ताज़ा खबर

लोपामुद्रा राउत बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद| Lopamudra Raut Biography Controversy In Hindi

Lopamudra Raut Biography Controversy In Hindi लोपामुद्रा एक भारतीय मॉडल और ब्यूटी क्वीन है. लोपा ने मिस यूनाइटेड कोंटीनेंट्स 2016 पेजेंट में भारत का प्रतिनिधत्व किया था. इसमें उन्हें दुसरे रनरउप का क्राउन पहनाया गया था. इसके अलावा भी लोपा ने बहुत से कांटेस्ट में हिस्सा लिया और अपनी ख़ूबसूरती से बहुत आगे तक गई है. लोपा एक बेहद सुंदर समझदार लड़की है, उन्हें पृथ्वी पर परी कहा जाता है. लोपा फैशन इंडस्ट्री की जानी मानी मॉडल है. इनके लाखों फैन है, जो इन्हें बहुत पसंद करते है. लोपा इस बार बिग बॉस 10 में सेलेब्रिटी प्रतिभागी के रूप में नजर आ रही है. ये उनका पहला टीवी शो है. मोडलिंग के अलावा लोपा ने कभी कोई फिल्म या टीवी शो नहीं किया है.

lopamudra-raut

लोपामुद्रा राउत बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद

Lopamudra Raut Biography Controversy In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु लोपामुद्रा जीवन परिचय
1.        पूरा नाम लोपामुद्रा राउत
2.        निक नाम लोपा
3.        काम मॉडल, इंजिनियर
4.        जन्म 7 अक्टूबर, 1991 (25 साल)
5.        जन्म स्थान नागपुर, महाराष्ट्र
6.        हाईट 5 फीट 9 इंच
7.        हॉबी बास्केट बॉल खेलना, ट्रेवलिंग, गाने सुनना
8.        राशी तुला
9.        शिक्षा बीटेक इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

लोपामुद्रा व्यक्तिगत जीवन (Lopamudra Raut Personal Life)

मराठी मुल्गी लोपामुद्रा का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ है. लोपा ने अपने स्कूल की पढाई नागपुर से की है. इसके बाद लोपा ने जी एच रैसोनी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से इंजीनियरिंग की है. लोपा जिस कम्युनिटी से आती है, वो बहुत रुढ़िवादी है. लोपा बचपन से ही मॉडलिंग में करियर बनाना चाहती थी, लेकिन समाज के डर से उनका परिवार भी इस चीज में उनका साथ नहीं देता था. अपने घर वालों के कहने पर लोपा ने इंजीनियरिंग तो की लेकिन उसमें ही आगे करियर बनाने का मन लोपा का बिलकुल नहीं था. तब लोपा ने अपनी लाइफ का एक कठिन निर्णय लिया और मॉडलिंग में आगे बड़ी. इसमें उन्हें घर वालों का विरोध का भी सामना करना पड़ा, लेकिन इन सब के बाद भी लोपा ने कभी हार नहीं मानी.

लोपा के पिता बिजली विभाग में फाइनेंस ऑफिसर थे, जो अब रिटायर हो चुके है. लोपा की सफलता के बाद उनके पिता अपनी बेटी पर गर्व करते है. लोपा के पिता कहते है कि लोपा ने वो किया है, जो उनके कभी 20 बेटे भी न कर पाते. लोपा की सफलता उन सभी के लिए मुंह तोड़ जबाब है, जो ये कहते है कि उनका बेटा नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि लोपा ने अपनी बड़ी बहन की शादी का पूरा खर्चा खुद उठाया था.

लोपामुद्रा मुद्रा करियर (Lopamudra Raut Career)

लोपा ने मॉडलिंग से शुरुवात की थी, जिसके बाद उन्होंने सन 2013 में ‘फेमिना रिजनल पेजेंट ऑफ़ गोवा’ में हिस्सा लिया, इसमें वे पहली रनरउप रही. यहाँ से उन्हें सीधे 2013 में फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लेने का मौका मिल गया. 2013 की फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में लोपा फाइनल तक पहुंची थी. यहाँ उन्हें ‘फेमिना मिस बॉडी ब्यूटीफुल’ ‘मोची फेमिना मिस ओसम लेग’ और ‘यामहा रे फेमिना मिस एडवेंचरस’ का ख़िताब मिला. सन 2014 में लोपा ने एक बार फिर ‘फेमिना मिस इंडिया’ में हिस्सा लिया, इस बार लोपा को ‘मिस बॉडी ब्यूटीफुल’ का ख़िताब मिला, साथ ही लोपा टॉप 5 में रही थी. इस समय लोपा सिर्फ 23 साल की थी. इसी साल 2014 में लोपा ने ‘मिस डीवा पेजेंट’ में हिस्सा लिया, इसमें लोपा टॉप 7 में रही, जो फाइनलिस्ट थे.

सन 2016 में लोपा का एक बहुत बड़ा सपना साकार हो गया और उन्हें अन्तराष्ट्रीय प्लेटफार्म में भारत में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. फेमिना आर्गेनाइजर ने लोपा को ‘मिस यूनाइटेड कोंटीनेंट्स’ पेजेंट (Miss United Continents pageant) में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना. यह प्रतियोगिता 25 सितम्बर 2016 को इक्वेडोर में हुई थी, जिसमें लोपा को दुसरे रनरउप का ख़िताब मिला, इसके साथ ही उन्हें 15 हजार डोलर की राशी भी दी गई थी. ये लोपा के लिए बहुत बड़ी जीत थी, जिन्होंने भारत का नाम समस्त विश्व में ऊँचा कर दिया था. भारत इस प्रतियोगिता में लगातार पिछले तीन सालों से बेस्ट नेशनल कोस्चुम का ख़िताब जीत रहा है, 2014 में गिल निकोल डा सिल्वा एवं 2015 में सुश्री श्रेया मिश्रा ने ये ख़िताब जीता था. 2016 में लोपा ने इस प्रथा को कायम रखते हुए बेस्ट नेशनल कोस्चुम का ख़िताब अपने नाम किया, इस बार उनकी ड्रेस डिजाईन मेल्विन नोरोन्हा ने की थी.

ये ख़िताब जीतने के बाद लोपा बहुत खुश थी, उन्होंने परिवार, दोस्तों और अपने चाहने वालों का शुक्रिया अदा किया. इस जीत के बाद जब वे अपने होमटाउन नागपुर गई तो एअरपोर्ट में उनका भव्य तरीके से वेलकम किया गया. नागपुर में घर जाने से पहले लोपा टेकडी मंदिर गई और भगवान् का शुक्रिया किया.

लोपामुद्रा के बारे में रोचक तथ्य

  • लोपा 5 फीट 9 इंच की है, जिनकी बॉडी बहुत आकर्षक है.
  • लोपा को कैमरे से बहुत प्यार है, साथ ही वे काफी आराम से इसका सामना कर लेती है. सबको लगता है लोपा बॉलीवुड के लिए परफेक्ट फेस है.
  • लोपा को बचपन ने ही कत्थक बहुत पसंद है, उन्होंने इसकी ट्रेनिंग भी ली है.
  • इसके अलावा लोपा को गिटार बजाना, गायकी और सामाजिक कार्य करना पसंद है.
  • बहुत कम लोगों को पता होगा कि लोपा ने मॉडलिंग और ग्लेमर की दुनिया में करियर बनाने का मन अपने कॉलेज के दिनों में बनाया था.
  • यहाँ तक की इंजीनियरिंग के तीसरे साल में लोपा मिस नागपुर का ख़िताब भी जीत चुकी है.
  • लोपा के पसंदीदा कलाकार जोर्ज क्लूनी है. वे उन्हें बहुत अधिक पसंद करती है.
  • लोपा का कहना है कि फेमिना मिस इंडिया के बाद उनकी ज़िन्दगी बदल गई. इसके बाद लोग उन्हें जानने लगे. फेसबुक, इन्स्ताग्राम सोशल साईट पर लोपा के हजारों, लाखों फैन है.

लोपामुद्रा बिग बॉस 10 प्रतिभागी (Lopamudra Raut in Bigg Boss 10)

लोपा बिग बॉस 10 में एक मजबूत प्रतिभागी है, साथ ही सबसे सुंदर महिला भी. लोपा मानसिक रूप से काफी मजबूत दिखाई दे रही है. वे अपनी बात को पूरी दृढता के साथ सबके सामने रखती है. लोपा कभी किसी की बातों में आते नहीं दिखी है, उन्हें जो लगता है वे वही कहती है. वे अपने मन में भी कोई बात नहीं रखती है, जो उनके मन में किसी के बारे में होता है वे बोल देती है. अगर कोई बात सही है तो वे सही ही बोलेंगी, किसी के बहकावे में आकर वे उसे गलत नहीं बोलेंगी.

शो की शुरुवात में लोपा स्वामी ओमजी के साथ घर में गई थी. स्वामी जी ने अपनी चिकनी बातों से लोपा को अपनी ओर करने की बहुत कोशिश की. 1-2 दिनों में ही बाबा जी जब लोपा के बारे में यहाँ वहां कुछ कहते हुए दिखाई दिए तो लोपा ने इसे आड़े हाथों लिया और बाबा जी पर भड़क पड़ी. स्वामी सदाचारी ओमजी महाराज के बारे में यहाँ पढ़ें. वीकेंड पर सलमान ने भी लोपा की तारीफ की और कहा अच्छा जा रही हो. इसके साथ ही पिछले सीजन की काम्या पंजाबी, जो स्पेशल गेस्ट बन कर आई थी, उन्होंने ने भी लोपा की काफी तारीफ की. लोपा ने इस बात को काफी गंभीरता से लिया और वे फिर बाबा ओम जी से भीड़ गई, और उन्हें ढोंगी बाबा कहा. इसके अलावा हफ्ते की शुरुवात में उनकी लड़ाई नितिभा कॉल से हो गई, जिसमें उन्होंने नितिभा को पागल कह दिया. नितिभा ने भी इस बात का जम कर जबाब दिया और उन्हें माफ़ी मांगने को कहा. लेकिन लोपा ने गलती न मानते हुए वहां से निकल गई. लोपा अपने सेलेब्रिटी प्रतिभागी रोहन, गौरव, करण, वानी के करीब है, और उनके लिए किसी भी पर उनके साथ खड़ी रहती है. गौरव चोपड़ा के बारे में यहाँ पढ़ें.

सभी का कहना है कि लोपा दिमाग से तो खेल रही है, अगर वे टास्क भी अच्छा करती है तो वे बिग बॉस 10 के फाइनलिस्ट में से एक हो सकती है. पिछले सीजन के अनुसार उर्वशी ढोलकिया, श्वेता तिवारी, गौहर खान, करिश्मा तन्ना, किश्वर मर्चेंट सभी ऐसी दमदार महिलाएं रही है, जो दिमाग के साथ साथ टास्क में भी अच्छा प्रदर्शन करके बिग बॉस में आगे तक पहुंची थी. लोपा के बहुत से चाहने वाले है, उनके खेल और ख़ूबसूरती को देख  और भी लोग उनके दीवाने हो गए है. ये सभी लोग लोपा को आगे तक देखना चाहते है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *