ताज़ा खबर

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल | Karle Tu Bhi Mohabbat Serial in hindi

Karle Tu Bhi Mohabbat Serial in hindi लम्बे इंतजार के बाद ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ सीरियल का पोस्टर दर्शकों के सामने आ ही गया. यह सीरियल एक वेब सीरिज सीरियल है. किसी वेब सीरिज में राम कपूर और साक्षी तवंर पहली बार एक दुसरे के साथ आ रहे है. इस सीरियल का पोस्टर बालाजी के वेबसाइट पर आ गया है साथ ही राम कपूर ने अपने ट्विटर पर भी इस पोस्टर को शेयर किया है.

karrle tu bhi mohabbat

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल (karle tu bhi mohabbat serial in hindi)

सीरियल का नाम कर ले तू भी मोहब्बत
जेनर रोमांटिक कॉमेडी
बैनर बालाजी टेली फिल्म्स प्रोडक्शन
रिलीज होने का समय 16 अप्रैल 2017 
देश भारत
सीजन संख्या 1
भाषा हिंदी
निर्माता एकता कपूर
लोकेशन  
चैनल वेब सीरीज
वेब सीरीज संख्या 14
वेबसाइट https.//altbalaji.com   

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल के पात्र (Karle Tu Bhi Mohabbat Serial cast)

‘कर ले तू भी मोहब्बत’ सीरियल के पात्र रामकपूर और साक्षी तवंर है. इस सीरियल के पात्र इस सीरियल के पहले भी एक बहुत ही सफल और हिट सीरियल में एक साथ काम कर चुके है. जिसका नाम था ‘बड़े अच्छे लगते है’. राम कपूर इस सीरियल में राम के किरदार और साक्षी तवंर प्रिया कपूर के मशहुर किरदार को निभा चुके है. यह सीरियल 2011 से 2014 में आया था. तब से लोगों को इस जोड़ी को एक साथ फिर से देखने की चाहत थी. यह सीरियल सोनी चैनल पर दिखाया जाता था. इस सीरियल में उन्होंने रोमांटिक जोड़ी के किरदार की भूमिका को निभाया है. ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ सीरियल में श्वेता कवात्रा भी है जो की इसके पहले भी ये सीरियल कहानी घर घर की ओल्ड स्टार प्लस सीरियल में साक्षी तवंर के साथ काम कर चुके है. वो ‘कर ले तू भी मोहब्बत’ में राम कपूर की बीवी के किरदार को निभा रही है. इस सीरिज के मुख्य पात्र के बारे में यहाँ दर्शाया जा रहा है-

राम कपूर – राम कपूर टेलीविजन की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम है उन्होंने टीवी सीरियल के साथ ही फिल्मों में भी काम किया है. इस सीरियल में राम कपूर के पात्र का नाम करण खन्ना है. राम को आखिरी बार 2016 में आई फ़िल्म ‘बार बार देखो’, 2015 आई फ़िल्म ‘कुछ कुछ लोचा है’ तथा ‘हमशक्ल्स’ फ़िल्म जो की 2014 में आई थी में देखा गया है. वो इस सीरीज में काम करने को लेकर बहुत उत्सुक है ऐसा उन्होंने कहा है. राम कपूर ‘बड़े अच्छे लगते है’ सीरियल के लिए इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवार्ड के द्वारा बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीत चुके है, ये अवार्ड उन्हें 2011 में प्राप्त हुआ था. इन्होनें बहुत से टीवी सीरियल किये हुए है जिनके नाम निम्नांकित है- हिना, कविता, घर एक मंदिर, कभी आये न जुदाई, रिश्ते, कहता है दिल, आवाज : दिल से दिल तक, धड़कन, मंशा, बाली, देवकी, कसम से, क्योंकि सास भी कभी बहु थी ओल्ड सीरियल, बसेरा, संस्कार धरोहर अपनों की, दिल की बातें दिल ही जाने इत्यादि सीरियल उन्होंने किये है.                           

साक्षी तवंर – इस सीरियल के बारे में साक्षी तवंर ने कहा है कि दर्शक मुझे और राम कपूर को बहुत चाहते है. उन्हें हमारा एक साथ काम करना बहुत पसंद आता है. इसके पहले भी उन्होंने हमारी जोड़ी को काफी पसंद किया है, इसलिए एकता कपूर के पास प्रसंशको का हमेशा अनुरोध आते रहता था कि वो फिर से हमारी जोड़ी को एक साथ लाये और खुद एकता भी हमारी जोड़ी को फिर से दोहराना चाहती थी. इस वजह से उन्होंने इस सीरियल में हमे मौका दिया. साक्षी तवंर हाल में आई फ़िल्म ‘दंगल’ से काफी सराहना बटोरी है, उस फ़िल्म में उन्होंने पहलवान बेटियों की माँ की भूमिका निभाई है. इसमें आमिर खान की बीवी बनी हुई है. इस किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया है. इसके पहले साक्षी तवंर ने बहुत सारे सीरियल में काम कर चुकी है जिनके नाम है देवी, जस्सी जैसी कोई नहीं, बालिका बधू, एक थी नायिका, मै ना भूलूंगी, 24: सीजन, कुटुंब इत्यादि में भी अपने अभिनय क्षमता को दिखा चुकी है. वह एक स्थापित अभिनेत्री है.

साक्षी तवंर ‘बड़े अच्छे लगते है’ सीरियल के लिए बहुत सारे अवार्ड जीत चुकी है. उन्हें इस सीरियल के लिए ड्रामा सीरीज में बेहतरीन अभिनेत्री के लिए स्टार गिल्ड अवार्ड, भारतीय लोगों की पसंद का अवार्ड भी मिल चूका है. इसके अलावा अप्सरा फिल्म्स और टेलीविजन प्रोडूसर गिल्ड अवार्ड, 11वा भारतीय टेली अवार्ड्स जूरी द्वारा, भारतीय टेलीविजन अकादमी अवार्ड जीत चुकी है. बड़े अच्छे के बाद राम कपूर और साक्षी तवंर की जोड़ी 5 साल के बाद फिर से एक दुसरे के साथ वेब सीरीज के रूप में सामने आ रही है.               

कर ले तू भी मोहब्बत सीरीज का गीत (Karle Tu Bhi Mohabbat Serial song)  

इस सीरीज का शीर्षक और गीत एक फ़िल्म के नाम और उस फ़िल्म के गीत पर आधारित है. यह फ़िल्म ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ के टाइटल गाने इन दिनों दिल मेरा मुझसे ये कह रहा तू खाब सजा तू जी ले जरा है तुझे भी इज्ज़ाज़त कर ले तू भी मोहब्बत पर आधारित है. इस गीत को सोहम ने गाया है.

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल प्रोमो (Karle Tu Bhi Mohabbat Serial promo)

सीरियल के प्रोमो में दोनों किरदार के बीच तकरार को दिखाया गया है जिसमे साक्षी के किरदार को चिढ के बोलते हुए दिखाया गया है, कि आप न तो यहाँ पर राम है और न ही राघव न हीरो तथा ना ही कोई देवदास तो इसलिए अच्छा होगा कि अगर आप सिर्फ़ करण खन्ना रहकर ही बात करें. इसके बाद राम के किरदार ने मजाकिया लहजे में जवाब दिया कि आपने तो मेरी सारी फ़िल्में देखी है…क्या मेरी फैन हो.            

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल की कहानी (Karle Tu Bhi Mohabbat Serial story)

सीरियल की कहानी की शुरुआत ही प्यारे से तकरार के साथ हुई है. सीरियल की कहानी को नये प्रारूप में पेश करते हुए इसकी कहानी का ताना बाना बुना गया है. सीरियल की कहानी में अभिनेता राम कपूर के द्वारा एक सुपर स्टार की भूमिका निभाई गई है, जोकि एक पंजाबी आदमी है जिसमे उनको और उनके स्टारडम को चाहने वालों की संख्या बहुत ज्यादा दिखाई गई है. लेकिन बाद में उनका स्टारडम कम हो जाता है और वो 3 साल से फ्लॉप हीरो है तथा अब वो चडी, तेल इत्यादि का एड करते है. साथ ही सीरियल में यह भी दिखाया गया है कि उनका किरदार अपनी पत्नी से परेशान है. उसकी पत्नी के साथ उनके रिश्ते उतने अच्छे नहीं है जिस वजह से वो मानसिक तनाव में रहता है. साथ ही उसे शराब पीने की भी लत लगी हुई है और अपनी परेशानी को दूर करने के लिए वह एक काउंसलर से मिलता है.

यह काउंसलर साक्षी तवंर रहती है वो इस सीरियल में एक डॉक्टर के किरदार को निभा रही है. इस सीरियल में उनके पात्र का नाम डॉ. त्रिपुरा सुंदरी है, जोकि नशा मुक्ति केद्र में डॉक्टर है. नशे की आदी व्यक्ति को 100% नशे से मुक्त कर देने की सफलता भरी गुण है उसमें, इसके साथ ही वह 43 साल की एक अविवाहित लड़की है. करण को समय के साथ धीरे – धीरे उसे काउंसलर से लगाव महसूस होने लगता है, लेकिन काउंसलर का स्वाभाव और किरदार सुपर स्टार का स्वाभाव बिलकुल अलग होता है. फिर भी वो दोनों एक दुसरे के तरफ आकर्षित होते है. कहानी को इस तरह से ही आगे बढाया जाता है.       

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल की मुख्य सूचना (karle tu bhi mohabbat serial release date)

16 अप्रैल 2017 से यह सीरियल एक वेब सीरिज में ऑनलाइन दर्शकों के सामने आ जायेगा ऐसा अनुमान लगाया गया था. इसके कई एपिसोड आ चुके है. इस सीरीज में भविष्य में निमरत कौर और जूही चावला को भी महत्वपूर्ण रोल में दिखाया जायेगा.     

कर ले तू भी मोहब्बत सीरियल की खासियत (karle tu bhi mohabbat serial famous)

‘कर ले तू भी मोहब्बत’ वेब सीरीज श्रृंखला की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके जो नायक नायिका राम कपूर और साक्षी तवंर है. वो पहले से ही रोमांटिक रोल में ऑनस्क्रीन दर्शकों की काफी पसंदीदा जोड़ी रही. इस सीरियल में भी उनके प्यारे से नोक झोक को दिखाया गया है. इसमें किरदारों को हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओँ में शब्दों को मिलाकर बोलते हुए दिखाया गया है.

इस सीरियल में अडल्ट मुद्दों को भी सामने लाया जायेगा. एएलटी बालाजी ने इस वेब सीरीज के पहले भी कई वेब सीरीज को ला चुकी है, जिनके नाम है बॉयगिरी- मेन विल बी मेन, देव डीडी, द टेस्ट कास्ट, रोमिल एंड जुगल जैसी वेब सीरीज ला चुकी है. सबसे पहली उनकी वेब सीरीज आई थी ‘वन्स अपोन अ नाईट’ जिसमे समीर सोनी ने अभिनय किया था. उनका ये कहना है की उनकी कोशिश है कि नये समय में दर्शक जिस तरह से डिजिटल एप्प का उपयोग कर रहे है, उनसे जुड़ने के लिए वेब सीरीज की आवश्यकता महसूस हो रही है. आज कल लोग मोबाईल में ही डिजिटल एप्प को डाउनलोड कर जैसे की हॉट स्टार, वूट, सोनी एल आई वी, नेत्फ्लिक्स और अमेजन इत्यादि से अपने मोनोरंजन कर रहे हैं, और इनका ज्यादा उपयोग कर रहे हैं क्योंकि इससे आप कही भी और कभी भी अपने मनपसंद के सीरियल या फ़िल्म तथा किसी भी प्रोग्राम को देख सकते है.               

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *