ताज़ा खबर

सानिया मिर्ज़ा ने यूएस ओपन 2015 मार्टिना हिंगिस के साथ जीता

सानिया मिर्ज़ा ने भारत का नाम फिर से ऊचा कर दिया है। उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ मिल कर यूएस ओपन 2015 जीत लिया है। उन्होंने कुछ समय पहले Wimbledon 2015 भी जीता था। भारत सरकार ने कुछ समय पहले ही सानिया मिर्ज़ा को राजीव गांधी खेल रत्न देने का फैसला लिया है। लीएंडर पेस ने भी मार्टिना हिंगिस के साथ यूएस ओपन 2015 का मिक्स्ड डबल्स जीता था।

सानिया ने जेता US ओपन डबल्स का ख़िताब

सानिया और मार्टिना ने US Open final 2015 को केवल २ सेट मैं जीत लिया। उन्होंने दोनों सेट 6-3 , 6-3 से जीते। भारतियों के लिए यह मौका बहुत गर्व का है। भारतीय टेनिस भी काफी तरक्की कर रहा है। लीएंडर पेस ने इस बार US ओपन जीत कर एक और इतिहास रचा है, वे ओपन एरा मैं मिक्स्ड डबल्स जीतने वाले खिलाडी बन गए है।

sania mirza US open 2015 doubles winner

इस जीत के बाद सानिया मिर्ज़ा और मार्टिना हिंगिस ने 570 हज़ार डॉलर इनाम मैं मिले है। इन दोनों ने अभी तक विम्बलडन और US ओपन मैं एक भी मैच नहीं हारा है। सानिया की इस जीत से भारत में काफी लड़ियों को टेनिस खेलने की प्रेरणा मिलेगी।

सानिया मिर्ज़ा ने पिछले साल US ओपन का मिक्स्ड डबल टाइटल ब्रूनो सोरेस के सांथ मिल कर जीता था। सानिया मिर्ज़ा ने अपने जीवन काल में अभी तक ३ मिक्स्ड डबल्स ग्रैंड स्लैम है। विमेंस डबल्स में उनकी यह दूसरी जीत दर्ज़ की है।

मार्टिना हिंगिस ने अपने जीवन काल में कुल 19 ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीते है। जिसमें से 5 सिंगल्स ख़िताब है, 10 महिला डबल्स और 4 मिक्स्ड डबल्स है। अच्छी बात यह है की इसमें से 5 ख़िताब इन्होने इस ही वर्ष जीते ह, यह पांचो ख़िताब इन्होने लीएंडर पेस और सानिया मिर्ज़ा के सांथ मिल कर है।

सानिया मिर्ज़ा इस समय वर्ल्ड की डबल्स प्लेयर में नंबर 1 प्लेयर है। सानिया और मार्टिना की जोड़ी को दॆख कर ऐसा लगता है की यह जोड़ी कीर्तिमानो की नए उचाईयों को छुएगी।

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

यह भी देखे

paytm

पेटीएम इस्तेमाल करने का तरीका | How To Use Paytm App in hindi

How To Use Paytm App (wallet) kaise use kare in hindi आज जबकि नोटबंदी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *