खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 प्रतिभागी लिस्ट 2021 | Khatron Ke Khiladi Season 11 in Hindi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 कंटेस्टेंट लिस्ट 2021, कब आयेगा, होस्ट [Khatron ke Khiladi Season 11 Contestants 2021 List in Hindi] (Contestant Name, List, Release Date, Salary)

टीवी का मशहूर शो ‘खतरों का ख़िलाड़ी’ एक बार फिर दर्शकों का दिल जीतने के लिए आ रहा है. खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है. लेकिन यह टीवी पर कब आएगा इसका सभी दर्शकों को इंतजार है. फियर फैक्टर: खतरों की ख़िलाड़ी स्टंट शो की शुरुआत जुलाई, 2008 में हुई थी. उस समय इस शो को होस्ट करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार थे, बाद में इसके निर्देशक और निर्माता रोहित शेट्टी बने जोकि अब तक हैं. इस शो के 10 सीजन पुरे हो चुके हैं और इन सभी सीजन ने दर्शकों की वाह वाही लुटी है. लेकिन Covid 19 के चलते इस शो का सीजन 11 काफी लेट हो गया है.

khataron ke khiladi in hindi

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11

शो का नामखतरों के ख़िलाड़ी : फियर फैक्टर
निर्देशक/निर्मातारोहित शेट्टी
टेलीकास्टकलर्स चैनल
शो की शुरुआतजुलाई, 2008
शो के सीजन10
शो को होस्ट कियाअक्षय कुमार (1, 2, 4) प्रियंका चोपड़ा (3) अर्जुन कपूर (7) रोहित शेट्टी (5, 6, 8, 9, 10)
इस साल शुरुआतजुलाई 2021 से  
केटेगरीवास्तविक स्टंट
प्रसारण अवधि45 मिनट

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 होस्ट

खतरों के ख़िलाड़ी शो का पहला एपिसोड जुलाई 2008 में कलर्स टीवी पर आया, इस पहले सीजन में बॉलीवुड के ख़िलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार होस्ट बने थे. उसके बाद दूसरा और चौथा सीजन भी अक्षय कुमार ने ही होस्ट किया था. उस समय इस शो ने काफी अच्छी TRP गेन करी थी. वैसे इस शो को प्रियंका चोपड़ा, अर्जुन कपूर और रोहित शेट्टी जो इस शो के निर्माता है उन्होंने भी होस्ट किया है और अभी लगातार रोहित शेट्टी ही इस शो को होस्ट कर रहे हैं. जल्द ही इस स्टंट शो का 11वां सीजन टीवी पर आने वाला है.

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 शूटिंग 

सूत्रों के अनुसार खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 की शूटिंग दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में हो रही थी. जैसा की हमेशा होता है इस स्टंट शो की शूटिंग अधिकतर देश से बाहर ही होती है और बहुत समय यानि दिनों तक चलती है लेकिन इस बार बहुत जल्दी इस शो की शूटिंग पूरी कर ली गई है. 6 मई को इस शो की पूरी टीम दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन गई थी और 22 जून तक शूटिंग पूरी होने का अंदाजा था, लेकिन COVID-19 की वजह से इस शो के सभी एपिसोड और स्टंट में बदलाव किया गया और शूटिंग जल्दी पूरी करी गई. सूत्रों की माने तो इस शो की एडिटिंग के बाद जल्द ही इसे टीवी पर प्रसारित कर दिया जाएगा. उम्मीद है जुलाई के शुरुआत में हम इस शो को टीवी पर देख पायेंगे.

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 प्रतिभागी (Contestant Name)

खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो में ज्यादातर बॉलीवुड सेलेब्रिटी, टीवी शो के कलाकार या फिर मशहूर हस्तियाँ ही भाग लेती है. हमेशा की तरह इस बार भी इस शो में मशहूर हस्तियाँ ही कंटेस्टेंट के रूप में दिखेगी. लेकिन एक बात तय है की इस बार इस सीजन में पहले से दोगुना ज्यादा आनंद आने वाला है. क्योंकि इस बार सभी कंटेस्टेंट एक से बढ़कर एक है. खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 के कंटेस्टेंट यह है –

राहुल वैद्य

राहुल वैद्य पेशे से सिंगर है, यह बिग बॉस 14 में भी नजर आ चुके है. बिग बॉस में आने के बाद इनको काफी फेम मिली है. राहुल अब खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में नजर आने वाले हैं. उन्होंने अपने इन्स्टा अकाउंट पर खतरों के ख़िलाड़ी शूटिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें भी शेयर करी है.

दिव्यंका त्रिपाठी

एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी को कौन नहीं जानता, ‘ये हैं मोहब्बते’ सीरियल से फेम पाने वाली दिव्यंका त्रिपाठी भी खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 का हिस्सा बनी है. ऐसे में देखना यह है की टीवी की मशहूर बहु खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में अपना कौनसा रूप दिखायेगी.

विशाल आदित्य सिंह

बिग बॉस 13 में नजर आये विशाल आदित्य सिंह अपने लड़ाई झगड़े वाले नेचर से काफी फेम पा चुके है. इस बार यह खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में अपना जलवा दिखाने वाले हैं. अब देखना यह है की इनका गुस्सेल स्वभाव स्टंट करने में इनकी कितनी मदद करता है.

आस्था गिल

आस्था गिल पेशे से सिंगर है और आज इन्हें कौन नहीं जानता ‘डीजे वाले बाबु,अभी तो पार्टी शुरू हुई है’ जैसे अनेक ट्रैक गाने वाली आस्था गिल भी इस 11वें सीजन में नजर आने वाली है.

अभिनव शुक्ला

बिग बॉस 14 में नजर आये और रुबीना दिलैक के पति अभिनव शुक्ला भी इस शो के 11वें सीजन में नजर आयेंगे. यह एक टीवी शो ‘सर्वाइवर इंडिया’ का भी हिस्सा रह चुके है. वैसे बिग बॉस के घर में राहुल वैद्य और अभिनव की कुछ ज्यादा नहीं बनी, तो यहाँ देखना होगा की यह कैसे स्टंट करते है और दोनों की जमती है या नहीं.

अनुष्का सेन

अपना टाइम आएगा एंव अनेक टीवी और फिल्मों में नजर आ चुकी अनुष्का सेन चाइल्ड कलाकार रह चुकी है. बालवीर जैसे रोमांचक शो में भी अनुष्का अहम भूमिका निभा चुकी है. अब खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में अनुष्का सेन आने वाली है. यह इन सब में सबसे छोटी उम्र वाली प्रतिभागी है.

अर्जुन बिजलानी

अर्जुन टीवी एक्टर के रूप में काफी फेम पा चुके है एकता कपूर के शो कार्तिका 2004 से टीवी की दुनिया में डेब्यू करने वाले अर्जुन बिजलानी अनेक टीवी शो में अब काम कर रहे है. ये कलर्स के रियलिटी शो में होस्ट की भूमिका भी निभा चुके हैं. अभी यह खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में एक प्रतिभागी के रूप में नजर आने वाले है.

महक चहल

महक चहल को बॉलीवुड में लाने वाले सलमान खान ही है. उन्होंने बिग बॉस 5 में इन्हें मौका दिया उसके बाद अपनी फिल्म वांटेड में भी इन्हें काम करने का मौका दिया. इस बार रोहित शेट्टी के शो खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में इन्हें प्रतिभागी के रूप में आने का मौका मिला है.

निक्की तंबोली

निक्की तंबोली भी बिग बॉस 14 का हिस्सा रही है और खूब लड़ाई झगड़े किये है अब देखना यह है की इस शो खतरों के ख़िलाड़ी में यह कैसा प्रदर्शन करने वाली है. यहाँ जुबान से नहीं यहाँ बॉडी से स्टंट करना पड़ेगा.

श्वेता तिवारी

शवेता तिवारी भी खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 की शूटिंग कर रही है, उन्होंने अपने इन्स्टा अकाउंट पर वीडियो भी शेयर किया है. श्वेता अनेक टीवी शो में काम कर चुकी है. उन्हें नागिन, जाने क्या बात हुई, यह रिश्ता क्या कहलाता है, बेगुसराय और अनेक वेब सीरिज में काफी पसंद किया गया है. बिगबॉस के 6वीं सीजन का भी हिस्सा रह चुकी है.

सना मकबूल

सना मकबूल जो एक मॉडल और अभिनेत्री है. इन्हें ‘इस प्यार को क्या नाम दूँ’ सीरियल में काफी पसंद किया गया था. टीवी की यह अभिनेत्री अब ‘खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11’ में भी नजर आने वाली है. हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कुछ शूटिंग की तस्वीरें शेयर करी है.

सौरभ राज जैन

सौरभ राज जैन ने ‘जय श्री कृष्णा, देवो के देव महादेव और महाभारत’ का हिस्सा रह चुके सौरभ भी ‘खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11’ में स्टंट करने वाले हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर इस शो को लेकर अनेक पोस्ट की है. खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में अनेक ऐसे सलिबेरेटी मौजूद है जो इस शो को काफी रोमांचक और आकर्षक बनाने वाले है.

वरुण सूद

MTV स्टार वरुण सूद भी खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 में नजर आयेंगे. यह MTV पर आने वाले शो एमटीवी एस ऑफ स्पेस’ और ‘स्प्लिट्सविला’ जैसे शो का हिस्सा रह चुके है.  

खतरों के ख़िलाड़ी विजेता लिस्ट

खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो में अभी तक के विजेताओं की लिस्ट इस तरह है –

खतरों के ख़िलाड़ी के अभी तक के विजेता
सीजन ब्रोडकास्टिंग इयर विजेता का नाम
सीजन 12008नेत्रा रघुरामन
सीजन 22009अनुषा मनचंदा
सीजन 32010शब्बीर अहलुवालिया
सीजन 42011आरती छाबड़िया
सीजन 52014रजनीश दुग्गल
सीजन 62015आशीष चौधरी
सीजन 72016सिद्धार्थ शुक्ला
सीजन 82017शांतनु माहेश्वरी
सीजन 92019पुनीत जे पाठक
सीजन 102020करिश्मा तन्ना

खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 कब आयेगा (Release Date)

खतरों के ख़िलाड़ी सीजन 11 जुलाई में टीवी पर देखने को मिल सकता है.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 प्रतिभागी वेतन (Contestant Salary)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 के प्रतिभागियों के वेतन की बात करें, इसमें सबसे ज्यादा वेतन लेने वाले प्रतिभागी दिव्यंका त्रिपाठी, राहुल वैद्य हैं जोकि 12 से 15 लाख रूपये प्रति एपिसोड लेते हैं. इसके अलावा बाकि के प्रतिभागी के वेतन की जानकारी अभी नहीं दी गई है.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 विनर

बिग बॉस के बाद सबसे ज्यादा इंतजार दर्शकों को इस स्टंट शो का ही है. इस शो में दिखाए गये स्टंट लोगों को काफी पसंद होते हैं. इसमें दर्शक सबसे ज्यादा जिस कंटेस्टेंट को पसंद करते है उसे ही विजेता बनाया जाता है. इस बार सभी कंटेस्टेंट दर्शकों के फेवरेट है तो अब देखना यह है की इस बार विजेता कौन बनेगा.

तो ये थे खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 के प्रतिभागी, जोकि इस साल आपको स्टंट करते नजर आएंगे. जल्द ही यह शो टीवी पर आयेगा जिसे आप देख सकते हैं.

FAQ

Q : क्या खतरों के ख़िलाड़ी स्टंट शो किसी अन्य स्टंट शो का कॉपी है ?

Ans : यह अमेरिकी शो फियर फैक्टर पर आधारित है. 

Q : क्या खतरों के ख़िलाड़ी शो में दिखाए गये स्टंट असली होते है ?

Ans : यह शो टास्क बेस्ड शो है, इसमें कंटेस्टेंट को टास्क दिया जाता है वह कोई स्टंट हो सकता या कुछ भी हो सकता है. लेकिन इस शो में जो भी स्टंट या कुछ भी होता है वह पहले से तय होता है और बहुत ही निगरानी से होता है. कुछ हद तक यह स्टंट असली होते हैं.

Q : खतरों के ख़िलाड़ी के कंटेस्टेंट को एक एपिसोड के कितने रूपए मिलते हैं ?

Ans : कंटेस्टेंट को एक एपिसोड के 2 लाख से 15 लाख रूपए मिलते है.

Q : खतरों के ख़िलाड़ी में अब रोहित शेट्टी ही होस्ट करते क्यों नजर आते हैं ?

Ans : वह इस शो के निर्माता और निर्देशक है, ऐसे में यह उन पर डिपेंड करता है की शो किस्से होस्ट करवाना है या खुद होस्ट करना है.

अन्य पढ़ें –

Karnika
कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं | यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here