ताज़ा खबर

तमन्ना सीरियल स्टार कास्ट

Tamanna serial star cast hindi देश का सबसे ज्यादा चलने वाला चैनल स्टार प्लस अपने दर्शकों को हमेशा कुछ ना कुछ नया दिखाते रहता है. पिछले हफ्ते से ये सीरियल टीवी पर टेलीकास्ट होने लगा है. तमन्ना एक ऐसी लड़की की कहानी है जो बचपन से ही एक क्रिकेटर बनना चाहती है. भारतीय समाज में ये नामुमकिन सी बात है कि कोई लड़की को क्रिकेटर बनने में उसका परिवार सपोर्ट करे. अलग तरह की कहानी के साथ सीरियल को प्राइम टाइम का स्लॉट मिला है, शो स्टार प्लस के चर्चित सीरियल सुमित संभाल लेगा की जगह सोमवार से शनिवार रात 10 बजे टेलीकास्ट होगा.

तमन्ना सीरियल स्टार कास्ट

Tamanna serial star cast hindi

सीरियल नाम तमन्ना
चैनल स्टार प्लस
प्रोडक्शन हाउस रमेश देओ प्रोडक्शन
स्टार्ट डेट 1st फ़रवरी
स्टार कास्ट अनुजा साठे, हर्ष छाया, केतकी दवे, किरण करमरकर, विशाल गाँधी

स्टार प्लस देश में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला चैनल है, डेली सोप सीरियल की शुरुवात स्टार प्लस के द्वारा ही हुई थी. एकता कपूर ने इसी चैनल में इतने हिट सीरियल दिए और इसी के बाद से सीरियलों की बहार आ गई. इस समय स्टार प्लस पर सिया के राम, ये है मोह्हबतें, दिया और बाती हम, साथ निभाना साथिया, ये रिश्ता क्या कहलाता है सीरियल बहुत फेमस है. तमन्ना भी अभी 2 हफ्तों में बहुत पसंद किया जा रहा है.

तमन्ना सीरियल स्टार कास्ट

अनुजा साठे मुख्य किरदार धारा के रूप में मराठी एक्टर अनुजा साठे ने हिंदी टीवी चैनल में कदम रखा है. अनुजा को हमने पिछले साल की फेमस फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में बाजीराव की बहन भिऊबाई के रूप में देखा था. फिल्म में उनका किरदार छोटा सा था, जिस पर दर्शकों ने ध्यान भी नहीं दिया होगा, लेकिन सीरियल में आने के बाद उनको फिल्म में पहचाना जा रहा है. अनुजा ने अग्निहोत्रा, सुवासिनिंद लगोरी, मैत्री रिटर्न्स मराठी सीरियल में काम किया है, जो स्टार प्रवाह में आते थे. उन्होंने 2 मराठी फिल्म राखंदर व असा मी अशी टी में भी काम किया है. अनुजा साठे का जन्म 8 अक्टूबर 1987 को हुआ था. अनुजा की शादी मराठी एक्टर सौरभ गोखले से हुई.

हर्ष छाया टीवी व फिल्म के प्रसिध्य कलाकार हर्ष छाया एक बार फिर टीवी पर आ रहे है. 90’s में हसरतें, तारा जैसे फेमस टीवी सीरियल से शुरुवात करने वाले हर्ष लम्बे समय से टीवी व फिल्म में सक्रीय है. फैशन जैसी फिल्म कर चुके हर्ष ने अस्तित्व जैसे महिला पर आधारित सीरियल भी किये है. तमन्ना में हर्ष लीड किरदार के क्रिकेट कोच के रूप में नजर आयेंगे. यह बहुत स्ट्रोंग किरदार होगा, जो मुख्य किरदार धारा से जुड़ा होगा.

किरण करमरकर कहानी घर घर की से सब घरों में फेमस हुए किरण लम्बे समय से टीवी पर काम कर रहे है. किरण इस सीरियल में धारा के पिता के रूप में दिखाई देंगें, जो अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए अपने परिवार के विरुध्य खड़े हो जाते है.

केतकी दवे क्यूंकि सास भी कभी बहु थी सीरियल की अरा रा रा रा दक्षा आपको याद ही होगी. इस बार इस सीरियल में वे गुस्से वाली दादी बनी है, जो अपनी पोती के सपनों से ज्यादा समाज के नियमों पर विश्वास करती है.

विशाल गाँधी विशाल को स्टार प्लस के ही शो ‘एक दूजे से करते है प्यार हम’ सीरियल में देख चुके है. सीरियल में वे धारा के अपोसिट दिखाई देंगें.

हर्षिता ओझा चुलबुली, नटखट छोटी वीरा आपको याद ही होगी, अपनी बातों से सबका सर दर्द कर देने वाली हर्षिता को उसकी एक्टिंग व मासूमियत के लिए जाना जाता है. सीरियल में वे छोटी धारा के किरदार को निभाएंगी, जो कुछ दिनों का होगा, लेकिन मुख्य होगा, क्यूंकि यहीं से तमन्ना के सपने की शुरुवात होती है.

tamanna serial

तमन्ना सीरियल की कहानी

सीरियल की कहानी गुजराती परिवार के इर्दगिर्द घुमती है, जो राजकोट में रहते है. बचपन से ही हमारे भारतीय समाज में लड़कियों को सिखाया जाता है कि उन्हें एक दिन शादी कर के दुसरे के घर जाना है, पति के साथ ही ज़िन्दगी बितानी है. इससे ज्यादा किसी को सपने देखने की इजाजत नहीं होती है. ऐसी ही एक लड़की है धारा जो बचपन से ही क्रिकेटर बनने का सपना देखती है, इसमें उसके पिता उसकी मदद करते है और उसे सही तालीम दिलाते है, जिससे उसका सपना और ज्यादा मजबूत होते जाता है. उमीद और सपनों के साथ तमन्ना बड़ी होती है और घर वाले उसकी शादी करना चाहते है. लड़के वाले उसे देखने भी आते लेकिन जब वो बताती है कि वो क्रिकेटर बनना चाहती है तो लड़के वाले उसके घर वालो को बुरा भला कहकर तमन्ना को रिजेक्ट कर देते है.

सीरियल हमें यही बताना चाहता है कि भारतीय समाज में एक लड़की को अपने सपनों को साकार करने में कितनी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. उसे अपने सपनों तक पहुंचने के लिए परिवार का भी साथ नहीं मिलता है, समाज भी उसके विरोध में होता है. लेकिन धारा हार नहीं मानती और मेहनत लगन से वो भारत की टॉप क्रिकेटर बन जाती है. सीरियल यही बताता है कि कैसे धारा अपने सपने तक पहुँचती है. क्या धारा की तमन्ना पूरी हो पायेगी? जानने के लिए सीरियल जरुर देखें.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

यह भी देखे

main kuchh bhi kar sakti hun

मैं कुछ भी कर सकती हूँ दूरदर्शन सीरियल | Main kuch bhi kar sakti hoon dd1 serial in hindi

Main kuch bhi kar sakti hoon dd1 serial in hindi मैं कुछ भी कर सकती हूँ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *