मार्टिन रे टंगू का परिचय | Martin Rey Tangu biography in hindi

Martin Rey Tangu biography in hindi कबीर खान निर्देशित सलमान खान की फिल्म ‘‘ट्यूबलाइट’’ इन दिनों फिल्म में सलमान के को-एक्टर मार्टिन रे की वजह से चर्चे में बनी हुई है. इस छोटे से बच्चे की प्रतिभा से सलमान और कबीर बहुत प्रभावित हैं और शूट के दौरान बच्चे के साथ फिल्म की पूरी टीम एक बहुत मनोरंजक समय गुज़ार रही हैं. यह फिल्म ‘‘ट्यूबलाइट’ इन 23 जून को रिलीज़ हो गई है.

मार्टिन रे टंगू का परिचय Martin Rey Tangu biography in hindi

मार्टिन रे तंगु का जन्म और परिवार (Martin Rey Tangu birth and family)

मार्टिन रे तंगु ईटानगर का रहने वाला है. इसकी उम्र महज पांच वर्ष की है. सलमान खान की फिल्म में काम करके अब ये ‘किड’ से ‘स्टार किड’ हो गया है. सलमान खान का जीवन परिचय जानने के लिए पढ़े. मार्टिन रे तंगु अनुपम तंगू और मोनिशा करबाक का सबसे छोटा बेटा है. मार्टिन के पिता अनुपम तंगू एक व्यवसायी होने के साथ साथ अरुणाचल प्रदेश के उप- मुख्यमंत्री के ओएसडी के रूप में भी काम कर रहे हैं.

ये एक विडंबना है कि, जिस बॉलीवुड में देश के लगभग सभी हिस्सों से लोग जुड़ते रहे हैं, वहाँ पर नार्थईस्ट के बहुत कम कलाकार बॉलीवुड में एक सफल अभिनेता के रूप में स्थापित हो पाए हैं. वैसे नार्थईस्ट के अभिनेताओं का ज़िक्र आते ही डैनी का नाम अनायस आ जाता है. डैनी के बाद असम के आदिल हुसैन एक सफल अभिनेता के रूप में सामने आये. इसी नार्थ ईस्ट से अब एक बाल कलाकार आ रहा है, जो फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के ज़रिये पूरे देश पर छाने वाला है.

मार्टिन रे तंगु फिल्म ‘‘ट्यूबलाइट’’ में (Martin Rey Tangu ‘Tubelight’ movie child actor)

फिल्म ‘‘ट्यूबलाइट’’ के लिए इस बच्चे की भूमिका में आने वाले किरदार के लिए ‘मुकेश छाबड़ा कास्टिंग कंपनी’ ने देश भर में कई जगह ऑडिशन लिए. इसी ऑडिशन के सहारे मार्टिन रे का चुनाव हुआ. ‘मुकेश छाबड़ा कास्टिंग कंपनी’ बॉलीवुड की एक बड़ी कास्टिंग कंपनी है. सलमान खान ने सोशल साइट्स पर मार्टिन रे की तस्वीर डाली. उसके बाद से लोगों में इस बच्चे को जानने के लिए खलबली मची हुई है. इन तस्वीरों को देख कर ये समझा जा सकता है कि सलमान और मार्टिन में एक गहरा भावनात्मक सम्बन्ध कायम हो गया है.

फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ साल 1962 में होने वाले सीनो- इंडियन वार पर आधारित हिस्टोरिकल- -ड्रामा जेनर की फिल्म है. इस फिल्म में मार्टिन रे फिल्म की मुख्य भूमिका निभा रहा है. सलमान की पिछली फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में इसी तरह ‘हर्षाली मल्होत्रा’ ने एक अहम् किरदार निभाया था. फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ की शूटिंग देश के विभिन्न जगहों मसलन लेह, मनाली मुंबई आदि पर हुई है. सलमान के चाहने वालों में एक बार फिर से वही जोश दिख रहा है. फिल्म बजरंगी भाईजान में सलमान और हर्षाली को एक साथ बहुत पसंद किया गया था. अब पुनः एक बार सलमान एक बच्चे के साथ नज़र आने वाले हैं. मार्टिन के साथ सलमान को देखने की उत्सुकता सभी लोगों में बनी हुई है.        

अन्य पढ़ें –

Ankita
अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here