ताज़ा खबर

बिग बॉस 11 प्रतिभागी विकास गुप्ता का जीवन परिचय | Bigg Boss 11 Contestant Vikas Gupta Biography and controversies in hindi

बिग बॉस 11 प्रतिभागी विकास गुप्ता का जीवन परिचय व विवाद | Bigg Boss 11 Contestant Vikas Gupta Biography and controversies in hindi

विकास गुप्ता भारतीय टेलीविज़न का एक मशहूर नाम है, जिसने कई टीवी शोज के लिए विभिन्न स्टारों पर काम किया है. इन्होने पहले के टीवी शोज ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’,महाभारत’, ‘किस देश में है मेरा दिल’ आदि के लिए विभिन्न रूपों में कार्य किया. ये टीवी जगत में टेलीविज़न प्रोडूसर, स्क्रीनराइटर, अभिनेता आदि के रूप में कार्य करते हैं. तात्कालिक समय में इन्होने बेहद मशहूर टीवी शो गुमराह, कैसी ये यारियाँ तथा एम टी वी वेब्बेड आदि के लिए कार्य किया.

विकास गुप्ता का परिचय (Vikas Gupta Biography and controversies in hindi)

नाम               विकास गुप्ता
आयु 30 वर्ष
जन्म 7 मई 1987
जन्म स्थान उत्तराखंड
क़द 6 फीट
पेशा स्क्रीनराइटर/ प्रोडूसर
माता का नाम शारदा गुप्ता
हॉबी लेखन (राइटिंग)
बॉडी फिजिक 42-34-14
राशि वृषभ

vikas gupta

विकास गुप्ता का परिवार (Vikas Gupta Family)

विकास गुप्ता की माता का नाम शारदा गुप्ता है. इनके दो भाई और एक बहन हैं. इनके भाई का नाम वतन गुप्ता और सिद्धार्थ गुप्ता है. इनकी बहन का नाम कोमल गुप्ता है.

विकास गुप्ता करियर (Vikas Gupta Career)

इन्होने अपने करियर की शुरुआत बालाजी टेलीफिल्म में क्रिएटिव हेड के रूप में की थी. ये बेहद कम उम्र से ही इंडियन टेलीविज़न में काम कर रहे हैं. इन्होने राय यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. वर्ष 2010 में इन्होने विसुअल आर्टिस्ट के तौर पर कार्य किया. इसके बाद इन्हें बालाजी टेलीफिल्म के लिए ट्रेनी के तौर पर कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ. इनके कार्य को देखते हुए इन्हें पुनः इसी प्रोडक्शन हाउस में बुला लिया गया और इसी प्रोडक्शन हाउस में विकास क्रिएटिव हेड के तौर पर काम करने लगे.

कालांतर में अपने अनुभव के आधार पर विकास गुप्ता ने एक प्रोडक्शन हाउस की स्थापना की और स्वयं को प्रोडूसर के रूप में स्थापित किया. इनके प्रोडक्शन हाउस का नाम लॉस्ट बॉय प्रोडक्शन था. इस प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले इन्होने ये है आशिक़ी, गुमराह आदि टीवी सीरीज को प्रोडूस किया. गुमराह युवाओं के बीच काफ़ी मशहूर हुआ था. ये बालाजी टेलीफिल्म की प्रोडूसर एकता कपूर के बेहद क़रीबी दोस्त हैं. साथ ही इनके सम्बन्ध दिव्यंका त्रिपाठी और सृती झा जैसी टीवी अभिनेत्रियों के साथ बहुत मधुर आ रहे हैं. इन्होने अपने अभिनय को भी प्रयोग में लाने की कोशिश की, किन्तु जल्द ही उन्होंने इससे रास्ता अलग कर लिया. इन्होने एकता कपूर की सीरियल ‘प्यार की एक कहानी’ में अभिनय करने की कोशिश की, किन्तु शूट शुरू होने के चार दिनो के अन्दर ही एक्टिंग न कर पाने की वजह से इस शो को छोड़ दिया.

विकास भारतीय टीवी इंडस्ट्री के एक बेहद ही कामयाब सदस्य रहे हैं, जिन्होंने कम समय में एक बेहतर मुकाम बनाया है.

विकास गुप्ता का विवाद (Vikas Gupta Controversy)

बिगबॉस 11 के दौरान इनके और बिगबॉस 11 की दूसरी प्रतिभागी शिल्पा शिंदे के बीच विवाद हो रहे हैं, जो कि विभिन्न अखबारों में आ रहा है. साथ ही कुछ समय पहले इनके सम्बन्ध अभिनेता पार्थ समंथा के साथ बताया गया था. ऐसा कहा गया था कि ये दोनों एक सीरियस रिलेशनशिप में हैं.

विकास गुप्ता का शिल्पा शिंदे के साथ विवाद (Vikas Gupta and Shilpa Shinde Controversy)

विकास गुप्ता और शिल्पा शिंदे के बीच का तनाव एंडटीवी पर प्रसारित होने वाले शो भाभी जी घर पर हैं के दौरान हुआ था. इस दौरान विकास गुप्ता इस सीरियल के हेड रहे. इन्होने कहा था कि शिल्पा शो और प्रोडक्शन पर अपने नकारात्मक प्रभाव डाल रही हैं. शिल्पा ने कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से शो के लिए काम नहीं किया जबकि शो शुरू होने के कुछ समय बाद ही इनके पैसे भी बढ़ा दिए गये थे. दूसरी तरफ शिल्पा का कहना था कि उन्हें शो से बेवजह निकाला गया और मीडिया चैनल में उनके नकारात्मक प्रभाव बनाने की कोशिश की गयी.

बिगबॉस 11 में विकास गुप्ता (Vikas Gupta in Bigg Boss 11)

इस बार बिग बॉस के घर में विकास भी शामिल हुए हैं. विकास पहले कई विवादों में रह चुके हैं. इस वजह से ये देखने वाली बात होगी कि घर के बाक़ी लोगों के साथ और घर के लोगों का विकास के साथ कैसा रवैया होता है. विकास के पास टेलीविज़न दुनिया का पर्याप्त अनुभव है, जिसका प्रयोग वे शो में आगे बढ़ने के लिए करते रहेंगे.

विकास गुप्ता के अवार्ड (Vikas Gupta Awards)

विकास गुप्ता के प्रोडक्शन को गुमराह टीवी सीरीज के लिए बेस्ट थ्रिलर अवार्ड प्राप्त हुआ था. यह टीवी सीरीज उनके प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बनी थी.

विकास गुप्ता तात्कालिक खबर (Vikas Gupta Latest News)

विकास गुप्ता और  शिल्पा शिंदे के बीच पहले से ही तनाव चल रहा था. इस घर में आने के बाद भी पहले दिन से ही दोनों के बीच तनाव देखने को मिला हैं. शिल्पा घर के अन्दर ‘भाग डी के बोस’ जैसे गाने वगैरह गा गाकर विकास को चिढाने की कोशिश कर रही हैं. इस वजह से विकास ने शिल्पा को परेशान करने के लिए उनके कपडे गार्डन में छिपा दिए. शिल्पा जब अपने सामान और कपडे ढूंढ नहीं पायीं, तो उन्हें बताया गया कि उनके कपडे गार्डन में हैं. इससे शिल्पा भांप गयीं कि यह हरक़त विकास की है. इस कारण दोनों के बीच के तनाव और गहरे हो गये हैं.

अन्य पढ़ें –

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *