ताज़ा खबर

बिग बॉस 11 प्रतिभागी जुबैर खान का जीवन परिचय | Bigg Boss 11 Contestant Zubair Khan Biography and controversies in hindi

बिग बॉस 11 प्रतिभागी जुबैर खान का जीवन परिचय व विवाद| Bigg Boss 11 Contestant Zubair Khan Biography and controversies in hindi 

जुबैर खान को इनके अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की वजह से जाना जाता है, क्योंकि ये एक ऐसे ही परिवार से संबंध रखते हैं. इनका सम्बन्ध दाउद इब्राहिम के परिवार से है. इनके अनुसार इन्होने पिछले लगभग 15 वर्षों से अंडरवर्ल्ड से कोई भी सम्बन्ध नहीं रखा है. इस समय जुबैर खान बिगबॉस 11 मे एक कंटेस्टेंट के रूप में शामिल हुए हैं.

जुबैर खान का जीवन परिचय (Zubair Khan Biography in hindi)

नाम जुबैर खान
निक नाम जुबैर
जन्म 25 अगस्त  1987
जन्म स्थान मुंबई/ महाराष्ट्र
हाइट 5’ 8”
वेट 65 kg
पेशा प्रोड्यूसर एवं डायरेक्टर
होमटाउन पटना/ बिहार
राष्ट्रीयता भारतीय
बॉडी फिजिक 40-32-12
बालों का रंग काला
आँखों का रंग काला
धर्म इस्लाम
पत्नी का नाम कुदसिया पार्कर

जुबैर खान का करियर (Zubair Khan Career)

जुबैर खान एक मूवी प्रोड्यूसर हैं. इन्होने इंडस्ट्री में अपना डेब्यू वर्ष 2002 में फ़िल्म मार्शल के साथ किया था. इन्होने अपने अंडरवर्ल्ड से सभी रिश्ते ख़त्म होने के दावे मीडिया के सामने किये है और कहा है कि वर्तमान समय में ये अपने पैशन पर ही ध्यान दे रहे हैं. ये  गार्बेज प्रोडक्शन नाम से एक फ़िल्म प्रोडक्शन कंपनी के मालिक है. फ़िल्म हसीना पारकर इसी प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत बनी है. जुबैर फ़िल्म प्रोडक्शन के अलावा फिल्म डायरेक्शन का भी शौक़ रखते है. इन्होने बी ग्रेड टाइप फिल्म का निर्देशन किया है मसलन लकीर का फकीर. जुबैर ने बालाजी टेलीफिल्म के अंतर्गत भी एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के तौर पर कार्य किया है.

zubair khan

जुबैर ने हालाँकि अपना रिश्ता अंडरवर्ल्ड से समाप्ति की बात कही है, किन्तु इन्होने दाउद इब्राहिम पर फ़िल्म बनायी है. साथ ही इन्होने अपने फेसबुक अकाउंट से ‘बीइंग दाउद’ नाम का एक पोस्टर लगाया था.

जुबैर खान का विवाह (Zubair Khan Wife)

जुबैर खान ने हसीना पार्कर की बेटी कुदसिया के साथ विवाह किया है. हालाँकि इन्होंने अपनी पत्नी को कभी मीडिया के कैमरे के सामने नहीं आने दिया है.

गार्बेज प्रोडक्शन हाउस (Garbage Production House)

गार्बेज प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत मिस्सिंग डीवीडी, लकीर का फ़कीर आदि फिल्मे बनी हैं. यह प्रोडक्शन हाउस अभी भी चल रहा है.

जुबैर खान का विवाद (Zubair Khan Controversy)

एक माफिया परिवार के साथ रिश्ते बनाने की वजह से इनका नाम विवादों के घेरे में आना लाज़मी है. हालाँकि इनका नाम मीडिया में अब तक ग़ैरकानूनी काम करने वालों के साथ नहीं आया है. लेकिन इनके संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ माने जाते हैं.

बिग बॉस 11 में जुबैर खान (Zubair khan in bigg boss 11)

जुबैर खान एक विवादित नाम है, क्यों कि इसका रिश्ता अंडरवर्ल्ड से रहा है. इस वजह से घर के अन्दर इनकी गतिविधियाँ देखने लायक होंगी. साथ ही दूसरी तरफ़ ये एक फ़िल्म प्रोड्यूसर है. अतः ये देखने लायक होगा कि एक माफिया परिवार का सदस्य किस तरह से इस घर के अन्दर अपने समय गुजारता है और दूसरे कंटेस्टेंट से ये कैसे पेश आते हैं. ऐसा मन जा रहा था कि अंडरवर्ल्ड से लिंक होने की वजह से घर के दूसरे सदस्य शायद इनसे बिना किसी कारण से नहीं उलझेंगे, लेकिन अभी हालात देख कर ऐसा नहीं लग रहा है.

वर्तमान समाचार (Current News):

बिगबॉस शो शुरू होते ही इस घर में विवादों का सिलसिला शुरू हो गया है. जुबैर खान ने भी विवाद करने शुरू कर दिए हैं. इन्होने बिग बॉस 11 की दूसरी सदस्य सपना चौधरी पर अश्लील टिप्पणियां की. जुबैर की यह हरक़त सपना के साथ प्रियांक को भी पसंद नहीं आई. इस वजह से प्रियांक और जुबैर में बहस हुए. जुबैर ने प्रियांक को ‘काट डालूँगा’ कह कर धमकी दी है.

अन्य पढ़ें –

Karnika

Karnika

कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं |यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं
Karnika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *