अर्शी खान का जीवन परिचय | Bigg boss 11 Contestant Arshi Khan Biography in hindi

बिग बॉस 11 की प्रतिभागी अर्शी खान का जीवन परिचय | Arshi Khan bigg boss 11 Contestant Age, Height, Weight, Biography in hindi 

बिग बॉस के शुरू हुए नए सीजन बिग बॉस 11 में इस साल भी कई जानी-मानी हस्तियां नजर आ रही हैं और इन्हीं हस्तियों में से एक हस्ती अर्शी खान हैं. अर्शी खान बिग बॉस के जरिए आजकल खूब सुर्खियां बटोर रही हैं और लोगों के बीच खूब लोकप्रिय भी हो रही हैं. आखिर कौन है अर्शी खान, इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

arshi khan

अर्शी खान के जीवन की जानकारी  ( Arshi Khan Short Biography in hindi )

नामअर्शी खान
जन्म स्थानअफगानिस्तान
पेशेमॉडल, अभिनेत्री, डांसर
हाईट5’5
बालों का रंगकाला
आंखों का रंगब्राउन
वजन53 किलो
रूचि नृत्य
राशि धनु राशि
फिल्म‘द लास्ट इम्परा’
टीवी शोबिग-बॉस-11
धर्मइस्लाम
वैवाहिक स्थितिअविवाहित

अर्शी खान का जन्म ( Arshi Khan Personal Details)

अर्शी खान का जन्म 28 नवंबर 1989 में हुआ. अफगानिस्तान में जन्मी अर्शी चार साल की थी, जब वो अपने परिवार के साथ भारत आ गई और मूल्य रूप से भोपाल में रहने लगी. भोपाल से ही उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा और कॉलेज पूरा किया. अर्शी शुरू से ही अभिनेत्री बनना चाहती थी और अपने इसी सपने को पूरा करने के लिए वो भोपाल से मुंबई आ गई.

बतौर मॉडल शुरू किया करियर (Arshi Khan Career as Model)

अर्शी खान ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरू किया था. जिसके बाद उन्होंने अभिनय की ओर रुख किया. बतौर अभिनेत्री उन्होंने बॉलीवुड की पहली 4D ऐतिहासिक फिल्म, ‘द लास्ट इम्परा’ में अपना अभिनय दिखाया. बॉलीवुड में काम करने के अलावा अर्शी खान ने उन्होंने तमिल की भी कुछ फिल्मों में कार्य किया है. अर्शी खान ने मॉडलिंग और एक्टिंग के अलावा कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया हैं. जिनमें से उन्होंने मिस महाराष्ट्र ग्लोबल टूरिज्म और मिस ग्लोरी अर्थ 2014 का खिताब अपने नाम किया है.

  अर्शी से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी (Arshi Khan Controversy)-

  ‘पुणे-गोवा’ केस (Arshi Khan’s Pune, Goa case)

अर्शी के साथ हमेशा से ही कई कॉन्ट्रोवर्सी जुड़ती आई हैं. जितनी फिल्मों में उन्होंने काम नहीं किया उससे ज्यादा उनके साथ कॉन्ट्रोवर्सी जुड़ी हैं और ‘पुणे-गोवा’ कॉन्ट्रोवर्सी उनमें से एक है. अर्शी खान को पुणे पुलिस ने अक्टूबर 2016 को एक सेक्स रैकेट में शामिल होने के चलते गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस के अनुसार अर्शी को एक होटल में पड़ी रेड के दौरान गिरफ्तार किया था. इस मामले में विपुल दहल नाम के एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया था. पुलिस के अनुसार दहल एक एजेंट थे, जो अर्शी के लिए काम करते थे. वहीं दूसरी तरफ अर्शी के मुताबिक वो जिस होटल के कमरे में रुकी हुई थी, वहां पर पुलिस द्वारा रेड की गई थी. रेड में पुलिस के हाथ जब कुछ नहीं लगा तो पुलिस ने उनसे पैसे मांग. लेकिन अर्शी ने उनको पैसे देने से मना कर दिया जिसके बाद उनपर ये झूठा केस किया गया. जब उन्‍होंने पैसे देने से इंकार कर दिया तो पुलिस ने उनको इस रैकेट में फसा दिया. पुणे के बाद अर्शी का नाम एक बार फिर गोवा में भी एक इसी प्रकार के रैकट से जुड़ा था.

शाहिद अफरीदी को बताया अपना बॉयफ्रेंड

अर्शी के पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ दुबई में छुट्टियां बिताने की खबरें भी सामने आई थी. जिसको अर्शी ने गलत बताते हुए कहा था कि वो दुबई में अपने दोस्तों और रिश्तेदार से मिलने के लिए अक्सर जाया करती है, पर वो कभी अफरीदी से नहीं मिलीं. हालांकि अपने ट्वीट के जरिए उन्होंने ही अफरीदी के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कबूली थी, अपनी इस बात को बाद में उन्होंने झूठा बताया था.

फिल्म निर्माता को मारा थप्पड़

मार्च 2015 में अर्शी खान एक बार फिर विवादों में तब घिर गई, जब उन्होंने एक भोजपुरी फिल्म निर्माता को उनके साथ बदतमीजी करने के चलते थप्पड़ मार दिया था. अर्शी खान ने मीडिया को बताया कि निर्माता हरीश प्रताप सिंह ने उन्हें एक पार्टी के दौरान दो बार छूने की कोशिश की, जिसके बाद उन्होंने उनको थप्पड़ जड़ दिया.

राधे मां पर लगाया हमला करवाने का आरोप

अर्शी ने राधे मां, जो एक सन्यासिनी कही जाती थी, से मिल रही धमकी भरी कॉल के बारे में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने राधे मां पर सेक्ट रैकेट चलाने का इल्जाम लगाया था. अर्शी ने पुलिस को बताया कि राधे मां अपने एजेंट के साथ मिलकर उनको इस रैकेट में शामिल होने की लिए परेशान कर रही हैं. जिसके बाद उन पर हमला होने की खबर भी सामने आई थी.

बिग बॉस में कर रही हैं कमाल (Arshi Khan in Bigg Boss 11 House)

अर्शी खान ने सुर्खियों में रहने के लिए कई कॉन्ट्रोवर्सी का सहारा लिया है, लेकिन फिर भी लोगों के बीच उनकी कुछ ज्यादा खास पहचान नहीं बन सकी. वहीं बिग बॉस में आने के साथ ही अर्शी खान काफी मशहूर हो गई, खासकर अपनी नाइटी के लिए. इतना ही नहीं बिग बॉस 11 के घर में अर्शी खान के दोस्त कम दुश्मन ज्यादा हैं. बिग बॉस के घर में अर्शी की हिना खान से काफी लड़ाई भी हुई हैं. इन दोनों के बीच हुई लड़ाई में काफी बार अर्शी खान ने अपनी हदों को पार करते हुए हिना खान के बारे में खूब बुरी बाते कहीं हैं. वहीं दिल्ली के प्रियांक शर्मा को जब दूसरी बार बिग बॉस के घर में भेजा गया था, तो उन्होंने अर्शी से जुड़े पुणे-गोवा केस का जिक्र घर के सदस्यों के साथ किया था. जिससे अर्शी खान काफी परेशान हो गई थी.

अन्य पढ़ें –

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *