Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने’ में दिखेंगी माधुरी दीक्षित | Dance Deewane Color TV Show in Hindi

डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने’ में निर्णायक के रूप में दिखेंगी माधुरी दीक्षित (Dance Deewane Color TV Show judges, audition, start date in Hindi)

आम तौर पर सप्ताह के अंत में यानि शनिवार और रविवार को लोगों को कुछ एंटरटेनमेंट से भरे शो देखने में दिलचस्पी होती है. ऐसे में टेलीविजन की दुनिया में ऐसे बहुत से रियलिटी शो आते हैं जो लोगों का मनोरंजन करते है. कुछ ऐसे शो भी होते हैं जिसमें लोग अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं. उन्हीं में से एक है यह नया डांस रियलिटी शो, जोकि जल्द ही कलर्स चैनल पर आने वाला है. इसके माध्यम से लोग अपनी डांस कला का प्रदर्शन करेंगे. इससे पहले कलर्स चैनल पर एक ही डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ आया था, जोकि सेलेब्रेटीज पर आधारित शो था. किन्तु अब यह नया शो नये अवधारणा के साथ प्रस्तुत होने जा रहा है. इस शो में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें किसी भी आयु का व्यक्ति भाग ले सकता है. यह बहुत जल्द टेलीविज़न पर प्रसारित होने वाला है और दर्शक इसका बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं. अब देखना ये होगा कि क्या ये शो भी अन्य डांस रियलिटी शो की तरह दर्शकों के मन को भाता है या नहीं.  

dance deewane | डांस दीवाने

डांस दीवाने शो का समय और लांच की जानकारी (Dance Deewane Show Timing and Launch Details)

क्र.. जानकारी बिंदु शो की जानकारी
1. शो का नाम (Name) डांस दीवाने
2. शो की शुरुआत (Start date) 2 जून 2018
3. शो का चैनल (Channel) कलर्स
4. शो का समय (Timings) शनिवार और रविवार रात 9 बजे
5. शो का प्रकार डांस रियलिटी शो
6. शो का सीजन (Season) पहला
7. शो का होस्ट (Host) अर्जुन बिजलानी
8. शो के जज (Judges) माधुरी दीक्षित, तुषार कालिया, शशांक खैतान

 डांस दीवाने शो का फोर्मेट (Dance Deewane Show Format)

इस शो के फोर्मेट के अनुसार, शो में प्रतियोगियों की तीन श्रेणियां होंगी, वे तीन श्रेणियां है – बच्चे, वयस्क और वरिष्ठ. सभी प्रतिभागी अपनी सम्बंधित श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे. इसके अलावा, प्रत्येक श्रेणी में से प्रत्येक तीन प्रतियोगी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे और एक विजेता होगा. शो के ऑडिशन की प्रक्रिया के अनुसार शो के प्रतियोगियों का चयन होगा. इस शो में भी अन्य रियलिटी शो की तरह 3 जज होंगे, एवं इसमें भी अन्य शो की तरह जनता के वोटों के आधार पर विजेता चुना जायेगा. इस तरह से यह शो जल्द ही छोटे पर्दे पर आ कर दर्शकों का मनोरंजन करने वाला है.

शो के लिए योग्यता (Dance Deewane Show Eligibility)

इस शो में हिस्सा लेने के लिए निम्नानुसार योग्य होना आवश्यक है-

  1. शो के अनुसार प्रतिभागियों की आयु 4 साल या उससे अधिक कुछ भी हो सकती है. यह केवल भारतीय निवासियों के लिए हैं विदेश के प्रतिभागी इसमें हिस्सा नहीं ले सकते हैं.
  2. प्रतिभागी का कोई भी अपराधिक रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए, साथ ही किसी भी प्रकार का केस उसके ऊपर न चल रहा हो.
  3. सबसे जरुरी बात प्रतिभागी पूर्ण रूप से चिकित्सा की दृष्टी से फिट होना चाहिए.

शो के ऑडिशन (Dance Deewane Show Audition)

इस शो के ऑडिशन 31 मार्च 2018 से शुरू हो चुके हैं. शो के ऑडिशन अलग – अलग राज्यों के कई शहरों में जा कर किये गये हैं वे शहर हैं – जयपुर, रांची, आगरा, इंदौर, लखनऊ, , अमृतसर, रायपुर, कोलकाता, दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई एवं चेन्नई आदि. इन शहरों में ऑडिशन ख़त्म कर चुने हुए प्रतिभागी इस शो में हिस्सा लेंगे. हर सप्ताह एक प्रतिभागी के बाहर जाने के बाद अंत में एक विजेता हमें प्राप्त होगा. 

शो के जज (Dance Deewane Show Judges)

इस शो में 3 जजों की पैनल है जिनके नाम हैं –

  • माधुरी दीक्षित :- इन्हें कौन नहीं जानता, ये मशहूर फिल्म अभिनेत्री और डांस की शान माधुरी दीक्षित हैं. माधुरी दीक्षित इससे पहले कलर्स चैनल पर ही प्रसारित होने वाले शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर जज काम कर चुकी है. इस बार भी ये इस शो में निर्णायक की भूमिका में छोटे पर्दे पर आने वाली है. हालही में इनकी एक मराठी फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ आने वाली है, जिसमे वे 24 साल बाद सहकलाकार रेणुका के साथ काम करती दिखेंगी. इससे पहले इन्होने साथ में ‘हम आपके हैं कौन’ में काम किया था.
  • तुषार कालिया :– ये एक डांसर और कोरियोग्राफर हैं, जोकि कलर्स के शो ‘झलक दिखला जा सीजन 6 और 7’ के प्रतियोगी रह चुके हैं. इन्होने मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा की फिल्म ‘एबीसीडी – एनी बडी कैन डांस’ में काम किया था. इस फिल्म से उनका बतौर एक्टर डेब्यू हुआ. अब ये इस शो में माधुरी दीक्षित के साथ जज बन कर आने वाले हैं.
  • शशांक खैतान :– ये बॉलीवुड के अभिनेता और निर्देशक है. इन्होने फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ और फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ का निर्देशन किया था, जोकि काफी हिट थी. ये भी इस शो में तीसरे जज के रूप में हिस्सा लेने जा रहे हैं.   

शो के होस्ट (Dance Deewane Show Host)

इस शो के होस्ट के लिए अर्जुन बिजलानी का नाम सामने आया हैं. ये एक मशहूर टीवी एक्टर हैं जिन्हें कई पॉपुलर शो में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरते देखा गया है. वर्तमान में वे कलर्स सीरियल ‘इश्क में मरजावां’ में काम कर रहे हैं, जिसमें वे दीप रायचंद का किरदार निभा रहे हैं. इससे पहले ये इस चैनल के सबसे फेमस शो ‘नागिन’ में मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे, इस सीरियल को दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया था. अब ये इस डांस शो को होस्ट करने जा रहे हैं.

देखना यह होगा कि यह शो दर्शकों को लुभा पाता हैं या नहीं. अगले माह से यह आपके टीवी स्क्रीन पर दिखाई देगा.  

अन्य पढ़े:

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *