ताज़ा खबर
Home / मूवी रिव्यु / रईस मे देखे शाहरुख खान को नेगेटिव किरदार में

रईस मे देखे शाहरुख खान को नेगेटिव किरदार में

Raees movie cast story review hindi शाहरुख़ खान स्टार फिल्म रईस क्राइम ड्रामा फिल्म है, जिसे राहुल ढोलकिया डायरेक्ट कर रहे है. शाहरुख़ इस फिल्म में कई सालों बाद नेगेटिव किरदार में नजर आ रहे है. शाहरुख़ इसमें माफिया डॉन बने है. फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दकी भी हैं, जो एक पुलिस वाले की भूमिका में है, फिल्म कहानी के बाद नवाज़ुद्दीन दूसरी बार पुलिस के रूप में दिखाई देंगें. नवाज़ुद्दीन सलमान के साथ 2 हिट फिल्म कर चुके है, शाहरुख़ के साथ उनकी ये पहली फिल्म होगी. फिल्म को पहले इस ईद में रिलीज़ किया जाना था, इसी दिन सलमान खान की सुल्तान भी रिलीज़ होनी है. शाहरुख़ ने अपनी फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ा दी है.

रईस मे देखे शाहरुख खान को नेगेटिव किरदार में

Raees movie cast story review hindi

 

 कलाकार हिरा खान, मोह्हमद जीशान अयूब, रुपिंदर नगरा, अनिल मंगे, आर्य बब्बर, गोविन्द नामदेव
निर्माता गौरी खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर

रेड चिली प्रोडक्शन

निर्देशक राहुल ढोलकिया
लेखक राहुल ढोलकिया, हरित मेहता, आशीष वाशी, नीरज शुक्ला
संगीत राम संपत
रिलीज़ डेट 3 जुलाई 2016

फिल्म डायरेक्टर –

राहुल ढोलकिया बॉलीवुड डायरेक्टर है, इनकी फिल्म परजानिया के लिए सन 2005 में उनको बेस्ट डायरेक्टर का नेशनल अवार्ड मिला था. इसके अलावा इनकी कोई हिट फिल्म नहीं है, ये पहली बिग स्टार फिल्म है.

रईस फिल्म के कलाकार (Raees Movie Cast Information)–

शाहरुख़ खान फिल्म में माफिया डॉन रईस खान बने है, जो तस्करी का काम करता है. फिल्म का पहला पोस्टर आ चूका है, जिसमे वे काला कुरता पहने हुए है, उनका लुक बिल्कुल कट्टर मुस्लिम का दिख रहा है. डर जैसी फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाने वाले शाहरुख़ को रोमेंटिक हीरो कहा जाता है, उन्हें लोग ऐसे माफिया डॉन के रूप में पहली बार देखेंगे. फिल्म डॉन 1 व डॉन 2 में शाहरुख़ खान डॉन थे, लेकिन उनका वो किरदार इस किरदार से बिल्कुल अलग था.

नवाजुद्दीन सिद्दकी का फिल्म में पुलिस का किरदार है. आमिर के साथ तलाश व सलमान के साथ किक व बजरंगी भाईजान में काम कर चुके नवाजुद्दीन पहली बार शाहरुख़ के साथ स्क्रीन शेयर करेंगें. नवाजुद्दीन एक बेहतरीन कलाकार है, उन्हें लम्बी रेस का घोड़ा कहा जाता है. उनकी, फिल्म मांझी के बाद तो सब उनको एक बड़े स्टार के रूप में देखने लगे है, उनकी एक्टिंग के चर्चे दूर दूर तक हो रहे है. शाहरुख़ के साथ उनको देखना दिल्चप्स होगा.

माहिरा खान पाकिस्तानी एक्ट्रेस है, जो रईस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है. माहिरा हिंदी चैनल ज़िन्दगी में बहुत से सीरियल कर चुकी है, उन्होंने यहाँ पाकिस्तानी व अब बॉलीवुड एक्टर फवाद खान के साथ काम किया है. माहिरा के लिए ये किसी सपने से कम नहीं कि उन्हें पहली ही बार में शाहरुख़ खान की हिरोइन बनने का मौका मिल रहा है. फिल्म में माहिरा शाहरुख़ व नवाजुद्दीन दोनों के साथ रोमेंटिक होते नजर आयेंगी. पाकिस्तानी एक्टर होने की वजह से उन्हें ऐसे सीन करने में बहुत परेशानी हो रही थी, तब शाहरुख़ खान ने उन्हें समझाइश दी जिसके बाद वे अच्छे से सीन पूरा कर पाई. नवाजुद्दीन के साथ रोमेंटिक सीन करने में तो माहिरा को बहुत परेशानी हुई, वैसे भी नवाजुद्दीन के साथ बॉलीवुड की कोई भी हेरोइन रोमेंटिक सीन करने से पीछे हटती है, ऐसे में माहिरा की तो ये पहली फिल्म है और पहली बार में ही ये करना उनके लिए आसान नहीं था. सूत्रों की माने तो उन्होंने इस सीन के लिए मना कर दिया था.

रईस फिल्म फिल्मिंग व डेवलपमेंट (Raees Movie Story ) –

फिल्म की शूटिंग अप्रैल 2015 में शुरू हुई थी. फिल्म की शूटिंग मुंबई व गुजरात के अहमदाबाद व भुज में हुई है. फिल्म का लास्ट शूट जनवरी 2016 में गुजरात में हुआ. अभी शाहरुख़ अपनी फिल्म फैन के प्रोमोशन में बिजी है, जिस वजह से रईस की शूटिंग अभी रुकी हुई है. फिल्म की कहानी गुजरात के गैंगस्टर की है, जिसने 1980 के दशक में गुजरात व मुंबई में तस्करी का बहुत काम किया था, उस समय की पुलिस उसके बहुत पीछे पड़ी हुई थी. अभी कुछ समय पहले अब्दुल लतीफ़ के बेटे मुस्ताक ने फिल्म के प्रोडक्शन हाउस को नोटिस भेजा है कि उनसे बिना पूछे उनके पिता के जीवन पर वो कैसे फिल्म बना रहे है.

फिल्म की रिलीज़ (Raees Movie Release Date)–

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ खान व बजरंगी भाईजान सलमान खान इस साल की अपनी सबसे बड़ी फिल्मों के साथ एक दुसरे से भिड़ने को तैयार है. दोनों खान के फैन के लिए ये डबल तड़का किसी रॉयल ट्रीट से कम नहीं होगा. शाहरुख़ व सलमान दोनों ही बॉलीवुड के पसंदीदा कलाकार है, 50 साल के हो चुके दोनों एक्टर को भारतवासी बहुत प्यार करते है. शाहरुख़ सलमान के बीच की लड़ाई जग जाहिर है, दोनों पिछले साल बिग बॉस में कई सालों बाद साथ नजर आये. दोनों ने वहां सबको क्लियर किया कि दोनों के बीच कोई लड़ाई नहीं है, मीडिया ने सब कुछ बढ़ा चढ़ा के बताया है.

शाहरुख़ की पिछली फिल्म दिलवाले दिसम्बर में रिलीज़ हुई थी, उसी दिन संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी रिलीज़ हुई. फिल्म रिलीज़ से पहले उम्मीद लगाई जा रही थी, शाहरुख़ की फिल्म बाजीराव को पीछे छोड़ देगी लेकिन इसका उल्टा हुआ. शाहरुख़ की फिल्म बुरी तरह पिटी, फिल्म में शाहरुख़ काजोल की एवरग्रीन जोड़ी को कई सालों बाद देखकर भी दर्शकों में खासा उत्साह नहीं दिखा. दो बड़े बजट की फिल्म एक साथ रिलीज़ होने पर एक फिल्म को नुकसान होता ही है, ये बात शाहरुख़ को समझ आ गई. जिस वजह से उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान ये संदेशा दिया कि वे फिल्म की रिलीज़ को आगे बढ़ा सकते है, वे नहीं चाहते सलमान व उनके फैन बंट जाएँ. दर्शक बंटने से कलेक्शन कम होता है.

raees

सलमान शाहरुख़ एक दुसरे के प्रतिद्वंद्वी है, लेकिन वे बहुत अच्छे मित्र भी है. अभी एक रीसेंट इंटरव्यू में शाहरुख़ ने कहा है कि हम अच्छे दोस्त है, हम जो भी करेंगें साथ में करेंगें, ये फिल्म का टकराव होगा हमारा नहीं. यहाँ बिजनेस में टकराव होगा व दोनों को सामान प्रॉफिट मिलेगा. शाहरुख़ अब ऐसा इसलिए बोल रहे है क्यूंकि एक बार पहले भी उनकी फिल्म सलमान की फिल्म से टकरा चुकी है, लेकिन फायदा उन्ही को हुआ था. शाहरुख़ की फिल्म डॉन व सलमान की जानेमन साथ रिलीज़ हुई थी, जिसमें डॉन सुपरहिट निकली थी. शाहरुख़ की ओम शांति ओम व संजय लीला भंसाली की सावरिया भी टकराई थी, जिसमें शाहरुख़ की फिल्म सुपर हिट रही.

फिल्म की जुलाई में आने की सम्भावना है, दर्शकों को शाहरुख़ की इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है. शाहरुख़ इस साल अपने फैन को डबल ट्रीट दे रहे है, अभी अप्रैल में उनकी फिल्म फैन आने वाली है, फिर रईस आएगी. शाहरुख़ को हम दोनों फिल्मों के लिए शुभकामनायें देते है.

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

यह भी देखे

fan movie

शाहरुख खान की फैन फिल्म समीक्षा एवम कास्ट की जानकारी | SRK Fan Movie Cast review in hindi

SRK film Fan movie Cast review in hindi 2016 की पहली सबसे बड़ी फिल्म शाहरुख़ …

One comment

  1. raess movie blockbuster hit hogi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *