ताज़ा खबर

बिग बॉस 11 प्रतिभागी ज्योति कुमारी का जीवन परिचय व विवाद | Bigg Boss 11 Contestant Jyoti Kumari Biography and controversy in hindi

बिग बॉस 11 प्रतिभागी ज्योति कुमारी का जीवन परिचय व विवाद | Bigg Boss 11 Contestant Jyoti Kumari Biography and controversy in hindi

ज्योति कुमारी बिगबॉस के घर में एक कॉमन गर्ल के रूप आयीं हैं. ये एक कॉमन गर्ल ज़रूर हैं लेकिन इनके सपने कॉमन नहीं हैं. इनके पिता पटना के किसी सरकारी ऑफिस में एक चपरासी हैं. ज्योति कहती हैं कि इनके पिता के कार्य से इनके जीवन शैली में किसी तरह की परेशानी नहीं आती हैं, और वे अपनी ज़िन्दगी में एक ऊंचा मक़ाम पाने की कोशिश करती हैं. अपनी जिंदादिली के कारण इन्होने कईयों का दिल जीता है. तात्कालिक समय में ये बिगबॉस के घर में नजर आ रही हैं. मुमकिन है कि इनके बढ़ते आत्मविश्वास ने ही इन्हें यहाँ सेलेब्रिटी के शो तक लाया है. यहाँ पर इनके निजी जीवन के विषय में दिया जायेगा.

ज्योति कुमारी का परिचय (Jyoti Kumari Profile)

नाम ज्योति कुमारी
जन्म तारिख वर्ष 1997
जन्म स्थान मासौरी, पटना
पेशा छात्रा
बॉडी फिगर 32-26-32
धर्म हिन्दू
राष्ट्रीयता भारतीय
पसंदीदा खाना लिट्टी चोखा
हॉबी भ्रमण

ज्योति कुमारी जन्म और शिक्षा (Jyoti Kumari Birth and Education)

ज्योति कुमारी का जन्म बिहार राज्य के पटना शहर में हुआ था. इन्होने अपनी शुरुआती पढ़ाई लिखाई यहीं से की हैं, और अभी तात्कालिक समय में दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में ग्रेजुएशन कर रही हैं. ये कक्षा 10 और 12 की टॉपर रह चुकी हैं. साथ ही इनकी रूचि प्रशासनिक कार्यों की तरफ है अतः ये अपनी पढाई के साथ सिविल सेवा की तैयारी भी कर रही हैं. जहाँ एक तरफ ये अपने सपनों को पूरे करने के लिए बिगबॉस में आयीं हैं, वहीँ दूसरी तरफ अपनी पढाई को भी लगातार बनाए रखा हैं.

jyoti kumari

ज्योति कुमारी का व्यक्तिगत जीवन (Jyoti Kumari Personal Life)

ज्योति कुमारी की पारिवारिक स्थिति काफी साधारण हैं, किन्तु उनका कहना है कि एक चपरासी की बेटी के सपने मामूली हों, ये ज़रूरी नहीं है. ज्योति अपनी निजी ज़िन्दगी में बेहद आत्मविश्वासी लड़की हैं, जिनके सपने ऊची उड़ानों की तरफ है. एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने के बाद भी वह अपने अन्दर वह सभी जज्बे रखती हैं, जो एक सेलेब्रिटी में मिलते है.

ज्योति कुमारी का करियर (Jyoti Kumari Career)

चूँकि अभी तक इनकी पढाई पूरी नहीं हुई है अतः इस वजह से इनके करियर में कुछ भी स्थायी रूप से तय नहीं हुआ है, किन्तु बिग बॉस 11 में कंटेस्टेंट के रूप में आने के बाद इनका टेलीविज़न में डेब्यू हो चूका है. अतः एक तरह से ये कहा जा सकता है कि इन्होने अपने करियर में बेहद कम समय में टीवी में पहला कदम रख लिया है. इस वजह से इस इंडस्ट्री में अब इन्हें आसानी से काम मिलने शुरू हो जायेंगे. दूसरी तरफ सिविल सर्विस की तैयारी करने की वजह से इन्हें प्रशासनिक क्षेत्र में करियर बनाने का मौक़ा मिल सकता है. अतः कहा जा सकता है कि यदि ये अपने कार्य ईमानदारी से करती हैं, तो इनका आत्मविश्वास इन्हें एक उज्ज्वल करियर देगा.

ज्योति कुमारी का विवाद (Jyoti Kumari Controversy in hindi)

अभी तक ज्योति कुमारी के नाम के साथ किसी तरह का विवाद नहीं आया है, किन्तु बिगबॉस का घर अपने आप में एक बहुत कंट्रोवर्सियल है. घर में पहले ही दिन से तनाव शुरू हो चुका है और इनके मतभेद बिग बॉस 11 की अन्य प्रतिभागी सपना चौधरी के साथ शुरू हो गये. सपना ने इन्हें विवादस्पद बातें कही हैं, दूसरी तरफ से ज्योति कुमारी भी इसी रवैये के साथ नज़र आ रही है.

ज्योति का बॉयफ्रेंड (Jyoti Boyfriend)

ज्योति कुमारी के बॉयफ्रेंड के बारे में अभी तक कुछ भी कहना मुश्किल है. अभी तक उनका मीडिया में इस बारे में किसी तरह का कोई बयान नहीं है, लेकिन देखने वाली बात है कि बिग बॉस 11 में आने के बाद कई लोग इनके फैन के रूप में उभरेंगे. साथ ही अन्य चार्मिंग सेलेब्रिटी जो घर के अन्दर हैं, उनका इनकी सादगी के साथ कैसा सम्बन्ध बनता है, ये देखना दिलचस्प होगा.

बिगबॉस 11 में ज्योति कुमारी (Jyoti Kumari in Bigg Boss 11)

बिहार के छोटे से गाँव से आने वाली ज्योति कुमारी बिगबॉस के घर में कुल 17 सेलेब्रिटी का मुक़ाबला करेंगी. ज्योति इस घर के सभी प्रतिभागियों में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी हैं. इस घर में सबसे छोटे और कम अनुभव होने के कारण इन्हें क़दम क़दम पर समझदारी से काम करना होगा ताकि इस रियलिटी शो में जीत की तरफ बढ़ सकें. शो के दौरान यह देखना दिलचस्प है कि अन्य सेलेब्रिटी का एक साधारण गाँव की मध्यम वर्ग की लड़की के साथ कैसा रवैया रहता है और ख़ुद ज्योति उन्हें किस तरह से चुनौती देती हैं.

आत्मविश्वास से भरी ज्योति ने कम आयु में ही इस शो तक पहुँच कर युवा वर्ग की लड़कियों को सफलता का सन्देश दिया है.

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *