खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 प्रतिभागी लिस्ट 2022 | Khatron Ke Khiladi Season 12 in Hindi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 कंटेस्टेंट लिस्ट 2022, कब आयेगा, होस्ट [Khatron ke Khiladi Season 12 Contestants 2022 List in Hindi] (Contestant Name, List, Release Date, Salary)

टीवी का मशहूर शो ‘खतरों का ख़िलाड़ी’ एक बार फिर दर्शकों का दिल जीतने के लिए आ रहा है. खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है. लेकिन यह टीवी पर कब आएगा इसका सभी दर्शकों को इंतजार है. फियर फैक्टर: खतरों की ख़िलाड़ी स्टंट शो की शुरुआत जुलाई, 2008 में हुई थी. उस समय इस शो को होस्ट करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार थे, बाद में इसके निर्देशक और निर्माता रोहित शेट्टी बने जोकि अब तक हैं. इस शो के 10 सीजन पुरे हो चुके हैं और इन सभी सीजन ने दर्शकों की वाह वाही लुटी है. लेकिन Covid 19 के चलते इस शो का सीजन 11 काफी लेट हो गया था जल्द ही इसका 12वां सीजन शुरू होने वाला है.

khataron ke khiladi in hindi

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 (Khataron ke Khiladi Season 12)

शो का नामखतरों के ख़िलाड़ी : फियर फैक्टर
निर्देशक/निर्मातारोहित शेट्टी
टेलीकास्टकलर्स चैनल
शो की शुरुआतजुलाई, 2008
शो के सीजन12
शो को होस्ट कियाअक्षय कुमार (1, 2, 4) प्रियंका चोपड़ा (3) अर्जुन कपूर (7) रोहित शेट्टी (5, 6, 8, 9, 10)
इस साल शुरुआतजून – जुलाई 2022 से  
केटेगरीवास्तविक स्टंट
प्रसारण अवधि45 मिनट

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 होस्ट (Khataron ke Khiladi Season 12 Host)

खतरों के ख़िलाड़ी शो का पहला एपिसोड जुलाई 2008 में कलर्स टीवी पर आया, इस पहले सीजन में बॉलीवुड के ख़िलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार होस्ट बने थे. उसके बाद दूसरा और चौथा सीजन भी अक्षय कुमार ने ही होस्ट किया था. उस समय इस शो ने काफी अच्छी TRP गेन करी थी. वैसे इस शो को प्रियंका चोपड़ा, अर्जुन कपूर और रोहित शेट्टी जो इस शो के निर्माता है उन्होंने भी होस्ट किया है और अभी लगातार रोहित शेट्टी ही इस शो को होस्ट कर रहे हैं. जल्द ही इस स्टंट शो का 12वां सीजन टीवी पर आने वाला है.

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 शूटिंग (Khataron ke Khiladi Season 12 Shooting)

सूत्रों के अनुसार खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है. जैसा की हमेशा होता है इस स्टंट शो की शूटिंग अधिकतर देश से बाहर ही होती है और बहुत समय यानि दिनों तक चलती है लेकिन अभी इसके सेलिब्रिटीज की सूची फाइनल नहीं हुई है. इसलिए अभी इस शो के मेकर्स द्वारा यह जानकारी नहीं दी गई है कि इस बार इसकी शूटिंग कब और कहां होगी. उम्मीद है जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू होगी और जुलाई के शुरुआत में हम इस शो को टीवी पर देख पायेंगे.

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 प्रतिभागी (Khataron ke Khiladi 12 Contestant Name List)

खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो में ज्यादातर बॉलीवुड सेलेब्रिटी, टीवी शो के कलाकार या फिर मशहूर हस्तियाँ ही भाग लेती है. हमेशा की तरह इस बार भी इस शो में मशहूर हस्तियाँ ही कंटेस्टेंट के रूप में दिखेगी. लेकिन एक बात तय है की इस बार इस सीजन में पहले से दोगुना ज्यादा आनंद आने वाला है. क्योंकि इस बार सभी कंटेस्टेंट एक से बढ़कर एक है. खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 के कंटेस्टेंट की सूची में अभी जो नाम सामने आ रहे हैं वे इस प्रकार हैं –

दीपिका कक्कड़

आप सभी ये तो जानते हैं कि दीपिका कक्कड़ बिग बॉस 12 की विनर रह चुकी है. बिग बॉस से निकलने के बाद दीपिका ने अपने बॉयफ्रेंड शोएब के साथ पूरे रीती सिवाज से शादी की थी. और अब इनके फैन्स इन्हें पर्दे पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि दीपिका कक्कड़ खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 की प्रतिभागी बन सकती हैं.

प्रतिक सहजपाल

प्रतिक सहजपाल को आपने बिग बॉस सीजन के हालही के सीजन में देखा होगा. जिसमें वे 1st रनरअप रहे थे. लोगों को उनका अंदाज काफी पसंद आया था. इस साल खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 में इन्हें प्रतिभागी के रूप में देखा जा सकता है. हालांकि इस बात की अब तक पुष्टि नहीं हुई है.

प्रिंस नरूला

प्रिंस नरूला एक ऐसे व्यक्ति है जोकि करोड़ों लोगों के दिल की धड़कन हैं. इनके करोड़ों फैन्स हैं. प्रिंस नरूला बिग बॉस 9 के विजेता रह चुके हैं. बिग बॉस में ही उनकी मुलाकात युविका से हुई थी और दोनों की नजदीकियां बढ़ी. और बिग बॉस 9 के विजेता बनने के बाद प्रिंस नरूला ने युविका से शादी कर ली. खतरों के खिलाड़ी शो के कई सीजन में इनके आने की ख़बरें सामने आ रही थी. इस बार भी यही खबर आ रही है, कि इस सीजन में प्रिंस नरूला नज़र आ सकते हैं.

राजीव अदातिया

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह खबर आ रही है कि खतरों के खिलाड़ी के मेकर्स ने राजीव अदातिया से शो का हिस्सा बनने के लिए संपर्क किया है. हालांकि इसके बारे में अभी कोई भी जानकारी कन्फर्म नहीं है.

रुबीना दिलाइक

बिग बॉस 14 में नजर आये और रुबीना दिलाइक भी इस शो के 12वें सीजन में नजर आ सकती हैं. यह काफी सारे टीवी सीरियल का भी हिस्सा रह चुकी हैं. वैसे बिग बॉस के घर में रुबीना दिलाइक की अन्य कंटेस्टेंट से कुछ ज्यादा नहीं बनी, तो यहाँ देखना होगा कि इस शो में यह कैसे स्टंट करती हैं.

सिम्बा नागपाल

सिम्बा नागपाल बिग बॉस में आने से पहले कई सीरियल का हिस्सा रह चुके हैं. और उन्हें हालही में कलर्स चैनल में आने वाले सबसे ज्यादा पसंदीदा शो में से एक ‘नागिन’ के सीजन 6 में देखा जा रहा है. इस शो का हिस्सा बनने के साथ ही ख़बरें आ रही है. कि खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 के मेकर्स उनसे शो का हिस्सा बनने के लिए संपर्क कर सकते हैं.

उमर रियाज

उमर रियाज जोकि बिग बॉस सीजन 9 में आये असीम रिआज़ के भाई है. ये हालही में बिग बॉस 15 का हिस्सा रहे हैं. इस शो का हिस्सा बनने के बाद ये काफी लोकप्रिय हो गये हैं इन्होने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. कहा जा रहा है कि बिग बॉस के बाद अब खतरों के खिलाड़ी के लेटेस्ट सीजन में इनसे संपर्क किया गया है. यदि वे इस शो का हिस्सा बनते हैं तो देखना होगा कि वे किस तरह से स्टंट करते हैं.

तो अब तक केवल ये नाम सामने आये हैं जोकि खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 का हिस्सा बन सकते हैं. हलाकि इस बात की अब तक पुष्टि नहीं हुई है. जल्द ही इसकी फाइनल सूची मेकर्स द्वारा जारी की जाएगी जिसे हम अपने इस लेख में अपडेट कर देंगे.

खतरों के ख़िलाड़ी विजेता लिस्ट (Khataron ke Khiladi Winner List)

खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो में अभी तक के विजेताओं की लिस्ट इस तरह है –

सीजन ब्रोडकास्टिंग इयर विजेता का नाम
सीजन 12008नेत्रा रघुरामन
सीजन 22009अनुषा मनचंदा
सीजन 32010शब्बीर अहलुवालिया
सीजन 42011आरती छाबड़िया
सीजन 52014रजनीश दुग्गल
सीजन 62015आशीष चौधरी
सीजन 72016सिद्धार्थ शुक्ला
सीजन 82017शांतनु माहेश्वरी
सीजन 92019पुनीत जे पाठक
सीजन 102020करिश्मा तन्ना
सीजन 112021अर्जुन बिजलानी

खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 कब आयेगा (Khataron ke Khiladi Release Date)

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 12 की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है. इसलिए यह टीवी पर कब आयेगा इसकी जानकारी अभी शो के मेकर्स द्वारा नहीं दी गई है. हालांकि जल्द ही इसकी शूटिंग शुरू हो सकती हैं और उसके बाद यह टीवी पर प्रसारित होगा.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 प्रतिभागी वेतन (Khataron ke Khiladi Contestant Salary)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 के अभी प्रतिभागी फाइनल नहीं हुए हैं इसलिए उनके वेतन की जानकारी अभी तय नहीं की गई है. हालांकि खतरों के खिलाड़ी के पिछले सीजन यानि कि सीजन 11 के प्रतिभागियों के वेतन की बात करें, तो इसमें सबसे ज्यादा वेतन लेने वाले प्रतिभागी दिव्यंका त्रिपाठी, राहुल वैद्य थे जोकि 12 से 15 लाख रूपये प्रति एपिसोड लेते थे. इसके अलावा बाकि के प्रतिभागी के वेतन की जानकारी नहीं दी गई है.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 विनर (Khataron ke Khiladi Season 12 Winner)

बिग बॉस के बाद सबसे ज्यादा इंतजार दर्शकों को इस स्टंट शो का ही है. इस शो में दिखाए गये स्टंट लोगों को काफी पसंद होते हैं. इसमें दर्शक सबसे ज्यादा जिस कंटेस्टेंट को पसंद करते है उसे ही विजेता बनाया जाता है. इस बार सभी कंटेस्टेंट दर्शकों के फेवरेट है तो अब देखना यह है की इस बार विजेता कौन बनेगा.

तो ये थे खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 के प्रतिभागी, जोकि इस साल आपको स्टंट करते नजर आ सकते हैं. जल्द ही इसकी फाइनल सूची जारी की जाएगी और इसकी शूटिंग शुरू होगी. और फिर आप इसे टीवी पर देख सकेंगे.

FAQ

Q : क्या खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो किसी अन्य स्टंट शो का कॉपी है ?

Ans : यह अमेरिकी शो फियर फैक्टर पर आधारित है. 

Q : क्या खतरों के ख़िलाड़ी शो में दिखाए गये स्टंट असली होते है ?

Ans : यह शो टास्क बेस्ड शो है, इसमें कंटेस्टेंट को टास्क दिया जाता है वह कोई स्टंट हो सकता या कुछ भी हो सकता है. लेकिन इस शो में जो भी स्टंट या कुछ भी होता है वह पहले से तय होता है और बहुत ही निगरानी से होता है. कुछ हद तक यह स्टंट असली होते हैं.

Q : खतरों के ख़िलाड़ी के कंटेस्टेंट को एक एपिसोड के कितने रूपए मिलते हैं ?

Ans : कंटेस्टेंट को एक एपिसोड के 2 लाख से 15 लाख रूपए मिलते है.

Q : खतरों के ख़िलाड़ी में अब रोहित शेट्टी ही होस्ट करते क्यों नजर आते हैं ?

Ans : वह इस शो के निर्माता और निर्देशक है, ऐसे में यह उन पर डिपेंड करता है की शो किस्से होस्ट करवाना है या खुद होस्ट करना है.

Q : खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 कब शुरू होगा ?

Ans : अभी इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

अन्य पढ़ें –

Karnika
कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं | यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here