Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

बिग बॉस 13 प्रतिभागी लिस्ट

बिग बॉस 13 प्रतिभागी लिस्ट (Bigg Boss 13 Contestants Name list in Hindi) (Theme, Host, Basic Info, New Season 2019)

छोटे पर्दे पर आने वाला रियलिटी शो बिग बॉस टीवी की दुनिया में भारत देश में पसंदीदा शो है. बिग बॉस के हर सीजन का दर्शकों द्वारा बेहद बेसब्री से इंतजार किया जाता है. यह एक ऐसा रियलिटी शो है जिसमें कई सारे सेलेब्रिटीज को एक ही घर में रखा जाता है और उनके व्यवहार और उनके रहन-सहन से उनको परखा जाता है।  आज हम आपको बिग बॉस सीजन 13 में भाग लेने वाले सभी प्रतियोगियों के बारे में बताने जा रहे हैं। बिग बॉस का सीजन 13 जो आने वाली 29 सितंबर से छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाला है।

Bigg boss season 13 Contestants

बिग बॉस शो से जुड़ी जानकारी (Bigg Boss 13 News)

शो का नाम बिग बॉस
कब से शुरू होगा और कब आएगा 29 सितंबर, 2019
कौन सा सीजन है 13
किस चैनल पर आएगा कलर्स टीवी
कौन होगा होस्ट सलमान खान

बिग बॉस के घर के नियम (House Rule Or Basic Info)

  • बिग बॉस के घर के नियम से तो आप सभी बहुत अच्छी तरह से वाकिफ होंगे। बिग बॉस द्वारा कई सारे नियम बनाए जाते हैं जिनको फॉलो ना करने की वजह से बिग बॉस के घर में रहने वाले कंटेस्टेंट को सजा भी दी जाती है।
  • बिग बॉस के घर में रहने के लिए कुछ ऐसे रूल्स भी बनाए गए हैं जिनके अनुसार उन्हें जो जगह दी गई है उसी जगह पर उन्हें सोना और उठना होता है। निर्धारित समय पर ना सोना और निर्धारित समय पर ना उठना ऐसे में उन्हें बिग बॉस की डांट का सामना भी करना पड़ता है।
  • बिग बॉस के घर का एक सख्त नियम यह भी है कि कोई भी व्यक्ति किसी भी दूसरे व्यक्ति पर हाथ नहीं उठा सकता है चाहे वह किसी भी परिस्थिति में क्यों ना हो।

बिग बॉस सीजन 13 का होस्ट

कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके बिना कोई भी फंक्शन या फिर कहे तो रियालिटी शो फीके लगते हैं। ठीक इसी तरह यदि बिग बॉस की बात की जाए तो बिग बॉस का घर सलमान खान की आवाज के बिना बिल्कुल सूना लगता है। तो हमेशा की तरह सलमान खान बिग बॉस सीजन 13 का एक नया प्रोमो लेकर सबके सामने आए थे जिसमें वह शेफ के रूप में नजर आए और उन्होंने यह भी कहा कि “बिग बॉस सीजन 13 के मसालेदार तड़के और खाने के लिए सभी दर्शक तैयार हो जाएं”। उनकी बातों से तो ऐसा ही लगता है कि बिग बॉस के इस सीजन में धमाकेदार तड़के भी लगने वाले हैं जो दर्शकों का दिल मोह लेंगे।

बिग बॉस 13 के सीजन की नई थीम (Bigg Boss 13 Theme, Concept)

बिग बॉस सीजन के प्रोमो दिन प्रतिदिन चर्चित हो रहे हैं। जिनको देखने के बाद दर्शकों का उत्साह कहीं अधिक बढ़ गया है। क्योंकि प्रोमोज देख कर पता चल रहा है कि इस बार बिग बॉस सीजन 13 में कुछ नया ट्विस्ट आने वाला है।

  • पहला ट्विस्ट तो यह है कि इस बार का बिग बॉस का घर लोनावला से हटाकर मुंबई के फिल्म सिटी मे बनाया गया है।
  • दूसरा और सबसे अनूठा ट्विस्ट इस बार यह लाया जा रहा है, बिग बॉस में एक नई टीम को दर्शाया जाएगा, वह थीम हॉरर मतलब डर पर आधारित होने वाली है। जिसे देखकर दर्शक बिग बॉस के शो को देखकर और अधिक आकर्षित होने वाले हैं।
  • ऐसा बताया जा रहा है कि इस बार 4 सप्ताह में ही सलमान खान एक बड़ा खुलासा करेंगें और पहला फाइनलिस्ट बताएँगे. इसके अलावा भी शो कई सारे ट्विस्ट से भरा होगा।
  • इस बार शो में जोड़ियां नहीं बनाई जाएंगी बल्कि सभी मेंबर्स को मिलाकर 2 टीम में बांट दिया जाएगा, जिसमें से एक टीम भूतों से भरी होगी तो दूसरी टीम में मेंबर अपने साधारण रूप में नजर आने वाले हैं।
  • इसके अलावा एक बड़ा ट्विस्ट इस बार यह आने वाला है कि हर बार की तरह इस शो में बिग बॉस की आवाज सिर्फ लड़के की नहीं होगी। जी हां आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा इस बार बिग बॉस की आवाज़ के साथ आपको एक लड़की की भी आवाज सुनाई देगी. आज तक बिग बॉस की रियल आवाज़ अतुल कपूर की हुआ करती थी।

इस बार बिग बॉस सीजन 13 में सभी कंटेस्टेंट के लिए कुछ नए-नए लाए जाएंगे जो कि दर्शकों के लिए बेहद आकर्षित और मनोरंजक होने वाले हैं। इस तरह की हॉरर थीम पहली बार इतिहास में किसी रियलिटी शो में नजर आने वाली है जिसको सुनते ही दर्शकों की आंखों में एक अलग चमक देखी जा रही है। जल्द ही यह शो छोटे पर्दे पर जल्द ही आने वाला है जिसका इंतजार दर्शक बेसब्री से कर रहे हैं।

बिग बॉस सीजन 13 के प्रतिभागियों के नाम की सूची (Bigg Boss 13 Contestants Name List in hindi)

यदि बात की जाए तो आधिकारिक तौर पर अभी किसी भी प्रकार की कोई सूची जारी नहीं की गई है या फिर कहीं मीडिया के सामने नहीं रखी गई है। परंतु कुछ अनुमानित नाम के अनुसार कुछ ऐसे नाम सामने आए हैं हम आपके लिए लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वे कंटेस्टेंट जो बिग बॉस के सीजन 13 में एंट्री पाने वाले हैं।

  • दलजीत कौर (Daljeet Kaur)

छोटे पर्दे के कई सारे सीरियल्स में नजर आ चुकी दलजीत कौर ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में गलत जगह तो बनाई ही है, उनके दर्शकों और जानकारों के अनुसार वे एक बेहतर इंसान भी बताई जाती हैं। हाल ही में छोटे पर्दे पर आए “गुड्डन तुमसे ना हो जाए” मात्र 2 महीने काम करने के बाद उन्होंने उसको छोड़ दिया और उसके तुरंत बाद ऐसी खबरें आ रही हैं कि वे जल्द ही बिग बॉस के सीजन 13 में नजर आने वाली हैं। बिग बॉस सीजन 13 में आने के उत्साह के चलते उन्होंने उसको छोड़ दिया। उनका एक बेटा है जो अभी मात्र 5 साल का है, उनके अनुसार उनका बेटा अब उनके माता-पिता के साथ रहेगा ताकि वह बिग बॉस में आकर छोटे पर्दे पर अपनी एक अलग पहचान बना सके। क्योंकि बिग बॉस में आना उनके लिए एक बहुत बड़ा अवसर है।

  • रश्मि देसाई (Rashmi Desai)

छोटे पर्दे के कलर्स टीवी पर आने वाले उतरन सीरियल से पहचान बनाने वाली रश्मि देसाई भी बिग बॉस सीजन 13 के घर में कंटेस्टेंट के रूप में नजर आने वाली हैं। प्रशंसकों द्वारा बेहद पसंद की जाने वाली रश्मि देसाई के साथ कई बार अभिनेता अरहान खान का नाम जोड़ा जा चुका है। सूत्रों के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ में हिस्सा लेने वाली हैं।

  • आरती सिंह (Aarti Singh)

उतरन शो का ही एक सह कलाकार रह चुकी आरती सिंह भी इस बिग बॉस के सीजन में नजर आने वाली है। पिछले ही सप्ताह आरती सिंह और रश्मि देसाई के साथ अरहान खान को देखा गया था। कयास यही जताई जा रही है कि आरती सिंह भी बिग बॉस के सीजन 13  में छोटे पर्दे पर अपना कमाल दिखाती नजर आएंगी। आरती सिंह गोविंदा के परिवार की है, और कॉमेडियन कृष्णा की बहन लगती है.

  • माहिरा शर्मा (Mahira Sharma)

खबरों के हिसाब से बिग बॉस के पिछले सीजन में एंट्री को लेकर सुर्खियों में रही थी। परंतु उस समय वह बिग बॉस के घर में एंट्री नहीं प्राप्त कर पाई थी, लेकिन इस बार उन्होंने बाजी मार ली है और माहिरा शर्मा छोटे पर्दे के इस मशहूर और सबसे चर्चित शो की कंटेस्टेंट बनने के लिए तैयार हैं साथ ही बेहद उत्साहित भी हैं। माहिरा कश्मीर की है, इससे पहले उन्हें कलर्स के चर्चित सीरियल नागिन में देखा गया है. 

  • देवोलीना भट्टाचार्जी (Debolina Bhattacharya)

छोटे पर्दे के मशहूर चैनल स्टार प्लस के मशहूर शो साथ निभाना साथिया से उन्होंने गोपी बहू की पहचान बनाई। आज उनके प्रशंसकों द्वारा उन्हें गोपी बहू के नाम से ही जाना जाता है। बिग बॉस के सीजन 13 में उनकी एंट्री को लेकर उनके प्रशंसक बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं।

  • सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) –

टीवी एक मशहूर गबरू जवान सिद्धार्थ शुक्ला का नाम भी बिग बॉस के इस सीजन में कन्फर्म हो गया, उन्होंने प्रोमो के लिए शूट भी कर दिया है. सिद्धार्थ की लड़कियां बहुत दीवानी है, आखिरी बार उन्हें खतरों के खिलाडी में देखा गया था. सिद्धार्थ अपना बॉलीवुड डेब्यू भी कर चुके है. सिद्धार्थ को इस सीजन में करीब से जानने के लिए उनके फैन बड़े बेताब है.   

  • शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) –

पंजाब की चुलबुली शहनाज एक गायक और एक्टर है. पंजाब की बहुत सी फिल्मों में उन्हें देखा गया है. शहनाज बिग बॉस के पहले दिन ही स्टेज पर छा गई. सलमान सहित दर्शकों ने भी उनकी एंट्री और उनकी बातों को खूब पसंद किया. शहनाज को बिग बॉस के घर में देखने के लिए सभी बहुत उत्साहित है.

  • पारस छाबड़ा (Paras Chhabra) –

स्पिलिटविला 5 के विनर पारस एक जाना माना नाम है. कई सीरियल कर चुके पारस अब बिग बॉस में दिखाई दे रहे है. पारस का नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा हुआ है, जिस वजह से भी वे बहुत चर्चा में रहते है.

  • कोइना मित्रा (Koena Mitra) –

बॉलीवुड का प्रसिद्ध गाना “साकी-साकी” कर चुकी कोइना को साकी गर्ल के नाम से भी जाना जाता है. कोइना ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है. लम्बे समय के बाद अब कोइना वापस बिग बॉस से अपनी नयी पारी की शुरुवात कर रही है.

  • सिद्धार्थ डे (Siddharth Dey) –

सिद्धार्थ डे पेशे से एक लेखक है. बॉलीवुड के बहुत से बड़े सितारों के साथ उन्होंने काम किया है. सिद्धार्थ ने सलमान के दबंग टूर शो के लिए राइटिंग की है. अब सिद्धार्थ लोगों के सामने आकर नयी शुरुवात करना चाहते है.

  • अबू मलिक (Abu Malik) –

बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीतकार अन्नू मलिक के भाई अब्बू मलिक बिग बॉस के नए सीजन में दिखाई दे रहे है.

  • अज़ीम रियाज (Azim Riaz) –

काश्मीर के रहने वाले अज़ीम पेशे से एक मॉडल है. अभी कुछ समय पहले से उन्होंने अपने करियर की शुरुवात की है.

  • शेफाली बग्गा (Shefali Bagga) –

टीवी न्यूज़ एंकर शेफाली बग्गा, मीडिया का जाना माना चेहरा है. बेबाक शेफाली अब अपने प्रोफेशन से हटकर बिग बॉस में बतौर प्रतिभागी नजर आ रही है.

इन सभी नामों के अलावा कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने बिग बॉस के 13वे सीजन में एंट्री लेने से मना कर दिया है। जिनमें प्रमुख नाम बॉक्सर विजेंद्र सिंह, महिमा चौधरी, जरीन खान, डिजाइनर रितु बेरी और अंकिता लोखंडे हैं।

Other links –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *