ताज़ा खबर

वीजे बानी जज बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद | VJ Bani Judge Biography Controversy In Hindi

VJ Bani Judge Biography Controversy In Hindi वीजे बानी एक भारतीय एक्ट्रेस, मॉडल और वीजे है. ये टीवी का एक जाना माना नाम है. बानी को सबने पहली बार MTV के बड़े रियलिटी शो रोडीज में देखा गया था, यहाँ से उन्हें फेम और पहचान मिली. इसके बाद इन्होने रोडीज के अगले सीजनों को होस्ट किया, जिसमें उन्हें बहुत पसंद किया गया. इसके अलावा भी बानी ने बहुत से शो में एंकरिंग की है. बानी का बोल्ड एटीट्युड दर्शकों ने पहले रोडीज में देखा है, वे काफी बिंदास किस्म की है. यही वजह है बानी को बिग बॉस के प्रतिभागी के लिए सबसे फिट माना जा रहा है. पिछले कई सीजन में बिग बॉस की टीम ने बानी को शो में आने को कहा था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था. कहते है बानी ने चैनल वालों से कहा था कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी है, अगर वे लोग उन्हें अच्छा खाना अलग से देंगें तो ही वे शो का हिस्सा बनेंगी. चैनल वालों के लिए ये बात मानना तो नामुमकिन था, क्यूंकि ऐसा करने से दुसरे प्रतिभागियों के साथ नाइंसाफी होती. इस बार चैनल ने एक बार और बानी को पुछा, इस बार बानी ने बिना किसी शर्त के हामी भर दी. बानी बिग बॉस सीजन 10 में सेलेब्रिटी प्रतिभागियों में से एक प्रतिभागी है.

वीजे बानी जज बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद 

VJ Bani Judge Biography Controversy In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु वीजे बानी जीवन परिचय
1.        पूरा नाम गुरबानी जज
2.        अन्य नाम वीजे बानी
3.        जन्म 29 नवम्बर 1987
4.        जन्म स्थान चंड़ीगढ़
5.        काम वीजे, मॉडल, टीवी होस्ट, एक्ट्रेस
6.        हाईट 5 फीट 3 इंच
7.        इयर एक्टिव 2006 – अब तक
8.        जानी जाती है mtv रोडीज और बिग बॉस 10 के लिए
9.        माँ का नाम तान्या जज
10.    रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल
11.    हॉबी आर्ट, रीडिंग, जिमिंग

वीजे बानी जज व्यतिगत जीवन (VJ Bani Judge Personal Life)

बानी का जन्म 29 नवम्बर 1987 को खूबसूरत शहर चंड़ीगढ़ में हुआ था. बानी एक अमीर परिवार है, उनके पापा एक बड़े बिजनेसमैन है. बानी की माँ तान्या एक हाउसवाइफ है. बानी ने अपने स्कूल की पढाई कक्षा सातवीं तक चंड़ीगढ़ के विवेक हाई स्कूल से की थी. इसके बाद इन्होने मसूरी के वुडस्टॉक इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढाई पूरी की. बानी ने अपने कॉलेज की पढाई इलाहबाद के प्रेस्टीज कॉलेज से की है. 

vj-bani-judge

वीजे बानी जज करियर (VJ Bani Judge Career)

  • बनी ने 20 साल की उम्र में सन 2006 में पहली बार रोडीज सीजन 4 का चंड़ीगढ़ से ऑडिशन दिया था. यहाँ उनके तेज तर्रार, बोल्ड अवतार को mtv रोडीज के जज रघु, राम और रणविजय ने बहुत पसंद किया था. इन्हें सेलेक्ट किया गया, बानी रोडीज 4 में आखिर तक बनी रही. इस सीजन में बानी दुसरे नंबर पर रही, जबकि विनर एंथोनी ये थे.
  • सन 2008-09 में रोडीज के सीजन 6 में बानी पहली बार बतौर होस्ट नजर आई थी. इसमें उनके साथी होस्ट रणविजय थे. इस सीजन में बानी को बहुत पसंद किया गया, जिसके बाद बानी रोडीज के लगातार 5 सीजन 6,7,8,9 एवं 10 को होस्ट करते नजर आई थी.
  • टीवी में काम करने अलावा बानी ने बड़े परदे पर भी काम किया है. बानी ने विकास गुप्ता की पीरियड ड्रामा फिल्म ‘रानी महल’ में एक सैनिक का रोल किया है. यह फिल्म 1857 के युद्ध के समय पर आधारित थी, उस समय कैसे महिलाएं योध्या रहती थी और अपने देश के लिए लड़ाई करती थी, वही इसमें दिखाया जायेगा. फिल्म की रिलीज़ के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. इसमें बानी के साथ टीवी की मशहूर अदाकारा अनीता हसनंदानी और शाक्षी तंवर भी दिखाई देंगी.
  • सन 2009-10 में बानी ने डिज्नी चैनल के शो ‘क्या मस्त है लाइफ’ में स्पेशल रोल निभाया था. यह शो नौजवान बच्चों पर आधारित था. इस शो में मुख्य किरदार के रूप में टीवी के चार्मिंग हीरो शाहिर शेख और सना शेख थी, जबकि बानी ने एक कैमिओ किया था.
  • बानी ने MTV चैनल इंडिया के अन्य शो ‘MTV वोग स्टाइल इन 60’ (सीजन 1 और 2), ‘MTV अनप्लग्ड’ और ‘MTV डायरीज’ को भी होस्ट किया है. ये शो सन 2015-16 के बीच प्रसारित हुए थे.
  • बानी 2 बॉलीवुड फिल्म में भी काम कर चुकी है. पहली सन 2007 में हिमेश रेशमिया की फिल्म ‘आप का सुरूर’ थी, जिसमें बानी वीजेके छोटे से रोल में दिखाई दी थी.
  • इस साल 2016 में बानी की पंजाबी फिल्म ‘जोराबर’ और तेलगु फिल्म ‘थिक्का’ रिलीज़ हो चुकी है. इन दोनों में बानी सहकलाकार के रूप में नजर आई है.
  • इसके अलावा बानी 2 और रियलिटी शो में नजर आ चुकी है. एक सन 2011 में कलर्स चैनल के ‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 4 था, जिसे अक्षय कुमार ने होस्ट किया था. इसके अलावा सन 2015 में लाइफ ओके के रियलिटी शो ‘आई कैन डू देट’ (I Can Do That) भी किया था. ये दोनों शो में बानी विजयी तो नहीं रही थी, लेकिन वे बहुत आगे तक गई थी.

वीजे बानी जज के बारे में रोचक तथ्य

  • बानी को जान, बन्नो, बानू नाम से भी भी पुकारा जाता है.
  • बानी ने ग्राफिक्स डिजाईनिंग का कोर्स किया है.
  • बानी क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के साथ एयरसेल के विज्ञापन में भी दिखी है. महेंद्र सिंह धोनी के जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें.
  • बानी को टैटू और फिटनेस का बहुत क्रेज है. ये हमेशा अपने आप को फिट बनाने में ही लगी रहती है, बानी अधिक समय जिम में ही गुजारती है. बानी के 4 पैक भी है, उनकी बॉडी देख अच्छे-अच्छे लडको में छक्के छूट जाएँ.
  • बानी को टैटू बनवाना बहुत पसंद है. उन्होंने अपने शरीर में बहुत सारे टैटू बनवाए हुए है.
  • बानी बहुत साधारण सी लड़की है, जो कम में भी गुजारा करना जानती है.
  • एक इंटरव्यू में बानी ने कहा था कि रियलिटी शो ने उनकी जिंदगी बदल दी थी, जिसमें रोडीज का समय उनकी ज़िन्दगी का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ था.

वीजे बानी जज बिग बॉस 10 प्रतिभागी (VJ Bani Judge in Bigg Boss 10 Contestent)

बानी बिग बॉस में एक मजबूत प्रतिभागी है. बानी का स्वाभाव बिंदास जैसा है, वे किसी से नहीं डरती है. उनके दिल में जो होता है, वही उनके मुंह में होता है. बानी पीठ पीछे बात करने वालों में से नहीं है. वे करने या मरने में विश्वास रखती है. बानी की बॉडी बहुत ही आकर्षक है, उन्होंने जिम में कसरत करते हुए भी अपने विडियो सोशल मीडिया में शेयर किये है. इन्स्ताग्राम में बानी की फैन फोल्लोविंग बहुत अधिक है. 10 साल के करियर में बानी के टीवी जगत एवं फिल्म जगत में भी बहुत से दोस्त बन गए है. पिछले बिग बॉस सीजन की विजेता रह चुकी गौहर खान, बानी की बहुत अच्छी दोस्त है. उम्मीद कर सकते है कि बानी गौहर से बिग बॉस में बने रहने के लिए कुछ टिप्स लेकर आई होंगी.

वैसे जितनी दमदार बानी की पर्सनालिटी है, उतनी दमदार वे बिग बॉस के पहले हफ्ते में तो नहीं दिखाई दी है. शो की पहली लड़ाई बानी और प्रियंका जग्गा के बीच ही हुई थी, प्रियंका ने तो उस बात का मुद्दा बनाया लेकिन बानी शांत रही. सत्ता बचाने के लिए हुए घोड़े वाले टास्क में, बानी और गौरव ने हिस्सा लिया था. गौरव चोपड़ा जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें. बानी इसमें थोड़े ही समय में गिव उप कर देती है, जिस वजह से उनकी पूरी टीम को हार सामना करना पड़ता है. वीकेंड पर जब स्पेशल गेस्ट काम्या पंजाबी उनसे पूछती है, तो बानी कहती है कि टास्क करना न करना ये उनकी पर्सनल चॉइस है, वे जब चाहे उसे छोड़ सकती है. इस बात पर काम्या ने उन्हें बोला कि उन्हें अपने चाहने वालों को को जबाब देना होगा, जो उन्हें इस शो में आगे बढ़ते देखना चाहते है. काम्या के समझाने पर बानी बहुत हद तक संभलती नजर आ रही है. बानी ने शो में आने के लिए चैनल से अच्छी खासी रकम ली है, तो चैनल वाले भी चाहते है कि बानी उन्हें अधिक से अधिक trp दें.

शो के दुसरे हफ्ते में बानी की एक बड़ी लड़ाई खाने को लेकर, सामने वाली टीम की प्रतिभागी  नितिभा कॉल से हो जाती है. बानी इस लड़ाई में अपने साथी रोहन मेहरा को बचाने आती है. बानी धीरे-धीरे अब गेम को समझ रही है. उनका वो बेबाक, बिंदास पन सभी दर्शक देखना चाहते है. अभी तक वे छुपी-छुपी शांत सी दिखाई दे रही है. अगर बानी खुल कर खेलेंगी तो उनके चाहने वाले उन्हें बहुत आगे ले जायेंगें. बानी के पास दुसरे प्रतिभागियों की तुलना में 3 रियलिटी शो का अनुभव है. रोडीज जैसे कठिन शो में वे मुश्किल से मुश्किल टास्क करके दुसरे नंबर पर आई थी. खतरों के खिलाड़ी में भी बानी ने अपने डर का सामना किया था. आई कैन डू देट में भी बानी कठिन टास्क करती नजर आई थी. बानी शारीरिक एवं मानसिक रूप से मजबूत खिलाड़ी है, जो सभी को कड़ी टक्कर दे सकती है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *