्रीन नहीं देखा गया है. इनके फैन इन्हें ऑनस्क्रीन देखने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि इस साल के बिगबॉस 11 में ये भी आने वाले हैं. इनका व्यक्तित्व बिग बॉस 11 की प्रतियोगिता को और भी अधिक बढ़ा देगा.
  9. जेनिफर विंगेट : जेनिफ़र विंगेट को सोनी टीवी पर आने वाली सीरियल ‘बेहद’ में काम करके खूब प्रशंसा मिली. इस सीरियल में ये एक नकारात्मक भूमिका में हैं. यदि ये बिग बॉस के 11 वें सीजन में आती हैं, तो देखने वाली बात ये होगी कि क्या इस घर में भी इनकी भूमिका नकारात्मक होगी.
  10. नन्दीश संधू : नन्दीश संधू टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. इन्हें कलर्स टीवी के शो ‘उतरन’ में देखा गया था. इस सीरियल में इन्होने एक समझदार व्यक्ति की भूमिका निभायी थी, जो लगभग सभी रिश्तों को संभाल कर चलता है. बिग बॉस सीजन 11 मे इनके आने की पूरी संभावना है. अतः बिग बॉस के दर्शकों की नज़र इन बन बनी रहेगी कि ये कैसे अन्य कंटेस्टेंट से अपने रिश्ते बनाए रखते हैं.

इस तरह से बिग बॉस 11 का आगाज होने जा रहा है.

अन्य पढ़ें –

Surbhi

सुरभिदीपावली वेबसाइट की लेखिका है| जिनको जीवनी व हिंदी के अन्य सभी विषयों मे लिखने का शोक है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *