असीम रियाज़ बने बिग बॉस 13 के चहिते कंटेस्टेंट | Asim Riaz In Hindi

असीम रियाज का जीवन परिचय [Asim Riaz Choudhary Biography In Hindi][Age, Height, Caste, Modeling Career, Father Name, GF]

इन दिनों बिग बॉस 13 सीजन काफी सुर्ख़ियों में है एवं इन सब में सबसे ज्यादा कोई प्रतिभागी सुर्ख़ियों में है तो वह है असीम रियाज. असीम बहुत ही छोटी उम्र में सफलता की ओर बढ़ते जा रहे है. बिग बॉस 13 के प्रतिभागी असीम रियाज अपनी शानदार इंग्लिश के चलते सभी की नजरो में बने हुए है. उनकी अंग्रेजी बोलने की अदा को लेकर सलमान खान ने भी उनकी तारीफ़ की थी. आज हम इस आर्टिकल में असीम रियाज के जीवन के बारें में बताने वाले हैं.  हम असीम के जीवन से जुड़ी हर बात इस आर्टिकल में आपके साथ साझा करने वाले हैं.

Asim Riaz Biography In Hindi

परिचय बिंदु (Introduction Points)

 

परिचय (Introduction)
पूरा नाम (Full Name) असीम रियाज Asim Riaz
जन्म दिन(Birth Date)

 

13 जुलाई 1993  
जन्म स्थान (Birth Place)

 

जम्मू एंव कश्मीर
पेशा (Profession)

 

अभिनेता (मॉडल)
राजनीतिक पार्टी (Political Party)

 

—-
राष्ट्रीयता (Nationality)

 

भारतीय
उम्र (Age)

 

26 वर्ष
गृहनगर (Hometown)

 

जम्मू
धर्म (Religion)

 

 मुस्लिम
वंश (Genus)

 

——
जाति (Caste)

 

—–
वैवाहिक स्थिति (Marital Status)

 

अविवाहित 
Height 5.9
वजन 75 किलो
शरीर की माप Body Statistics छाती – 38 इंच
कमर – 32 इंच
बाइसेप्स – 16 इंच
आँखों का रंग Eye Color Brown – भूरी   
बालो का रंग Hair Color काला  – Black
राशि कर्क (Cancer)
स्कूल (School)   दिल्ली पब्लिक स्कूल जम्मू
पढ़ाई Education Graduate
कॉलेज College Not Know

 असीम रियाज जन्म, शिक्षा, प्रारम्भिक जीवन [Birth, Education, Initial Life]

असीम रियाज का जन्म जम्मू एवं कश्मीर में एक मुस्लिम परिवार में 13 जुलाई 1993 में हुआ. असीम बचपन से संयुक्त परिवार में पले-बढ़े और उनकी पढाई जम्मू के ही एक स्कूल में हुई. उसके बाद उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. ग्रेजुएशन पूरा करते हुए उन्होंने अपनी बॉडी को एक मॉडल के तौर पर तैयार और अपने अंदर के टैलेंट को पहचाना. बचपन से ही एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने का सपना था. आज वे अपने सपने को पूरा करते नजर आ रहे हैं. बिग बॉस 13 में उनकी खूबसूरती एवं उनकी छवि को काफी पसंद किया जा रहा है.

असीम रियाज का परिवारिक परिचय [Family Tree]

परिचय बिंदु (Introduction Points)

 

परिचय (Introduction)
पिता का नाम Father Name रियाज़ अहमद
माता का नाम Mother Name जानकारी नहीं
बहिन का नाम Sister Name जानकारी नहीं
भाई का नाम Brother Name उमर रियाज

 असीम जम्मू एवं कश्मीर में एक मुस्लिम परिवार से तालुक रखते हैं, इनके पिता एक रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर हैं जो कि अक्सर ही अपने बेटे के सपोर्ट में ट्वीट करते रहते हैं । शो के दौरान उन्होंने अपने भाई और बहन का जिक्र किया है.उनके भाई का नाम उमर रियाज है जो कि एक मॉडल हैं और हमेशा उनके सपोर्ट के लिए सोश्ल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं . अभी तक उनकी माँ एवं बहन का नाम का जिक्र हमें कही नहीं मिला.

बिग बॉस प्रतिभागी सिद्धार्थ शुक्ला के जीवन से जुड़ी कहानी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

असीम रियाज का मॉडलिंग सफर [Modeling Career]

मॉडलिंग की शुरुआत 2014
पहला विज्ञापन ब्लू कंपनी

 बचपन से ही खुबसुरत दिखने वाले जम्मू के लड़के असीम रियाज ने अपना मॉडलिंग सफर 2014 में शुरू किया. उन्होंने अनेक विज्ञापन कंपनियों के लिए काम किया है. असीम को मॉडल के रूप में पहली बार विज्ञापन का मौका ब्लू कम्पनी ने दिया. इस विज्ञापन के बाद उन्होंने अनेक बड़ी कंपनिया जैसे – ब्लैकबैरी एवं नुमेरो योनो इत्यादि बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया. यह तीनो ही विदेशी कंपनियां थी और इनमे काम करने के बाद रियाज को समझ आ गया था कि वह अपने करियर को आगे ले जा सकते है.

मॉडलिंग के लिए पोर्टफोलियो बनाना शुरू किया

रियाज ने विदेशी कंपनियों में काम करने के बाद अपनी पहचान बनाने के लिए पोर्टफोलियो बनाया और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करने लगे. देखते ही देखते इनकी फैन फोलोविंग बढने लगी और इनकी फैन की संख्या में सबसे ज्यादा लड़कियां है. यही वजह है कि लोकल कंपनियां भी रियाज के पास आने लगी और अपने विज्ञापन में काम करने के ऑफर देने लगी. उन्होंने भारत की इन कंपनियों में काम किया है जैसे –

कम्पनी का नाम  वर्ष
टोभ टैलेंट 2018
रेमंड 2018
स्पीकर जींस 2018
फीवे रिवर बैग्स 2018
रिलायंस ट्रेडर्स 2018
जबोंग 2019  
लेंसकार्ट 2019
मारुती ब्रीजा  2019
ही डियोडरेंट 2019

बिग बॉस 13 तक का सफर [Bigg boss 13]

बिग बॉस सीजन 13 का हिस्सा कब बने 2019 में
चर्चा का विषय गुस्सेल प्रतिभागी
ख़ासियत खुबसुरत बॉडी  

असीम रियाज बिग बॉस 13 के मजबूत प्रतिभागी है. पुरे भारत में इनकी छवि शानदार है, भारत में ही नहीं विदेश में भी लड़कियां इनके लुक की फैन है. यही वजह है कि उन्होंने अपनी बॉडी और अपनी खूबसूरती से बिग बॉस 13 में अपनी जगह बनाई. सलमान खान भी उनके इस लुक की तारीफ़ कर चुके है. हालाँकि इस शो में उनकी किसी ना किसी के साथ लड़ाई होती रहती है इसलिए इस सीजन का सबसे गुस्सेल प्रतिभागी भी माना जा रहा है.

पंजाब में बहुत फेमस हैं शहनाज गिल जानने के लिए यहाँ पढे

असीम रियाज लव अफ़ेयर, गर्ल फ्रेंड [Love Affair, Girlfriend]

असीम और हिमांशी के  बीच अच्छी प्यारी बॉन्डिंग देखने को मिली थी. हालाँकि हिमांशी अभी शो में नहीं है पर हिमांशी ने असीम की तारीफ़ करते हुए कहा कि वो बहुत ही क्लियर और ईमानदार है. रिपोर्टर के पूछने पर हिमांशी ने कहा – हो सकता है असीम के बिग बॉस 13 सीजन खत्म होने के बाद उन दोनों के बीच कुछ हो. असीम ने भी शो में कहा था कि वह हिमांशी से प्यार करने लगे है. हाल ही में यह सुनने आया हैं कि हिमांशी ने अपने मंगेतर के साथ रिश्ता तोड़ दिया हैं और वो एक बार फिर असीम के लिए बिग बॉस 13 में दिखाई दे सकती हैं ।

इन देशो में काम कर चुके है असीम रियाज

असीम रियाज भारत में ही नहीं विदेश में भी विज्ञापन कंपनियों के लिए काम कर चुके है. इतना ही नहीं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत भी विदेशी कंपनियों से की थी. पर एक रिपोर्ट के अनुसार असीम रियाज विश्व के इन देशो में काम कर चुके हैं जैसे – अमेरिका एंव ऑस्ट्रेलिया जैसे देशो में काम कर चुके हैं.

सारा अली खान आई थी बिग बॉस 13 में, उनकी कौनसी फिल्म आने वाली हैं जानने के लिए यहाँ क्लिक करे

असीम रियाज की पसंदीदा चीजें

अगर बात की जाए असीम रियाज की पसंद की तो वह अपनी बातें और अपनी पसंद हमेशा स्पष्ट लोगों के सामने रखते हैं. असीम के जीवन में अनेक ऐसी बातें है जो वह बताते हैं. इसमें उन्होंने अपनी पसंद का जिक्र भी किया है. उनकी पसंद कुछ इस तरह है जो हम निचे टेबल में आपको बता रहे हैं.

पसंदीदा भोजन – Food चिकन, कबाब
पसंदीदा कार – Car फेरारी एवं बुगाटी  
पसंदीदा रंग – Colors काला एवं नीला
अन्य पंसद   बाईक चलाना, स्विमिंग करना, ट्रेवलिंग करना एवं व्यायाम करना इत्यादि.

असीम रियाज ने बहुत ही कम उम्र में अपने सपने को पूरा करने के लिए मेहनत की थी. उन्होंने बचपन से ही अपने जीवन का गोल बना लिया था. उनका सपना मॉडलिंग करना था और आज वे अपनी पहचान एक मॉडल के रूप में बना चुके है. उम्मीद है कि असीम अपनी मेहनत से और बिग बॉस 13 के बाद अपने आप को अच्छे से साबित कर पायेंगे और एक बड़े मुकाम तक जायेंगे.

अन्य पढ़े-

  1. कौन हैं गंगूबाई काठियावाड़ी [जिन पर फिल्म आने वाली हैं]  
  2. जानिए भारतीय मुद्रा का इतिहास 
  3. सलमान खान की सुपर हिट फिल्मों की लिस्ट 
  4. रंजन गोगोई का जीवन परिचय

Karnika

कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं |यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं
Karnika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *