रोज लाखों रूपये जीतना चाहते हैं तो डाउनलोड करें Dream11 ऐप, जानिए क्या है तरीका

Dream11 ऐप क्या है, कैसे डाउनलोड करें, कैसे उपयोग करें, किसने बनाया, मालिक कौन है, कहां का है, कितने MB का है, उपयोग [Dream11 App Download Kaise Kare in Hindi] (Owner, Login, Uses, for Android, IOS)

दोस्तों आपको अगर क्रिकेट खेल का अच्छा खासा नॉलेज है, तो आप उस नॉलेज से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। जी हाँ घर बैठे पैसा कमाने की सूची में आज हम एक ऐसे ऐप की जानकारी आपको देने जा सकते हैं, जिसके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है और न ही कुछ निवेश करने की जरुरत है. इसके लिए आपको चाहिए सिर्फ एक एंड्राइड फोन. हम जिस ऐप की बात कर रहे हैं वह ऐप है Dream11 ऐप। इस Dream11 ऐप पर आप अपने क्रिकेट की कौशलता का उपयोग करके पैसा कमा सकते है। इस लेख में आपको इस टॉपिक के बारे में विस्तार से बताया जा रहा है कि Dream11 ऐप क्या है और इसे कैसे डाउनलोड करें। अतः आप इस लेख को अंत तक पढ़ें ताकि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सके। 

dream11 app download in hindi

Dream11 क्या है

भारत में सबसे प्रसिद्ध यह एक फैन्टेसी एप्लीकेशन है जोकि क्रिकेट मैच से सम्बंधित है. देश और विदेशों में विभिन्न तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट होते हैं, उनमें आप अपनी खुद की टीम बनाकर अन्य खिलाडियों की टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए पैसे जीत सकते हैं.

Dream11 ऐप कैसे डाउनलोड करें (How to Download)

इस ऐप को डाउनलोड करने के कुछ आसान से चरण है जिसकी सहायता से आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है। 

  • Step 1 – इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए पहले आपको इसे गूगल में सर्च करना होगा. गूगल में सर्च करने के लिए आप Dream11 टाइप करें. आपको शुरू में ही इसकी आधिकारिक लिंक दिखाई देगी, आपको उस पर क्लिक करना है.
  • Step 2 – इसके बाद आप इसे अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर लें. इसके लिए आपको बता दें कि साइट के होमपेज पर आने के बाद आपको ‘डाउनलोड एप्प’ लिखी हुई एक बटन दिखेगी. जिस पर आपको क्लिक करना है.
  • Step 3 – फिर आपकोइस ऐप को डाउनलोड करने के लिए दो ऑप्शन दिखाई देते है। पहला ऑप्शन एन्ड्रोइड के लिए उपलब्ध होता है, वही दूसरा ऑप्शन एप्पल फोन के लिए होता है। आपके पास जो भी फोन है उसके हिसाब से इस ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल कर सकते है। 
  • Step 4 – जैसे ही यह ऐप आपके फोन में इंस्टॉल हो जाती है उसके बाद आप इस ऐप पर अपनी कौशलता के अनुसार मैच में हिस्सा ले सकते है और कमा सकते है ढेर सारा रुपया। 

नोट :- इस ऐप को प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर पर से डाउनलोड करने का कोई ऑप्शन नहीं है, इसलिए इस ऐप को गूगल सर्च से ही या इसकी आधिकारिक वेबसाइट से ही इंस्टॉल करना होता है।

Dream11 पर 200 रूपये बोनस

यदि आपके किसी फ्रेंड के फोन में यह ऐप इनस्टॉल है. और वह आपको इसकी लिंक शेयर करता है. और इस ऐप को यदि आप अपने फोन पर उस लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करके इनस्टॉल करते हैं, तो आपको 200 रूपये तक का बोनस मिलता है.

Dream11 ऐप काम कैसे करता है (How to Use)

Dream11 ऐप में मैच के अनुसार विभिन्न कांटेस्ट होते है जिसे आपको ज्वाइन करना होता है. फिर आप अपनी टीम बना कर खेल सकते है। कांटेस्ट को ज्वाइन करने के लिए आपको इसमें कुछ पैसे ऐड करना होता है. हालांकि इसमें कुछ प्रैक्टिस कांटेस्ट भी होते हैं लेकिन उसमें आपको पैसे नहीं मिलते हैं. उसमें केवल आपको पॉइंट मिलते हैं. पैसे ऐड करने के बाद आप जिस भी कांटेस्ट को ज्वाइन करते हैं. उसमें आपकी टीम अन्य खिलाडियों की टीम के साथ प्रतिस्पर्धा करती है. और जो टीम ज्यादा पॉइंट बनाती है वह टीम जीत जाती है और जो कांटेस्ट उसने ज्वाइन किया है उसकी जो भी राशि होती है वह जीतने वाले को दे दी जाती है। 

क्या Dream11 पैसा देता है

कई लोगों के मन में इस बात की आशंका है ही क्या यह ऐप बडी राशि जीतने पर पैसे देती है तो आपको बता दे की यह ऐप बडी राशि जीतने पर आपको पैसे जरूर देती है। इस ऐप से जीती गई राशि आप अपने बैंक खाते में 1 घंटे के अंदर प्राप्त कर सकते है। आईपीएल के समय में इस ऐप पर कई तरह के मैच और टूर्नामेंट चलते रहते है जिसमें जीतने वाले को 2 करोड़ रुपये तक की राशि हर मैच में दी जाती है। इस ऐप पर हर मैच में तकरीबन 50 करोड़ रुपये जीतने का मौका लोगों के पास रहता है। इस बात से यह तो कहा जा सकता है की यह ऐप फेक नहीं है, बल्कि वास्तविक है। 

Dream 11 में जीतने के लिए ट्रिक (Trick)

नही है! Dream 11 इतना सिक्योर ऐप है की इस ऐप पर कोई ट्रिक काम नहीं करता है। इस ऐप के बारे में कहा जाता है की यह इतनी स्पीड में चलती है कि एक मैच के दौरान इस ऐप पर मिलियन में यूजर जुड़े होते है फिर भी यह ऐप रूकती या अटकती नहीं है. इसलिए यह केवल एक ट्रिक के सहारे कैसे रुक सकती हैं। अतः इस ऐप पर जीतने के लिए कोई ट्रिक नहीं है बल्कि इसके लिए आपको इस ऐप में अपनी सूझ बूझ से टीम बनानी पडती है, जो दूसरी टीम को अगर हरा देती है तो आप जीत जाते है। 

Dream11 से पैसे कैसे निकालें (How to Withdraw Money)

Dream11 ऐप से पैसे निकालने के लिए पहले आपको अपनी केवाईसी पूरी करनी होती है। इस ऐप में आपसे आपका पैन कार्ड और आपकी पहचान के बारे में पूछा जाता है जिसे कंपनी द्वारा वेरीफाई किया जाता है। इस ऐप से पैसे निकालने के कुछ आसान से चरण जिन्हें आप फ़ॉलो कर सकते है। 

  • Step 1 – सबसे पहले आपको अपने इस ऐप में लॉगिन करना होता है। 
  • Step 2 – इस ऐप के लॉगिन पेज पर आने के बाद आपको बाईं तरफ सबसे ऊपर मेन्यू दिखाई देता है वहां पर वेरीफाई का ऑप्शन होता है। इस ऑप्शन में आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे पैन कार्ड, बैंक पासबुक इत्यादि अपलोड करना होता है, साथ ही अपने पैन कार्ड और बैंक की जानकारी भरनी होती है। 
  • Step 3 – इतना करने के बाद अगले 1 घंटे में आपकी जानकारी को वेरीफाई किया जाता है और आपके खाते को एक्टिव कर दिया जाता है। 
  • Step 4 – आपके खाते के एक्टिव होने के बाद आप अपने बैंक खाते में अपने जीते हुए पैसे ट्रान्सफर कर सकते है जो की काफी आसान है। 
  • Step 5 – जब भी आप पहली बार पैसे निकालते है तो उस समय कुछ टाइम लग सकता है, अन्यथा इस ऐप से पैसे आपके खाते में जमा होने में कुछ ज्यादा समय नहीं लगता है। 

इस लेख में आपको Dream 11 के बारे में बताया गया है। उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा दी हुई  यह जानकारी पसंद आई होगी.  

FAQ

Q : क्या Dream 11 रियल पैसे देती है ?

Ans : हां! Dream 11 आपके जीतने पर आपको रियल मनी देती है। 

Q : Dream 11 का मालिक कौन है ?

Ans : इस Dream 11 ऐप को भावित सेठ और हर्ष जैन दोनो ने मिलकर बनाया है। 

Q : Dream 11 किस राज्य में बैन है ?

Ans : Dream 11 ऐप तमिलनाडु राज्य मे पूरी तरीके से बैन है। 

Q : क्या Dream 11 पर अपनी बैक जानकारी भरना सुरक्षित है ?

Ans : हां! बिलकुल यह एकदम सुरक्षित है। 

Q : Dream11 ने किस लीग को स्पोंसर किया है ?

Ans : Dream 11 ने आईपीएल का टाइटल स्पोंसर कर रखा है। 

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *