ताज़ा खबर

गौरव चोपड़ा बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय| Gaurav Chopra Biography Contraversies In Hindi

Gaurav Chopra Biography Contraversies In Hindi गौरव चोपड़ा टीवी जगत का जाना माना नाम है. 37 साल के गौरव लगभग 10 सालों से टीवी जगत में काम करते आ रहे है. इनके द्वारा किये हुए सीरियल की लिस्ट बहुत लम्बी तो नहीं है, लेकिन जो भी इन्होने किये है, उसमें बहुत दमदार रोल किये है. गौरव को पहचान सब टीवी के सीरियल ‘लेफ्ट राईट लेफ्ट’ से मिली थी, फिर उतरन में उनके दमदार रोल को बहुत पसंद किया गया था, जिसके लिए उन्हें अवार्ड भी मिले थे. गौरव अपनी गर्लफ्रेंडस से जुड़ाव, अलगाव के कारण काफी चर्चा में रहते है. इनके साथ काम किये कलाकारों के अनुसार गौरव काफी शोर्ट टेम्पर है, जिन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता है.

gaurav-chopra

गौरव एक जाना माना नाम तो है, लेकिन अपने करियर की नयी ऊंचाई के लिए इन्होने बिग बॉस 10 में आने का फैसला किया है. पिछले साल भी बिग बॉस में आने वाले प्रतिभागियों में गौरव के नाम पर कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन वे नहीं आये थे. इस साल गौरव बिग बॉस में एक मजबूत प्रतिभागी के रूप में देखे जा रहे है. उनके सामने 8 आम इंडिया वाले है, और 6 अन्य सेलेब्रिटी है. गौरव की पर्सनालिटी की वजह से उनकी फैन लिस्ट में लड़कियों के नाम बहुत है.

गौरव चोपड़ा बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय

Gaurav Chopra Biography Contraversies In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु गौरव चोपड़ा जीवन परिचय
1.        पूरा नाम गौरव चोपड़ा
2.        काम एक्टर
3.        जन्म 4 अप्रैल, 1979
4.        जन्म स्थान दिल्ली, भारत
5.        हाईट 6 फीट, 1 इंच
6.        इयर-एक्टिव 2004 – अब तक
7.        पहला सीरियल रूबी डूबी हब डब (2004)

गौरव चोपड़ा व्यक्तिगत जीवन

गौरव का जन्म 4 अप्रैल, 1979 को दिल्ली में हुआ था. गौरव ने अपने स्कूल की पढाई दिल्ली से की थी. गौरव एक अच्छे अमीर घराने के है, जिनका दिल्ली में अच्छा खासा नाम है. गौरव के पिता दिल्ली के एक बहुत बड़े बिजनेसमैन है, गौरव का बचपन एक रॉयल तरह ही से बीता है. गौरव ने जब एक्टिंग में अपना करियर बनाने का सोचा तो उनके परिवार वालों ने उनका बहुत सपोर्ट किया, और उन्हें इसमें बढ़ावा दिया.

ये एक बहुत अच्छे विद्यार्थी थे, जो पढाई के साथ दूसरी एक्टिविटी में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते थे. कॉलेज के समय में गौरव डांस, गानों में हिस्सा लेते थे. वे अच्छे एथलीट भी हुआ करते थे. स्कूल के समय गौरव को क्रिकेट खेलना भी बहुत पसंद था, वे इसमें निपुण भी थे. कॉलेज के समय में एक बार गौरव ने एक फेस्ट के दौरान ड्रामा में हिस्सा लिया, यहाँ उन्होंने पहली बार एक्टिंग की थी. यह उनकी लाइफ का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ, जहाँ उन्हें लगा कि उन्हें  अपना करियर एक्टिंग में ही बनाना चाहिए. गौरव को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन बहुत पसंद है. बचपन से वे उनकी फ़िल्में देखते आ रहे है, और उन्हें अपना भगवान एवं आदर्श मानते है. गौरव उनके ही नक़्शे कदम में चलना चाहते है. अमिताभ बच्चन जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें.

गौरव की पहली गर्लफ्रेंड नारायणी शास्त्री थी, दोनों के बीच काफी सालों तक रिश्ता रहा. दोनों ने एक डांस शो में एक साथ हिस्सा लिया था. नारायणी टीवी कलाकार है. इनसे ब्रेकअप के बाद गौरव का रिश्ता टीवी की चर्चित एक्ट्रेस मोनी रॉय से रहा. इन दोनों ने भी एक रियलिटी शो में हिस्सा लिया था. गौरव का इनसे भी ब्रेकअप हो गया. दोनों से ब्रेकअप का कारण लोग यही बताते है कि गौरव का गुस्सा है, जो उन्हें किसी रिश्ते में रहने नहीं देता है. नारायणी, मोनी दोनों से गौरव के लड़ाई-झगड़े की बातें सामने आई थी.

गौरव चोपड़ा करियर (Gaurav Chopra Career)

  • गौरव एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए, दिल्ली से मुंबई आ गए. एक्टिंग की शुरुवात इन्होने थियेटर से की, इसके साथ-साथ उन्होंने बहुत से टेलीविजन शो और रियलिटी शो के लिए ऑडिशन भी दिए. गौरव इसके साथ साथ मोडलिंग प्रोजेक्ट पर भी काम करते रहे.
  • सन 2004 में गौरव को अपना सीरियल मिला. सहारा वन चैनल के शो ‘रूबी डूबी हब डब’ में पहली बार गौरव को टेलीविजन में आने का मौका मिला. इस शो से गौरव को तो कुछ खास पहचान नहीं मिली, लेकिन यह शो बच्चों में काफी लोकप्रिय रहा.
  • सन 2004 में ही गौरव को स्टार प्लस के सीरियल ‘कर्मा’ में काम करने का मौका मिला. इस सीरियल में गौरव का नेगटिव किरदार था.
  • इसके बाद गौरव को सब टीवी के प्रसिद्ध सीरियल ‘लेफ्ट राईट लेफ्ट’ सीरियल में काम करने का मौका मिला. इसमें उनका किरदार अभिमन्यु राय चौहान का था. जो एक कड़क, शांत आर्मी ऑफिसर का था. इस सीरियल में गौरव के लुक को बहुत पसंद किया गया था. इस सीरियल के द्वारा बहुत से जाने माने टीवी कलाकारों ने अपने करियर की शुरुवात की थी, जिसमें अर्जुन बिजलानी, करण वाही, राजीव खंडेलवाल आदि मुख्य नाम है.
  • इसके बाद गौरव ने सन 2006 में सोनी चैनल के ‘ऐसा देश है मेरा’ सीरियल में सौम्या टंडन के ओपोसिट काम किया.
  • इसके अलावा गौरव ने लावण्या, पिया का घर, घर की लक्ष्मी बेटियां, सोलह श्रृंगार, अदालत, CID जैसे सीरियल में भी काम किया.
  • सन 2011 में गौरव ने कलर्स चैनल एक ‘उतरन’ सीरियल में राघवेन्द्र सिंह राठोर का किरदार निभाया. जो एक ग्रे शेड किरदार था, इसके लिए गौरव को सन 2012 में गोल्डन पेटल अवार्ड – मोस्ट दमदार पर्सनालिटी का अवार्ड भी मिला था. इस सीरियल में उनके ओपोसिट रश्मि देसाई थी.
  • गौरव ने बहुत से रियलिटी शो भी किये है. गौरव का पहला रियलिटी शो ‘नाच बलिये 2’ था, जिसमें वे अपनी उस समय की गर्लफ्रेंड नारायणी शास्त्री के साथ आये थे. इसके बाद गौरव स्टार वन के ‘ज़रा नच के दिखा सीजन 1’ में बतौर प्रतिभागी नजर आये थे. यह गर्ल vs बॉयज डांस शो था.
  • इसके बाद गौरव अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड मोनी रॉय के साथ एक कपल रियलिटी शो ‘पति पत्नी और वो’ में नजर आये थे. इस शो में 9 सेलेब्रिटी कपल थे. इस शो में बच्चों को कैसे पाला-पोषा बड़ा किया जाता है, ये इन सेलेब्रिटी कपल के बीच टेस्ट हुआ था.
  • गौरव ने लाइफ ओके के ‘सावधान इंडिया’ के भी कुछ एपिसोड किये थे. इसके साथ अदालत, CID जैसे सीरियल में गौरव ने कैमिओ भी किया है.
  • गौरव के लास्ट टीवी सीरियल ‘डोली अरमानों की’ और ‘गुलमोहर ग्रांट’ थे.
  • गौरव से सीरियल के अलावा फ़िल्में भी की है. सन 2003 में तमिल फिल्म ‘ओत्त्रण’ में गौरव थे. इसके आलवा हॉलीवुड की फेमस फिल्म ‘ब्लड डायमंड’ में भी गौरव ने एक छोटे से पत्रकार का रोल निभाया था. सन 2013 में ‘गैंगस्टर फिल्म रंगदारी’ में भी गौरव दिखाई दिए थे.
  • इसके आलवा कुछ अलग-अलग सीरीज जैसे ‘बिग स्विच 4’ ‘दी सिटी ऑफ़ ड्रीम्स’ ‘दी डेटिंग ट्रुथ’ में भी गौरव ने काम किया है.

गौरव चोपड़ा के बारे में रोचक तथ्य

  • गौरव ने हॉलीवुड फिल्म ब्लड डायमंड में फ्रेंच पत्रकार का रोल किया है.
  • गौरव NIFT के छात्र थे, जहाँ उनकी एक लड़की फ्रेंड उनको बहुत पसंद करती थी. दोनों ने एक दुसरे को 7 साल डेट भी किया था.

गौरव चोपड़ा बिग बॉस 10 –

गौरव चोपड़ा अभी बिग बॉस 10 में सेलेब्रिटी प्रतिभागी है. गौरव यहाँ अभी तक बहुत शांत और सुलझे नजर आ रहे है. वे कई बार दुसरे लोगों की लड़ाई में लोगों को समझाते नजर आये. गौरव एक एक्टर है, जिन्हें बहुत से लोग पसंद करते है. गौरव इस बात का बिग बॉस में बहुत फायदा उठाने वाले है. वे शारीरिक एवं मानसिक दोनों तौर पर काफी मजबूत है, जो टास्क में भी सबको पीछे छोड़ सकते है.

इस बार का बिग बॉस वैसे भी बहुत टफ होने वाला है. सेलेब्रिटी, आम इंसान इंडियावालों के सामने कमतर दिखाई दे रहे है. पिछले हफ्ते मालिक – सेवक टास्क में इंडियावाले जीते थे. सेलेब्रिटी को इस दौरान 2 मौके मिले थे, लेकिन वे दोनों बार हार जाते है. गौरव अपने सेलेब्रिटी प्रतिभागियों के साथ एक लीडर के रूप में नजर आ रहे है, जो बहुत प्यार, आराम से सबक अपनी ओर कर रहे है. गौरव को बिग बॉस के लिए हम ढेर सारी शुभकामनाएं देते है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *