Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Digital Detox Program क्या हैं,के अंतर्गत मोबाइल छोड़ो और पाओ 8 लाख रुपये जानिए कैसे

What is Digital Detox Program? Digital Detox Program Price Money, last date, official Website, meaning, Challenge, Essay डिजिटल डेटोक्स क्या है? प्रतियोगिता, प्राइस मनी कितना होगा, मिनिग

क्या आप 8 लाख रुपये जीतने के इच्छुक हैं? यदि हां, तो आपको केवल अपने मोबाइल से दूरी बनानी होगी। सही सुना आपने, एक ऐसी प्रतिस्पर्धा आ रही है जहां आपको मोबाइल से दूर रहने पर 8 लाख रुपये प्राप्त हो सकते हैं।

क्या आप विश्वास करेंगे अगर हम कहें कि मोबाइल न इस्तेमाल करने के बदले आपको 8 लाख रुपये मिलेंगे? यह सुनकर आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन यह वास्तव में अमेरिका में आयोजित हो रही एक प्रतियोगिता का हिस्सा है। इस प्रतियोगिता की शर्त यह है कि प्रतिभागी को एक महीने तक मोबाइल से दूर रहना होगा, और जो कोई भी इसे जीतेगा उसे 8 लाख 31 हजार रुपये का इनाम मिलेगा। अब आप सोच रहे होंगे कि यह कौन सी प्रतियोगिता है? चलिए, आपके मन में उठ रहे प्रश्नों के उत्तर जानते हैं।

डिजिटल जगत से दूरी बनानी होगी

सिग्गी इस प्रतिस्पर्धा के पीछे का संगठन है। सिग्गी ने इसे ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ का नाम दिया है। सरल शब्दों में, इसका मतलब है डिजिटल दुनिया से पूर्ण विराम लेना, जहां इंटरनेट या मोबाइल तकनीक का कोई उपयोग नहीं होगा। इस प्रतियोगिता में आपको एक महीने तक मोबाइल उपवास रखना होगा। यदि आप इसे सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, तो आपको विजेता के रूप में मान्यता दी जाएगी। इस प्रतियोगिता में कुल 10 विजेता होंगे।

फोन छोड़ने पर मिलेंगी नई चुनौतियां

सिग्गी ने बताया है कि इस प्रतियोगिता में आपको अपने मोबाइल को बंद करने और वास्तविक दुनिया से पुनः जुड़ने की चुनौती दी जाएगी। जो प्रतिभागी इसमें शामिल होंगे वे अपने स्मार्टफोन को एक बॉक्स में रखेंगे और एक माह तक पारंपरिक तरीके से जीवन बिताएंगे। डिजिटल ब्रेक के बदले में, विजेताओं को आपातकालीन परिस्थितियों के लिए प्रीपेड सिम कार्ड के साथ एक रेट्रो फ्लिप फोन और तीन महीने तक सिग्गी योगर्ट का उपयोग करने का अवसर मिलेगा, जो उनके तकनीक-मुक्त साहसिक अनुभव का एक हिस्सा होगा।

आप भी हो सकते हैं प्रतियोगिता के विजेता

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है कि इस वर्ष हम ‘ड्राई जनवरी’ के नए अवतार को लेकर आए हैं। जहां एक महीने तक शराब से दूर रहने की जगह, हम आपको अपने स्मार्टफोन को अलग रखने की चुनौती दे रहे हैं। हम आपको डिस्ट्रैक्शन से मुक्त सरल जीवन जीने की संभावना प्रदान करते हैं। यह एक सच्चाई है कि आजकल फोन हम सभी के लिए सबसे बड़ा व्याकुलता का कारण बन गया है, वास्तव में हर कोई प्रतिदिन अपने फोन पर औसतन 5 घंटे से अधिक समय बिताता है। यदि आप भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं, तो आप 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। कौन जाने, शायद आप उन भाग्यशाली लोगों में से एक हों जो इसे जीत सकते हैं।

FAQ –

1, प्रश्न: ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ क्या है?

उत्तर: यह एक प्रतियोगिता है जिसमें भाग लेने वालों को एक महीने तक अपने स्मार्टफोन से दूर रहना होता है।

2. प्रश्न: प्रतियोगिता के आयोजक कौन हैं?

   उत्तर: ‘डिजिटल डिटॉक्स प्रोग्राम’ के आयोजक सिग्गी हैं।

3. प्रश्न: प्रतियोगिता जीतने पर क्या इनाम मिलेगा?

उत्तर: विजेताओं को 10,000 डॉलर का रेट्रो फ्लिप फोन और तीन महीने का सिग्गी योगर्ट मिलेगा।

4, प्रश्न: प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तारीख क्या है?

  उत्तर: प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तारीख 31 जनवरी है।

5. प्रश्न: प्रतियोगिता में कितने विजेता होंगे?

उत्तर: प्रतियोगिता में कुल 10 विजेता होंगे।

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles