ताज़ा खबर

मनोज पंजाबी बिग बॉस 10 प्रतिभागी | Manoj Punjabi Biography Contraversies In Hindi

Manoj Punjabi Biography Contraversies In Hindi  भारतीय टेलीविजन में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध रियलिटी शो बिग बॉस बहुत ही लोकप्रिय है, हर साल इस शो में आने वाले प्रतियोगियों की वजह से यह हमेशा विवादों से घिरा रहता है. जिस वजह से यह शो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहता है और लोग इसे देखना बहुत पसंद भी करते है. इस शो में हर तरह के प्रतियोगी जोकि सेलेब्रिटी हैं, आते है और बिग बॉस के घर में एक साथ रहते है. इस बीच इन्हें बिग बॉस द्वारा दिए जाने वाले अलग – अलग प्रकार के टास्क करने होते है. हर हफ्ते प्रतियोगियों द्वारा नॉमिनेशन की प्रक्रिया होती है जिसमें  घर में रहने वाले लोग एक दूसरों को नोमिनेट करते है, फिर इन नॉमिनेटेड लोगों में से जिसे घर से बेघर करना है इसका फैसला जनता के वोटों के आधार पर होता है.

manoj-punjabi

इस शो में हर साल प्रतियोगियों के बीच एक्स्ट्रा ड्रामा, विवाद, रोमांस और लड़ाईयां होतीं है जिससे कुछ नए दोस्त बनते है तो कुछ दुश्मन, और बिग बॉस के घर के बाहर देख रही जनता को यह बहुत ही ज्यादा दिलचस्प लगता है. जिसके कारण इस शो की TRP इस शो को भारत का नंबर 1 रियलिटी शो बनाती है. इस साल बिग बॉस का दसवां सीजन आया है जोकि पिछले 9 सीजन से बिलकुल अलग है. इस साल बिग बॉस 10 में सेलेब्रिटी प्रतियोगियों के अलावा आम आदमी प्रतियोगी भी हैं जोकि इस सीजन को पिछले सीजन से अलग बनाता है. बिग बॉस के इतिहास में यह पहली बार हुआ है.

मनोज पंजाबी बिग बॉस 10 प्रतिभागी 

Manoj Punjabi Biography Contraversies In Hindi

मनोज पंजाबी बिग बॉस 10 के आम आदमी प्रतियोगी है जिनके जीवन परिचय के कुछ बिंदु निम्न सूची में दर्शाए गए हैं-

क्र.. जीवन परिचय बिंदु जीवन परिचय
1. नाम मनोज पंजाबी
2. निक नाम मनु
3. जन्म 27 दिसम्बर सन 1982
4. उम्र 34 ईयर
5. स्थान जयपुर, राजस्थान
6. कद 5 फुट 11 इंच
7. पेशा रियल एस्टेट व्यापारी, मॉडल
8. शौक क्रिकेट खेलना, मिमिक्री करना, पार्टी करना और कार्टून देखना
9. वर्तमान में बिग बॉस 10 में आम आदमी प्रतियोगी

हर साल की तरह इस साल भी बिग बॉस को चाहने वाले लोगों के लिए बिग बॉस 10 का आगमन हुआ है, जिसमें हर साल की तरह ड्रामा, मस्ती, लड़ाई – झगड़े, रोमांस, दोस्ती आदि दिखेगी. इस साल बिग बॉस 10 ने एक नया इतिहास बनाया है वह यह है कि इस साल बिग बॉस 10 में 15 प्रतियोगी है जिनमें से 7 सेलेब्रिटी तथा 8 आम आदमी हैं. सभी प्रतियोगी अलग – अलग व्यक्तित्व के हैं. बिग बॉस के इस सीजन के लिए 13 आम आदमियों को ढूंढा गया है, जिनमें से फ़िलहाल 8 का चुनाव कर बिग बॉस के घर में पहुँचाया गया है. और उन्हीं में से एक हैं मनोज पंजाबी जोकि इस सीजन के 8 आम आदमी प्रतियोगियों में से एक हैं.

मनोज पंजाबी एक रियल एस्टेट व्यापारी है जोकि पिंक सिटी जयपुर के रहने वाले हैं. इनका जन्म जोधपुर में एक पंजाबी परिवार में हुआ और इन्होंने अपनी पढ़ाई जयपुर से पूरी की. इन्होंने अपने कैरियर को लेकर खुद ही फैसला लिया कि वे अपना खुद का बिज़नस खोलेंगे, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उनके सामने यह एक बड़ा अवसर आया कि वे राष्ट्रीय टेलीविजन स्क्रीन को शेयर करें और उन्हें इसके लिए बिग बॉस के घर में अन्य सेलेब्रिटी के साथ रहने का मौका मिला. जयपुर के दर्शनीय स्थल के बारे में यहाँ पढ़ें. 

मनोज पंजाबी बिग बॉस 10 में (Manoj Punjabi  in Bigg Boss 10)

  • मनोज पंजाबी जयपुर में अपने दोस्तों के बीच मनु नाम से बहुत ही प्रसिद्ध है, और वे अपने आप को जुगाड़ पंजाबी कहते है.
  • वे कहते है कि असंभव शब्द उनकी डिक्शनरी में नहीं है.
  • उन्हें मिमिक्री करना, क्रिकेट खेलना, पार्टी करना और कार्टून देखना आदि का बहुत शौक है.
  • उनके हिसाब से बिग बॉस में यदि किसी टास्क में जरूरत पड़ी तो बिग बॉस के घर के स्विमिंग पूल का पूरा पानी भी वे अकेले ही पी सकते हैं.
  • उन्होंने दावा किया है कि वे महिलाओं से स्मूथली बात करते है लेकिन वे जानते है कि घर में महिलाएं उनसे एक कदम आगे हो सकतीं हैं.
  • मनोज हेंडसम है और बहुत ही अच्छे मनोरंजक भी है. इस वजह से वे दुसरे प्रतियोगियों के लिए टफ साबित हो सकते है.
  • वे शो में बहुत ही आश्वस्त और कॉंफिडेंट दिख रहे हैं जोकि अन्य सेलेब्रिटी प्रतियोगी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता हैं.
  • मनोज पंजाबी ने यह भी दावा किया है कि वे बिग बॉस के घर में किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

इस तरह इस बार बिग बॉस 10 में आम आदमी प्रतियोगी के रूप में इन्हें देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

मनोज पंजाबी विवादों में (Manoj Punjabi Contraversies)

बिग बॉस 10 आते ही मनोज पंजाबी कुछ विवादों में भी आ चुके हैं. कुछ सूत्रों से पता चला है कि मनोज पंजाबी आम आदमी नहीं बल्कि सेलेब्रिटी है क्यूकि वे इससे पहले राष्ट्रीय टेलीविजन स्क्रीन को शेयर कर चुके है. मनोज पंजाबी बिग बॉस 10 में आने से पहले सन 2013 में आये लाइफ ओके चेंनल में प्रसारित होने वाले टीवी शो जिसका नाम दी बेचलोरेट(bachelorette) इंडिया : मेरे ख्यालों की मल्लिका था, में दिख चुके हैं. यह शो बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत के स्वयंवर का शो था जिसमें मनोज उनके पति बनने की ख्वाइश लिए आये थे, वे मल्लिका को अपना जीवन साथी बनाना चाहते थे.

हालांकि मल्लिका शेरावत के इस शो में विजय सिंह की विजय हुई थी किन्तु मल्लिका ने उससे शादी नहीं की. मनोज इस शो में फाइनल तक नहीं पहुँच पाए थे, और यही वजह थी कि वे उस समय ज्यादा पॉपुलर भी नहीं हुए. इस लिए बिग बॉस 10 में आते ही लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गए. इन्होंने बिग बॉस 10 में गौरव चोपरा के साथ घर में प्रवेश किया.

मनोज पंजाबी के आम आदमी के रूप में बिग बॉस 10 के घर में प्रवेश करना लोगों के लिए उत्सुकता पैदा कर रहा है. अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि वे इस शो को जीतते है या इस शो में कितने हफ़्तों तक टिक पाते हैं.

 अन्य पढ़े:

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *