how to impress a girl in Hindi | लड़की को पटाने के तरीके

How to Impress a Girl Tips in Hindi (ladki ko impress karne/ Patane ke tarike )आज के टाइम में गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड होना बहुत जरुरी हो गया हैं पर कैसे पटाये लड़की ? यह एक सोचनीय विषय हैं इस आर्टिकल में लेखिका स्नेहा परिहार ने गर्ल को इम्प्रेस करने के लिए कुछ टिप्स दिए हैं |

आप किसी लड़की को पसंद करते है और वह आपकी तरफ देखती भी नही आप दिन रात किसी के बारे मे सोचते हो पर आप उसके लिए कोई अहमियत नही रखते, ऐसा कई बार कई लड़को को अनुभव होता है परंतु अगर कोई लड़की आपसे बिलकुल अलग है| उसका लाइफ स्टाइल आपसे बिलकुल अलग है तो परेशानी की कोई बात नही ऐसे कई तरीके है, जिससे आप एक लड़की को इम्प्रेस (impress) कर सकते है।

girl ladki ko impress karne Patane ke tarike

Ladki ko impress Karne/ Patane Ke Tarike

लड़कियाँ कभी भी लड़को के लूक( look) और स्टेटस(status) को नहीं देखती| वह तो लड़को की स्टाइल (style) और manner से इम्प्रेस(impress) होती है। किसी भी रिलेशन के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की आप जो रियल मे है वैसा ही व्यवहार करे किसी को इम्प्रेस करने के लिए दिखावटी व्यवहार बिलकुल न अपनाए । लड़कियाँ ऐसे लड़को को बिलकुल पसंद नही करती, जो किसी को इम्प्रेस करने के लिए दिखावटी व्यवहार करते है या बिना मतलब के स्टाइल मारते है या किसी और की तरह होने का व्यवहार करते हो।

लड़कियो को इम्प्रेस करना बहुत ही सरल है यहा हम आपको कुछ टिप्स दे रहे है जिसे आप फॉलो करके आप किसी लड़की को इम्प्रेस कर सकते है ।

Top 10 Tips to impress a girl

हम आपको यहाँ किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के तरीके १० नायाब तरीके बताएंगे

  • गर्ल्स को अपनी पर्स्नालिटी (personality) से इम्प्रेस करे । अपने व्यवहार से यह दर्शाने की कोशिश करे की आप लड़कियो की कद्र करते है या कोई लड़की के लिए आपकी लाइफ मे एक विशेष जगह है और अगर कोई लड़की आपकी लाइफ मे आती है तो आप उसका आदर करेंगे तथा उसे अपने हर फैसले मे शामिल करेंगे।
  • फनी (funny) बनने की कोशिश करे क्यूंकि फनी लड़के लड़कियो को पसंद आते है । लड़कियो के साथ अच्छी बाते करे उन्हे इम्प्रेस करने के लिए अच्छे जोक शेयर करे, हो सके तो पहले यह जोक अपने फ्रेंड गर्ल या बॉय फ्रेंड के साथ ट्राइ करले तथा ऐसी बाते न करे जिससे किसी की भावनाओ को ठेस पहुचे।
  • एक इन्टरेस्टटिंग व्यक्ति बनने की कोशिश करे । लड़कियाँ उन लड़को को पसंद करती है जो हर काम मे रुचि लेते है तथा उनका एक विशेष लक्ष्य होता है जिसे पूरा करने के लिए वे हर संभव कोशिश करते है।
  • एक Mysterious व्यक्ति बने। हर बात सीधे सीधे बताने की वजह उसकी हिंट दे और चीजो को करके बताने की आदत बनाए, जिससे वह आपको हर बार एक नए तरीके से समझने की कोशिश करे।
  • चारमिंग बनने की कोशिश करे| ऐसा व्यवहार बिलकुल ना करे कि आप किसी लड़की के सामने कुछ है और पीछे कुछ और । हर समय एक सा व्यवहार अपनाए ताकि गर्ल्स आपसे इम्प्रेस हो सके ।
  • एक लड़की के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की कोशिश करे उससे जितना हो सके बाते शेयर करे । किसी भी किताब या हाई कल्चर पर बाते करके बातों को बोरिंग ना बनाए। हो सके तो एक दूसरे की हॉबी, इन्टरेस्ट, पसंद, नापसंद जानने की कोशिश करे ।
  • लड़कियो की तारीफ करने की आदत डाले क्यूकी लड़कियो को तारीफ पसंद आती है । परंतु ध्यान रहे की हर समय हर बात पर तारीफ ना करे| किसी विशेष समय पर विशेष बात पर तारीफ करे, अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी यह तारीफ गर्ल्स के लिए स्पेशल बन जाएगी तथा वे इसे लंबे समय तक याद रखेंगी।
  • आपका अपना एक अच्छा फ्रेंड सर्कल होना चाहिए हो सके तो गर्ल्स को भी अपने ग्रुप मे शामिल करे । अगर आपका फ्रेंड सर्कल अच्छा होगा तो यह दर्शाता है की लोग आपको पसंद करते है तथा अगर आपके ग्रुप मे लड़कियाँ शामिल है तो जब भी आप किसी लड़की को अपने ग्रुप मे ले जाते है तो वह भी उसमे आसानी से एडजस्ट कर सकती है।
  • हो सके तो अच्छी स्टाइल मे रहे स्टाइल से मतलब यह नही की आप महंगे कपड़े पहने या महंगे समान यूस करे । स्टाइल से तात्पर्य है की आपके पास जो भी है उसे अच्छे से यूस करे।
  • जब आपको लगे की लड़की आपके साथ सहज है और आप उसे बाहर ले जाना चाहते है तो यह बात भी बड़ी ही सहजता से कहे, लाइक उसे मूवी के लिए चलने को कहे या उसे कॉफी के लिए इनवाइट करे।

और अब जब आप मिलने लगे है तो हर संभव तरीके लाइक गिफ्ट, फूल पर्सनल बातों से लड़कियो को इम्प्रेस कर सकते है ।

Top 10 Gifts Suggestion to impress a Girl

SN Gifts For Girl
1 परफ्यूम
2 क्लॉथस- वेस्टर्न टॉप, ड्रेस, साड़ी,
3 इयरिंग्स
4 फुटवियर
5 मैकअप किट
6 बेग्स
7 बेन्गल्स, ब्रेसलेट
8 इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट- हेयर ड्रायर, स्ट्रेटनर, other हेयरस्टाइल इक्विपमेंट
9 वाच

बस ध्यान रहे अगर सरप्राईज देंगे तो वह ज्यादा खुश होगी क्यूंकि गर्ल्स को यह पसंद होता हैं | इन सब बातो को ध्यान रखने के बाद भी कई बार ऐसा होता है की आप किसी लड़की को इम्प्रेस नहीं कर पाते पर डरने की कोई बात नहीं हम यहा पर आपको 10 टिप्स दे रहे है जिनके द्वारा आप अपने आपको किसी की नजरों मे औरों से अलग बता सकते है तथा किसी को भी आसानी से इम्प्रेस कर सकते है ।

Be original:

यह बात मे पहले भी बता चुके है की लड़कियो के सामने आप जैसे है वैसे ही रहने की कोशिश करे परंतु फिर भी कई बार कई चिजे ऐसी होती है जिन्हे लड़के भूल जाते है या उन्हे पता ही नहीं होता की ऐसा करना किसी लड़की को अच्छा लगेगा । इसके लिए अगर आप किसी को पसंद करते है तो उसके साथ जितना हो सके टाइम बिताने की कोशिश करे हो सके को अपनी फ्रेंड को डिनर पर ले जाए या आप चाहे तो शाम मे किसी गार्डेन मे भी अच्छा समय बिता सकते है । और ध्यान रहे जब भी आप अपनी फ्रेंड के साथ हो तो उससे अपनी हर बात शेयर करने की कोशिश करे की आपको क्या अच्छा लगता है आपके फ्युचर प्लान क्या है और अपने बारे मे बताने के साथ साथ उससे भी उसके बारे मे कई बाते कर सकते है ।

अगर आप जिसे इम्प्रेस करना चाहते है आपके साथ कॉलेज मे हैं तो यह आपके लिए और भी अच्छी बात है आप उसके साथ क्लास लाइब्रेरी मे ज्यादा टाइम बिता सकते है तथा इससे आपको उसे इम्प्रेस करने के और भी कई मौके जैसे कॉलेज फंकशन, पार्टीस, प्रोजेक्ट आदि मिल सकते है ।

Be supportive:

अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात है की आपका नेचर उसके लिए सपोर्टिव हो । जैसे की अगर वह लड़की कुछ अलग करना चाहती हो तो आप उसे रोकने टोकने की बजाए उसे उस काम मे मदद्त करे हा पर ध्यान रहे की आप किसी को सपोर्ट कर रहे है तो वह सही काम ही कर रही हो गलती से उसने कोई गलत राह ना चुन ली हो अगर ऐसा होता है तो आप उसे डाटने या गुस्सा करने की जगह आराम से कोई बात समझा सकते है एसे मे आपका इंप्रेशन और भी बढ जाएगा ।

Don’t behave like a boss:

याद रखिए जब भी आप किसी लड़की के साथ हो तो अपनी पसंद उसपर थोपने की कोशिश मत कीजिये जैसे की जब भी आप किसी लड़की को date के लिए invite करे तो टाइम जगह पहले से ना चुन ले अगर आप इन सभी चीजों को चुनने मे उस लड़की की भी सलाह लेते है तो उसे अच्छा लगेगा तथा वह आपसे इम्प्रेस होगी ।

जब आप किसी लड़की के साथ बाहर जाए तो कुछ बातों का ध्यान रखे जैसे कहा जाना है क्या टाइम उसके लिए comfortable रहेगा इसका चुनाव लड़की को ही करने दे । अपनी पसंद की ड्रेस या कलर शुरवात से ही लड़कियो पर थोपने की कोशिश ना करे । अगर आप किसी के साथ लंच या डिनर डेट पर जाते है तो क्या खाना है यह तय करने मे भी लड़की की सलाह ले । यह सब चिजे करने से आपका इंप्रेशन लड़की पर अच्छा पड़ेगा ।

Be cool:

जब आप किसी लड़की के साथ है तो यह जरूरी नहीं है की आप हर समय उसे अपने हिसाब से रहने को कहे कई बार ऐसा भी होता है की आपको उसकी कई चिजे पसंद ना आये पर इसका मतलब यह नहीं है की आप तुरंत उसी समय उस बात पर गुस्सा या react करे आप चाहे तो कुछ समय बाद या अकेले मे उस बात पर चर्चा कर सकते है । इससे आपका इंप्रेशन एक समझदार व्यक्ति की तरह पड़ेगा ।

कई बार ऐसा भी होता है की आपको लड़की का कोई फ्रेंड नहीं पसंद ऐसी परिस्थिति मे आपको थोड़ा एडजस्ट करना होगा क्यूकी केवल आपके किसी को ना पसंद करने के कारण किसी और की दोस्ती तोड़ना आपका अड़ियल स्वभाव को दर्शाता है तथा इससे आपका गलत इंप्रेशन लड़की पर पड़ता है ।

Don’t compare a girl with any other:

लड़कियो को यह कभी पसंद नहीं आता की आप उनकी तुलना किसी और से करे । कई बार ऐसा होता है की आप जब किसी लड़की के साथ हो तथा उसी समय आप उसकी तुलना किसी और से सहज ही कर देते है तो यह आपका एक गलत इंप्रेशन उस लड़की के दिमाग पर डालती है और आपको पता भी नहीं चलता ।

ध्यान रहे की अगर कोई लड़की आपके लिए कुछ स्पेशल करती है तो उसकी तुलना किसी और से करने की बजाय उसकी तारीफ करे ।

Give her a special treatment:

यह सबसे important बात है की आप किसी लड़की को जितना अधिक स्पेशल फील करवाते है वह आपसे उतनी ही जल्दी और ज्यादा इम्प्रेस होती है । अब बात यह उठती है की आप उसे कैसे स्पेशल फील करवाए आईएके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी बस आप छोटी छोटी बातो का ध्यान रखकर ऐसा कर सकते है जैसे जब कोई लड़की आपको फोन करती है ओर आप उसका फोन रिसीव नहीं कर पाते है तो जैसे ही आपको टाइम मिले आप उसे फोन करके sorry कहे तथा फिर बात करे तो इसका एक अलग प्रभाव पड़ता है । या जब आप किसी लड़की के साथ वॉक कर रहे हो तो उसे रोड साइड ना चलने दे आपके द्वारा की गयी छोटी छोटी चिजे भी लड़कियो के द्वारा ध्यान दी जाती है यही छोटी छोटी बाते गर्ल्स को इम्प्रेस कर देती है ।

इन सब बाटो के अलावा आपके ड्रेस का भी गर्ल्स पर अलग प्रभाव पड़ता है तो जब भी आप किसी लड़की के साथ डेट पर जाए तो अपने कपड़े सिलैक्ट करते वक़्त थोड़ा सा सतर्क रहे या हो सके तो कपड़े सिलैक्ट करते वक़्त आप इन बातो का ध्यान रखे ।

जब भी आप अपना ड्रेस सिलैक्ट करे तो अपने किसी female फ्रेंड या बहन से सलाह ले : किसी लड़की को क्या पसंद आएगा यह बात कोई लड़की ही अच्छी तरह से समाज सकती है इसलिए जब आप किसी लड़की के साथ बाहर जाए तो अच्छा होगा की अपना ड्रेस किसी अपनी किसी लड़की दोस्त या बहन से एक बार पुछ कर पहने।

अभी जोह स्टाइल चल रहा है उसे एक बार चेक करले :

जब भी आप किसी लड़की को बाहर ले जाए तो ड्रेस बहुत इंपोर्टेंट चीज है । यह जरूरी नहीं है की आप किसी स्टार को कॉपी करे परंतु फिर भी थोड़ा बहुत आज के स्टाइल के हिसाब से तैयार होना किसी लड़की को इम्प्रेस करने मे सहायक होगा ।

जिस ड्रेस मे आप सहज हो उसे ही पहने :

कई बार स्टाइल के चक्कर मे आकर लड़के ऐसा ड्रेस चुन लेते है जिसमे वे सहज महसूस नहीं करते परंतु ऐसा करने पर आप पूरे समय अपने मे ही लगे रहते है तथा अन्य बाटो पर ध्यान नहीं दे बाते तो अच यही होगा कीजिसमे आप सहज हो वही ड्रेस पहने ।

जब आप किसी लड़की के साथ डेट पर हो तो एक इंपोर्टेंट सवाल यह भी उठता है की क्या बात की जाए जिससे कोई गलत प्रभाव ना पड़े और लड़की इम्प्रेस हो जाये ।

यहा हम कुछ टॉपिक बता रहे है जिसमे हम यह बताएँगे की इनके बारे मे आपको लड़कियो से बात करनी चाहिए की नहीं ।

Your desires: कोई भी लड़की पर इस बात का इंप्रेशन सबसे ज्यादा पड़ता है की आपका अपनी लाइफ को लेकर एम तथा डाइरैक्शन क्या है आप अपनी ज़िंदगी मे क्या और कैसे करना चाहते है परंतु यह बात बहुत मायने रखती है की आप इन सब बातो को लेकर बिना कुछ सोचे समझे हवा मे बाते ना करे ।

Humorous stories: कुछ ऐसी हसी की बाते जोह आपके साथ पहले हो चुकी हो ऐसे टाइम पर बात करने के लिए अच्छा टॉपिक हो सकती है ।

Taking part in around: जब आपके पास बात करने के लिए कुछ ना हो तो आपके आस पास जोह चिजे है उनके बारे मे बात करना अच्छा टॉपिक होगा जिसके बारे मे बात कर सकते है । परंतु ध्यान रहे आपका टॉपिक बोरिंग ना हो जाए ।

Her: जब आप किसी लड़की से उसके बारे मे बात करते है तो यह उसे बहुत इम्प्रेस करता है । जब आप किसी लड़की से उसके बारे मे बात कर रहे है तो आप उसकी पसंद नापसंद, फ़्रेंड्स, कॉलेज, फॅमिली आदि टॉपिक पर बात कर सकते है यह बात उसके दिमाग मे आपके लिए एक अच्छा इम्प्रैशन क्रिएट करती है ।

Don’t talk about your old girlfriend: जब आप किसी लड़की के साथ बाहर हो तो अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड के बारे मे बात बिलकुल ना करे यह बात एक गलत इम्प्रैशन डालेगी । तथा ध्यान रहे किसी लड़की से भी तब तक उसके past के बारे मे ना पूछे तब तक वह comfortable ना हो या खुद होकर ना बताना चाहे ।

यह जरूरी नहीं की आपको एक लड़की को जब ही इम्प्रेस करने की जरूरत पड़े जब आप कॉलेज मे हो किसी को इम्प्रेस करने की जरूरत आपको अपनी शादी के बाद भी पड़ सकती है । जब आपकी शादी एक अरेंज मैरेज हो और आप अपनी पत्नी से शादी के पहले से अच्छी तरह से ना जानते हो तब भी आपको कई बार अपनी पत्नी को इम्प्रेस करने की जरूरत पड़ती है ।

अगर आप अपनी पत्नी को इम्प्रेस करना चाहते है तो इन बातो का ध्यान रखे :

  • अपनी पत्नी को सबसे पहले अपने परिवार से परिचित करवाये तथा उसके परिवार के सदस्यो के बारे मे जानने की कोशिश भी करे । इसका उसपर एक अलग इम्प्रैशन पड़ता है
  • हो सके तो अपनी पत्नी के साथ घर के काम मे हाथ बटवाये तथा उसे अपने घर के धीरे धीरे परिचित करवाये ।
  • अपनी पत्नी के द्वारा बनाए हुये खाने की तारीफ करे । किसी भी लड़की के बारे मे की गयी तारीफ उसे बहुत इम्प्रेस करती है ।
  • अपने ऑफिस से समय निकाल कर अपनी पत्नी को घूमने ले जाए इससे उसके यह महसूस होता है की आपकी लाइफ मे उसके लिए भी समय है ।
  • अपनी पत्नी द्वारा किए गए कामो को किसी और के द्वारा किए गए कामो से क्ंपेयर ना करे यह एक गलत इम्प्रैशन डालती है ।
  • अगर आप कुछ समय से अपने ऑफिस मे बहुत ज्यादा बिज़ि है तो अपनी पत्नी को एक अच्छे वीकेंड पर ले जाए ।
  • अगर आपकी पत्नी की परिवार के किसी सदस्य से गलत फहमी हो जाए तो बात को बिना जाने किसी का फ़ेवर गलत फहमी को और ना बड़ाये।

How to Impress a Girl Tips (ladki ko impress karne/ Patane ke tarike) in Hindi यह आर्टिकल अगर आपके काम आये या आप इसमें कुछ और जोड़ना चाहे हो हमें कमेंट करे |

अन्य पढ़े :

Sneha

Sneha

स्नेहा दीपावली वेबसाइट की लेखिका है| जिनकी रूचि हिंदी भाषा मे है| यह दीपावली के लिए कई विषयों मे लिखती है|
Sneha

यह भी देखे

rich

अमीर कैसे बना जाये | How To Become Rich In Hindi

How To Become Rich In Hindi इस आलेख के शीर्षक को पढ़कर आपको लगा होगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *