हर्षित सिन्हा जीवन परिचय ( आयु, जन्म मृत्यु ) Harshit Sinha biography jeevan parichay In Hindi

0

हर्षित सिन्हा जीवन परिचय (उम्र, जन्म तारिक, मृत्यु, धर्म, पेशा, परिवार, पत्नी,) Harshit Sinha Pilot biography in Hindi (age, religion, date of birth, death date, profession, family, net worth, marriage life, accident)

24 दिसंबर की शाम राजस्थान के जैसलमेर में मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटना का शिकार हो गया। इस दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा दुनिया को अलविदा कह गए। इस प्रकार लड़ाकू विमान की दुर्घटना के कारण इसी महीने देश का एक और जवान शहीद हो गया। इस दुर्घटना के बाद पूरे भारतवर्ष में सिर्फ पायलट हर्षित सिन्हा की ही चर्चा हो रही है।

 इसलिए सभी लोग उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं! हालांकि हर्षित सिन्हा के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी अभी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है लेकिन जितनी भी जानकारी उपलब्ध है वह हम आपके साथ इस आर्टिकल में शेयर करेंगे

हर्षित सिन्हा जीवन परिचय

नामहर्षित सिन्हा
जन्म तिथिज्ञात नहीं
जन्म स्थानज्ञात नहीं
प्रारंभिक शिक्षाज्ञात नहीं
कॉलेज/यूनिवर्सिटीज्ञात नहीं
पेशाभारतीय वायु सेना का पायलट
धर्महिंदू
मैट्रियल स्टेटसज्ञात नहीं
उम्रज्ञात नहीं
मृत्यु24 दिसंबर 2021

24 दिसम्बर की शाम ठीक रात 8:30 बजे  वायु सेना के टि्वट के अनुसार “भारतीय वायु सेना आज शाम हुए वायु यान दुर्घटना के चपेट में आए पायलट और विंग कमांडर हर्षित सिन्हा की दुखद निधन का समाचार सभी को देती है, और मुश्किल की इस घड़ी में भारतीय वायुसेना हर्षित सिन्हा के परिवार के साथ हैं”

साथ ही भारतीय वायु सेना ने यह भी कहा है कि इस दुर्घटना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इंक्वायरी की जाएगी। MIG-21 बाइसन IAF की एक बहुत ही अच्छी लड़ाकू विमान है। लेकिन इस घटना के बाद MIG-21 बाइसन के काम करने के तरीके के ऊपर संदेह किया जा रहा है।

इसलिए भारतीय वायु सेना ने कह दिया है कि लास्ट चार MIG-21 बाइसन के उपयोग को अगले कुछ वर्षों में इस्तेमाल  खत्म कर दिया जाएगा।

हर्षित सिन्हा का परिवार

हर्षित सिन्हा का परिवार उनके निधन की खबर सुनकर पूरी तरह से टूट चुका हैं। दुख की इस घड़ी में हर्षित सिन्हा की  मां का रो-रो कर बहुत ही बुरा हाल है!  हालांकि इस वक्त पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है।

हर्षद सिन्हा के परिवार में कितने लोग हैं ?

उनके माता-पिता का क्या नाम है इन सब से जुड़ी कोई खबर अभी तक सामने नहीं आई है। हमारी यही कोशिश रहेगी कि हम आपके लिए जल्द से जल्द हर्षित सिन्हा से संबंधित जानकारी प्रस्तुत कर सके!

हर्षित सिन्हा के एक भाई भी हैं! लेकिन उनका क्या नाम है वो क्या करते हैं इसके बारे में भी कोई खास खबर इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है।

हर्षित सिन्हा पत्नी (Harshit Sinha Wife)

हर्षद सिन्हा की लव लाइफ और उनकी गर्लफ्रेंड के बारे में भी यहां तक की कोई खबर सामने नहीं आई है लेकिन जैसे ही यह खबर सामने आएंगे हम आपको वैसे ही सारी बातें बता देंगे।

हर्षित सिन्हा की नेटवर्थ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय वायुसेना के पायलट के तौर पर काम करके हर्षित सिन्हा ने काफी अच्छे पैसे कमाए हैं। हर्षित सिन्हा की सैलरी की अगर बात की जाए तो उनकी सैलरी $80,000 से $85,000 है।

और हर्षित सिन्हा की नेटवर्थ करीब 4 से 6 मिलियन डॉलर है। जो यह बताती हैं कि हर्षित सिन्हा के पास अच्छी खासी संपत्ति थी और वह काफी अच्छी जिंदगी जीते हैं। लेकिन दुख की बात तो यह है कि इतनी अच्छी संपत्ति होने के बाद भी हर्षित सिन्हा ज्यादा समय तक हमारे साथ नहीं रहे।

अन्य पढ़े –

  •  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here