ताज़ा खबर

प्रभास की आने वाली फिल्म साहो | Prabhas Upcoming Movie Saaho in hindi

प्रभास की आने वाली फिल्म ‘साहो’ | Prabhas Upcoming Movie ‘Saaho’ in hindi

साहो, बाहुबली अभिनेता प्रभास की आनेवाली एक बहुभाषी फिल्म है, यह फिल्म तेलगु, तमिल, मलयालम और हिंदी भाषा में प्रदर्शित होगी. यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है.  फिल्म साहो यूवी क्रिएशन बैनर के द्वारा निर्मित फिल्म है, जोकि सुजीत रेड्डी के द्वारा लिखित और निर्देशित की गई है. इस फिल्म के निर्माता प्रमोद उप्प्लाप्ती और वामसी कृष्णा रेड्डी है. इस फिल्म को तैयार करने के लिए 150 करोड़ रूपये का बजट रखा गया है. इस फिल्म के लिए संगीत की रचना शंकर- एहसान- लोय करेंगे, फिल्म के साउंड डिज़ाइनर है प्रणव शुक्ला और फिल्म में विजुअल इफेक्ट्स डाला गया है फ्लुईदमस्क स्टूडियोज़ वीएफ़एक्स सुपरवाइजर : वायरल ठक्कर के द्वारा. इस साल के अंत तक फिल्म रिलीज होने की उम्मीद है. इस फिल्म के वितरक फॉक्स स्टार स्टूडियोज होंगे.  

saaho movie

‘साहो’ फिल्म की अनुमानित कहानी (Saaho Movie Story)

इस फिल्म का पहला लुक पोस्टर 23 फ़रवरी, 2017 को रिलीज किया गया. इस फिल्म की कहानी में प्रभास को एक पुलिस वाले के रूप में देखा जायेगा, जिसे प्यार से साहो (सहूकर) कहा जाता है. इस फिल्म में उनके पिता को एक वैज्ञानिक के रूप में दिखाया गया है जिन्होंने एक जेट पैक बनाया है साथ ही इस फिल्म में यह दिखाया जाता है कि किस तरह से साहो ने दवा माफिया को हराने के लिए इस तकनीक का इस्तेमाल किया है. इस तरह से कहानी का तानाबाना बुना गया है.            

‘साहो’ फिल्म के कलाकार (Saaho Movie Cast in hindi)

फिल्म साहो में काम करने वाले कलाकारों के नाम निम्नलिखित है-   

  • प्रभास : टोल्लीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता प्रभास इस फिल्म में नायक का किरदार निभा रहे है, इस फिल्म के लिए उन्होंने हिंदी भाषा सीखनी शुरू कर दी है. बाहुबली द बिगनिंग एवं बाहुबली द कंक्लूशन फिल्म के लिए बिताये गए 4 साल के बाद प्रभास की यह पहली फिल्म है. प्रभास की यह पहली हिंदी फिल्म है.
  • श्रद्धा कपूर : साहो फिल्म में प्रभास की अभिनेत्री श्रद्धा कपूर है, इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए कथित तौर पर उन्होंने हस्ताक्षर किया है. इस फिल्म को लेकर श्रद्धा काफ़ी उत्साहित है. वह इस फिल्म से टोल्लीवुड में शुरुआत कर रही है. ऐसी खबर है कि इस फिल्म के लिए श्रद्धा की लाईनों को डब किया जायेगा, क्योंकि टोल्लीवुड की भाषा वहां के प्रसंशकों के लिए बहुत ही विशिष्ट है. श्रद्धा ने हाल ही में एक फिल्म हसीना पारकर में काम किया है और इसके लिए वो सुर्ख़ियों में है.
  • नील नितिन मुकेश : इस फिल्म में अभिनेता नील नितिन मुकेश ने विरोधी की भूमिका निभाई है. इस फिल्म के बारे में एक इंटरव्यू में नील ने कहा है कि यह फिल्म 2018 की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म होगी और इसमें मेरा किरदार हर दुसरे फिल्म की तरह कई रंग का है. यह काफ़ी रोमांचक परियोजना है.  
  • मंदिरा बेदी : मंदिरा बेदी कई फिल्म और टेलीविजन शो के लिए काम की हुई है. मंदिरा बेदी इस फिल्म में नकारात्मक भूमिका में दिखाई देंगी. पीटीआई को दिए अपने साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि हैदराबाद में इस महीने से ही फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगी, इस फिल्म में उन्होंने कुछ एक्शन भी किया है.

इसके अलावा इस फिल्म में जैकी श्राफ और चंकी पांडे ने भी मुख्य भूमिका निभाई है. इस फिल्म के अन्य कलाकारों के नाम है- अरुण विजय, महेश मांजरेकर, टिन्नू आनंद, नरेन्द्र झा, आदित्य श्रीवास्तव और वेंनेला किशोर है.             

अन्य पढ़ें –

  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *