Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Dunki Movie Review: ‘डंकी’ मूवी हुई रिलीज़, फिल्म देख फैन्स शाहरुख़ खान को बता रहे हिंदी सनेमा का ‘मास्टरपीस’, जानिए मूवी रिव्यू

देश दुनिया की खबरों में एक  खबर ने जो बॉलीवुड की तरफ से आई हैं उसने  विश्व भर के देशों में तहलका मचा रखा हैं यह खबर बॉलीवुड के स्टार शाहरुख खान की हैं, हाल ही में उनकी मूवी डंकी रिलीज़ हुई हैं। रिलीज़ होने के बाद पूरे विश्व में डंका बजा दिया है। और रिलीज़ होने के बाद उनका पहला रिव्यू  उनके फैंस लोग देने लगे। लोगों के पास जो भी सोशल मीडिया हैं वहाँ पर इस मूवी के रिव्यू को लोगो के बीच में शेयर करने में जुट गये हैं। बॉलीवुड का एक ऐसा स्टार जिसको भारत देश में ही नही ख्याति बल्कि पूरे विश्व के देशों में उसकी ख्याति बनी हैं शाहरुख खान की मूवी जैसे ही थेटर में रिलीज़ होती हैं लोगों के अन्दर मूवी देखने की जिज्ञासा बढ़ने लगती हैं। क्योंकि वह एक महान अभिनय कर्ता हैं जो अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लेते हैं।

Dunki Movie Review

शाहरुख खान की न्यू मूवी डंकी हुई रिलीज़

अभी हाल ही में शाहरुख खान एक मूवी के लिए चर्चा का विषय बने हुए थे। क्योंकि वह एक नई मूवी में अपने किरदार को निभा रहे थे और वह मूवी अभी हाल ही  में रिलीज़ कर दी गई हैं। और रिलीज़ होने के बाद शाहरुख खान की डकी मूवी लोगों के जुबान पर गूजने लगी। क्योंकि शाहरुख खान पहले से ही एक ऐसे अभिनेता हैं जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं। और 21 तारीख को इस मूवी को रिलीज़ किया गया हैं। और इसका रिलीज़ देश में ही नहीं विदेशों में भी किया गया हैं। वहाँ से भी इस मूवी के अच्छे खासे चर्चे किये जा रहे हैं। और शाहरुख खान की मूवी लोगों के दिलों पर पहले ही दिन से राज करने लगी।

डंकी का पहला रिव्यू आउट

21 दिसंबर 2023 को डंकी मूवी शाहरुख खान की रिलीज़ सभी सिनेमाघरों में कर दी गई है। देश से लेकर विदेशों तक इसे रिलीज़ किया गया हैं लोगों ने जो पहला शो देखा हैं। उन्होंने अपने रिव्यू लिखना शुरू कर दिया हैं। लोगों ने रिव्यू लिखने के बाद यह देखने को मिल रहा हैं। कि इस मूवी की चर्चा पूरे विश्व में हो रही हैं। इसकी चर्चा इसलिए भी जोर शोर से हो रही हैं, इस मूवी की स्टोरी भी बहुत अच्छी है। और साथ ही साथ  इसमें अभिनय शाहरुख खान जीने किया हैं और पहले ही दिन से अच्छा रिव्यू मिलने लगा हैं। इससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता हैं, कि आने वाले समय में यह मूवी अच्छी कमाई करेगी।

न्यूज़ीलैंड से दर्शकों ने दिया अपना फर्स्ट रिव्यू

शाहरुख खान की डंकी मूवी न्यूज़ीलैंड में भी रिलीज़ कर दी गई हैं। 21 दिसंबर को वहाँ पर एक फैंस ने अपने सोशल मीडिया से यह शेयर करके कहा कि यहाँ पर इस मूवी के जो भी अभिनेता हैं उन्होंने बहुत अच्छा कार्य किया हैं। और स्क्रिप्ट राइटर ने स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लिखी हुई हैं। यदि आप थेटर में मूवी देखने के लिए जाते हैं, तो आपको मूवी पसंद आ सकती हैं।

भारत के दर्शकों ने दिया रिव्यू

डंकी मूवी रिलीज़ होने के बाद अपने पहले शो में ही लोगों के जुबान पर गुंजाने लगी उसमें से भारत देश में शाहरुख खान के बहुत ज्यादा फैंस हैं। जैसे इनके विदेशों में भी फैन से ज्यादा इनके भारत में बहुत ज्यादा फैंस हैं उनके फैंस के साथ-साथ और उनके साथी भी इस मूवी के बारे में अच्छा बता रहे हैं। और यह कह रहे हैं कि यह मूवी लोगों को पसंद आयेगी। भारत के लोगों की तरफ से यह भी सुनने में आया है, कि शाहरुख खान के साथ-साथ जा और भी अभिनेता और अभिनेत्री हैं उन्होंने भी अच्छा कार्य किया हैं। इस मूवी में।

डंकी मूवी में अदाकारों के नाम

डंकी मूवी अपने पहले ही दिन रिलीज़ टाइम पर तहलका मचा रखा हैं और उसमें बहुत से अदाकारों ने कार्य किया हैं। जिसमें से लीड रोल शाहरुख खान जी का हैं। और उनके साथ विक्की कौशल और अभिनेत्री के रूप में तापसी पन्नू नजर आई हैं। अपने किरदार से लोगों को खूब आनंदित किया है। 

Dunki Movie U/A Certificate

डंकी मूवी को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा यू /ए सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है और इस मूवी को देखने के लिए 2 घंटे 41 मिनट लगेंगे। यहाँ पर फिल्म यह दिखाने की कोशिश कर रही हैं कि एक ग्रुप की इमोशनल जॉर्नी हैं, जो विदेश जाना चाहते हैं. मतलब इस मूवी की जो स्क्रिप्ट ऐसी लिखी गई हैं। कि जो एक ग्रुप के फ्रेंड सिर्कल के लोग हैं वह विदेश जाकर अपना जीवन यापन अच्छा करना चाहते हैं। उसी से संबंधित स्टोरी को दिखाया गया हैं।

डंकीफिल्म का निर्देशन

अगर देखा जाए तो डंकी फिल्म का निर्देशन शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्मित किया गया हैं। यह फिल्म जियो स्टूडियो रेड चिलीज इंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म के बीच एक सहयोग हुआ हैं। और डकी मूवी को अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लन ने लिखा हैं।

होमपेजयहां क्लिक करें

मूवी रिव्यु

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles