ताज़ा खबर
Home / हॉट टॉपिक / जसलीन कौर सर्वजीत सिंह का फेसबुक केस न्यूज़

जसलीन कौर सर्वजीत सिंह का फेसबुक केस न्यूज़

Jasleen Kaur Sarvjeet Singh  facebook case news in hindi एक 20 साल की दिल्ली मे रहने वाली लड़की जसलीन कौर ने सोमवार के दिन अपने Face book पेज पर एक लड़के सर्वजीत सिंह के द्वारा किए गए कमेंट और उसके द्वारा दी गयी धमकी को खुले आम पोस्ट कर दिया। Jasleen Kaur ने जैसे ही यह पोस्ट डाला यह तुरंत ही फ़ेमस हो गया । कुछ लोगो ने तो उस लड़के Sarvjeet Singh को ढूंढ कर उसकी प्रोफ़ाइल पर भी यह कमेंट शेयर कर दिया है।  

कुछ समय बाद उस श्क्स की पहचान जिसने Jasleen Kaur पर कमेंट किए और उसे धमकी दी थी| एक 26 साल के लड़के सरवजित सिंह के रूप मे की गयी।

Jasleen Kaur Sarvjeet Singh  facebook case news in hindi

यह घटना दिल्ली के तिलक नगर थाने एरिया की थी, इसलिए वहा Sarvjeet Singh को अरैस्ट किया गया और पुलिस ने उस पर धारा 354A (सेक्सुयल हैरैस्मेंट के लिए) और धारा 509 (अपनी हरक्तो से एक औरत का अपमान करने की भावना) के तहत एफ़आईआर दर्ज की।

जसलीन कौर को उसकी इस बहादूरी के लिए कई लोगो द्वारा सराहना दी गयी । दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उनकी बहादूरी की सराहना की। जसलीन कौर को उसकी बहादूरी के लिए 5000 रूपय का इनाम दिल्ली पुलिस की तरफ से घोषित किया गया।

सर्वजीत सिंह की माँ और परिवार का बयान :

इस घटना के बाद Sarvjeet Singh की माँ और परिवार के सदस्य मीडिया के सामने आये। और उनके द्वारा दिये गए बयान ने इस पूरी घटना को एक नया रुख देदिया। उन्होने कहा यह जो भी शिकायत उनके बेटे के खिलाफ की जा रही है सत्य नहीं है। उन्होने कहा की यह लड़की जिससे की ट्रेफिक सिग्नल पर उनके बेटे की बहस हुई थी| आम आदमी पार्टी की सदस्य है और उसने यह सब लोकप्रियता(publicity) के लिए किया है।

सर्वजीत सिंह के द्वारा मीडिया को दिया गया बयान (Sarvjeet Singh Statement):

जब सर्वजीत सिंह मीडिया के सामने आया, तो उसने कहा कि वह तिलक नगर ट्रेफिक सिग्नल पर था और लेफ्ट की साइड खड़ा था| क्योकि उसे लेफ्ट टर्न लेना था। सिग्नल पर उपस्थित लड़की ने उनसे विवाद किया और बाद मे उनकी फोटो क्लिक की। उन्होने यह भी कहा की अगर मै नहीं होता, तो कोई और होता| जसलीन कौर सिर्फ फ़ेमस होना चाहती थी।

आइये जाने क्या है जसलीन कौर सर्वजीत सिंह का फेसबुक केस

Jasleen Kaur Sarvjeet Singh  facebook case news in hindi

 

जसलीन कौर द्वारा फेसबुक पर किया गया पोस्ट ( Jasleen Kaur facebook post ):

जसलीन कौर ने सर्वजीत सिंह की फोटो पोस्ट की तथा नीचे लिखा इस आदमी ने रात करीब 8 बजे अग्रवाल स्वीट के पास, तिलक नगर रोड पर मुझपर अश्लील कमेंट किये । उसने लिखा यह सिल्वर रॉयल इनफील्ड पर था जिसका नंबर DL 4S CE 3623 है। जब मैने उसे कहा की मे उसकी पिक्चर क्लिक करके उसके खिलाफ कम्प्लेंट करूंगी| तो वह पिक्चर के लिए पोस देने लगा और उसने कहा “जो कर सकती है कर ले ” कम्प्लेंट करके देखियो फिर देख क्या करता हू।

परंतु वहा कुछ और भी बात हुई, जिसने मुझे उस लड़के के द्वारा किए गए कमेंट से ज्यादा परेशान किया- सच्चाई तो यह है कि उस वक़्त ट्रेफिक सिग्नल रेड था और 20 अन्य लोग भी उस लड़के द्वारा किए गये बुरे कमेंट सुन रहे थे। परंतु किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया| किसी ने उसे नहीं रोका, कोई मेरी मदत के लिए आगे नहीं आया। मैने तय किया की मै मेरे लिए स्वयं खड़ी रहूँगी और उस लड़के की कम्प्लेंट तिलक नगर थाने मे उसकी फोटो और व्हिकल नंबर के साथ करूंगी।

आपसे जितना हो सकता है उतना इस पिक्चर और व्हिकल नंबर को शेयर करे (अगर आप परवाह करते है तो)।

आज उसने यह सब मुझे कहने की हिम्म्त की है कल वो इससे एक कदम आगे किसी और के साथ करने की हिम्म्त करेगा।

मैंने बिलकुल वही लिखा है जो की उसने मुझे कहा, परंतु मैं नहीं चाहती की facebook मेरे कमेंट को हटाये।

सर्वजीत सिंह का फेसबुक पर कमेंट (Sarvjeet Singh Facebook Comment):

इन सब के बाद सर्वजीत सिंह ने भी फ़ेस बूक पर अपनी तरफ से कमेंट किया उसने लिखा-

Hello- जिसकी बात ये लड़की जिसका नाम जसलीन कौर है कर रही है वो मै हू….. एक साइड से बात सुनकर सब अपनी एडवाइस दे देते है… पर ये कैसे हुआ क्यू हुआ ये कोई जानना नहीं चाहता। अग्रवाल स्वीट के पास तिलक नगर मे, मै रेड लाइट पर खड़ा था। मिस जसलीन कौर ने मुझे और बाकियों को रुकने का इशारा किया। तब मैंने कहा की मुझे लेफ्ट साइड जाना है तो रुकने की क्या जरूरत। हमने कौनसी लाइट जंप करनी है। फिर मैंने उसे कहा कि आपको जाना है तो आप चले जाओ। बस इतनी सी ही बात हुई। इसने मेरी और मेरी बाइक की फोटो क्लिक करली और कहती है कि बताती हूँ तुझे| जब तेरे घर पुलिस आएगी, तब तुझे पता चलेगा। कल मैं थाने जाऊंगा बात क्लियर बताने। मै जानता हूँ  कि गर्ल्स के साथ काफी छेड-छाड़ होती है। परंतु उसका मतलब यह नहीं है, कि जो बात नहीं हुई है उसका भी इशू बना दिया जाए। मै आपसे यह रिक्वेस्ट नहीं कर रहा की, यह पोस्ट रिमूव करो। शेयर करो और जितना हो सकता है शेयर करो। परंतु जब  मैंने आपको कुछ गलत कहा हो। अगर मैंने बतमीसी की है तो सबने सुना होगा। किसि ने कुछ क्यू नहीं कहा। मै भी नॉर्मल इंसान हूँ कही का डॉन या गुंडा नहीं जो लोग मुझसे डरेंगे।

जसलीन कौर सर्वजीत सिंह का फेसबुक केस के बारे मे आपके क्या विचार है, आप हमसे हमारे कमेंट बॉक्स के माध्यम से शेयर कर सकते है|

Sneha

Sneha

स्नेहा दीपावली वेबसाइट की लेखिका है| जिनकी रूचि हिंदी भाषा मे है| यह दीपावली के लिए कई विषयों मे लिखती है|
Sneha

यह भी देखे

sapno ka matlab

सपनों का मतलब और उनका फल | Sapno Ka Matlab and Swapan phal in hindi

Sapno Ka Matlab (arth) or Swapan phal, dream meaning in hindi सपने हर किसी को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *