खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 प्रतिभागी लिस्ट

फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 प्रतिभागी लिस्ट सूचि (Khatron Ke Khiladi Season 10 Contestants Name List in hindi) [Winner, Release Date, Host]

खतरों के खिलाड़ी एक फिक्शन सीरियल हैं, जिसमे कई तरह के चेलेंजेस का सामना करके दिए गये टास्क को पूरा किया जाता हैं. यह एक रियलिटी शो हैं, जिसमें बॉलीवुड और टेलीविजन के सेलेब्रिटी हिस्सा लेते हैं. इसकी शुरुवात 2006 में भारत में हुई, तब से ही इसकी पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा हैं. अब इसे नौ सीजन आ चुके हैं और अगला सीजन शुरू होने वाला हैं.

फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 का प्रसारण 2020 में होने जा रहा है. पिछले सीजन में इस शो के विजेता पुनीत पाठक थे और इस शो को होस्ट रोहित शेट्टी ने किया था. अब सीजन 10 में कौन कौन लोग भाग लेने वाले हैं? कौन इस सीजन को होस्ट करेगा और यह किस दिन शुरू किया जाएगा से संबंधित सारी जानकारी के लिए इस आर्टिकल को ध्यान से पूरा पढ़ें.

Khatron Ke Khiladi Season 10 hindi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 के होस्ट ((Khatron Ke Khiladi Season 10 Host)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10  को भी रोहित शेट्टी ही होस्ट करेंगे. अब तक रोहित शेट्टी खतरों के खिलाड़ी शो सीरीज में 4 सीजन होस्ट कर चुके हैं .

सबसे पहले 2 सीजन अक्षय कुमार द्वारा होस्ट किए गए थे, जिन्हें तीसरे सीजन के लिए प्रियंका चोपड़ा ने रिप्लेस किया था. चौथे सीजन में फिर से अक्षय कुमार ने इस शो को होस्ट किया. लेकिन पांचवे और छठवे सीजन में रोहित शेट्टी ने इस शो को होस्ट किया, इसके बाद सांतवे सीजन के लिए अर्जुन कपूर ने रोहित शेट्टी को रिप्लेस किया, लेकिन उसके बाद से अब तक रोहित शेट्टी ही इस शो को होस्ट कर रहे हैं .

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 वेन्यु

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 की शूटिंग बुल्गारिया में होने वाली है. अब तक खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग साउथ अफ्रीका, ब्राजील, अर्जेंटीना, स्पेन जैसे देशों में हो चुकी है . अब तक खतरों के खिलाड़ी की शूटिंग भारत में कभी भी नहीं की गई हैं .

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 में कौन कौन हिस्सा लेने वाले हैं [Khatron Ke Khiladi Season 10 Contestants Name List]

  • करण पटेल (Karan Patel)

करण पटेल टेलीविजन दुनिया का जाना माना चेहरा है. स्टार चैनल पर प्रसारित होने वाले फेमस सीरियल “ये है मोहब्बतें” के लीड एक्टर रह चुके करण पटेल ने, इस बार खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा लेने का ऐलान किया है. करण पटेल आमतौर पर अपने  गुस्सैल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं.

  • करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna)

टेलीविजन दुनिया की  खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने भी इस सीरियल के लिए हामी भर दी है . कई वर्षों पहले वे बालाजी टेलिफिल्म्स के शो में नजर आया करती थी और इस साल वे फीयर फैक्टर के सीजन 10 में नजर आएंगी.

  • अदा खान (Adaa Khan)

अदा खान भी टेलीविजन की एक खूबसूरत अदाकारा है, जिन्होंने हाईएस्ट टीआरपी वाले सीरियल “नागिन” में काम किया है. सुनने में यह आ रहा है कि वह भी फीयर फैक्टर सीजन 10 में नजर आने वाली हैं. अदा ने कॉमेडी शो में भी अपने जलवे दिखाए हैं .

  • क्रिस्टल डिसूजा (Krystle D’Souza)

टेलीविजन एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा भी इस वर्ष खतरों के खिलाड़ी 10 में दिखाई देंगी. क्रिस्टल डिसूजा “बेलन वाली बहू” के रूप में काफी ख्याति प्राप्त कर चुकी हैं. इसके अलावा भी वह कई टेलीविजन शो में नजर आई हैं.

  • धर्मेश येलांदे (Dharmesh Yelande)

 कोरियोग्राफर के रूप में धर्मेश येलांदे का नाम बहुत ही ज्यादा फेमस है. पिछले सीजन में इन्हीं के साथी  पुनीत पाठक ने फियर फाइल्स में अपनी जीत दर्ज कराई थी. और अब धर्मेश खतरों के खिलाड़ी में हिस्सा ले रहे हैं.

  • कविता कौशिक (Kavita Kaushik)

कविता कौशिक भी इस वर्ष खतरों के खिलाड़ी में दिखाई देंगी. कविता कौशिक वही है जिन्हें हम चंद्रमुखी चौटाला के नाम से जानते हैं जो कि सोनी सब पर प्रसारित होने वाले फेमस शो “F.I.R.” की मुख्य किरदार थी. इन्होंने अपने किरदार में दर्शकों को काफी प्रभावित किया था.

  • बलराज सायाल (Balraj Syal)

 बलराज सायाल जो कि कॉमेडी की दुनिया का एक जाना माना चेहरा है. सूत्रों के मुताबिक वह भी इस वर्ष खतरों के खिलाड़ी 10 में नजर आ सकते हैं.

  • तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash)

 तेजस्वी भी टेलीविजन दुनिया के एक जानी-मानी शख्सियत हैं . इन्होंने कलर तो प्रसारित होने वाले सीरियल “स्वरागिनी” में रागिनी माहेश्वरी का किरदार निभाया था. जिसके बाद इन्होंने “सिलसिला बदलते रिश्तो का” में मिष्टी खन्ना का एक अहम किरदार निभाया था . फिलहाल यह खतरों के खिलाड़ी  का हिस्सा बनने वाली है.

  • आरजे मलिश्का (RJ Malishka)

 मलिश्का रेडियो शो की एक जानी-मानी आवाज है . इन्हें मुंबई के एक मशहूर आरजे के तौर पर जाना जाता है . टेलीविजन की दुनिया में भी यह काफी विख्यात रही है . इन्होंने “झलक दिखला जा” में भी पार्टिसिपेट किया है. इसके अलावा यहां कॉमेडी शो में भी नजर आई हैं. बताया जा रहा है कि यह खतरों के खिलाड़ी में भी दिखाई देंगी.

  • अमृता खानविलकर (Amruta Khanvilkar)

 अमृता को छोटे पर्दे के साथ-साथ बड़े पर्दो पर भी देखा गया है. इन्होंने हिंदी एवं मराठी मूवीस में काम किया है. हिंदी मूवी में “राजी” , “सत्यमेव जयते” और “गोलमाल” जैसी प्रसिद्ध फिल्मों में इनका काम देखा गया है. अमृता एक बहुत अच्छी डांसर भी हैं. इस वर्ष वह खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 में में नजर आएंगी.

  • रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)

 रानी चटर्जी भोजपुरी फिल्मों  का एक जाना पहचाना चेहरा है . इन्होंने कई भोजपुरी फिल्में जैसे ससुरा बड़ा पैसे वाला,सीता, देवरा बड़ा सातवेला जैसी भोजपुरी फिल्में की हैं . इन्होंने अपने फिल्म ससुरा बड़ा पैसे वाला के लिए कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं .रानी चटर्जी खतरों के खिलाड़ी के नए सीजन 10 में नजर आएंगी.

  • शिविन नारंग (Shivin Narang)

शिविन टीवी के चर्चित सीरियल “वीरा” में पहली बार नजर आये थे. इसके अलावा वे बहुत सी वेब सीरीज में भी नजर आ चुके है. अब शिविन स्टंट दिखाते हुए खतरों के खिलाडी में नजर आने वाले है.

खतरों के खिलाड़ी विनर (Khatron Ke Khiladi Season 10 Winner)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 के विनर कौन होते हैं. इसका पता तो इसके लांच होने के बाद ही चलेगा,  लेकिन अब तक के सीजन में नेत्रा रघुरामन, अनुष्का मनचंदा, शब्बीर आहलूवालिया, आरती छाबरिया, दुग्गल आशीष चौधरी, सिद्धार्थ शुक्ला, शांतनु माहेश्वरी और पुनीत पाठक विनर रह चुके हैं .

 

नाम फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी
खतरों के खिलाड़ी का कौन सा सीजन हैं दसवां
खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 के होस्ट कौन हैं रोहित शेट्टी
खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 कहाँ होस्ट किया जायेगा बुल्गारिया
खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 कब शुरू होगा 18 जनवरी 2020
खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 का विनर कौन हैं ? अभी नहीं
खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 का प्रसारण किस चेनल पर किया जायेगा कलर
खतरों के खिलाड़ी पहली बार कब आया था 2006

खतरों के खिलाड़ी सीजन 10 को लेकर दर्शक और कंटेस्टेंट सभी बहुत उत्साहित हैं . इस शो से सम्बंधित सभी सवालो को जानने के लिए आप हमारे पेज को सब्सक्राईब कर सकते हैं .

Other links –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *