ताज़ा खबर

मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद | Manveer Gurjar Biography Controversy In Hindi

Manveer Gujar (Gujjar) Biography Controversy In Hindi मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 में आम आदमियों में से चुने हुए प्रतिभागी है. मनवीर 29 साल के गुज्जर परिवार से है, जो अपने भारत देश से बहुत प्यार करते है. मनवीर हष्ट-पुष्ट हैंडसम लड़के है, जिन्हें पहली बार टीवी देख बहुत सी लोग उनके फैन हो गए है. मनवीर नॉएडा के रहने वाले है. बिग बॉस 10 में 8 आम आदमी इंडिया वालों में से बहुत से प्रतिभागी दिल्ली, नॉएडा के आस पास के रहने वाले है. चैनल ने बोला है कि ये सभी प्रतिभागी आम इन्सान है, जिनका चुनाव पूरी प्रोसेस से हुआ है, जिसमें पहले लोगों ने अपने विडियो भेजे, फिर चुने हुए लोगों को मुंबई बुलाया गया और उनका इंटरव्यू और ग्रुप डीशकशन हुआ. अंत में 13 आम लोगों को फाइनल किया गया था. इनमें से शो में अभी 8 लोग को रखा गया है.

ये 8 लोगों का बोला तो जा रहा है कि कॉमन इन्सान है, लेकिन ये सभी कहीं न कहीं से पेज 3, मीडिया या किसी कंट्रोवर्सी से जुड़े हुए है. प्रियंका जग्गा, मनोज पंजाबी, आकांक्षा शर्मा, स्वामी ओमजी, नवीन प्रकाश आदि ऐसे ही लोग है, जिनके नाम के आगे कंट्रोवर्सी जुडी हुई है. मनवीर गुर्जर भी सोशल मीडिया में बहुत एक्टिव है, जिनके बहुत से फैन फोल्लोविंग है.

मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 प्रतिभागी जीवन परिचय व विवाद 

Manveer Gurjar Biography Controversy In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु मनवीर गुर्जर जीवन परिचय
1.        पूरा नाम मनवीर कुमार बैसोया
2.        जाने जाते है मनवीर गुर्जर
3.        जन्म 13 जून 1987
4.        जन्म स्थान नॉएडा, भारत
5.        शौक रेसलिंग, जिमिंग, कब्बडी खेलना
6.        हाईट 6 फीट 1 इंच
7.        फेवरेट स्टार सलमान खान
8.        काम किसान, डेरी चलाते है

मनवीर गुर्जर व्यतिगत जीवन (Manveer Gujjar Personal Life)

मनवीर गुर्जर का जन्म नॉएडा में हुआ था. इनका परिवार 49 लोगों का है, जो सब एक साथ एक गाँव की तरह रहते है. मनवीर बचपन से पढाई में अच्छे रहे थे. वे अपने देश से बहुत प्यार करते है, और देश के लिए कुछ अच्छा करना चाहते है. मनवीर का परिवार किसान है, तो बचपन से ही मनवीर भी अपनी जमीन से जुड़े रहे है. मनवीर ने भी किसानी को ही अपना करियर चुना और अपने पूर्वजों के द्वारा दी गई विरासत को, नए तरीके से आगे बढ़ाया. मनवीर दूध की एक बड़ी डेरी के मालिक है. मनवीर के अनुसार किसानी करके वे भारत देश की मिट्टी, उसकी जमीन के बहुत करीब रहते है, जिसके द्वारा वे भारत माता को अपना आभार प्रदर्शन करते है.

manveer-gurjar

मनवीर का परिवार बहुत बड़ा है, लेकिन सभी एक दुसरे से बहुत प्यार करते है. मनवीर भी अपने परिवार को बेहद चाहते है, वे जिस तरह देश को प्यार करते है, उसी तरह परिवार को भी प्यार करते है. मनवीर के अनुसार अपना परिवार ही वो मजबूत दीवार होती हो, जो किसी भी तूफान में इन्सान को बचाती है, उसे अपनी छत्र छाया में रखती है. बिना परिवार के इन्सान अकेलेपन से मर जायेगा.

मनवीर को बॉडी शोडी बनाने का बहुत शौक है. यही कारण है, वे अपना बहुत सा समय जिम में गुजारते है. इसके साथ ही मनवीर को खेल का बहुत शौक है, मुख्य रूप से लड़ाई वाले, जैसे रेसलिंग.  कहते है मनवीर कब्बडी और रेसलिंग में बहुत निपुण है. वैसे बड़े रूप में मनवीर ऐसी किसी खेल से नहीं जुड़े है, उन्होंने खेल को कभी गंभीरता से नहीं लिया. वे इसे बस शौकिया रूप में ही खेलते रहे है. मनवीर की अभी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है, वे एक अच्छी लड़की का इंतजार कर रहे है, जिससे वे शादी कर सकें.

मनवीर सिंह करियर (Manveer Gurjar Career)

मनवीर ने नॉएडा से अपनी स्कूल की पढाई पूरी की है, इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. पढाई करने के बाद मनवीर ने अपने फैमली बिजनेस को शुरू कर दिया. मनवीर के पूर्वज बहुत बड़े किसान और प्रॉपर्टी डीलर रहे है. इनके परिवार के पास बहुत सी जमीनें है, जो ये किराये पर देते है. मनवीर मुख्य रूप से इन सभी लोगों से पैसे इक्कठे करने का काम करते है. इन सब के अलावा मनवीर सोशल वर्कर भी है, उन्होंने नॉएडा में गुर्जर सोसाइटी के सुधार के लिए आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाया हुआ है.

मनवीर गुर्जर बिग बॉस 10 प्रतिभागी (Manveer Gurjar in Bigg Boss 10)

मनवीर गुर्जर को बिग बॉस 10 में एक मजबूत प्रतिभागी के रूप में देखा जा रहा है. मनवीर शारीरिक रूप से स्ट्रोंग है, उनके डोले-शोले देख कोई उनसे जल्दी भिड़ने की कोशिश नहीं करेगा. मनवीर पूरी तरह से दिल्ली डा मुंडा है, ये गबरू जवान किसी के कहने पर नहीं चलता है, न ही किसी की सुनता है, इन्हें रूल्स तोड़ने में मजा आता है. कहते है बचपन में जब मनवीर के खिलाफ कोई कुछ बोलता या करता था, तो वे उसे मारपीट कर आ जाते थे. मनवीर को बहुत जल्दी गुस्सा आता है, और गुस्से में वे आपा खोकर कुछ भी कर जाते है. मनवीर ने शो में जाने से पहले एक इंटरव्यू में कहा है कि वे बहुत जल्दी गुस्से में आ जाते है, इसलिए दुसरे प्रतिभागियों को उनसे बचके रहना चहिये और ये भी कहा कि लड़ाई करने से पहले कई बार सोच लें. इस तरह मनवीर ने खुलेआम सबको सचेत और चेतावनी दे दी है, अब अगर कोई उनसे भीड़ता है तो ये उसकी गलती होगी.

मनवीर के गुस्से की बात तो शो के प्रीमियर में सलमान खान के सामने उनके परिवार वालों ने भी कही थी. मनवीर के गुस्से और लड़ाई-झगड़े की वजह से उनके पिता भी उनसे काफी नाराज रहते है, जो उनसे कई सालों से बात भी नहीं करते है. शो की शुरुवात में सलमान खान के कहने पर मनवीर के पिता ने उन्हें माफ़ किया था.

शो को शुरू हुए 10 दिन के लगभग हो गए है. शो के पहले हफ्ते की बात की जाये तो मनवीर कहीं दिखे ही नहीं है. शो में जिस तरह से वे आये थे, सभी को लगा था वे अपनी पर्सनालिटी के अनुसार काम भी करेंगें. लेकिन पहले हफ्ते तो लग रहा था जैसे मनवीर बस आराम से खाना खाने, छुट्टी मनाने आये है. किसी भी बात पर मनवीर का कोई स्टैंड नजर नहीं आया, न ही वे टास्क में एक्टिव दिखाई दिए. यहाँ तक की वीकेंड पर कॉलर ऑफ़ दी वीक में भी मनवीर से यही पुछा गया कि वे कुछ कर क्यूँ नहीं रहे है, ऐसे दबे हुए क्यूँ दिखाई दे रहे है. पहले हफ्ते के कार्य में वे प्रियंका जग्गा की हाँ में हाँ मिलाते नजर आये. जब सलमान और बाहरी कॉलर ने उनसे बोला तब उन्हें समझ आया. इस बात को गौरव चोपड़ा ने भी उन्हें समझाया और कहा कि वे इतनी दमदार पर्सनालिटी है, उन्हें लोग अकेले अपनी बात रखते हुए देखना चाहते है, न की किसी दुबली पतली लड़की (प्रियंका जग्गा) की हाँ में हाँ मिलाते हुए. ये सब बातों के बाद मनवीर बोले कि वे अब अकेले खेलेंगें और अपनी बात रखेंगें. प्रियंका जग्गा जीवन परिचय को यहाँ पढ़ें.

अभी हफ्ते की शुरुवात में ही मनवीर को नोमिनेट कर दिया गया है, अब देखना होगा इस हफ्ते कुछ अलग करके वे अपनी जगह बिग बॉस के घर में बनाये रखते है या अपनी बड़ी सी फॅमिली के पास वापस चले जाते है.

अन्य पढ़े:

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *