बिग बॉस 15 कंटेस्टेंट लिस्ट | Bigg Boss 15 Contestant List in Hindi

बिग बॉस 15 के कंटेस्टेंट, ऑडिशन प्रक्रिया, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, लेटेस्ट न्यूज़, विनर लिस्ट [Bigg Boss 15 Contestant List in Hindi] (Audition, Last Date, Release Date, Start Date, Contestant Name, Winner, Kab Aayega)

बिग बॉस हर घर में सबसे ज्यादा प्रचिलित शो में से एक है। जिसे देखना हर कोई पसंद करता है। बिग बॉस के 14वें सीजन के खत्म होने के बाद उसके फैंस काफी निराश थे, अब ये खबर उनके लिए खुशखबरी भरी है, क्योंकि सीजन 15 के ऑडिशन शुरू हो गए हैं, जिसके बाद इसकी शूटिंग भी जल्द ही शुरू हो जाएगी। लेकिन इसमें भी एक ट्विस्ट है दरअसल इस समय अभी बस वूट ऐप के मेंबर्स ही ऑडिशन दे सकते हैं। जिसके लिए उन्हें एक वीडियो शेयर करनी होगी।

bigg boss season 15 in hindi

बिग बॉस सीजन 15

शो का नामबिग बॉस 15
निर्देशक निर्माताएंडेमोल
टेलीकास्टकलर्स
शो की शुरुआत2006
शो के सीजन14 सीजन
शो को होस्ट कियासलमान खान

बिग बॉस शो का फॉर्मेट क्या है

जैसे की आप जानते हैं कि, बिग बॉस में किस किस की एंट्री होगी इसका पता आपको तब तक नहीं लगता जब तक उसका प्रीमियर नहीं होता। तो ऐसे में कयास ही लगा पाते हैं लोग। इस बार भी यही है किसी को नहीं पता है कि अभी कौन आएगा। लेकिन सलमान खान ने पिछले सीजन के फिनाले में यह पहले से ऐलान कर दिया था कि नये सीजन में 10 सेलिब्रिटी कपल्स और 5 कॉमनर्स आएगे। इतना ही नहीं उनके साथ-साथ बॉलीवुड कपल्स को भी लाया जाएगा। इसमें ऐसे कपल्स की भी एंट्री हो सकती है जिनका ब्रेकअप हो चुका है. इसी को ध्यान में रखते हुए कॉमनर्स की तलाश जारी है। फॉर्मेट को बिल्कुल साधारण रखा जाएगा, और उन बातों का ध्यान रखा जाएगा जिसकी गॉइडलाइन सरकार ने तैयार की है।

बिग बॉस होस्ट (Host)

बिग बॉस के सीजन कई आएंगे, कंटेस्टेंट् भी आएंगे चले जाएंगे। लेकिन होस्ट तो एक ही रहेगा। सलमान खान जो इस बार का सीजन भी होस्ट करते नजर आएंगे। उनकी जरनी का ये 12वां सीजन वो होस्ट करेगें। आपको बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन, अरशद वारसी, फराह खान, संजय दत्त और शिल्पा शेट्टी इस शो के सीजन को होस्ट कर चुके हैं। लेकिन इस शो से जीतना प्यार सलमान खान को मिला है उतना शायद ही किसी को मिला होगा। आज भी लोग बिग बॉस सिर्फ सलमान खान की वजह से देखना पसंद करते हैं, जिसके कारण शो की टीआरपी भी अच्छी चल रही है।

बिग बॉस 15 ऑडिशन प्रक्रिया (Audition)

बिग बॉस में हिस्सा लेने के लिए आपको एक वीडियो ऑडिशन देना होगा। लेकिन वीडियो आपको किस तरह बनानी है इस पर आपको खास ध्यान देना होगा।

वीडियो बनाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

जैसा की आप सबको पता है कि, बिग बॉस के ऑडिशन के लिए आपको एक वीडियो तैयार करनी होगी। जिसके अपलोड करने के बाद ही आप इस शो के लिए रजिस्टर हो पाएंगे। जिसके लिए आपको कुछ मुख्य स्टेप का ध्यान रखना होगा, ताकि आप अच्छे से ऑडिशन में भाग ले पाएं।

  • आपका वीडियो एंटरटेनिग होना चाहिए, क्योंकि बिग बॉस अपने में ही मजेदार और मसालेदार शो है जिसके लिए एंटरटेनर होना बहुत जरूर है |
  • अगर आप चाहे तो ऑडिशन के लिए आप लाइव रिकॉडिंग कर सकते हैं, अगर आप ऐसा नहीं कर पाते हैं तो आपको फिर उनकी वेबसाइट पर जाकर उसे अपलोड करना होगा।
  • आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि, जो भी आप वीडियो बना रहे हैं उसमें आपका चेहरा साफ दिखाई दे साथ ही आपको वीडियो में कोई भी बैकग्राउंड साउड नहीं डालना है।
  • वीडियो 5 मिनट का होना चाहिए क्योंकि इससे लंबा वीडियो अपलोड होने में काफी वक्त लगाएगा।
  • आप जो भी वीडियो बनाएंगे उसके साइज का ध्यान जरूर रखें 50 MB से ज्यादा की फाइल ना बनाएं। क्योंकि जितना बड़ा वीडियो का साइज होगा, वो अपलोड नहीं होगी और फिर दिक्कत आपको ही होगी।
  • ऑडिशन वीडियो mov या फिर mp4 फॉर्मेट में ही रखें। इसके अलावा कोई और फॉर्मेट में आप वीडियो बनाएंगे तो वो एक्सेप्ट नहीं किया जायेगा।

तो ऑडिशन के लिए बनाई गई वीडियो के लिए इन बातों का ध्यान जरूर रखें ताकि आपको रजिस्ट्रेशन में कोई तकलीफ ना हो।

बिग बॉस 15 रिलीज़ डेट (Release Date)

बिग बॉस की रिलीज डेट अभी फाईनल नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद यही लगाई जा रही है कि, हर सीजन की तरह ये सीजन भी अपने समय सीमा पर ही शुरू होगा। फिलहाल इस कोरोना काल के कारण निर्देशक कुछ भी साफ-साफ नहीं बोल पा रहे हैं कि, बिग बॉस किस तारीख से शुरू होगा।

बिग बॉस 15 प्रतिभागी की सूची (Bigg Boss 15 Contestant List)

इस साल जिन सेलिब्रिटी मेंबर्स के नाम सामने आये हैं उनकी सूची इस प्रकार है –

नेहा मर्दा :-

जिन सेलिब्रिटीज के नाम सामने आ रहे हैं, उनमें से पहला नाम है नेहा मर्दा का जो आपको बालिका वधू में दिखाई दी थी अब वो इस बार के बिग बॉस सीजन में नजर आ सकती हैं। उन्हें इस सीजन के लिए अप्रोच किया गया है। वैसे आपको बता दें कि, नेहा इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखाई दे रही है। वीडियो पोस्ट शेयर कर रही है। जिसको उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

मोहसिन खान :-

मोहसिन खान सालों से चले आ रहे एवं सबसे ज्यादा पॉपुलर टीवी ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के लीड अभिनेता है. इनके फैन्स की संख्या लाखों में ही नहीं बल्कि करोड़ों में हैं. इन्हें लोग बहुत अधिक पसंद करते हैं. टीवी शो में तो ये एक डैशिंग चुलबुले एवं एक बहुत अच्छे इंसान के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन रियल लाइफ में ये कैसे हैं ये आपको बिग बॉस के इस साल के सीजन में देखने को मिल सकता है. जी हां ऐसी खबरें आ रही है कि इस साल मोहसिन खान इस शो का हिस्सा बन सकते हैं.

दिव्यंका त्रिपाठी :-

दूसरा नाम हैं दिव्यांका त्रिपाठी का वो भी इस साल बिग बॉस सीजन 15 में नजर आ सकती हैं। इस समय वो सीरीज में नजर आ रही हैं। दिव्यांका त्रिपाठी के फैंस उन्हें बिग बॉस में देखकर काफी खुश होगे। जिसकी इच्छा उन्होंने सोशल मीडिया पर भी जाहिर की। बिग बॉस और उसमें दिव्यांका त्रिपाठी का तड़का शायद उनके फैंस को काफी पसंद आए।

पार्थ समथान :-

इन्हें आपने कई सारे टीवी शोज में देखा होगा. ये भी एक मोस्ट पॉपुलर टीवी अभिनेता है. पार्थ समथान इस साल बिग बॉस का हिस्सा बन सकते हैं. मेकर्स द्वारा उन्हें इस सीजन के लिए अप्रोच किया गया है. आपको बता दें कि पार्थ समथान विभिन्न विवादों से घिरे देखे गए हैं. ऐसे में यदि वे इस साल बिग बॉस में एंट्री करते हैं तो इस बार का बिग बॉस सीजन बहुत ही एंटरटेनिंग होगा.

गुलकी जोशी :-

इनको आपने सब टीवी के मैडम सर के शो में देखा होगा। इससे पहले भी ये कई टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। फिलहाल ये अब बिग बॉस सीजन 15 में नजर आ सकती हैं। अब देखने वाली बात ये होगी की ये उसमें कितना तड़का लगा पाएगी या नहीं। क्योंकि बिग बॉस में आना है तो मसाले का तड़का तो लगाना ही पड़ेगा।

भूमिका चावला :-

फिल्म तेरे नाम में सलमान खान के साथ नजर आने वाली हीरोइन भूमिका चावला इस सीजन में नजर आ सकती हैं। आपको बता दें कि, भूमिका को इस शो के लिए पहले भी अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था, अब उम्मीद लगाई जा रही हैं कि वो इस सीजन में आ सकती हैं। वैसे तो आपको पता ही होगा कि, वो बॉलीवुड से बहुत पहले ही अलविदा ले चुकी हैं अब उनकी टीवी का सफर कैसा होगा ये जानने वाली बात होगी।

रिया चक्रवर्ती :-

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कॉन्ट्रवर्सी में फंसी हुई रिया अब बिग बॉस 15 में नजर आ सकती हैं, माना तो ये भी जा रहा है कि, कास्ट ने इन्हें पहले ही अप्रोच किया था, लेकिन इस केस के बाद कहानी यही दब गई थी अब उनका नाम दोबार उठाया जा रहा है ताकि उनको एक और मौका मिल सके इंडस्ट्री में काम करने का।

निया शर्मा :-

निया शर्मा टीवी और अब तो वेब सीरीज का जाना माना चेहरा बन गई हैं। जिसको देखना हर कोई पसंद करता है उनका हर कोई दिवाना है। ऐसे में बिग बॉ 15 में उनके आने की खबर ने उनके फैंस को और एक्साइटेड कर दिया है। जी हां ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, निया इस साल के सीजन में नजर आ सकती हैं।

दिशा वकानी :-

ऐसा कहा जा रहा है कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा जैसे शो का हिस्सा रही दिशा व्कानी जिन्हें लोग दया बेन के नाम से जानते हैं, बिग बॉस 15 के इस सीजन में एक प्रतिभागी के रूप में दिखाई से सकती हैं. अब तक लोगों ने उन्हें दया बेन के रूप में देखा है किन्तु अब अगर वे इस शो का हिस्सा बनती हैं तो लोग अब दिशा व्कानी को जानेंगे कि वे रियल में कैसी हैं.

कपल्स जोड़ी

साथ ही बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट जैसमीन भसीन, अली, रूबीना और अभिनव भी दिखाई दे सकते हैं। कहा जा रहा है कि, इंटरटेंमेंट के लिए इन दो जोड़ियों को घर में कुछ दिनों के लिए एंट्री दी जाएगी। पिछले सीजन में ये जोड़ियां लोगों के बीच काफी फेमस थी। लोगों को इनके बीच की केमिस्ट्री काफी पसंद आई थी। शो से जुड़े सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार 5 ऐसे कॉमनर्स घर में एंट्री लेंगे जो एंटरटेनिंग हों और वो लोगों को काफी प्रभावित करें। इनमें कुछ शादीशुदा और कुछ तलाकशुदा कपल्‍स आ सकते हैं। यही नहीं, कुछ ऐसे भी कपल होगे जो अभी एक दूसरे को डेट कर रहे हो। या फिर उनका ब्रेकअप हो गया हो।

अब बिग बॉस 15 के प्रतिभागियों की सूची में इनमें से किस किस का नाम सामने आता है. इसकी जानकारी तो शो के शुरू होने के समय ही मिलेगी. किन्तु इस शो में जिन जिन लोगों के नाम सामने आये हैं उनके बारे में हमने आपको यहाँ बताया है.

बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसे हर कोई देखना पसंद करता है। हर किसी को इसमें हुई लड़ाई या फिर टास्क काफी पसंद आते हैं। इसलिए हर साल बिग बॉस के फैंस एक नए सीजन का इंतजार करते हैं, ताकि उन्हें और बेहतर और मजेदार शो देखने को मिले। शो में आए कंटेस्टेंट भी शो में जान भर देते हैं अपने अलग-अलग अवतार दिखाकर। सबसे मजेदार चीज इस शो की वो होता है वीकेंड का वार जिसे देखना हर किसी को पसंद होता है, उस दिन कंटेस्टेंट की क्लास जो लगती है। उसे देखकर लोगों को काफी मजा आता है। आपको भी आता है ना मजा तो इंतजार करिए बिग बॉस का नया सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है।

FAQ

Q : ऑडिशन के लिए आपको किस तरह तैयार करें वीडियो?

Ans : आपको वीडियो ऐंटरटेनिंग बनानी होगी ताकि आप ऑडिशन में सिलेक्ट हो पाए।

Q : शो को इस बार कौन करेगा होस्ट?

Ans : इस बार शो को सलमान खान ही होस्ट करने वाले हैं।

Q : कहां जाकर करें ऑडिशन के लिए अप्लाई?

Ans : आप इसके लिए वूट ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और ऑडिशन के लिए अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं।

Q :  बिग बॉस 15 कब होगा शुरू?

Ans : फिलहाल बिग बॉस के इस सीजन की डेट फाइनल नहीं बताई गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि, अक्टूबर में शो आ सकता है।

Q : बिग बॉस में कौन लोग लेगे भाग?

Ans : इस बार बिग बॉस में आम इंसान भी भाग ले सकते हैं इसलिए जरूरी नहीं की आपको इसमें सेलिब्रिटी ही देखने को मिले आपको इसमें आम इंसान भी देखने को मिल सकते हैं।

अन्य पढ़ें –

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here