ताज़ा खबर
Home / मूवी रिव्यु / Ishq Ke Parindey Movie Review In Hindi

Ishq Ke Parindey Movie Review In Hindi

Ishq Ke Parindey Movie Review In Hindi इश्क के परिंदे के परिंदे फिल्म समीक्षा हिंदी में लिखी गई हैं 

सकिर खान की यह 2 घंटे की मूवी ऋषि वर्मा और प्रियंका मेहता के रोमैन्स पर आधारित है। इश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey )24 अप्रैल को मूवी हाल मे रिलीस हुई। यह मूवी लखनऊ के लड़के फैज (ऋषि वर्मा) के एक तरफा प्यार पर आधारित है । इस मूवी मे फैज जो की एक वकील है एक कराची की लड़की शीन (प्रियंका मेहता) से प्यार करने लगते है। धीरे धीरे शीन भी फैज़ से प्यार करने लगती है परंतु इनके प्यार को नजर तब लगती है जब शीन को पता चलता है की फैज़ का भाई एक क्रिमिनल है। बस इसके आगे की स्टोरी मे फैज शीन को यह साबित करने मे लगा रहता है की वह उसके भाई की तरह नही है ।

Ishq Ke Parindey Review In Hindi

इश्क के परिंदे कहानी (Story Of Ishq Ke Parindey In Hindi )

इश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey ) की कहानी लखनऊ के एक मुस्लिम परिवार के इर्द गिर्द घूमती रहती है ईश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey ) एक प्रेम कहानी है जिसमे प्यार, मोहब्बत, मिलना बिछुड़ना सब कुछ है । शाकिर खान ने इस फिल्म को बड़ी ही सुंदरता से शूट किया है । शाकिर खान ने इसके पहले शुभाष घई को परदेस, ताल तथा यादें मे अससिस्ट किया है। अपने पिछले काम से अनुभव लेते हुये उन्होने लखनऊ को बडी ही खूबसूरती से दिखाया है तथा मूवी देखते हुये यह साफ दिखता है की हम एक लखनऊ के मुस्लिम परिवार की कहानी देख रहे है । इश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey ) का संगीत ठीक ठाक ही है परंतु यह गाने कहानी को आगे बढाने की दृष्टि से ठीक है ।

इनटर्वल के पहले तक तो फिल्म ठीक से  चलती है परंतु इनटर्वल के बाद यह थोड़ी खिच जाती है या यह कहा जा सकता है की थोड़ी बोरिंग हो जाती है । ईश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey )  फिल्म देखने के बाद लगता है की फिल्म मे इमोशन की थोड़ी कमी है या यह कहा जा सकता है की हीरो और हीरोइन इसे  से निभा नही पाये ।

ऋषि वर्मा और प्रियंका मेहता की जोड़ी अच्छी है इनकी केमेस्ट्री फिल्म मे देखा जा सकता है मेरे खयाल से दर्शक आगे भी इस जोड़ी को देखना चाहेंगे । मेरी तरफ से इस लव बेस मूवी को 2 एंड ½ स्टार।

इश्क के परिंदे कास्ट(Ishq Ke Parindey Star Cast In Hindi)

  1. S.
रोल नाम
Star cast ऋषि वर्मा, प्रियंका मेहता, मंजुल आजाद, यासिर इफतिखार खान
2 Director शाकिर खान
3 Writer ऋतुराज त्रिपाठी, डॉ अभिषेक द्विवेदी, राजवीर अरोरा, शाकिर खांन
4 Screen play ऋतुराज त्रिपाठी,, डॉ अभिषेक द्विवेदी, राजवीर अरोरा, शाकिर खान
5 Music by विजय वर्मा, रशीद खान, सज्जाद अली
6 Cinematography नजीब खान
7 Duration 2 घंटे 15 मिनिट
8 Edited by तपोस घोष
9 Production company श्याम मोशन पिक्चर
10 Distributed by VIP सिनेमा

ईश्क के परिंदे फिल्म समीक्षा (Ishq Ke Parindey Review In Hindi फिल्म की कहानी का मुझ पर जो असर था मैंने उसे अपने शब्दों में लिखा अगर आपको लगता हैं ईश्क के परिंदे (Ishq Ke Parindey ) इस सबसे अलग है तब कमेंट में जरुर अपने विचार व्यक्त करे |

ईश्क के परिंदे फिल्म समीक्षा (Ishq Ke Parindey Movie Review In Hindi) आपको कैसी लगा फिल्म रिव्यु कमेंट करे |

लेखिका  स्नेहा परिहार  

अन्य पढ़े :

Karnika

Karnika

कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं |यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं
Karnika

यह भी देखे

baaghi

बाघी : रेबेल्स फॉर लव मूवी प्रीव्यू | Baaghi A Rebel for Love Movie Review hindi

Baaghi A Rebel for Love movie cast review hindi बाघी आने वाली बॉलीवुड फिल्म है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *