ताज़ा खबर

आगामी फ़िल्म ट्यूबलाइट की जानकारी | Tubelight Upcoming Movie information in hindi

Tubelight Upcoming Movie information in hindi ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बजरंगी भाईजान देने के बाद कबीर खान और सलमान खान दोनों की जोड़ी ने दूसरी बार साझा रूप से फ़िल्मों का निर्माण किया है. बजरंगी भाईजान फिल्म समीक्षा यहाँ पढ़ें. ट्यूबलाइट 23 जून 2017 को रिलीज़ होने वाली एक भारतीय बहु प्रतीक्षित. फ़िल्म है, जिसे कबीर खान के द्वारा निर्देशित किया गया है. यह फ़िल्म भारतीय एतिहासिक युद्ध नाटक पर आधारित है. इस फ़िल्म का सेट भारत और चीन के 1962 युद्ध पर आधारित है. चीन भारत युद्ध का इतिहास एवम विफलता के कारण जानने के लिए पढ़े. सलमान खान मुख्य भूमिका में है. इस फ़िल्म में उनके द्वारा किये गए किरदार का नाम लक्ष्मण है जो की मानसिक रूप से थोडा कमज़ोर है. इस फ़िल्म में यह दिखाया जाना है कि वो चीन की लड़की के प्यार में पड़ जाते है. 

tubelight film

आगामी फ़िल्म ट्यूबलाइट की जानकारी (Upcoming film Tubelight information in hindi)

फ़िल्म का नाम ट्यूबलाइट
भाषा हिंदी
देश भारतीय
सिनेमाटोग्राफी असीम मिश्रा
फ़िल्म के संवाद लेखक मनुरिशी चढ़ा
कहानी कबीर खान
संपादन रामेश्वर एस. भगत 
म्यूजिक प्रीतम
प्रोडूसर सलमान खान
पटकथा कबीर खान और परवीज़ शैख़
कास्टिंग मुकेश छाबरा
परिधान डिज़ाइन मल्लिका चौहान, अलविरा खान, आश्ले रेबेल्लो, एल्लावादी लीपक्षी   
कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट मिलन पोखरेल
प्रोडक्शन डिज़ाइन रजनीश हेदाओ
प्रोडक्शन्स प्रबंधन सिल्वेस्टर फेर्नान्देस और मुकेश प्रजापति 

फ़िल्म ट्यूबलाइट में कास्ट (Tubelight film cast)

फ़िल्म में हीरो सलमान खान और हीरोइन के लिए चीन की अभिनेत्री ‘झु झु’ का चुनाव किया गया है, इनके अलावा इस फिल्म में सोहेल खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, ॐ पूरी, रघुवीर यादव, यशपाल शर्मा, तुषार त्यागी, पारस अरोरा, हासिम खान और साहिल मेहता भी हैं. सलमान खान की जीवनी यहाँ पढ़ें.  

फ़िल्म ट्यूबलाइट का निर्माण (Tubelight movie concept)

इस फ़िल्म के निर्माण में लगभग 155 करोड़ रुपये की लागत लगी हुई है. फ़िल्म की शूटिंग का काम 2016 में लदाख में शुरू हुआ था. चीन की अभिनेत्री ने इस फ़िल्म के लिए 8 अगस्त 2016 से फ़िल्म की शूटिंग शुरू की. बॉलीवुड लाइफ डॉट कॉम की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार ट्यूब लाइट फ़िल्म की कहानी 2015 में आई हॉलीवुड की फ़िल्म लिटिल बॉय का रिमेक है. यह एक ड्रामा फिल्म है. फ़िल्म के निर्देशक ने बताया है कि शाहरुख़ खान इस फ़िल्म के लिए कैमिया गोगो पाशा का किरदार करेंगे. शाहरुख़ खान की जीवनी यहाँ पढ़ें.

फ़िल्म ट्यूबलाइट की कहानी (Tubelight movie story)

हॉलीवुड की फ़िल्म लिटिल बॉय द्वितीय विश्वयुद्ध की पृष्ठ भूमि पर आधारित थी. जिसकी कहानी में दिखाया गया था कि एक युवा बच्चे के पिता जापान के खिलाफ़ युद्ध में चले गए है जिस वजह से वह लिटिल बॉय अपने पिता की अनुपस्थिति को महसूस करता है, और वह यह चाहता है कि उसके पिता घर लौट जाये अपने पिता की तलाश में बच्चे को एक जादूगर और पुजारी का सामना करना पड़ता है. इस तरह से इस कहानी को ताने बाने के साथ दिखाया गया है.

कुछ इसी तरह की कहानी को फ़िल्म ट्यूब लाइट में भी दिखाया जाना है, जिसमे सलमान खान के भाई भारत और चीन के युद्ध में शामिल है. सलमान एक ऐसे किरदार में है, जो चीजों को समझने और सीखने में थोड़ी धीमी गति में है. इसमें शाहरुख़ खान कथित तौर जादूगर की भूमिका में है जो सलमान को आश्वस्त करते है कि उसमे ऐसी शक्ति है जिससे वह अपने भाई को वापस ला सकता है, ऐसा विश्वास जादूगर सलमान को देता है.

अन्य पढ़ें –

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *