ताज़ा खबर

जय गंगाजल फिल्म, कास्ट जानकारी

Jai Gangaajal Movie cast review hindi 2003 में आई अजय देवगन की फिल्म गंगाजल आप सभी  को याद होगी, पुलिस ऑफिसर की भूमिका में अजय ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था. दमदार डायलोग व एक्शन की वजह से फिल्म सुपरहिट रही. प्रकाश झा जैसे बड़े डायरेक्टर ने ये फिल्म बनाई थी. अब एक बार फिर प्रकाश झा गंगाजल का सीक्वल जय गंगाजल ला रहे है, लेकिन दमदार हीरो के साथ नहीं बल्कि हेरोइन के साथ. जी हाँ प्रकाश झा की फिल्म जय गंगाजल में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हमें प्रियंका चोपड़ा दिखाई देंगी. प्रियंका आजकल अपनी एक्टिंग के चलते देश विदेश सब जगह वाहवाही बटोर रही है. पिछले साल उनके हॉलीवुड सीरियल कुंतिको बहुत हिट हुआ, इसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिला. पिछले साल ही बाजीराव मस्तानी में भी काशीबाई के रूप में प्रियंका की एक्टिंग को सबने सराहा व उन्हें अवार्ड भी मिला.

जय गंगाजल फिल्म कास्ट समीक्षा

Jai Gangaajal Movie cast review

कलाकार प्रियंका चोपड़ा, प्रकाश झा, राहुल भट्ट, मानव कॉल
निर्माता प्रकाश झा
निर्देशक प्रकाश झा
लेखक प्रकाश झा
संगीत सलीम – सुलेमान
रिलीज़ डेट (Release Date) 4 मार्च 2016

जय गंगाजल का ट्रेलर आ चूका है, जिसे सबने बहुत पसंद किया. प्रियंका को सिंघम पुलिस वाले के रूप में देखकर फिल्म काफी उत्साहित कर रही है. फिल्म की शूटिंग प्रकाश झा के पसंदीदा जगह भोपाल में हुई है.

फिल्म की कहानी एसपी आभा माथुर की है, जिसकी पोस्टिंग बिहार के बन्केपुर में होती है. वो पहली महिला एसपी है, जो इस गाँव में गई है. यहाँ का एम एल ए बहुत भ्रष्ट व निर्लज है, जो गरीबों पर अपनी हुकूमत चलाता है, यहाँ के पुलिस वाले भी इसके लिए ही काम करते है. आभा इस गाँव में सुख शांति व आजादी चाहती है.

फिल्म में सभी एक्शन सीन प्रियंका ने खुद किये है. फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश झा बताते है कि फिल्म का एक्शन बहुत रियल है, व रियल दिखाना ज्यादा टफ होता है. प्रियंका ने फिल्म के लिए अपनी बॉडी भी बनाई है, वैसे ये बॉडी उनकी फिल्म मैरी कॉम के समय से है, जो उन्होंने मेन्टेन कर रखी है. फिल्म शुरू होने से पहले प्रियंका ने काफी वर्कशॉप की थी, वे बहुत सी लेडी एसपी ऑफिसर से मिली, उनसे बातचीत कर उनके रहन सहन को जाना. फिल्म की शूटिंग पिछले साल जून में शुरू हुई थी और 50 दिन में ही पूरी हो गई थी. प्रियंका अपनी इस फिल्म को सबसे जल्दी शॉट करने वाली फिल्म मानती है. उसके बाद प्रियंका ने सीरियल कुआंटिको की शूटिंग शुरू की थी, जिसमें उन्हें अपनी बॉडी का बहुत फायदा मिला.

jai gangaajal

प्रकाश झा फिल्म में पहली बार एक्टिंग करते भी नजर आयेंगे, वे एक असिस्टेंट पुलिस ऑफिसर बने है, जो भ्रष्टाचार करता है व गलत लोगों का साथ देता है. आभा माथुर ऐसे लोगों से लड़ती हुई दिखाई देंगी. फिल्म पूरी तरह से महिला केन्द्रित फिल्म है, इस फिल्म के बाद से प्रियंका की एक्टिंग के चर्चे जोरों पर होंगें. वैसे इस समय प्रियंका के सितारे चमके हुए है, हॉलीवुड में अवार्ड जीत चुकी प्रियंका जल्दी ही फेमस रॉक के साथ बेवाच फिल्म करने वाली है. जय गंगाजल फिल्म का हमें बेसब्री से इंतजार है, प्रियंका को उनके उज्जवल भविष्य के लिए हम शुभकामनायें देते है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

यह भी देखे

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी जीवनी और रिकार्ड्स | MS dhoni biography records in hindi

MS (Mahendra Singh) dhoni biography records in hindi महेन्द्र सिंह धोनी देश एक जाना माना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *