करन मेहरा जीवन परिचय, परिवार शादी, एवं विवाद | Karan Mehra Biography Latest News In Hindi

करन मेहरा जीवन परिचय, परिवार, फॅमिली, शादी, सगाई, पत्नी, विवाद, ताज़ा खबर, लेटेस्ट न्यूज़, गाना [Karan Mehra Biography, Latest News in Hindi] (News, Wife, instagram, Affairs, Wife, Son, Girlfriend, Family, Brother)

करन मेहरा, ये बहुत ही प्रसिद्ध सेलेब्रिटी, एक्टर, फैशन डिज़ाइनर और एक मॉडल हैं. इन्होंने मुख्य रूप से स्टार प्लस पर आने वाले सबसे लोकप्रिय टीवी शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नैतिक सिघंनिया के रूप में अपनी भूमिका के लिए ख्याति प्राप्त की है. करन मेहरा ने स्टार प्लस पर ही प्रसारित होने वाले रियलिटी शो “नच बलिये 5” में भी अपनी पत्नी निशा रावल के साथ हिस्सा लिया. करन अपने कैरियर की शुरुआत में फैशन डिजाईनर बनना चाहते थे, लेकिन बाद में इन्होंने अभिनय करने के लिए कोशिश की. वे नैतिक सिंघानिया के रोल में बहुत ही प्रसिद्ध हो गए, और इसके चलते इन्हें कई और शो में लीड रोल के रूप में ऑफर मिलने लगे. इस रोल में भूमिका इन्होंने 7 साल तक निभाई, और फिर वे अपने आकर्षक और हेंडसम लुक के साथ रियलिटी शो बिग बॉस 10 में दर्शकों का मनोरंजन करने गये. करण मेहरा इन दिनों काफी चर्चा में चल रहे हैं आइये जानते हैं इनके जीवन एवं विवादों के बारे में.

करण मेहरा का जीवन परिचय

करन मेहरा का जीवन परिचय निम्न सूची में दर्शाया गया है-

नामकरन मेहरा
जन्म10 सितम्बर 1982
जन्म स्थानजलंधर
उम्र34 साल
पेशाएक्टर, मॉडल और फैशन डिज़ाइनर
वर्तमान शहरमुंबई
कद5 फुट 8 इंच
पत्नीनिशा रावल (एक्टर, मॉडल)
शौकतैराकी, मूवीज़ देखना
शिक्षानेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग

करण मेहरा जन्म, उम्र एवं शिक्षा (Birth and Education)

करन मेहरा का जन्म 10 सितम्बर सन 1982 को पंजाब के जलंधर शहर में हुआ. इन्होंने अपनी स्कूल की शिक्षा जलंधर के स्कूल से ही प्राप्त की, इसके बाद दिल्ली के “नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी” से फैशन डिजाइनिंग के कोर्स की शुरुआत की और 4 साल इसमें शिक्षा प्राप्त करने के बाद इन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स पूरा किया. इन्होंने नॉयडा के ‘ए.पी. जे. इंस्टिट्यूट’ में प्रवर्तक (Originator) के रूप में लम्बे समय तक काम किया. इसके बाद वे अपने फैशन डिजाइनिंग के कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए सपनों की नगरी मुंबई आ गए. इन्होंने यहाँ आकर डांस भी सीखा. करन अभी 39 साल के है.

karan-mehra

करन मेहरा परिवार (फॅमिली) (Family Background)

करन मेहरा एक मध्यम वर्गीय परिवार से सम्बन्ध रखते हैं. इनके पिता अजय मेहरा एक व्यापारी हैं जोकि कंस्ट्रक्शन व्यापार में हैं और माता गृहणी हैं. उनके पिता के बिज़नेस में करन की कोई रुचि नहीं थी, और उन्होंने अपने पिता के बिज़नेस में साथ देने से इंकार कर दिया. वे फैशन डिज़ाइनर बनना चाहते थे और इसके लिए इन्होंने दिल्ली से 4 साल का फैशन डिजाइनिंग का कोर्स भी किया. 

करन मेहरा कैरियर (Career)

करन का अब तक का बहुत ही दिलचस्प और बहुमुखी कैरियर रहा है. वे शुरू से ही फैशन डिज़ाइनर बनना चाहते थे लेकिन बाद में वे एक्टर बन गए. वास्तव में जब वे अपने फैशन डिजाइनिंग के कोर्स के लिए मुंबई आये, तब उनकी मुलाकात 2 बहुत ही प्रसिद्ध फ़िल्म डायरेक्टर  राम गोपाल वर्मा और राजकुमार हिरानी से हुई. उन्होंने करन को एक्टर बनने का सुझाव दिया. करन ने उनके इस सुझाव को गंभीरता से लिया. उन्होंने अपने कैरियर को नया मोड़ देते हुए राजकुमार हिरानी और राम गोपाल वर्मा के साथ उनके सहायक के रूप में 4 मोशन पिक्चर्स और कुछ बॉलीवुड फिल्म्स में काम किया, जैसे फ़िल्म साजन में सलमान खान के सहपाठी के रूप में काम किया. इन्होंने हरमन बवेजा के साथी के रूप में मोशन पिक्चर लवस्टोरी 2050 में भी काम किया. इसके बाद, इन्होंने अपने आप को प्रदर्शित करने के लिए टीवी विज्ञापनों की मदद ली, और वे बहुत ही प्रसिद्ध टीवी एक्टर बन गए.

करण मेहरा ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ सीरियल

करन ने सन 2009 में टेलीविजन पर स्टार प्लस चैनल में प्रसारित होने वाले सबसे लोकप्रिय शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नैतिक सिंघानिया का रोल किया, जोकि अब तक चल रहा है. यह लोगों को बहुत पसंद आया, लोगों के दिलों में करन की छवि  संस्कारी बेटे की बन चुकी है. इस शो के माध्यम से करन ज्यादा पॉपुलर हुए हैं. इसके लिए इन्हें बहुत से अवार्ड भी मिले और लोगों ने इनके अभिनय को बहुत सराहा.

करण मेहरा टीवी सीरियल एवं फिल्म (TV Serial and Movies)

इसके अलावा करन कुछ और टीवी सीरियल और मूवी में दिखाई दिए हैं जोकि इस प्रकार है-

  • फ़िल्म “ब्लड मनी” में बॉबी कपाड़िया के रूप में.
  • फ़िल्म “मेरे डैड की मारुती” में समीर के बहनोई के रूप में.
  • फ़िल्म “बदमाशियां” में देव के दोस्त पिंकू के रूप में.
  • सन 2010 में टीवी सीरियल “सपना बाबुल का विदाई” में मेहमान के रूप में.
  • सन 2012 में रियलिटी शो “नच बलिये 5” में अपनी पत्नी निशा के साथ प्रतिभागी के रूप में.
  • सन 2013 में रियलिटी शो “नच बलिये श्रीमान vs श्रीमती” में अपनी पत्नी निशा के साथ प्रतिभागी के रूप में.
  • वर्तमान में वे रियलिटी शो “बिग बॉस 10” में सेलेब्रिटी प्रतिभागी के रूप में हैं.

करन मेहरा उपलब्धियां (Awards and Achivement)

करन को सबसे ज्यादा स्टार प्लस के शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में पसंद किया गया और इसके लिए इन्हें निम्न अवार्ड भी मिले-

  अवार्ड साल         वर्ग
 

 

 

 

स्टार परिवार अवार्ड

2009

 

2011

2012

2013

2014

2015

पसंदीदा नया सदस्य और पसंदीदा योग्य जोड़ी

 

पसंदीदा जोड़ी और पसंदीदा पति

पसंदीदा बेटे

पसंदीदा पिता

पसंदीदा पिता

पसंदीदा पति

न्यू टैलेंट अवार्ड2009मोस्ट प्रोमिसिंग एक्टर (मेल)
इंडियन टेलीविजन अकैडमी अवार्ड2009

 

 

2015

सबसे अच्छे एक्टर – ड्रामा (पॉपुलर)

 

पॉपुलर चॉइस अवार्ड (मेल)

इंडियन टैली अवार्ड2013सबसे अच्छी ऑनस्क्रीन जोड़ी
ज़ी गोल्ड अवार्ड2010

 

2016

सबसे अच्छे एक्टर (क्रिटिक्स)

 

सबसे अच्छी ऑनस्क्रीन जोड़ी

कलाकार अवार्ड2010

 

2016

सबसे अच्छे डेब्यू (मेल)

 

सबसे अच्छे एक्टर

गर्व टेलीविजन अवार्ड2014

 

2015

2016

पसंदीदा ऑनस्क्रीन जोड़ी

 

मोस्ट पॉपुलर जोड़ी

साल की पर्दे पर चल रही सबसे अच्छी जोड़ी

करन मेहरा गर्लफ्रेंड एवं अफेयर (Girlfriend and Affair)

करन मेहरा अपने व्यक्तिगत जीवन में बहुत ही शाय और शांत स्वाभाव के हैं.  करन ने अपने फैशन डिजाइनिंग के कोर्स को खत्म किया, फिर उन्हें एक फ़िल्म ‘हँसते – हँसते’ में ऑफिसियल डिज़ाइनर के रूप में नियुक्त किया गया. फिल्म में डिजाइनिंग के रूप में नियुक्त हुए करण की मुलाकात निशा रावल से हुई, वे इस फ़िल्म में मुख्य किरदार के रूप में थी. तभी से दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए. धीरे – धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. करन की निशा के अलावा किसी भी अफेयर की जानकारी सामने नहीं आई है.

करण मेहरा शादी, पत्नी एवं बेटा (Marriage, Wife and Son)

करन ने अपने जन्मदिन की पार्टी में निशा को शादी के लिए प्रपोस किया. निशा ने करन को हाँ कहा और उसके बाद 5 साल तक वे एक दुसरे के साथ थे, और 24 नवम्बर सन 2012 को दोनों ने शादी कर ली. उनकी शादीशुदा जिंदगी बहुत ही अच्छी चल रही है उन्होंने निशा के साथ “नच बलिये 5” रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया. करन ने अपनी पत्नी के कहने पर ही बिग बॉस 10 में जाने का फैसला किया. करन और निशा का एक बेटा भी है जिसका नाम कविश मेहरा है.

करन मेहरा बिग बॉस 10 (Bigg Boss 10)

करन मेहरा बिग बॉस 10 में सेलेब्रिटी प्रतिभागी के रूप में शामिल हुए. इन्होंने अपनी पत्नी निशा और अपने खुद के फैसले से बिग बॉस 10 में जाने का निर्णय लिया. करन को स्टार प्लस के शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” सीरियल में नैतिक के रूप में बहुत ज्यादा पसंद किया गया, किन्तु अपने खराब स्वास्थ की वजह से इन्होंने यह शो छोड़ दिया. इनके चाहने वाले इनके सीरियल छोड़ने से बहुत ही दुखी थे, तभी से इनके चाहने वाले इन्हें पर्दे पर देखने के लिए बेताब भी थे.

बिग बॉस 10 में करन के जाने से उनके चाहने वालों में ख़ुशी की लहर आई. नैतिक के किरदार में करन ने 7 सात तक काम किया वे इस किरदार में बहुत ही संस्कारी और सुलझे हुए किस्म के हैं इसे लोगों ने बहुत पसंद किया. बिग बॉस 10 में करन एक बहुत ही मजबूत प्रतिभागी में से दिखे, क्यूकि इनकी फेन फोल्लोविंग बड़े पैमाने पर थी. बिग बॉस के होस्ट सलमान खान ने बिग बॉस 10 के प्रीमियर में करन का स्वागत किया. करन ने कहा कि “अब तक लोगों ने करन को नैतिक के रूप में देखा है अब वे पर्दे पर करन को देखेंगे”. किन्तु करन मेहरा इस शो में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और कुछ ही हफ्ते बाद वे इस शो से एलिमिनेट हो गए.

करन मेहरा एवं हिना खान (Karan Mehra and Hina Khan)

करन मेहरा के सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” छोड़ने की वजह से विवादों में आये. कुछ लोगों का कहना था कि करन और उनकी कोस्टार हिना खान के बीच झगड़ा चल रहा था जिसके चलते उन्होंने यह सीरियल छोड़ने का निर्णय लिया. और कुछ लोगों का कहना है कि वे स्क्रीन में 50 साल की उम्र के दिखने के लिए मंजूर नहीं थे, इसलिए इन्होंने सीरियल छोड़ा. लेकिन जब इस बारे में करन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि – वे यह सीरियल छोड़ना नहीं चाहते थे, किन्तु अपने खराब स्वाथ्य के चलते इन्हें ऐसा करना पड़ा. दिन–ब-दिन इनका स्वाथ्य खराब हो रहा था जिसके चलते डॉक्टर ने इन्हें आराम ज्यादा करने की सलाह दी थी. इसलिए उन्होंने फैसला किया कि वे अब यह सीरियल और नहीं कर पाएंगे और उन्होंने यह सीरियल छोड़ दिया.

करन मेहरा ताज़ा खबर (Latest News in Hindi)

हालही में यह खबरें आ रही है कि करन मेहरा ने अपनई पत्नी निशा रावल के साथ घरेलू हिंसा की. जिसके बाद निशा ने उन पर 31 मई को मुंबई पुलिस में एफआईआर दर्ज की और करन को 1 जून को पुलिस हिरासत में ले लिया गया. निशा का कहना है कि करन का कुछ समय से एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर चल रहा था, जिसके बाद उन्होंने उनके साथ हिंसा की. निशा के सर पर चोट की तस्वीरें भी सामने आई हैं. जबकि करन का कहना है कि उन्हें झूठे केस में फसाया जा रहा है. मारपीट उन्होंने निशा के साथ नहीं की बल्कि उनके साथ मारपीट निशा के भाई ने की है. हालांकि उनकी कोर्ट में बेल मंजूर कर ली गई और वे अब बेल पर रिहा है. रिहा होने के बाद उन्होंने अपनी कहानी भी बयाँ की कि काफी समय से निशा और करन के बीच अनबन चल रही थी. हालांकि वे दोनों अपने बीच के मनमुटाव को ख़त्म करने की पूरी कोशिश कर रहे थे. लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि वे तलाक भी लेने वाले थे. निशा ने करन से तलाक लेने के बदले एलीमनी की मोटी रकम मांगी थी. जिसे करन ने देने से मना कर दिया था. जिसके बाद निशा ने करन और उनके माता – पिता को गालियाँ देनी शुरू कर दी. और खुद दीवार पर सर मार कर मेरा नामा लगा दिया. और निशा के भाई रोहित ने करन को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें मारा, फिर खुद ही एफआईआर दर्ज कर दी.

करन मेहरा के बारे में कुछ रोचक तथ्य

करन मेहरा के बारे में कुछ रोचक तथ्य इस प्रकार हैं-

  • करन मेहरा स्टार प्लस के शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में नैतिक के रूप में अपने अभिनय के लिए बहुत ही पॉपुलर हैं.
  • करन एक फैशन डिज़ाइनर भी हैं.
  • करन ने सन 2012 में निशा रावल के साथ शादी की.
  • करन ने अपनी पत्नी निशा के साथ “नच बलिये 5” और “नच बलिये श्रीमान vs श्रीमति” जैसे रियलिटी शो में हिस्सा लिया.
  • इन्हें फ़िल्में देखने के साथ – साथ फुटबॉल खेलना भी बहुत पसंद है.

करन मेहरा की फैन फॉलोइंग बहुत है, इनके द्वारा किये गये अभिनय लोगों को काफी पसंद आये हैं. करन की ताजा खबर सुनकर काफी लोगों को छटका लगा है क्योकि वे इस तरह के व्यवहार वाले व्यक्ति नहीं है. अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह पुलिस की जाँच के बाद ही पता चलेगा.

अन्य पढ़े:

Ankita
अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here