ताज़ा खबर

2018 में आने वाली फिल्म के नाम की सूची | 2018 Upcoming Bollywood movies List in hindi

साल 2018 में कौन-कौन सी फिल्म आने वाली हैं | List of Upcoming Bollywood Movies in 2018 with Release Date In Hindi

साल 2018 का आरम्भ हो चुका है और साल भी बॉलीवुड की कई फिल्में परदे पर आने वाली हैं. दर्शक काफी लंबे समय से जिन फिल्मों का इतंजार कर रहे थे, वो फिल्म इस साल रिलीज होने वाली है. नीचे हमने आपको साल 2018 में आने वाली जानी-मानी फिल्मों की तारीख और उससे जुड़ी कुछ जानकारियों को बताया है.

2018 Upcoming Bollywood movies

जनवरी महीने में आने वाली फिल्मों की जानकारी  (upcoming bollywood movies in January 2018)

  1. मुक्‍काबाज‘ (Mukkabaaz)- फिल्म ‘मुक्केबाज’ के निर्देशक अनुराग कश्यप हैं. इस फिल्म की कहानी एक प्रेम कहानी पर आधारित है. ये फिल्म जनवरी महीने की 12 तारीख को रिलीज हो चुकी है. वहीं अनुराग द्वारा यह फिल्म बनाई गई है, तो ऐसे में इस फिल्म से काफी उम्मीदें है. इस फिल्म में जिमी शेरगिल और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन एक दमदार किरदार निभा रहे हैं. वहीं विनीत कुमार सिंह और जोया हुसैन एक दूसरे से मोहब्बत करते हुए मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.
  2. कालाकांडी‘ (Kaalakaandi)– ये एक कॉमेडी फिल्म है और इसके निर्देशक ‘डेली बेली’ फिल्म बनाने वाले निर्देशक अक्षत वर्मा है. इस फिल्म को युवाओं के लिए बनाया गया है. वहीं देखना होगा की ‘डेली बेली’ की तरह ये फिल्म युवाओं को पसंद आती है या नहीं. इस फिल्म में सैफ अली खान मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं. सैफ अली खान के अलावा इस फिल्म में अक्षय ओबेरॉय, कुणाल रॉय कपूर, ईशा तलवार, शहनाज ट्रेजरीवाला और सोभिता धुलिपाला भी अहम किरदार में हैं. ये फिल्म जनवरी महीने की 12 तारीख को परदे पर दस्तक दे चुकी है
  3. पद्मावत‘ (Padmavat)- संजय लीला भंसाली द्वारा बनाई गई ये फिल्म 25 तारीख को पर्दे पर उतारी गई. यह फिल्म रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित है. गौरतलब है इस फिल्म का नाम हाल ही में बदला गया था और ‘पद्मावत’ रखा गया. इस फिल्म को साल 2107 में रिलीज किया जाना था. मगर विवादों के चलते इस फिल्म को साल 2017 में रिलीज नहीं किया जा सका. वहीं इस फिल्म में पहली बार दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की जोड़ी एक साथ काम करते हुए नजर आएंगी. इन तीनों के अलावा इस फिल्म में अभिनेत्री अदिति राव हैदरी एक अहम किरदार निभा रहीं हैं.

फरवरी के महीने में आने वाली फिल्मों की जानकारी (February 2018 movie releases Bollywood in hindi)

  1. अय्यारी‘-‘ आर्मी के विषय पर आधारित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक अहम भूमिका निभाते हुए देखा गया. वहीं इस फिल्म में मनोज बाजपेई द्वारा भी एक दमदार किरदार निभाया गया. इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे द्वारा किया गया है. इसलिए दर्शकों को इस फिल्म से खासा उम्मीदे हैं. वहीं इस फिल्म को 26 जनवरी को रिलीज किया जा रहा था. लेकिन पैड मैन फिल्म के 9 फरवरी और पद्मावत फिल्म के 25 जनवरी को रिलीज होने के चलते, इस फिल्म को 16 फरवरी को रिलीज किया गया.
  2. सोनू के टीटू की स्वीटी‘- युवकों को ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ फिल्म का इंतजार काफी लंबे समय से था. वहीं प्यार का पंचनामा और प्यार का पंचनामा 2 फिल्म में दमदार अभिनय दिखाने वाले कार्तिक आर्यन को फिर से इस फिल्म में देखा गया. ये फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होनी थी, लेकिन फिर इसे 23 फरवरी को रिलीज किया गया. प्यार का पंचनामा के निर्माता द्वारा ही ये फिल्म बनाई गई. इस फिल्म को लव रंजन द्वारा निर्देशित किया गया है.
  3. पैड मैन’- इस फिल्म को पहले 25 जनवरी को रिलीज किया जा रहा था. मगर हाल ही में इस फिल्म को रिलीज करने की तारीख बदल दी गई है. यह फिल्म 9 फरवरी के दिन पर्दे पर दिखाई दी. पैड मैन फिल्म में अक्षय कुमार एक अलग तरह का किरदार निभा रहे हैं और उनकी फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेमकथा’ की तरह ये फिल्म भी समाज को संदेश देने के मकसद से बनाई गई है. इस फिल्म में अरुणाचलम मुरुगनंतम नाम के एक व्यक्ति के द्वारा किए गए संघर्ष को दर्शया गया. इस फिल्म में अक्षय मुरुगनंतम की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं इस फिल्म का ट्रेलर लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है. अक्षय के अलावा इस फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आपटे भी एक अहम भूमिका निभा रही है. इस मूवी के निर्देशन आर बाल्की द्वारा किया गया हैं.

मार्च के महीने में आने वाली फिल्में– (bollywood movies releasing in march 2018)

  1. परी‘- ‘परी’ फिल्म को अनुष्का शर्माके होम प्रोडक्शन द्वारा बनाया गया है. ये एक होरर फिल्म है. इस फिल्म में अनुष्का शर्मा एकदम अलग किरदार निभाती नजर आ रही हैं. ये फिल्म 9 फरवरी को सिनेमा घरों में आने वाली थी, पर यह फिल्म 2 मार्च को परदे पर आई. इस फिल्म का निर्देशन प्रोसित रॉय ने किया है
  2. हिचकी’- इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है. वहीं इस फिल्म के जरिए रानी मुखर्जी को काफी लंबे इंतजार के बाद बड़े पर्दे पर देखा गया. ये फिल्म 23 फरवरी को आने जा रही थी किन्तु किसी कारण वश यह फिल्म 23 मार्च को रिलीज हुई. और इस फिल्म में रानी एक अध्यापिका का किरदार निभा रही है और उन्हें टॉरेट सिंड्रोम है.
  3. रेड’- रेड फिल्म में अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज मुख्य भूमिका में है. इस फिल्म पर काम अभी चल रहा है. वहीं इस फिल्म में अजय एक इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभाते दिखाई देंगे. बताया जा रहा है कि ये फिल्म एक सत्य घटना से प्ररित है. इस फिल्म को मार्च के महीने की 16 तारीख को रिलीज किया गया.
  4. बागी 2’- बागी 2’ में टाइगर श्रॉफ और दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में है. ये फिल्म एक्शन से भरपूर है. ये फिल्म तेलुगु फिल्म ‘क्षणम’ का रीमेक है. इस फिल्म को साजिद नाडियाडवाला द्वारा बनाया गया है. जबकि इस फिल्म को अहमद खान के निर्देशन में निर्मित किया जा रहा है. ये फिल्म को रिलीज करने के लिए 30 मार्च की तारीख तय की गई.

अप्रैल के महीने में रिलीज होने वाली फिल्में (april 2018 movie releases Bollywood)

  1. अक्टूबर जुड़वा-2 जैसी हिट फिल्में देने के बाद अभिनेता वरुण धवन अब शूजीत सरकार की फिल्म में नजर आए. बताया जा रहा है कि ये फिल्म प्रेम कहानी पर आधारित है. इस फिल्म को 13 अप्रैल को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया. वहीं इस फिल्म की एक तस्वीर में वरुण धवन को भागते हुए देखा जा रहा है.
  2. बाजार’- अपराध के विषय पर आधारित इस फिल्म में सैफ अली खान मुख्य किरदार में हैं. जबकि उनके अलावा इस फिल्म में आप लंबे समय के बाद चित्रांगदा सिंह को भी देख सकते हैं. राधिका आपटे और टीवी की दुनिया के अभिनेता रोहन मेहरा भी इस फिल्म में काम कर रहे हैं. इस फिल्म को 27 अप्रैल को रिलीज़ किया गया था.

मई के महीने में आने वाली फिल्में– (movies release in may 2018 bollywood)

  1. राजी’- ये फिल्म एक थ्रिलर बैस फिल्म है और इसे करण जौहर द्वारा निर्मित किया गया है. इस फिल्म में प्रमुख भूमिका में आलिया भट्ट और विक्की कौशल हैं. ये फिल्म मई के महीने की 11 तारीख को रिलीज की गई. इस फिल्म में आलिया भट्ट के अभिनय को बहुत सराहना मिली, जिससे यह फिल्म हिट साबित हुई.
  2. परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण’-इस फिल्म को अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित किया गया है. इस फिल्म की कहानी भारत में किए गए परमाणु बम परीक्षण विषय पर आधारित है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में जॉन अब्राहम नजर आ रहे हैं. वहीं उनके अलावा डायना पेंटी भी इस फिल्म में काम कर रही हैं. दर्शक इस फिल्म को 25 मई 2018 को अपने सिनेमा घरों में देख सकेंगे.

जून के महीने में आने वाली फिल्म (bollywood movies releasing in june 2018)

  1. वीरे दी वेडिंग’- वीरे दी वेडिंग एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें पहली बार सोनम कपूर और करीना कपूर एक साथ दिखने वाली हैं. इस फिल्म की शूटिंग का काम पूरा हो चुका है और ये फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है. यह फिल्म जून महीने की 1 तारीख को पर्दे पर आने वाली है. इस फिल्म को रिया कपूर सहित एकता कपूर और निखिल द्विवेदी द्वारा निर्मित किया गया है.
  2. भावेश जोशी सुपर हीरो :- यह एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमे अभिनेता हर्षवर्धन कपूर, प्रियांशु पैन्यूली, आशीष वर्मा एवं निशिकांत कामात ने काम किया है. यह फिल्म 1 जून 2018 को रिलीज़ होने जा रहे है. इस फिल्म को विक्रमादित्य मोटवने द्वारा निर्देशित किया गया है.
  3. फेमस :– यह 2018 में आने वाली एक्शन ड्रामा फिल्म है, जोकि 1 जून को रिलीज़ होने जा रही है. पहले यह फिल्म मई में रिलीज होने वाली थी पर अब यह 1 जून को आना निश्चित हुई है. यह करण ललित बटानी द्वारा सशक्त है. इस फिल्म में मुख्य किरदार में जैकी श्रॉफ, जिम्मी शेरगिल, के के मेनोन, श्रेया सरन, पंकज त्रिपाठी और माही गिल आदि हैं.
  4. 3 देव :– यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जोकि अंकुश भट्ट द्वारा निर्देशित की है. इसमें मुख्य किरदार में करण सिंह ग्रोवर, के के मेनोन, कुनाल रॉय कपूर आदि हैं. यह फिल्म हमारे देश में अंधविश्वास पर दस्तक देती है. 3 देव का संगीत साजिद अली और वाजिद अली द्वारा दिया गया है. यह फिल्म भी 1 जून 2018 को रिलीज होने जा रही है.
  5. रेस3’– इस बार ‘रेस-3’ में सलमान खान मुख्य भूमिकामें नजर आने वाले हैं. सलमान के अलावा इस फिल्म में बॉबी देओल और जैकलिन फर्नांडीज भी एक दमदार रोल निभा रहे हैं. इस फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है. ईद के मौके पर ये फिल्म दर्शक सिनेमाघरों में देख सकेंगे. इस फिल्म को सलमान खान द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है. इस फिल्म की रिलीज़ डेट 15 जून है.
  6. संजू’-‘संजू’ फिल्म का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है. ये फिल्म अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है. 29 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म में परेश रावल संजय दत्त के पिता यानी सुनील दत्त का किरदार करते हुए देखे जायेंगे. जबकि रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका कर रहे हैं. इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़ी कहानी को बड़े पर्दे पर उतारा गया है.

जुलाई के महीने में आने वाली फिल्म (bollywood movies releasing in july 2018)

  1. धड़क– ‘धड़क’ फिल्म के जरिए श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर फिल्मी दुनिया में अपना पहला कदम रख रही हैं. ये एक प्रेमी कहानी है और इस फिल्म के निर्माता करण जौहर हैं. शशांक खेतान द्वारा निर्देशित की जा रही यह फिल्म आप 20 जुलाई को अपने पास के सिनेमा घर में देख सकेंगे. यह फिल्म दक्षिण की तमिल फिल्म “सैराट” की रीमेक है, जोकि कम हिट रही.
  2. फन्ने खानइस फिल्म में काफी लंबे इंतजार के बाद अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन एक साथ काम करते हुए नजर आएंगे. इन्होने पहले भी कुछ फिल्मों में साथ में काम किया है. ये फिल्म एक संघर्षरत गायक के जीवन पर आधारित है. जिसमें ये गायक अपनी बेटी का नाम संगीत जगत में रोशन करना चाहता है. इस फिल्म को 13 जुलाई को बड़े पर्दे पर लाने का फैसला किया गया है.
  3. लैला मजनू :– यह फिल्म बॉलीवुड ड्रामा और रोमांस से भरी फिल्म है, जिसे साजिद अली द्वारा निर्देशित किया गया है. यह फिल्म 6 जुलाई को बड़े पर्दे पर आने वाली है.
  4. तेरी भाभी है पगले :– यह फिल्म एक कॉमेडी फिल्म है जोकि 6 जुलाई को बड़े पर्दे पर आने वाली है. इस फिल्म को विनोद तिवारी द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा है. इस फिल्म के प्रोडूसर विनोद तिवारी के साथ – साथ राज नोस्ट्रम भी है. फिल्म में कृष्ण अभिषेक, रजनीश दुग्गल, मुकुल देव, दीपशिखा, अमन वर्मा, सनिल पाल, नाजिया हुसैन आदि मुख्य कलाकार हैं.
  5. फ्राई डे :– यह फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है. जिसमे मुख्य किरदार में गोविंदा एवं वरुण शर्मा नजर आने वाले है. यह फिल्म 6 जुलाई को बड़े पर्दे पर आकर सबको हंसाने वाली है. इस फिल्म को अभिषेक डोंगर द्वारा निर्देशित एवं साजिद कुरैशी द्वारा निर्मित किया गया है.
  6. सूरमा :- हॉकी हमारे देश का राष्ट्रीय खेल है और हॉकी खिलाड़ियों का सम्मान करना हमारा फर्ज है. कई ऐसे हॉकी खिलाड़ी हैं, जिनके दम पर भारत को जीत हासिल हुई है. उन्हीं में से एक है संदीप सिंह, जिनकी जीवनी को एक बॉलीवुड फिल्म के माध्यम से दर्शाने की कोशिश की जा रही है. यह एक बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है. जिसमें पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ ने काम किया है. इसके अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू और अंगद बेदी भी हैं. यह फिल्म 13 जुलाई को पर्दे पर आने वाली है. इसे शाद अली द्वारा निर्देशित किया जा रहा है.
  7. साहेब बीवी और गैंगस्टर 3 :- यह एक थ्रिलर फिल्म है, जिसमे लीड रोल संजय दत्त निभा रहें है. यह फिल्म जुलाई की 27 को आने वाली है. इस फिल्म को तिग्मांशु धूलिया द्वारा निर्देशित एवं निर्मित किया जा रहा है.

अगस्त के महीने में आने वाली फिल्में (upcoming bollywood movies in august 2018)

  1. गोल्ड‘- ये फिल्म खेल विषय के इर्द गिर्द घूमती है और यह एक बायोपिक होगी. वहीं हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह का किरदार अक्षय कुमार द्वारा निभाया जाएगा. बलबीर सिंह ने साल 1948, 1952 और 1956 में हुए ओलंपिक खेलों में भारत को तीन स्वर्ण पदक जिताने में एक अहम भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को 15 अगस्त के दिन रिलीज किया जाएगा.
  2. संदीप और पिंकी फरार’- ‘संदीप और पिंकी फरार’ फिल्म एक रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में अर्जुन और परिणीति मुख्य किरदार में हैं. यह फिल्म 3 अगस्त 2018 को रिलीज होने वाली है. अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा ने इससे पहले जिस फिल्म में काम किया था, वह सुपरहिट थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार भी दोनों दर्शकों के दिल को छू पाते हैं या नही. यह फिल्म आदित्य चोपड़ा द्वारा बनाई जा रही है.
  3. बत्ती गुल मीटर चालू– इस फिल्म में एक बार फिर से शाहिद और श्रद्धा एक साथ अपने जलवे दिखाने वाले हैं. इन दोनों के अलावा इस फिल्म में यामी गौतम एक अहम भूमिका निभा रही हैं. गौरतलब है कि फिल्म हैदर में श्रद्धा और शाहिद इससे पहले एक साथ काम कर चुके हैं. ये फिल्म 31 अगस्त को आने वाली है. इस फिल्म के निर्देशक श्री नारायण सिंह हैं.
  4. रोबोट 0- ‘रोबोट 2.0’ फिल्म विज्ञान के ऊपर बनाई गई है. इस फिल्म में अक्षय कुमार एक नेगेटिव किरदार करने वाले हैं. ये फिल्म रजनीकांत की आई फिल्म रोबोट का सिक्वल है. इस फिल्म में रजनीकांत मुख्य किरदार निभा रहे है. वहीं इस फिल्म को 3 डी में शूट किया गया है. यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो सकती है क्योकि इस फिल्म की कोई भी फाइनल तारीख नहीं आई है इसलिए लोगों को थोड़ा इंतेजार करना भी पड़ सकता है.
  5. मणिकर्णिका: झांसी की रानी’- ये फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में बताया गया है कि कैसे साल 1857 में अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई हुई. भारतीय विद्रोह में लक्ष्मीबाई की क्या भूमिका थी. कैसे उन्होंने अंग्रेजों का सामना किया था. इस फिल्म में कंगना रोनावत रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को बड़े पर्दे पर उतारेंगी. वहीं इस फिल्म का निर्देशन कृष द्वारा किया गया है और इस फिल्म के निर्माता कमल जैन एवं ज़ी स्टूडियोज है. यह फिल्म 3 अगस्त को बड़े पर्दे पर आ सकती है.
  6. कारवां :- बीमारी के चलते इरफ़ान खान बहुत दिनों से दिखाई नहीं दिए है, जिसके चलते उनके फेंस उनका बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं कि वे कब ठीक होंगे. हालाँकि अप्रैल में इनकी एक फिल्म ब्लैकमेल आई जोकि दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी. इस साल 10 अगस्त को उनकी एक और फिल्म कारवां आने वाली हैं, जिसमें वे मुख्य किरदार में हैं. साथ ही इस फिल्म का निर्देशन आकर्ष खुराना द्वारा किया गया है.
  7. सत्यमेव जयते :- जॉन अब्राहम द्वारा इस साल एक और फिल्म आने वाली है, जोकि एक ड्रामा थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी भी नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन मिलाप मिलन ज़ावेरी द्वारा किया गया है. यह फिल्म 15 अगस्त को पर्दे पर आएगी.
  8. जीनियस :- यह भी एक एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसे अनिल शर्मा द्व्रारा निर्देशित किया गया है. इसमें उनके बेटे उत्कर्ष शर्मा दिखाई देने वाले हैं. इस फिल्म को बड़े पर्दे पर लाने के लिए 24 अगस्त तारीख फाइनल हुई है.
  9. हैप्पी फिर भाग जाएगी :- यह फिल्म हैप्पी भाग जाएगी का सीक्वल है. इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा एवं डायना पेंटी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. यह फिल्म इस महीने की 24 तारीख को सिनेमाघर में आने जा रही है. इस फिल्म का निर्देशन मुदस्सर अज़ीज़ द्वारा किया गया है.
  10. सड़क 2 :- महेश भट्ट द्वारा निर्मित की गई यह फिल्म 31 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. यह फिल्म भी एक थ्रिलर ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में मुख्य किरदार संजय दत्त एवं पूजा भट्ट का है.

सितंबर के महीने में आने वाली फिल्मों की सूची (upcoming hindi movies in september 2018)

  1. सुई धागा’- 2018 में जो दूसरी फिल्म वरुण धवन की रिलीज होने वाली है उसका नाम ‘सुई-धागा’ बताया जा रहा है. इस फिल्म में वरुण धवन के अपोजिट अनुष्का शर्मा नजर आने वाली हैं. इस फिल्म की शूटिंग अभी भी चल रही है. वहीं इस फिल्म को रिलीज करने के लिए 28 सितंबर की तारीख तय की गई है. इस फिल्म में पहली बार वरुण और अनुष्का एक साथ काम करने वाले हैं. ऐसे में इन दोनों की जोड़ी को देखने के लिए दर्शक काफी उत्सुक हैं.
  2. ड्राइव”- ये फिल्म धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा बनाई जा रही है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत एक स्टंट ड्राइवर का किरदार निभाने वाले हैं. वहीं इस फिल्म की शूटिंग का काम पूरा हो चुका है और आप सितम्बर महीने की 7 तारीख को इस फिल्म को अपने नजदीकी सिनेमा घर में जाकर देख सकते हैं. इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस भी अहम भूमिका निभा रही हैं.
  3. मन्मर्जियाँ :– यह फिल्म एक बॉलीवुड रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म में मुख्य किरदार में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू एवं विक्की कौशल नजर आने वाले हैं. यह फिल्म 7 तारीख को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म को अनुराग कश्यप द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा है.
  4. पलटन :– यह फिल्म एक वॉर ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म को जे पी दत्ता द्वारा निर्देशित किया जा रहा है. यह फिल्म 1962 की इंडो – चाइना वॉर पर आधारित होगी, जोकि 7 सितंबर को आने वाली है. इस फिल्म में मुख्य किरदार अर्जुन रामपाल, हर्षवर्धन राणे एवं सोनू सूद हैं.
  5. अर्जुन पटियाला :– इस फिल्म के निर्देशक जुगराज रोहित है, एवं यह फिल्म भूषण कुमार एवं दिनेश विजन के द्वारा निर्मित की गई है. यह 13 सितंबर को रिलीज़ होने जा रही है, जिसमें दिलजीत दोसांझ, कृति सेनन एवं वरुण शर्मा मुख्य किरदार में हैं.
  6. भैयाजी सुपरहिट :– यह फिल्म 14 सितंबर को रिलीज़ होगी, जोकि एक कॉमेडी फिल्म है. फिल्म में सनी देओल, प्रिती जिंटा, अरशद वारसी एवं अमीषा पटेल होंगी, साथ ही इस फिल्म में सनी देओल डबल किरदार में नजर आएंगे. वहीँ अमीषा एक दीवा के रूप में होंगी. इस फिल्म को नीरज पाठक द्वारा डायरेक्ट किया गया है.
  7. ईला :– यह एक बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है जिसे प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित किया गया है. यह फिल्म भी इस माह की 14 तारीख को आ सकती है. इस फिल्म काजोल एवं रिद्धि सेन मुख्य भूमिका में हैं.

अक्टूबर के महीने में आने वाली फिल्में (upcoming movies in october 2018 bollywood)

  1. एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा :- यह फिल्म बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा फिल्म है, जोकि शेल्ली चोपरा द्वारा निर्देशित की जा रही है. पापा अनिल कपूर अपनी बेटी सोनम कपूर के साथ पहली बार कोई फिल्म में नजर आने वाले हैं. ये दोनों इसमें मुख्य किरदार में होंगे. यह फिल्म 12 अक्टूबर को रिलीज़ हो सकती है, इसकी तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है, इससे पहले यह फिल्म जुलाई में रिलीज़ होने वाली थी.
  2. लवरात्रि :- यह फिल्म सुपरस्टार सलमान खान की बहन के पति आयुष शर्मा द्वारा अभिनीत फिल्म है. इस फिल्म से इन्होने अपना बॉलीवुड में डेब्यू किया है. इस फिल्म को आप सभी 5 अक्टूबर को अपने पास के थिएटर में जा कर देख सकते हैं. इस फिल्म में आयुष के साथ वारिणा हुसैन नजर आने वाली हैं. यह फिल्म सलमान खान फिल्म्स द्वारा निर्मित की जा रही है, जोकि डायरेक्टर अभिराज मिनावाला द्वारा बनाई जा रही है.
  3. नमस्ते इंग्लैंड :- यह फिल्म रोमेंटिक ड्रामा फिल्म है, जोकि 19 अक्टूबर को रिलीज़ होने जा रही है. इस फिल्म को विपुल शाह द्वारा डायरेक्ट किया जा रहा है. इनकी जोड़ी क्या कमाल करती है, यह देखना बहुत दिलचस्प होगा.

नवंबर के महीने में आने वाली फिल्में (releasing bollywood movies in november 2018)

  1. ठग ऑफ हिन्दुस्तान’- इस फिल्म में बॉलीवुड के महान अभिनेताओं को एक साथ काम करते हुए देखा जा सकेगा. वहीं दर्शकों को अभिनेता आमिर खान और अमिताभ बच्चन की इस फिल्म से काफी उम्मीदे हैं. ये फिल्म दीपावली के दिन रिलीज होनी थी अब यह फिल्म 7 नवंबर को रिलीज़ होगी. वहीं इस फिल्म में दो अभिनेत्री को लिया गया है, जिसमें से पहली अभिनेत्री का नाम कटरीना कैफ है, जबकि दूसरी अभिनेत्री का नाम फातिमा सना शेख है. इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य द्वारा बनाया जा रहा है.
  1. स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 :- यह फिल्म धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित की जा रही है जोकि सन 2012 में आई स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर की सिक्वल है. इस फिल्म के मुख्य किरदार में टाइगर श्रॉफ हैं. आप सभी पुनीत मल्होत्रा द्वारा बनाई जा रही इस फिल्म को 23 तारीख को अपने पास के थिएटर जा कर देख सकते हैं.
  2. केदारनाथ :- यह एक बॉलीवुड ड्रामा फिल्म है जोकि इस माह की आखिरी तारीख को स्क्रीन पर लगेगी. इस फिल्म का निर्माण अभिषेक कपूर द्वारा किया जा रहा है. वहीँ इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत एवं सारा अली खान मुख्य किरदार में हैं. सारा अली खान की यह डेब्यू फिल्म है. इस फिल्म का इंतेजार दर्शक बहुत दिनों से कर रहे हैं, अब देखना ये होगा कि यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतर पाती है या नहीं.  

दिसंबर के महीने में आने वाली फिल्में (releasing bollywood movies in december 2018)

  1. टोटल धमाल– टोटल धमाल फिल्म के जरिए एक बार फिर दर्शकों को हसाने की तैयारी की जा रही है. इस फिल्म में इस बार कई जाने-माने अभिनेता देखने को मिलेंगे. गौरतलब है कि साल 2011 में आई डबल धमाल फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी. जिसके बाद इस फिल्म की तीसरी श्रृंखला यानी ‘टोटल धमाल’ बनाई जा रही है. ये फिल्म 7 दिसम्बर को रिलीज होगी.
  2. द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर :- यह फिल्म 21 दिसम्बर को रिलीज़ हो सकती है, जिसे विजय रत्नाकर गुट्टे द्वारा निर्देशित किया जा रहा है. इस फिल्म में अनुपम खेर के साथ विनोद खन्ना के बेटे नजर आयेंगे. इस फिल्म को सुनील बोहरा निर्मित कर रहे हैं.
  3. जीरो’- इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं. ये फिल्म 21 दिसंबर को आने वाली है. इस फिल्म में दर्शकों को शाहरुख खान एक बौने इंसान के रूप में अभिनय करते हुए नजर आएंगे. वहीं हाल ही में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने इस फिल्म की शूटिंग शुरु कर दी है. अनुष्का के अलावा कैटरीना कैफ को भी इस फिल्म के लिए साइन किया गया है.
  4. सिम्बा’- ‘सिम्बा’ फिल्म रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित की जा रही है और ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म बताई जा रही है. इस फिल्म को धर्मा प्रोडक्शंस और रोहित शेट्टी द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है. इस फिल्म में रणवीर सिंह प्रमुख भूमिका में नजर आएंगे. ये फिल्म एक तेलुगू फिल्म पर आधारित है. ये फिल्म 28 तारीख को सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी.
  5. चंदा मामा दूर के फिल्म’-अंतरिक्ष विषय पर आधारित इस फिल्म को संजय पूरन सिंह द्वारा निर्देशित किया गया है. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य किरदार निभा रहे हैं. सुशांत के अलावा इस फिल्म में माधवन, भूमि पेडनेकर औरश्रद्धा कपूर  अपना अभिनय दिखाते हुए नजर आएंगे. ये फिल्म इस साल 25 दिसम्बर को रिलीज हो सकती है ऐसी खबरें सामने आ रही है लेकिन इसकी फाइनल तारीख अभी नहीं बताई गई है.
  6. सुपर 30’- साल 2018 में ऋतिक रोशन ‘सुपर-30’ नामक एक फिल्म अपने फैन्स के लिए लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म में ऋतिक आनंद कुमार का रोल करेंगे. ये फिल्म एक बायोपिक है जोकि IIT की प्रवेश परीक्षा के छात्रों को पढ़ाने वाली संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक के जीवन पर बनाई जा रही है. ये फिल्म 25 दिसम्बर को रिलीज हो सकती है. इस फिल्म को विकास बहल बना रहे हैं.

वहीं अजय देवगन की जो दूसरी फिल्म इस साल दर्शकों को देखने को मिलेगी वो एक प्रेम कहानी है. इस फिल्म का नाम क्या है अभी ये साफ नहीं हो पाया है. वहीं बताया जा रहा है कि इस फिल्म में अजय के विपरीत रकुल प्रीत को साइन किया गया है. इस फिल्म को दशहरा पर रिलीज किया जा सकता है.

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *