आमिर खान का जीवन परिचय| Aamir khan biography in hindi

आमिर खान का जीवन परिचय (फ़िल्में, कुल संपत्ति, परिवार, आयु, हाइट, बेटी, पत्नी) (Aamir Khan Biography in hindi) (Height, Affairs, Wife, Controversy, age, height, upcoming film list, wife)

आमिर खान भारत के एक प्रसिद्ध एक्टर, निर्माता और निर्देशक हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्मों में कार्य किया हुआ है. इनका नाम भारत के बेहतरीन कलाकारों में शुमार है और ये युवाओं के साथ साथ हर वर्ग के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी पुकारा जाता है और दुनिया भर में प्रसिद्ध आमिर खान के फैन्स की संख्या करोड़ों में है.

आमिर खान

आमिर खान से जुड़ी जानकारी-

पूरा नाम (Real Name)मोहम्मद आमिर हुसैन खान
उप नाम (Nickname)मिस्टर परफेक्शनिस्ट, भारत के टॉम हैंक्स
जन्म स्थान (Birth place)मुंबई. महाराष्ट्र
जन्म तारीख (Date of Birth)14 मार्च 1965
 शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)12 वीं कक्षा पास
कहां से हासिल की शिक्षा (Scholling)जे.बी. पेटिट स्कूल (पूर्व प्राथमिक शिक्षा),

 

सेंट ऐनी हाई स्कूल, (आठवीं कक्षा),

बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल, (नौवीं और दसवीं कक्षा) और

नरसी मोंजी कॉलेज (बाहरवीं कक्षा) 

पिता का नाम (Father)ताहिर हुसैन
माता का नाम (Mother)जीनत हुसैन
कुल भाई बहन (Sibling)तीन

 

फैजल खान (भाई)

निखत खान (बहन) और

फरहत खान (बहन)

पत्नी का नाम (Wife/ Spouse)रीना दत्ता (1986-2002) और किरण राव (2005- वर्तमान)
कुल बच्चे (Children)तीन
पेशा (Profession)अभिनेता, निर्माता, निदेशक, लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता
Caste (जाति)मुस्लिम
पहली डेब्यू फिल्म (Debut Film) होली (लीड रोल)
आने वाली फिल्मे (Upcoming Film)लाल सिंह चड्ढा
लंबाई (Height)5’6
बालों का रंग (Hair Colour)काला
 आंखो का रंग (Eye Color)गहरा भूरा
वजन (Weight)70 किलो
कुल संपत्ति (Net Worth)1300 करोड़

आमिर खान का जन्म और शिक्षा (Aamir Khan’s Birth and Education)

आमिर खान का जन्म भारत के महाराष्ट्र राज्य में सन् 1965 में हुआ था. 14 मार्च के दिन जन्मे आमिर खान ने केवल 12 वीं कक्षा तक की ही पढ़ाई कर रखी है और इन्होंने अपनी ये शिक्षा मुंबई से हासिल की है.

आमिर खान का परिवार (Aamir Khan’s Family)

  • इनके पापा का नाम ताहिर हुसैन है जो कि एक निर्माता हुआ करते थे और इनकी मां का नाम जीनत हुसैन है. आमिर खान के कुल एक भाई और दो बहनें हैं और ये अपने भाई बहन में सबसे बड़े हैं.
  • आमिर के छोटे भाई ने भी कुछ फिल्मों में काम कर रखा है और उनका नाम फैजल खान हैं. इनकी एक बड़ी दीदी का नाम फरहत खान है. जबकि दूसरी दीदी का निखत खान है, जो कि एक फिल्म निर्माता हैं.

आमिर खान की लव लाइफ (Aamir Khan Affairs And Wives)

रीना दत्ता से किया पहला विवाह (First Marriage)      

आमिर खान ने अपने जीवनकाल में दो शादियां कर रखी हैं. इन्होंने अपनी पहली शादी साल 1986 में की थी, जो कि साल 2002 तक चली थी और इनकी पहली पत्नी का नाम रीना दत्ता है, जो कि एक हिंदू है. अपनी पहली शादी से इनको कुल दो बच्चे हुए थे, जिनमें से लड़के का नाम जुनैद खान है और लड़की का नाम इरा खान है.

साल 2005 में की दूसरी शादी (Second Marriage) 

आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के तीन साल बाद यानी 2005 में दूसरा विवाह कर लिया था. और इनकी दूसरी पत्नी का नाम किरण राव है. जो कि एक फिल्म निर्माता है. इन दोनों की मुलाकात लगान मूवी के दौरान हुई थी. जिसके बाद इन्होंने शादी कर ली थी और इस शादी से इन्हें एक बच्चा भी है जिसका नाम आजाद राव खान है.

आमिर खान का फिल्मी करियर (Aamir Khan’s film career)

बाल कलाकार के रूप में की दो फिल्में

  • आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और इन्होंने आठ वर्ष की आयु में अपने करियर की पहली फिल्म की थी. जो कि साल 1976 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म का नाम ‘यादों की बारात था’.
  • साल 1974 में आमिर खान को एक और फिल्म में कार्य करने का अवसर मिला था. ये फिल्म इनके पिता द्वारा बनाई गई थी और ‘मदहोश’ नामक इस फिल्म में इन्होंने महेंद्र संधू के बचपन का किरदार निभाया था.

साल 1984 में मिली लीड रोल के तौर पर फिल्म (Aamir Khan First Movie As A Lead Role)

आमिर खान एक सहायक निर्देशक के रूप में कार्य करने के साथ साथ कई डॉक्यूमेंट्री फिल्मों में अभिनय भी किया करते थे और इसी दौरान आमिर खान को उनके करियर की बतौर लीड रोल पहली फिल्म ऑफर की गई थी. जिसका नाम ‘होली’ था. इस फिल्म को केतन मेहता द्वारा निर्देशित किया गया था. हालांकि ये फिल्म भारत में इतनी कामयाब नहीं हो सकी थी, लेकिन आमिर खान के अभिनय को काफी पसंद किया गया था.

साल 1988 में दी पहली हिट फिल्म

‘होली’ फिल्म में आमिर खान द्वारा की कई परफोमेंस को देखकर उन्हें ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म ऑफर की गई थी और प्रेम कहानी पर आधारित ये फिल्म आमिर के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई थी. ये मूवी साल 1988 में आई थी और इस मूवी में इनके अलावा मुख्य किरदार में जूही चावला थी. इस फिल्म ने कई अवार्ड अपने नाम भी किए थे.

कयामत से कयामत तक के बाद दी कई फ्लॉफ फिल्में

‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म के जरिए आमिर खान एक जाने माने अभिनेता बन चुके थे और इस फिल्म के बाद इन्होंने कई फिल्मों में कार्य किया था. मगर इनकी ये सारी मूवी कुछ कमाल नहीं कर पाई और ये सारी मूवीज नाकाम साबित हुई. इस तरह से आमिर खान ने 1990 दशक में कई फ्लॉफ फिल्म में काम किया और इन फिल्मों के नाम इस प्रकार हैं. ‘राख’ (1989), लव लव लव (1989), अव्वल नंबर (1990), तुम मेरे हो (1990), दीवाना मुझ सा नहीं (1990), जवानी जिंदाबाद(1990).

दिल फिल्म से फिर मिली कामयाबी

लगातार छह फिल्में फ्लॉप देने के बाद आखिरकार आमिर खान की ‘दिल’ फिल्म लोगों को पसंद आई. साल 1990 में आई इस मूवी में इनके साथ माधुरी दीक्षित मुख्य किरादर में थी. इस फिल्म की स्टोरी के साथ साथ इस फिल्म के गाने भी काफी बड़े हिट रहे थे. इस फिल्म के बाद आमिर खान की आई काफी फिल्में हिट साबित हुई थी और उन फिल्मों के नाम  इस प्रकार हैं-

फिल्म का नामकब हुई रिलीजसहकलाकार
जो जीता वही सिकंदर 1992आशा जुल्का
हम है रही प्यार के 1993जुही चावला
रंगीला 1995उर्मिला मतोंकर
अंदाज़ अपना अपना1994रवीना टंडन
राजा हिंदुस्तान,1996करिश्मा कपूर
इश्क1997जुही चावला
गुलाम,1998रानी मुखर्जी
अर्थ1998नंदिता दास
सरफरोश1999सोनाली बेंद्रे

लगान फिल्म से एक बार फिर जीता लोगों का दिल

  • आमिर खान की साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ काफी बड़ी सुपर हिट मूवी साबित हुई थी और इस फिल्म ने कई सारे नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड जीते थे. इस फिल्म को 74 वें अकादमी पुरस्कारों में बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए नॉमिनेशन भी प्राप्त हुआ था.
  • लगान के बाद इसी साल यानी 2001 में आमिर खान की जो अगली मूवी बड़े पर्दे पर आई थी, वो ‘दिल चाहता है’ थी और इस फिल्म को भी ऑडियंस ने खूब पसंद किया गया था.
  • ‘दिल चाहता है’ फिल्म के बाद आमिर खान ने चार साल तक किसी भी फिल्म में काम नहीं किया था और इन्हीं चार सालों के दौरान वो अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए थे.

साल 2005 में फिर की वापसी

चार साल तक फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद आमिर खान ने एक बार फिर से फिल्मी दुनिया में ‘मंगल पांडे: राइजिंग प्लेइंग’ नामक फिल्म से वापसी की. इस फिल्म के बाद आमिर ने ‘रंग दे बसंती’, ‘फना’, ‘तारे जमीन पर’, ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में काम किया था और ये सारी फिल्म हिट साबित हुई थी.

आमिर की 3 इडियट्स फिल्म रही सुपर हिट

  • साल 2009 में इनकी आई मूवी ‘3 इडियट्स’ ने कमाई के मामले में सभी अन्य मूवी के रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ दिया था और बॉलीवुड की सबसे सफल मूवी बन गई थी.
  • इस मूवी को भारत के अलावा अन्य देशों में भी काफी पसंद किया गया था और ये मूवी विदेशी बाजारों में सबसे अधिक पैसा कमाने वाली भारतीय मूवी बन गई थी.
  • इस फिल्म के बाद चीन और जापान देश में आमिर खान का आना जाना होने लगा था और आमिर इन देशों के लोगों के भी प्रसिद्ध अभिनेता बनने में कामयाब हुए थे.
  • इस फिल्म ने 6 फिल्मफेयर अवार्ड सहित ,10 स्टार स्क्रीन पुरस्कार, 8 आईआईएफए पुरस्कार, और 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते थे. इसके अलावा इस फिल्म को कई इंटरनेशनल पुरस्कार भी मिले थे.

साल 2014 में रिलीज हुई पी.के  फिल्म

आमिर खान ने अपनी हिट फिल्मों का सफर साल 2014 में भी जारी रखा था और उनकी ये फिल्म पी के भारत सहित दुनिया के अन्य देशों में भी खूब कामयाब रही थी. इस फिल्म ने विश्व भर में कुल 854 करोड़ रुपए का करोबार किया था

दंगल फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड 

आमिर खान की रिलीज हुई दंगल फिल्म ने इनकी सभी अन्य फिल्मों के कमाई के रिकॉर्डों को तोड़ दिया था और साल 2016 में आई इस फिल्म ने कुल  2122.3 करोड़ रुपए की कमाई की थी. ये फिल्म कुल 70 करोड़ रुपए के बजट से बनी थी.

छोटे पर्दे पर भी किया है काम

साल 2012 में आमिर खान समाज के मुद्दों पर चर्चा करने वाला एक शो लेकर आए थे और इस शो का नाम ‘सत्यमेव जयते’ था. अपने इस शो के जरिए आमिर ने हमारे देश के कई मुद्दों पर खुलकर बात की थी और लोगों की समस्याओं का जिक्र किया था. आमिर के इस शो के कुल तीन सीजन आ चुके हैं.

आमिर खान को मिले अवार्ड (Awards And Honours)

  • आमिर खान ने अभी तक कुल नौ फिल्मफेयर अवार्ड जीत रखे हैं और इन्होंने अपना पहला फिल्मफेयर अवार्ड ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म के लिए जीता था. इसके अलावा आमिर को जिन फिल्मों के लिए ये अवार्ड मिल रखें हैं उनके नाम इस प्रकार हैं.
किस फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर अवार्डकिस श्रेणी में मिला फिल्मफेयर अवार्डकिस साल मिला फिल्मफेयर अवार्ड 
कयामत से कयामत तक केसर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू पुरस्कार1989
राजा हिंदुस्तान

 

 

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार1997
लगानसर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार2002
लगानसर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार 2002
रंग दे बसंतीसर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर आलोचकों का पुरस्कार2007
तारे ज़मीन परफिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ मूवी अवार्ड2008
तारे ज़मीन परफिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ निदेशक पुरस्कार2008
दंगलफिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ मूवी अवार्ड2016
दंगलसर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार2016
  • इस अभिनेता ने चार राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड अपने नाम किए हुए हैं और इन्हें इनका पहला राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म के लिए दिया गया था.

आमिर खान को मिले राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड की जानकारी-

किन फिल्म के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कारकिस श्रेणा में मिला राष्ट्रीय पुरस्कारकिस साल मिला राष्ट्रीय पुरस्कार
कयामत से कयामत तकविशेष जूरी पुरस्कार / विशेष उल्लेख (फ़ीचर फिल्म)1988
राखविशेष जूरी पुरस्कार 1989
लगानसर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म2001
तारे जमीन परसर्वश्रेष्ठ फिल्म परिवार कल्याण के लिए2008
  • आमिर खान को इंडिया गवर्नमेंट से पद्मश्री और पद्म भूषण अवार्ड भी मिल रखा है और इन्हें ये अवार्ड साल 2003 और 2010 में दिए गए था.
  • साल 2017 में चीन सरकार की और से इन्हें ‘नेशनल ट्रेजर ऑफ इंडिया’ का अवार्ड दिया गया है. इसके अलावा आमिर को कुल दो अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आईआईएफए) भी मिले हैं. जो कि इनको लगान फिल्म के लिए मिले हैं.
  • आमिर को कुल चार स्टार स्क्रीन पुरस्कार भी मिल रखें हैं और ये अवार्ड इन्हें निम्नलिखित फिल्मों के लिए दिए गए हैं.
फिल्म के नामकिस श्रेणी में मिला स्टार स्क्रीन पुरस्कार
राजा हिंदुस्तानसर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए स्टार स्क्रीन अवार्ड
तारे जमीन पर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता
तारे जमीन फरसर्वश्रेष्ठ निर्देशक
तारे जमीनप्रोमिसिंग डेब्यू डायरेक्टर

आमिर खान के साथ जुड़ी मुख्य बातें (Interesting Facts About Aamir Khan)

  • इनके पिता ने कई फिल्मों को प्रोडूसर किया था. लेकिन इनके द्वारा प्रोडूसर की गई लगभग हर फिल्म फ्लॉप ही साबित हुई थी. जिसके कारण आमिर के शुरुआती दिन काफी संघर्ष भरे रहे हैं.
  • अपनी हाईस्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद आमिर खान बॉलीवुड में अपना करियर बनाने में लग गए थे. जिसके कारण इन्होंने 12 वीं कक्षा के आगे की पढ़ाई नहीं की थी. हालांकि आमिर के माता पिता चाहते थे कि वो फिल्मों में अपना करियर ना बनाकर पढ़ाई पर ध्यान दें.
  • आमिर खान ने निर्देशक नासीर हुसैन के साथ बतौर सहायक निर्देशक के रूप में भी कार्य किया हुआ है और हुसैन के साथ मिलकर इन्होंने मंजिल और जबरदस्त नामक फिल्मों का निर्देशन किया है.
  • अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दिनों में आमिर खान ने अपने अभिनय को और बेहतर करने के लिए ‘अवांतर’ नामक एक थियेटर में भी कार्य किया था. इस थियेटर के साथ जुड़कर अमिर खान ने कई नाटकों में छोटे से रोल किए थे.
  • साल 2012 में आमिर खान को भारतीय संसद में एक संसदीय पैनल को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया था और आमिर खान ने दवा क्षेत्र में एफडीआई पर अपने विचार प्रकट किए थे.
  • किरण राव से शादी करने से पहले आमिर मांसाहारी हुआ करते थे, लेकिन अपनी दूसरी शादी के कुछ सालों बाद आमिर खान ने मास खाना बंद कर दिया था.

खुद किया था खतरनाक स्टंट

  • गुलाम मूवी में फिल्माए गए ट्रेन वाले स्टंट को आमिर खान ने खुद ही किया था. इस स्टंट के दौरान आमिर को ट्रेन के सामने से कूदना था और आमिर जब ट्रेन के सामने से कूदे थे, तो उनके और ट्रेन के बीच सिर्फ 1.3 सेकंड का ही फासला रहे गया था. आमिर खान ने अपनी जान की फिक्र किए बिना इस स्टंट को पूरी तरह से सफल बनाया था.
  • आमिर के इस स्टंट को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था और इस स्टंट को 44 फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट स्टंट का अवार्ड दिया गया था. मगर आमिर खान ने ये अवार्ड लेने से इंकार कर दिया था.

पी.के मूवी के लिए खाए 1000 पान

  • पी.के मूवी में आमिर खान के किरदार को पान खाना काफी पसंद था और अपने इस किरदार को बखूबी से निभाने के लिए इन्होंने कुल 1000 पान खाए थे. इसी तरह से आमिर ने राजा हिन्दुस्तानी मूवी के एक सीन को सही से पर्दे पर उतारने के लिए शराब का सहारा लिया था. और इन्होंने करीब एक लीटर वोडका पी ली थी ताकि वो उस सीन में शराबी लग सकें.

आमिर खान के साथ जुड़े विवाद (Controversy) –

आमिर और जेसिका का बेटा जान

आमिर का नाम ब्रिटिश मूल से नाता रखने वाली जेसिका हाइन्स के साथ जोड़ा गया था और कहा जाता है कि ये दोनों कई समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे. लिव इन रिलेशनशिप में रहने के दौरान ही जेसिका गर्भवती हो गई थी. जिसके बाद आमिर ने जेसिका से दूरी बना ली थी और जेसिका के बच्चे को अपना नाम देने से मनाकर दिया था. मगर आमिर खान के इस फैसले के बाद भी जेसिका ने अपने बच्चे को जन्म दिया और अपने बच्चे का नाम ‘जान’ रखा.

असहिष्णुता पर बयान देने से हुआ विवाद

  • साल 2015 में, आमिर ने इंडियन एक्सप्रेस अख़बार द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में देश में बढ़ रही असहिष्णुता पर एक बयान दिया था जो कि काफी विवाद जनक साबित हुआ था और आमिर के इस बयान का काफी क्रिटिसिज्म किया गया था. दरअसल इन्होंने अपने बयान में कहा था कि इनकी पत्नी किरण को भारत में रहने से डर लगता है और किरण ने देश छोड़ने की बात कही है.
  • आमिर का इस बयान को लेकर सोशल मीडिया से लेकर हर न्यूज चैनल्स पर बहस शुरू हो गई थी और समाज के कुछ वर्गों ने आमिर को भारत छोड़कर चले जाने को कहा था. हालांकि आमिर ने बाद में अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि उनके बयान का गलत मलतब निकाला गया है.
  • आमिर के इस बयान के कारण उनको भारत सरकार ने अपने अतुल्य भारत अभियान से अलग कर दिया था. आमिर इस अभियान के ब्रांड एंबेसडर हुआ करते थे. इस अभियान के साथ साथ सनेपडील कंपनी ने भी इनको अपने ब्रांड एंबेसडर के पद से हटा दिया था.

शाहरूख खान की तुलना कुत्ते से की

आमिर खान ने एक ट्वीट करके एक कुत्ते की तुलना शाहरूख खान से की थी. अपने ट्वीट में इन्होंने लिखा था कि इनके डॉगी का नाम शाहरूख खान है. आमिर  के इस ट्वीट पर उनका काफी क्रिटिसिज्म हुआ था. हालांकि अपने इस ट्वीट के बाद आमिर ने खुद शाहरुख के घर जाकर उनसे क्षमा भी मांगी थी.

भाई फैजल खान ने लगाए थे गंभीर आरोप

आमिर पर उनके भाई ने कई तरह के आरोप लगा थे और अपने आरोपों में इनके भाई ने कहा था कि आमिर उनको घर में बंद करके रखते हैं और उन्हें पागल होने की दवा दिया करते हैं. इन आरोप के बाद ये मामला अदालत जा पहुंचा था और अदालत ने उनके भाई की कस्टडी उनके पिता को दे दी थी. हालांकि आमिर के पिता ने फैजल की कस्टडी वापस आमिर को दे दी थी.

आमिर खान के सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी (Social Media)

  • ट्विटर अकाउंट – आमिर खान ने अपने ट्विटर अकाउंट में कुल 558 ट्वीट किए हुए हैं और इनके फॉलोवर्स की संख्या 23.2 मिलियन के करीब हैं. इसके अलावा ये ट्विटर पर कुल नौ लोगों को फॉलो करते हैं.
  • फेसबुक अकाउंट – आमिर खान के फेसबुक अकाउंट में कुल 15,459,026 फॉलोवर्स हैं और इन्होंने कई सारी वीडियो और अपनी फोटो फेसबुक पर शेयर कर रखी हैं.
  • इंस्टाग्राम अकाउंट- आमिर के इंस्टाग्राम में कुल 757k फॉलोवर्स हैं और इन्होंने अपने अकाउंट में कुल एक वीडियो शेयर कर रखी है और ये किसी भी व्यक्ति को इंस्टाग्राम में फॉलो नहीं करते हैं.

आमिर खान की कुल संपत्ति (Net Worth)

आमिर खान भारत के सबसे महंगे अभिनेता हैं जो कि एक फिल्म करने के लिए करीब 60 करोड़ रुपए लिया करते हैं और इस वक्त इनके पास करीब 1300 करोड़ की कुल संपत्ति है.

आमिर खान की आने वाली फिल्म (Aamir Khan Upcoming Movies in hindi)

  • ‘महाभारत’ (Mahabharat)खबरों के अनुसार आमिर खान’ ‘महाभारत’ फिल्म में भी नजर आने वाले हैं. और इस फिल्म में इनके द्वारा भगवान कृष्ण जी की भूमिका निभाई जाएगी. इस फिल्म के अलावा आमिर की साल 1999 में आई ‘सरफरोश’  फिल्म का दूसरा भाग भी आने वाला है.
  • लाल सिंह चड्ढा – आमिर खान अपनी इस फिल्म में काफी समय से लगे है, जिसकी आधे से ज्यादा शूटिंग हो चुकी है, साल के अंत में यह फिल्म आ सकती है. इसमें आमिर के साथ करीना कपूर है.

भारतीय दर्शकों सहित अन्य देशों के लोगों को भी आमिर की आने वाली इन सभी मूवीज का काफी इंतजार है और सबको उम्मीद है कि आमिर की ये मूवीज भी उनकी अन्य फिल्मों की तरह काफी अच्छी होंगी.

दूसरी तरफ आमिर भी अपनी इन फिल्मों को कामयाब बनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं और इन फिल्मों पर काफी मेहनत कर रहे हैं. हम भी उम्मीद करते हैं कि आमिर की ये फिल्म कामयाब साबित हों.

अन्य पढ़े:

Follow me

Vibhuti

विभूति अग्रवाल मध्यप्रदेश के छोटे से शहर से है. ये पोस्ट ग्रेजुएट है, जिनको डांस, कुकिंग, घुमने एवम लिखने का शौक है. लिखने की कला को इन्होने अपना प्रोफेशन बनाया और घर बैठे काम करना शुरू किया. ये ज्यादातर कुकिंग, मोटिवेशनल कहानी, करंट अफेयर्स, फेमस लोगों के बारे में लिखती है.
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *