ताज़ा खबर

शाहरुख खान की फैन फिल्म समीक्षा एवम कास्ट की जानकारी | SRK Fan Movie Cast review in hindi

SRK film Fan movie Cast review in hindi 2016 की पहली सबसे बड़ी फिल्म शाहरुख़ खान की फैन है, जो अप्रैल में सबके सामने आएगी. यह एक थ्रिलर, ड्रामा फिल्म है, जिसे यश राज बैनर के तले बनाया जा रहा है. फिल्म को डायरेक्ट मनीष शर्मा कर रहे है वही प्रोडूस आदित्य चोपड़ा कर रहे है. फिल्म के बारे में अनाउंसमेंट सबसे पहले 16 दिसम्बर 2013 को हुई थी, जिसमें शाहरुख़ खान के लीड रोल में होने की बात कही गई व मनीष शर्मा को डायरेक्टर बताया गया. शाहरुख़ यश राज बैनर के पसंदीदा कलाकार है, दोनों ने मिलकर बहुत सी हिट दी है. शाहरुख़ की पहली सबसे बड़ी हिट दिलवाले दुलहनिया ले जायेंगें भी यश राज बैनर की ही थी. शाहरुख़ ने इससे पहले ‘जब तक है जान’ में यश राज बैनर के साथ काम किया था, जिसे यश चोपड़ा जी ने खुद डायरेक्ट किया था, ये उनकी आख्रिरी फिल्म साबित हुई क्यूंकि इससे बाद उनकी आकस्मिक म्रत्यु हो गई थी.

शाहरुख खान की फैन फिल्म समीक्षा एवम कास्ट की जानकारी

SRK Fan movie Cast review in hindi

कलाकार शाहरुख़ खान, श्रिया पिलगांवकर, वालुसका डिसूजा, दीपिका अमिन, योगेन्द्र टिक्कू
निर्माता आदित्य चोपड़ा
निर्देशक मनीश शर्मा
लेखक हबीब फैसल
संगीत विशाल – शेखर
रिलीज़ डेट 15 अप्रैल 2016

फिल्म की शूटिंग जुलाई 2014 में शुरू हुई थी, जो 7 अगस्त 2015 में ऑफिसियल अनाउंसमेंट के साथ ख़त्म हुई. फिल्म मुंबई, लन्दन, दिल्ली व क्रोटिया में शूट की गई. भारतीय इतिहास में पहली बार किसी फिल्म की शूटिंग लंडन के मैडम तुसाद म्युसियम में हुई है. शाहरुख़ खान ने वहां अपने ही वैक्स के साथ शूटिंग की थी. दिल्ली की गलियोंव लाल किले में भी शाहरुख़ ने शूटिंग की थी. फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग शाहरुख़ के बंगले मन्नत में भी हुई है.

शाहरुख की फैन फिल्म की कहानी ( Shahrukh Khan Fan Film Story)

फिल्म की कहानी एक महान हीरो व उसके सबसे बड़े फैन की है. कहा जाये तो फिल्म की कहानी शाहरुख़ की सफलता को दिखाती है, उनकी खुद की ज़िन्दगी को दिखाती है. फिल्म में आर्यन खन्ना एक बिग सुपर स्टार है, जिसका फैन है गौरव जो बहुत कुछ आर्यन की तरह ही दिखता है. गौरव आर्यन के पीछे पागल है, बचपन से उसने उसको आइडल माना है. फैन व सुपर स्टार दोनों का किरदार शाहरुख़ खान ने निभाया है जो किसी चैलेंज से कम नहीं था. सिरफिरे फैन के बारे में करीब से जानने के लिए शाहरुख़ खान ने बहुत वर्कशॉप भी की थी.

fan movie

 

शाहरुख़ के जीवन को देखा जाये तो वे फ़िल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते है, अपनी मेहनत लगन से वे आज यहाँ तक पहुंचे है. शाहरुख़ ने उसी जस्बे को अपनी फिल्म में दिखाने की कोशिश की है. फिल्म में शाहरुख़ 17 साल के फैन बने है. 50 साल की उम्र में 17 साल का किरदार निभाना किसी चैलेंज से कम नहीं. शाहरुख़ ने इसके लिए मेकअप आर्टिस्ट की मदद ली, उन्होंने हॉलीवुड के महान मेकअप आर्टिस्ट ग्रेग केनन को बुलाया. ग्रेग वही है जिन्होंने फिल्म कपूर एंड संस में ऋषि कपूर का मेकअप किया है, इसमें उन्होंने ऋषि कपूर को 90 साल का बुढा बनाया है. वही फैन में शाहरुख़ खान को 17 साल का जवान बना रहे है. शाहरुख़ के मेकअप के बाद कोई भी उनकी सही उम्र का तो अंदाजा भी नहीं लगा सकता है. आदित्य चोपड़ा ने फिल्म में बहुत पैसे लगाये है, ग्रेग जैसे मेकअप आर्टिस्ट ने भी अच्छी खासी मोटी रकम ली है.

फैन फिल्म की कास्ट समीक्षा ( Shahrukh Khan Movie Fan Cast Review)

फिल्म में शाहरुख़ (गौरव) की माँ के रूप में दीपिका अमिन व पिता के रूप में योगेन्द्र टिक्कू है. योगेन्द्र अभी फिल्म नीरजा में सोनम के पिता के रूप में भी दिखाई दिए है.

मनीष शर्मा ने यश राज बैनर के साथ पहली फिल्म बैंड बाजा बारात की थी, जो सुपर हिट रही. इसके बाद भी वे यश राज बैनर के साथ ही काम करते रहे, लेकिन कोई और सुपर हिट नहीं दे पाए. मनीष की इतने बड़े स्टार के साथ ये पहली फिल्म है, जिनसे उन्हें बहुत उम्मीद है.

फैन फिल्म की रिलीज़ डेट ( SRK Fan Film Release date)

फिल्म के प्रोमोशन को लेकर शाहरुख़ व आदित्य ने बहुत से नए प्रयोजन किये. फिल्म की रिलीज़ डेट को शाहरुख़ के बंगले की दिवार पर ग्राफिटी के द्वारा बताया गया. पहले इसके बारे में किसी को कुछ समझ नहीं आया क्युकी उस पर लिखा था ‘आपका फैन आपसे मिलने आ रहा है 15 अप्रैल को’. मीडिया में किसी को इस बारे में खबर नहीं थी, पुलिस इसकी जांच भी कर रही थी लेकिन अंत में पता चलता है कि ये तो उनकी ही फिल्म फैन का प्रोमोशन है. फिर फिल्म का पहला ट्रेलर शाहरुख़ के बर्थडे 2 नवम्बर को रिलीज़ किया गया, जब उनके फैन उनके बंगले के सामने जुड़ गए तब इसको भी मनीष शर्मा ने अपने कैमरे में शूट कर लिया और इस हिस्से को फिल्म से जोड़ लिया. पहले फिल्म को इसी दिन रिलीज़ करना था लेकिन पोस्ट प्रोडक्शन का काम पूरा ना होने की वजह से इसको अप्रैल में रिलीज़ किया जा रहा है.

फिल्म की एडिटिंग अवार्ड विंनिंग एडिटर नम्रता राव ने की है. फिल्म का एक गाना भी अभी कुछ दिन पहले आ गया है, जबरा फैन ये गाना थोड़े ही समय में बड़ा हिट हो गया है. इस गाने को 7 अलग अलग भाषा हिंदी, पंजाबी, गुजरती, मराठी, तमिल, बंगाली व भोजपुरी में गाया गया व रिलीज़ किया गया है. पहली बार ये किसी फिल्म के गाने को इतनी सारी भाषा में गाया गया है.

हम सब को शाहरुख़ की इस फैन फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, शाहरुख़ को डबल रोल में देखना काफी उत्साहित होगा.

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

यह भी देखे

bagum jaan

बेग़म जान फिल्म रिव्यु और उसके प्रसिद्ध डायलोग | Begum Jaan movie Review and famous dialogues in hindi

Begum Jaan movie review and famous dialogues in hindi इन दिनों इस फिल्म के डायलॉग कई …

One comment

  1. pradeep kumarkumar

    Mujhe acting karne ka bada sok hai pr kaya karu mere pass Mani problem hai nhi to main sabko piche kar deta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *