Dil Bechara Kaise Dekhe – सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म इतने बजे होगी रिलीज़, जाने घर बैठे फ्री में कैसे देखे सकते है

करोड़ों दिलों की धड़कन बन चुके सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा रिलीज़ होने को तैयार है. सुशांत सिंह एक युवा कलाकार थे, जिन्होंने पिछले महीने जून के मध्य में अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. मौत के पहले आखिरी बार सुशांत सिंह ने दिल बेचारा फिल्म में काम किया था जो अब रिलीज़ होने को तैयार है. सुशांत के करोड़ों फैंस बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहे है. आज हम आपको बताने जा रहे है, आप इस फिल्म को फ्री में ऑनलाइन कहाँ देख सकते है, साथ ही फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें भी आपको बतायेंगें.

dil bechara movie cast story review

नाम

दिल बेचारा

कब रिलीज़ होगी

24 जुलाई

समय

शाम 7:30

कहाँ रिलीज़ होगी

OTT प्लेटफार्म

कहाँ देख सकते है

डिज्नी हॉटस्टार

मुख्य किरदार

सुशांत सिंह राजपूत, संजना संघी

डायरेक्टर

मुकेश छाबड़ा

म्यूजिक

ए आर रहमान

2020 की आने वाली फ़िल्में : OTT प्लेटफार्म में बॉलीवुड की, कौन सी फ़िल्म कब आयेगी, पूरी लिस्ट पढ़ें.

फिल्म दिल बेचारा ट्रेलर रिलीज़ –

दिल बेचारा फिल्म का ट्रेलर 6 जुलाई को यूट्यूब पर लांच किया गया था, जिसने कुछ ही समय में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. दिल बेचारा ट्रेलर ने यूट्यूब के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए, अभी तक के सबसे ज्यादा लाइक्स हुए है. दिल बेचारा के ट्रेलर को अभी तक 1 करोड़/10 मिलियन लाइक्स मिले है, जो कि अभी तक किसी भी फिल्म ट्रेलर को नहीं मिले है. सुशांत सिंह की किसी भी फिल्म ट्रेलर को ऐसा रिस्पोंस कभी नहीं मिला है.  ट्रेलर रिलीज़ होने के महज 1 घंटे के अंदर इसे 5 मिलियन लोगों ने देख लिया था. इस फिल्म के ट्रेलर ने एवेंजर एंड गेम के ट्रेलर रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है.

फिल्म दिल बेचारा कहाँ रिलीज़ होगी –

कोरोना काल में मार्च से सभी थिएटर, मल्टीप्लेक्स बंद है. महामारी के दिन प्रतिदिन बढ़ने के कारन सरकार ने इन्हें अभी फ़िलहाल नहीं खोलने का निर्णय लिया है. ऐसे में लोगों के मनोरंजन के लिए OTT प्लेटफार्म पर फ़िल्में वेब सीरीज रिलीज़ की जा रही है. OTT प्लेटफार्म आज के समय में सबसे अच्छा प्लेटफार्म है, पिछले कुछ समय से लॉकडाउन के काल में लोगों का मनोरंजन का बहुत बड़ा साधन बना है. सुशांत सिंह की मौत के बाद दिल बेचारा फिल्म के लिए करोड़ों दर्शक इंतजार कर रहे थे, लेकिन सबकी मांग थी कि वे इस फिल्म को बड़ी स्क्रीन यानि थिएटर में देखें. मेकर्स ने इसके बारे में बहुत सोच विचार किया. मौजूदा हालात को देखते हुए कह नहीं सकते कि थिएटर कब खुलेंगें, ऐसे में सुशांत की आखिरी फिल्म को दर्शकों से ज्यादा दिन दूर रखना सही नहीं है. तब फिर मेकर्स ने फैसला लिया है कि वे इस फिल्म को OTT प्लेटफार्म में रिलीज़ करेंगें. जिसके बाद OTT प्लेटफार्म डिजनी हॉटस्टार से साझा होने के बाद यह फिल्म यहाँ 24 जुलाई को रिलीज़ होगी. हॉट स्टार पर यह फिल्म 24 जुलाई को शाम 7:30 बजे से मुफ्त में उपलब्ध होगी.

OTT प्लेटफार्म क्या होता है : आप कैसे घर बैठे बॉलीवुड की लेटेस्ट फिल्म यहाँ देख सकते है, पूरी जानकारी पढ़ें.

दिल बेचारा फिल्म कहाँ और कैसे देखें –

मेकर्स फिल्म को OTT प्लेटफार्म डिजनी हॉटस्टार में रिलीज़ कर रहे है, जो सभी के लिए फ्री में उपलब्ध है, इसके लिए किसी भी तरह का कोई ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन नहीं लेना होगा. वैसे आपको बता दें कि हॉट स्टार में वीआईपी, प्रीमियम फिल्म, सीरीज देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होता है, जो 1 महीने, 3 महीने, 6 महीने या 1 साल का होता है. इसकी कीमत 300 से 1000 रूपए तक होती है. लेकिन दिल बेचारा मेकर्स ने निश्चय किया है कि यह फिल्म आम जनता तक फ्री में पहुंचाई जाये ताकि सुशांत की आखिरी फिल्म हर कोई दर्शक मुफ्त में आराम से अपने घर में बैठ कर देख सके. हॉट स्टार में फिल्म देखने के लिए आपको यह करना होगा –

  • अगर आप मोबाइल में देखना चाहते है तो अपने स्मार्टफोन से प्लेस्टोर या आईफ़ोन स्टोर में जाएँ वहां हॉटस्टार सर्च करें.
  • हॉट स्टार एप्प को डाउनलोड कर इनस्टॉल करें. इसके बाद आप इसमें लॉग इन करें. लॉग इन के लिए आप अपनी फेसबुक आईडी या गूगल आईडी से डायरेक्ट लॉग इन कर सकते है.
  • इसके बाद आपको होम पेज पर ही दिल बेचारा फिल्म दिखाई देगी, जिसे क्लिक कर के आप फिल्म देख सकते है.
  • अगर आप अपनी स्मार्ट टीवी में यह फिल्म देखना चाहते है तो वहां भी पहले आपको हॉटस्टार एप्प को इनस्टॉल करना होगा, जिसके बाद आप घर बैठे मुफ्त में दिल बेचारा फिल्म देख सकते है.

फिल्म दिल बेचारा के गाने –

फिल्म दिल बेचारा को म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया है. एक लम्बे समय के बाद ए आर रहमान किसी फिल्म को म्यूजिक दे रहे है. ए आर रहमान बॉलीवुड में एक प्रसिध्य गायक है, जिनकी गायकी देश विदेश सभी जगह फेमस है और अभी तक उन्होंने बहुत से हिट गाने दिए है. दिल बेचारा का टाइटल ट्रैक खुद ए आर रहमान ने गाया है, जो युट्यूब पर रिलीज़ होते ही लाखों लोगों ने देखा है, और लाइक किया है. इसके बाद भी दो गाने रिलीज़ हुए, एक “खुलके जीना” जिसे अरिजीत सिंह ने गया है, इसके अलावा “तारे गिन” गाने को लम्बे अरसे के बाद मोहित चौहान ने गाया है. फिल्म रिलीज़ के पहले ही इसके गाने बहुत फेमस हो गए है, और सभी के द्वारा पसंद किये जा रहे है.

शकुंतला देवी फिल्म : विद्या बालन की मानव कंप्यूटर पर बनी फिल्म कहाँ और कब रिलीज़ हो रही है, पढ़ें पूरी जानकारी.

फिल्म दिल बेचारा कहानी –

फिल्म बेचारा एक रोमांटिक लवस्टोरी है, जिसमें कीजी बासु नाम की लड़की है जिसे कैंसर होता है. वो इम्मानुएल राजकुमार जूनियर अक्का मैनी से मिलती है, जो पहले खुद किसी तरह के कैंसर से पीढित होकर ठीक चूका होता है. कीजी शुरू में उसे पसंद नहीं करती और उससे दूर जाने की कोशिश करती है, लेकिन धीरे-धीरे फिल्म के साथ दोनों में दोस्ती प्यार बढ़ते जाता है. फिल्म में कीजी की बीमारी बढती जाती है, उसकी आखिरी इच्छा होती है कि वो एक बार पैरिस घुमे. तो मैनी उसकी आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए उसे पैरिस घुमाने ले जाता है. फिल्म में आखिरी में क्या होता है यह तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा.

फिल्म दिल बेचारा कास्ट –

फिल्म में मुख्य किरदार में सुशांत सिंह, संजना संघी, जावेद जाफरी आदि लोग है. फिल्म में एक स्पेशल कैमियो रोल में सैफ अली खान भी है. सैफ का फिल्म में छोटा सा रोल है.

फिल्म दिल बेचारा मेकर्स –

फिल्म को टीवी और बॉलीवुड के फेमस कास्टिंग डायरेक्टर मुखेश छाबड़ा ने बनाया है. जो इनकी फिल्म डायरेक्टर के तौर पर पहली फिल्म है. मुखेश ने फिल्म की घोषणा 2017 में ही कर दी थी, फिल्म 2018 में बन कर तैयार हो गई थी. लेकिन फिर मुखेश छाबड़ा पर मीटू का आरोप लग गया था, जिसके बाद फिल्म का पोस्ट प्रोडक्शन का काम रुक गया था. 2019 में फिल्म का काम पूरा हुआ. पहले फिल्म का नाम “कीजी और मैनी” था, जिसे बदलकर दिल बेचारा फाइनल किया गया.

सुशांत की इस आखिरी फिल्म मुफ्त में रिलीज़ करके मेकर्स सुशांत को एक श्रधांजलि देना चाहते है. सुशांत की मौत को एक महीने के उपर हो गए लेकिन अभी तक उनकी मौत की सच्चाई का पता नहीं चला है. उनकी तथाकथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने गर्लफ्रेंड की बात को स्वीकारते हुए, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह को चिट्टी लिखी है कि सुशांत की मृत्यु की जांच सीबीआई ब्रांच के द्वारा हो. कई लोगों का मानना है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं है बल्कि किसी ने उनकी हत्या की है, कुछ लोग तो इसे अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाउद इब्राहिम से भी जोड़ रहे है. इस बारे में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं पता, लेकिन इस फिल्म को हिट बनाकर हम सुशांत की आत्मा को शांति तो जरुर दे सकते है.

FAQ

फिल्म दिल बेचारा ऑनलाइन कब रिलीज़ हो रही है?

24 जुलाई

फिल्म दिल बेचारा कहाँ रिलीज़ हो रही है?

OTT प्लेटफार्म डिज्नी हॉटस्टार

फिल्म दिल बेचारा का रिलीज़ टाइम क्या है?

24 जुलाई शाम 7:30 बजे

फिल्म दिल बेचारा की हीरोइन कौन है?

संजना संघी

फिल्म दिल बेचारा में कितने गाने है?

9

अन्य पढ़ें –

Follow me

Vibhuti

विभूति अग्रवाल मध्यप्रदेश के छोटे से शहर से है. ये पोस्ट ग्रेजुएट है, जिनको डांस, कुकिंग, घुमने एवम लिखने का शौक है. लिखने की कला को इन्होने अपना प्रोफेशन बनाया और घर बैठे काम करना शुरू किया. ये ज्यादातर कुकिंग, मोटिवेशनल कहानी, करंट अफेयर्स, फेमस लोगों के बारे में लिखती है.
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *