हनीप्रीत सिंह इंसा का जीवन परिचय | Honeypreet Singh Insan Biography in hindi

0

हनीप्रीत सिंह इंसा का जीवन परिचय | Honeypreet Singh Insan Biography in hindi

हनीप्रीत सिंह विवादास्पद बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह की बेटी हैं और रामरहीम के साथ उनके लगभग सभी कार्यो में उनकी परछाईं की तरह रहती हैं. बाबा के सीबीआई कोर्ट में पेशी के बाद ये लोगों की नज़र में आई हैं. हनीप्रीत सिंह की दो बहने और एक भाई हैं. इनके तीनों भाई बहन का नाम अमनप्रीत कौर इंसा, चरणप्रीत कौर इंसा और जसमीत सिंह इंसा है. यहाँ पर हनीप्रीत सम्बंधित सभी विशेष जानकारियां दी जा रही हैं.

हनीप्रीत सिंह इंसा का जीवन परिचय

हनीप्रीत इंसा का व्यक्तिगत जीवन (Honeypreet Insan Personal Life)

इनका जन्म सन 1975 में हुआ, ये बाबा राम रहीम की गोद ली हुई बेटी है. ये अपने आपको गुरमीत सिंह राम रहीम की सबसे प्यारी बेटी बताती हैं और ख़ुद को पापा की परी कहती हैं. इनका असली नाम प्रियंका तनेजा है, जिसे बाबा राह रहीम ने बाद में बदल कर हनीप्रीत इंसा कर दिया था. ये अपने आपको बाबा राम रहीम के बाद डेरा का उत्तराधिकारी भी बताती हैं. ये पेशे से डायरेक्टर, एडिटर और एक्ट्रेस भी है.

हनीप्रीत इंसा का करियर (Honeypreet Insan Career)     

honeypreet insan

इन्होने डेरा सच्चा सौदा ज्वाइन करने के साथ ही यहाँ की लगभग सभी कार्यों को अपने अधीन कर लिया और बहुत कम समय में बहुत अधिक नाम कमाई. इन्होने गुरमीत सिंह राम रहीम के द्वारा बनाए जाने वाली फ़िल्मों में भी राम रहीम की काफ़ी मदद की. इन्होने जिन फ़िल्मों में राम रहीम की मदद की वह हैं, ‘MSG द वोर्रीएर लायन हर्ट’, ‘हिन्द का नापाक को जवाब’ और नयी फ़िल्म ‘जट्टू इंजिनियर’. इनका करियर सिर्फ बॉलीवुड तक ही नहीं रहा, बल्कि ये हॉलीवुड तक भी गयीं और वहाँ भी अपने लिंक तैयार किये. फ़िल्म ‘MSG’ में विभिन्न 21 किरदारों को निभाते हुए उन्होंने जैकी चैन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.


हनीप्रीत इंसा का वैवाहिक जीवन (Honeypreet Insan Marriage)

14 फरवरी 1999 में इन्होने एक पुराने डेरा भक्त विश्वास गुप्ता से विवाह किया, किन्तु बहुत जल्द ही दोनों में कई तरह के तनाव शुरू हो गये.

हनीप्रीत इंसा का विवाद (Honeypreet Insan Controversy in hindi)

विश्वास गुप्ता इस बात को लेकर कोर्ट में पहुँच गये कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम और उनकी पत्नी जो कि बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी भी है, दोनों के बीच नाजायज़ सम्बन्ध है. इसके कुछ समय बाद ही विश्वास गुप्ता ने यह आरोप वापस ले लिया और तब से हनीप्रीत सिंह डेरा में ही रहती हैं. कहा जाता है बाबा और उनकी मुंहबोली बेटी के बीच नाजायज़ सम्बन्ध जारी रहे. सोशल साइट्स पर भी हनीप्रीत लगातार बाबा राम रहीम को प्रमोट करने में लगी रहती हैं. इनके फेसबुक पेज पर इनके 5,00,000 फॉलोवर इनसे जुड़े हुए होते हैं, जहाँ पर ये बाबा राम रहीम की ही सभी तात्कालिक प्रतिक्रियाओं को अपडेट करती रहती हैं.

होम पेजयहाँ क्लिक करें

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here