Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

आरम्भ आगामी स्टार प्लस सीरियल | Aarambh serial star plus in hindi

Aarambh serial star plus in hindi भारतीय मनोरंजन का टीवी की दुनिया में सबसे मशहुर चैनल स्टार प्लस 2017 में एक आगामी हिंदी टीवी सीरियल को आरम्भ करने जा रहा है, जिसका नाम है ‘आरम्भ’. इस सीरियल को देखने के लिए दर्शकों की बेचैनी बढती ही जा रही है. हाल ही में इस सीरियल का प्रोमो भी आ गया है. यह सीरियल फ़िल्म बाहुबली की सफलता से प्रेरित होकर बनाया गया है. बाहुबली 2 द कन्क्लूजन फिल्म रिव्यु यहाँ पढ़ें. इस धरावाहिक की शूटिंग के लिए मुम्बई की फ़िल्म सिटी में एक विशाल सेट की स्थापना की गई है, जिसमे कोशिश की गई है कि सेट फ़िल्म बाहुबली के जैसा ही दिखे. इस सीरियल को बनाने के लिए दर्शकों की पसंद का भी ध्यान रखा गया है, वर्तमान में दर्शकों को सास बहु सीरियल की अपेक्षा एतिहासिक पृष्ठभूमि पर बने सीरियल ज्यादा आकर्षित कर रहे है. क्योंकि सास भी कभी बहु थी ओल्ड स्टार प्लस सीरियल यहाँ पढ़ें. 

aarambh serial
 ‘आरम्भ’ आगामी स्टार प्लस सीरियल

Aarambh serial star plus in hindi

‘आरम्भ’ सीरियल की पृष्ठभूमि (Aarambh serial background)

सीरियल ‘आरम्भ’ पूरी तरह से एक एतिहासिक फैंटसी पर आधारित सीरियल है जिसको मशहुर बॉलीवुड निर्माता गोल्डी बहल के द्वारा निर्देशित किया गया है जो कि अपने किसी भी काम को करने से पहले उस पर बहुत से अनुसंधान करते है और कड़ी मेहनत कर के हरेक सीन को महत्वपूर्ण बनाने की कोशिश करते है. इस सीरियल को लिखने वाले लेखक का नाम के. वी. विजयेन्द्र प्रसाद है इन्होने पहले हिट फ़िल्म बाहुबली और बजरंगी भाईजान के लिए स्क्रिप्ट लिखी हुई है. उनके द्वारा लिखित फ़िल्म बाहुबली ने कई सारे रिकॉर्ड को तोड़ कर भारतीय फिल्म में एक इतिहास बना दिया है. दर्शकों ने उनकी कहानी के लिए उन्हें खूब सराहा है. प्रसाद एक प्रभावशाली लेखक के रूप में चर्चित है.   

‘आरम्भ’ सीरियल की कहानी (Aarambh serial story)  

‘आरम्भ’ सीरियल की कहानी दो अलग अलग अस्तित्व की जरूरतों से उत्पन्न और निर्मित दो सभ्यताओं के संघर्ष का वर्णन करती है. यह शो द्रविड़ और आर्यों के बीच संघर्ष पर आधारित है इसको फ़ाइनल श्रृंखला में रिलीज किया जायेगा, जिसमें कुल 100 एपिसोड होंगे. यह शो सप्ताह के अंतिम दिन अर्थात सप्ताहांत में दिखाया जायेगा.

सीरियल की कहानी सिन्धु घाटी सभ्यता की स्थापना के समय की है, जहाँ द्रविड़ियन को आमतौर पर दक्षिण एशियाई भूमि के मूल निवासी के रूप में स्वीकार किया जाता है. ये सिन्धु घाटी सभ्यता में द्रविड़ियन और आर्यों को भारत और पाकिस्तान कहा जाता है. पाकिस्तान खुले आम दे रहा है भारत को युद्ध की धमकी यहाँ पढ़ें. सीरियल में इसी को आधार बना कर कहानी को गढ़ने की कोशिश की गयी है कि किस तरह जब भारत में आर्यों का आगमन हुआ तो बदलाव आया और फिर आर्यों और द्रविडियन के बीच सिंहासन की लडाई शुरू हुई. देवसेना, जोकि फ़िल्म बाहुबली में अनुष्का शेट्टी के किरदार का नाम था, से प्रेरित है कर्थिका नायर का पात्र. सीरियल ‘आरम्भ’ में कर्थिका नायर द्रविड़ सिंहासन की वारिश है जोकि द्रविड़ के पक्ष में आर्य हमलावरों के खिलाफ लडाई लडती है. इसके विपरीत राज्नेइश दुग्गल एक बहुत ही कुशल वीर है जो आर्यन दल के साथ है. बाहुबली द बिगनिंग मूवी रिव्यु के बारे मे जानने के लिए पढ़े.

सीरियल ‘आरम्भ’ ऐसे दो योद्धाओं की कहानी है, जो विपरीत पक्ष से लड़ते है और वो दोनों इस तथ्य से अंजान है कि उनके भाग्य ने उनके लिए कुछ और ही योजना बना रखी है.       

‘आरम्भ’ सीरियल के पात्र और कलाकार (Aarambh serial cast) 

‘आरम्भ’ सीरियल के पात्रों के नाम उनके द्वारा सीरियल में निभाई गयी भूमिका के साथ नीचे वर्णित किये गए है- 

  • तनूजा : बॉलीवुड की मशहुर अभिनेत्री तनूजा भी इस सीरियल में है. वह इस सीरियल में राजमाता की भूमिका में दिखने वाली है. जिस तरह से फ़िल्म बाहुबली में राजमाता को दिखाया गया है ठीक उसी तरह से इस सीरियल में तनूजा भी सिंहासन रक्षक के रूप में दिखेंगी. तनूजा अंतिम बार ‘9 एक्स बब्बन भाई वर्सेज बिमला ताई’ में गौरव गेरा के साथ दिखी थी. इसके बाद वो जी टीवी के रियालिटी शो ‘रॉक एंड रोल’ फैमिली में भी जज की भूमिका में दिखी थी, जिनमे उनकी बेटी काजोल और दामाद अजय देवगन भी शामिल हुए थे.     
  • राज्नेइश दुग्गल : राज्नेइश दुग्गल एक बहुत ही मसहूर अभिनेता है वो ‘मिस्टर इण्डिया’ भी रह चुके है. यह कलर्स टीवी के शो ‘खतरों के खिलाडी सीजन 5’ के विजेता भी रह चुके है. इसके अलावा वो अंतिम बार बॉलीवुड फ़िल्म ‘वजह तुम हो’ में भी दिख चुके है. इस सीरियल में वो आर्य की भूमिका में है, जो उसमे मुख्य योद्धा के रूप में दिखेंगे.
  • जॉय सेन गुप्ता : इसके अलावा जॉय सेनगुप्ता और हंसा सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिका को करते हुए दिखेंगे. जॉय सेन गुप्ता प्रतिभाशाली फिल्म अभिनेता है. सेनगुप्ता को हम गोविन्द निहलानी की फ़िल्म ‘हजारा चौरासी की माँ’ में उनके द्वारा निभाए गए महत्वपूर्ण भूमिका से जानते है. उन्होंने हिंदी और बंगाली फ़िल्म में बहुत लम्बे समय तक काम किये है. अभी वो बहुत लम्बे अन्तराल के बाद टीवी की दुनिया में वापस आ रहे है. हिंदी में टीवी के लिए उन्होंने ‘वारिस’ जोकि सन 1990 में बनी थी के लिए काम किया था.           
  • कर्थिका नायर : कर्थिका नायर साउथ फ़िल्मों में भी काम कर चुकी है. वे तमिल फिल्म ‘पो’ और तेलगु फ़िल्म ‘नागा चैतन्या’ में अभिनय कर चुकी है. इसके अलावा वो संतोष शिवम् के साथ मलयालम फ़िल्म भी कर चुकी है. वह एक बहुत ही मशहुर अभिनेत्री है. वह बाहुबली की देवसेना (अनुष्का शेट्टी) के जैसे ही इस सीरियल में देवसेना की भूमिका में दिखने जा रही है. कर्थिका नायर एक मशहुर मलयालम फ़िल्म अभिनेत्री राधा की बेटी है’ और भारतीय दक्षिण फ़िल्म अभनेत्री अंबिका की भतीजी है. कर्थिका अंतिम बार फिल्म ‘पुराम्पोक्कू एन्गिरा पोथू उदमी’ में दिखी थी, जिसमे उन्होंने आर्यन और शाम के साथ काम किया था.
  • तरुण खन्ना : प्रतिभाशाली अभिनेता तरुण आरम्भ सीरियल में एक क्रूर सेनानी की भूमिका में दिखेंगे और राज्नेइश दुग्गल उनके करीबी दोस्त के रूप में, जोकि बाद में उन्हें उनके बड़े भाई के रूप में भी दिखाया जा सकता है. 
  • तेज सप्रू : तेज सप्रू भी इस सीरियल में महत्वपूर्ण भूमिका में दिखेंगे. इसके पहले वो फ़िल्म मोहरा, गुप्त, सिर्फ तुम और साजन में दिख चुके है. यह सबसे ज्यादा मशहुर टेलीविजन के शो ‘यहाँ मैं घर घर खेली’ और ‘द जी हॉरर शो’ में भी दिख चुके है.      

‘आरम्भ’ सीरियल की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी (Aarambh serial information)  

सीरियल का नाम आरम्भ
प्रसारण की तारीख निश्चित नहीं है
स्थान भारत
सीरियल का लोकेशन मुम्बई
भाषा हिंदी
प्रोडूसर श्रीस्ती आर्या
कंपनी रोज ऑडियो विजुअल्स
चैनल स्टार प्लस
आधारित एतिहासिक रोमांटिक
सीजन संख्या 1

अन्य पढ़े:

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *