ताज़ा खबर
Home / सीरियल अपडेट / कलर्स नए सीरियल कसम की कहानी व स्टार कास्ट

कलर्स नए सीरियल कसम की कहानी व स्टार कास्ट

Kasam Colors Serial Star Cast hindi भारतीय टेलेविज़न का कलर्स टीवी एक नया सीरियल लेकर आ रहा है जिसका नाम है ‘कसम’. यह एक प्रेम कहानी है जिसे बालाजी टेलीफिल्म लेकर आ रहा है. शो का प्रोमो टीवी पर आ चूका है जिसे देखकर लग रहा है सीरियल की कहानी पंजाबी प्रष्ठभूमि की है. प्रोमो में दिखाया जाता है कि 2 छोटे छोटे लड़का लड़की खेलते कूदते रहते है, उनके आसपास बर्बादी सी छाइ रहती है. वहां से एक झोली वाला बाबा गाते हुए निकलता है, जिससे वो बच्चे उस गाने का मतलब पूछते है. वो उन्हें बताता है कि प्यार करने वाले कभी नहीं बिचड़ते, ना इस जनम ना अगले जनम. यह सीरियल कलर्स के ‘मेरी आशिकी तुमसे ही’ को रिप्लेस करेगा. ‘मेरी आशिकी..’ सीरियल भी एकता कपूर के बालाजी का ही जो 2 सालों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाये हुए है. सीरियल के मार्च पहले हफ्ते से आने की उम्मीद है.

कलर्स  के नए सीरियल कसम की कहानी व स्टार कास्ट

Kasam Colors Serial Star Cast hindi

सीरियल नाम कसम
चैनल कलर्स टीवी
प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलेफिल्म्स
स्टार्ट डेट 29 फ़रवरी
स्टार कास्ट शरद मल्होत्रा, कृतिका सेंगर, विभा छिब्बर, ज्योति गौबा, विजय कश्यप

प्रोडक्शन हाउस (Kasam Colors Serial Production House)

एकता कपूर अपने एक और नए सीरियल के साथ कलर्स चैनल पर आ रही है. इस समय एकता का कलर्स पर ‘नागिन’ सीरियल आ रहा है जो बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है, व इसकी TRP सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है. एकता के ‘ये है मोह्हबतें’ व ‘कुमकुम भाग्य’ सीरियल क्रमशः स्टार प्लस व जी टीवी पर आते है जो टॉप पर है. एकता को वैसे भी टेलेविज़न की महारानी कहा जाता है जो हमेशा कुछ नया लेकर आती है, इनके सीरियल के बिना किसी भी चैनल को अधूरा माना जाता है.

कसम सीरियल की कहानी (Kasam Colors Serial Story)

सीरियल की कहानी ऋषि व तनुश्री की है. ऋषि एक बहुत बड़ा आदमी है जो शहर का बिजनेस टाइकून है. ऋषि की हॉबी बॉक्सिंग है जिससे वो लड़कियों को इम्प्रेस करता है. ऋषि की जन्म कुंडली में दोष है, जिससे शादी के बाद उसके मरने का खतरा है. लेकिन अगर उसकी शादी ऐसी लड़की से होती है जिससे उसकी कुंडली मिलती है तो वह इस दोष से मुक्त हो सकता है. तनुश्री व ऋषि की मुलाकात एक एक्सीडेंट के दौरान होती है, तनुश्री ऋषि को मौत के मुहं से बचा कर लाती है. ऋषि तनुश्री को पहली ही नजर में देख प्यार कर बैठता है. ऋषि के कुंडली दोष को जानते हुए भी तनुश्री किसी कारणवश उससे शादी करने को तैयार हो जाती है.

kasam

 

शादी के तुरंत बाद ही तनुश्री का भयानक एक्सीडेंट हो जाता है, ऋषि तनुश्री से बहुत प्यार करता है वो ये सब देख बहुत परेशान हो जाता है और ड्राईवर से लड़ने लगता है. ऋषि की माँ उसे बताती है कि तनुश्री ने ये सब जानते हुए उससे शादी की है, उसे पता था कि अगर वो ऋषि से शादी करेगी तो उसकी जान को खतरा है. ऋषि ये सब जानकर कुंडली दिख्वाता है और उसे पता चलता है कि तनुश्री ने उससे शादी कर उसकी मौत अपने नाम कर ली है. ऋषि एक बावा के पास जाता है जो उसे बताता है कि दोनों के बीच का प्यार किसी दोष से कहीं ज्यादा गहरा है, इस जनम का क्या अगले हर जनम में उनका मिलन तय है. तनुश्री मर जाती है व उसका पुनर्जन्म होता है.

पुनर्जन्म की प्रेम कहानी पहले भी टीवी पर आ चुकी है, देखते है इस बार एकता कपूर क्या नया लेकर आई है.

कसम सीरियल की स्टार कास्ट (Kasam Colors Serial Star Cast)

शरद मल्होत्रा सीरियल के मुख्य मेल किरदार के लिए शरद मल्होत्रा को लिया जा रहा है. शरद को इससे पहले हमने सोनी टेलेविज़न के फेमस सीरियल ‘महाराणा प्रताप’ में प्रताप के रूप में देखा था. सीरियल में उनके लुक व किरदार को बहुत पसंद किया गया था, यही वजह है कसम सीरियल के मेकर्स की पहली पसंद शरद ही रहे है. शरद ने ‘बनु मैं तेरी दुल्हन’ सीरियल से करियर की शुरुवात की थी, इसमें उनके ओपोसिट दिव्यांका त्रिपाठी(ये है मोह्हबतें की इशिता) थी जिसके बाद दोनों 7 साल तक रिश्ते में रहे, लेकिन पिछले साल दोनों अलग हो गए. दिव्यांका ने आगे बढ़कर अपने सहकलाकार विवेक दहिया से कुछ दिन पहले सगाई भी कर ली. दिव्यांका की तरह शरद भी अब बालाजी के साथ काम करने वाले है, एकता के सभी सीरियल का सेटअप एक ही जगह होता है जिससे उम्मीद लगाई जा रही है दिव्यांगना व शरद का सामना तो जरुर होगा.

कृतिका सेंगर टीवी की झाँसी की रानी कृतिका एक बार फिर टीवी पर वापसी कर रही है. निकेतन धीर से शादी के बाद कृतिका टीवी से दूर हो गई थी, आखरी बार उन्हें जी टीवी के सर्विसवाली बहु सीरियल में देखा था, यह सीरियल ज्यादा चला नहीं व कम समय में ही बंद हो गया. शरद के ओपोसिट कृतिका से पहले सौम्या सेठ, युविका चोधरी का नाम आ रहा था, युविका को फाइनल भी कर लिया गया था लेकिन आखिरी समय में मेकर्स को युविका इस रोल के लिए फिट नहीं लगी और उन्होंने कृतिका का टेस्ट किया व उसे फाइनल कर लिया. कृतिका ने इससे पहले क्यूंकि सास भी कभी बहु थी, कसौटी ज़िन्दगी की,किस देश में है मेरा दिल, पुनर विवाह, झाँसी की रानी, वीरा, देवों के देव महादेव व सर्विसवाली बहु में काम किया है.

कृतिका ने अपने करियर की शुरुवात एकता कपूर के साथ ही की थी. कृतिका का रोल पंजाबी लड़की का है, इस पर वो कहती है ‘मेरी शादी पंजाबी परिवार में हुई है, जिससे पंजाबी कल्चर के बारे में मुझे बहुत कुछ पता है जिससे शो में आसानी होगी.’ कृतिका बालाजी कैंप में वापस आकर बेहद खुश नजर आ रही है, उनका कहना है उन्हें एकता पर पूरा विश्वास है उन्होंने मेरे लायक ही रोल मुझे ऑफर किया है. कृतिका पहली बार कलर्स चैनल के साथ काम कर रही है, अभी तक उन्होंने जी टीवी व स्टार प्लस के साथ ही काम किया है. कृतिका ने शरद के साथ इससे पहले एक वेब फिल्म की है.

विभा छिब्बर टैलेंटेड एक्टर विभा शरद की माँ के रूप में नजर आएँगी. विभा को इससे पहले चक दे इंडिया फिल्म, बिदाई, हम आपके घर में रहते है सीरियल में देख चुके है.

ज्योति गौबा ज्योति गौबा टीवी की चर्चित कलाकार है, जिन्हें हमने इससे पहले एक हसीना थी सीरियल में देखा था. ज्योति कसम सीरियल में तनुश्री की माँ के रूप में दिखेंगी.

कसम कलर्स चैनल पर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे आने की उम्मीद लगाई जा रही है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

यह भी देखे

kahani-ghar-ghar-ki-serial

कहानी घर घर की ओल्ड स्टार प्लस सीरियल | Kahani Ghar Ghar ki Old Serial In Hindi

Kahani Ghar Ghar ki Old Star Plus Serial In Hindi सन 2000 में भारत के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *