अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय [Arpita Mukherjee Biography in Hindi] scam, controversy, boyfriend, latest news

0

अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय [आयु, जन्म, परिवार, विवाद, घोटाला, संपत्ति, पेशा, पति, बॉयफ्रेंड, ताजा ख़बर, शिक्षा, फिल्म, कैरियर, पार्थ चटर्जी से रिस्ता, कौन है अर्पिता मुखेरजी] Arpita Mukherjee Biography in Hindi [caste, age, date of birth, education, career, profession, family, controversy, scam, property, boyfriend, husband, hobby, latest news, social media, film, partha chhatterjee]

अर्पिता मुखर्जी आजकल खबरों के जरिए काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। वैसे तो उन्होंने अपने काम से भी काफी सुर्खियां बटोरी। आपको बता दें कि, अर्पिता मुखर्जी एक एक्टर और मॉडल हैं। उन्होंने ओडिशा फिल्म इंडस्ट्री में काफी फिल्में की हैं। वहीं तमिल फिल्मों में भी वो काफी काम कर चुकी हैं। लेकिन आजकल वो अपनी फिल्मों को लेकर नहीं बल्कि बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री चटर्जी के कारण सुर्खियों में छाई हुई है। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी-पार्थ मुखर्जी के साथ उन्हें कई इवेंट्स में सपोट किया गया है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही है। लेकिन आज हम उनके जीवन के कुछ पहलूओं के बारे में बात करेंगे। जिसको जानने के लिए काफी लोग एक्साइटेड हैं। चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी जरूरी बातें।

Arpita Mukherjee Biography

अर्पिता मुखर्जी का जीवन परिचय [Arpita Mukherjee Biography in Hindi]

नाम [Name]अर्पिता मुखर्जी
जन्म [Date of birth]28 जनवरी 1984
जन्म स्थान [Birth place]बेलघोरिया, कोलकाता, पश्चिम बंगाल
उम्र [Age]30 वर्ष
शिक्षा [School]स्नातक डिग्री
कॉलेजपता नहीं
पेशा [Profession]एक्ट्रेस, मॉडलिंग और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर
पिता का नाम [Father name]ज्ञात नहीं
माता का नाम [Mother name]ज्ञात नहीं
वैवाहिक स्थिति [Husband]अविवाहित
फिल्मेंमामा भांजे (2009), पार्टनर (2008)
शौकसंगीत सुनना
विवाद [Controversy]ईडी द्वारा जुलाई 2022 में उनके घर से 21.2 करोड़ रुपये (नकद में) जब्त किए जाने के बाद अर्पिता सुर्खियों में आईं

अर्पिता मुखर्जी का जन्म 28 जनवरी 1984 को कोलकाता के बेलघोरिया में हुआ। वहीं पर रहकर उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की। उसके बाद वो मॉडलिंग करियर में आ गई। जहां से उनके करियर की शुरूआत हुई और उन्होंने वहां से फिल्मों में काम करना शुरू किया। इसके अलावा उन्होंने टीवी के विज्ञापन में भी काम किया और नेल आर्ट की ट्रेनिंग भी ली। अब वो अच्छी और बेहतरीन अभिनेत्री बन गई हैं।

अर्पिता मुखर्जी का फिल्मी करियर [Arpita Mukherjee Flim Career]

  • अर्पिता मुखर्जी ने अपने करियर की शुरूआत साल 2005 में मॉडलिंग के जरिए की। जिसके दौरान उन्होंने बंगाली फिल्मों में साइड रोल की भूमिका निभाई।
  • उसके बाद उन्होंने बंगाल के सुपर स्टार प्रोसेनजीत चटर्जी की फिल्म में मामा-भांजा की सहायक भूमिका निभाई। इसी के साथ एक और बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में काम किया।
  • इसके बाद उन्होंने साल 2008 में देव की फिल्म पार्टनर में काम किया। जो अर्पिता की पहली लीड रोल फिल्म थी। ये एक बांग्ला फिल्म थी।
  • लेकिन उन्हें इतना काम करने के बाद भी बांग्ला फिल्मों से लाइम लाइट नहीं मिली। जिसके कारण उन्होंने ओडिया और तमिल फिल्म में काम करने का फैसला लिया।
  • ओडिया और तमिल फिल्म में जब उन्होंने काम करना शुरू किया तो उन्हें वहां पर भी साइड रोल ही मिले।
  • आपको बता दें कि, अर्पिता मुखर्जी ने अपने करियर में फिल्मों में कम काम किया है। सबसे ज्यादा उन्होंने टीवी विज्ञापनों में काम किया है।
  • अर्पिता मुखर्जी को टीवी से सबसे ज्यादा प्रशंसा प्राप्त हुई है। इसलिए उन्होंने उसी को अपना करियर बनाया है।

अर्पिता मुखर्जी सोशल मीडिया पर है एक्टिव [Arpita Mukherjee Social Media]

अर्पिता मुखर्जी एक बेहतरीन एक्टर तो है ही लेकिन वो एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी हैं। आपको बता दें कि, उनके इंस्टाग्राम पर अभी 22 हजार के आसपास फॉलोवर्स हैं। ये उनके नए अकाउंट की जानकारी है। पुराने अकाउंट में इससे ज्यादा फॉलोअर्स रह चुके हैं। उनके यूट्यूब पर भी काफी फॉलोअर्स हैं।

अर्पिता मुखर्जी को किसका है शौक

अर्पिता मुखर्जी को सबसे ज्यादा संगीत पसंद हैं। इसलिए वो जब भी फ्री होती है तो सबसे ज्यादा गाना सुनना और गाना पसंद करती हैं।

अर्पिता मुखर्जी का वैवाहिक जीवन [Arpita Mukherjee Husband/Boyfriend]

अर्पिता मुखर्जी अविवाहित हैंलेकिन आजकल उनका नाम पार्थ चटर्जी के साथ जोड़ा जा रहा है। मगर इसकी पुष्टी नहीं की जा सकती वो उनके साथ रिलेशन में है या नहीं।

अर्पिता मुखर्जी के विवाद [Arpita Mukherjee Controversy]

  • ईडी ने 22 जुलाई 2022 को सरकारी स्कूलों में शक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की भर्ती को लेकर तलाशी अभियान चलाया था।
  • इसमें राज्य उघोग और वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी के घर में भी छापा मारा गया। उनके घर से कम से कम 13 स्थानों की तलाशी की गई थी।
  • पार्थ चटर्जी के करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर भी छापा मारा गया। जिसमें करीबन 20 करोड़ रूपये प्राप्त हुए। इसमें सारे नोट 500 के निकले हैं।
  • ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि, छापे के दौरान मिलने वाली धनराशि पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में हुए भर्ती घोटाले के पैसे हैं। इसी के साथ ईडी ने वहां से महंगे फोन भी बरामद किए हैं।

अर्पिता मुखर्जी और तृणमूल का संबंध

  • ईडी की जानकारी के अनुसार, अर्पिता मुखर्जी का पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ संबंध बताए जा रहे हैं।
  • सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है। ये पोस्ट दुर्गा पूजा का है। जिसको देखकर ऐसा लग रहा है कि, वहीं से उनका संबंध बना।
  • ऐसा कहा जाता है कि, अर्पिता मुखर्जी को जो बंगाली, उड़िया और तमिल फिल्म मिली हैं वो पार्थ चटर्जी के जरिए मिली है।

अर्पिता मुखर्जी की नेटवर्थ कमाई कितनी है [Arpita Mukherjee Net Worth]

अर्पिता मुखर्जी की नेटवर्थ कमाई लाखों में है। लेकिन जिस तरह से उनके घर में कैश मिला है। उससे लगता है कि, करोड़ो में वो कमाई करती हैं।

अर्पिता मुखर्जी का स्कैम [Arpita Mukherjee Scam]

इस घोटाले के सामने आने से अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुसीबते और बढ़ती जा रही है। क्योंकि इसमें जो बाते सामने आई है उसके मुताबिक अबतक 29 करोड़ कैश और 5 किलों सोना बरामद हुआ है। आपको बता दें कि, ईडी ने अबतक काफी जांच कर ली है। जिसमें से सबसे ज्यादा रकम अर्पिता मुखर्जी के घर में से मिली है। इस कैश को गिनने के लिए कई मशीनें मंगवाई गई है। अभी तक जो गिनती की गई है उसमें सबसे ज्यादा 500 के नोट है।

FAQ

Q- अर्पिता मुखर्जीकौन है?

Ans- अर्पिता मुखर्जी एक एक्ट्रेस और मॉडल है।

Q- अर्पिता मुखर्जी कहां की रहने वाली हैं?

Ans- अर्पिता मुखर्जी पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं।

Q- अर्पिता मुखर्जी और पार्थ चटर्जी के बीच क्या है संबंध?

Ans- इस बात पर अभी कोई पुष्टी नहीं की जा सकती। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि, वो इनकी सबसे ज्यादा खास दोस्त है।

Q- अर्पिता मुखर्जी के क्या है विवाद?

Ans- स्कूल में शिक्षक की भर्ती विवाद में फंसी अर्पिता मुखर्जी।

Q- अर्पिता मुखर्जी का तृणमूल से क्या है संबंध?

Ans- ये उनसे दूर्गा पूजा के दौरान मिली है। लेकिन ऐसा कोई संबंध साबित नहीं हो पाया है।

Other Links-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here