Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

मेरी आवाज ही पहचान है सीरियल

Meri awaaz hi pehchan hai serial Amrita rao hindi मेरी आवाज ही पहचान है NDTV पर आने वाला नया सीरियल है. इस सीरियल की जोरों से चर्चा है क्यूंकि इस सीरियल के साथ टीवी जगत पर बॉलीवुड हीरोइन अमृता राव कदम रखने वाली है. एंडटीवी चैनल जी नेटवर्क का ही चैनल है, जिसने कुछ ही समय में दर्शकों के बीच अपना एक स्थान बना लिया है. अभी इस समय एंडटीवी पर संतोषी माँ, गंगा, ये कहाँ आ गए हम, अधूरी कहानी हमारी, भाभी जी घर पर है, बेगुसराय सीरियल चल रहे है जो काफी लोकप्रिय है. मेरी आवाज ही पहचान है सीरियल अपनी स्टोरीलाइन व कास्ट को लेकर अभी से फेमस हो चूका है. पहले ही प्रोमो के बाद से सीरियल से अपेक्षाएं बढ़ गई है. यह सीरियल फ़रवरी के अंत से टीवी पर दिखाई देगा, जो अरुणा ईरानी के सीरियल सौभाग्यलक्ष्मी को रिप्लेस करेगा.

मेरी आवाज ही पहचान है  सीरियल की कहानी

Meri awaaz hi pehchan hai serial Story

आज तक टीवी पर हमने सास बहु का ड्रामा, प्रेम कहानी, एक्शन ड्रामा तो बहुत देखा है. अब आज के दर्शक कुछ नया देखना चाहते है, वही घिसी पिटी कहानियों से वे बोर हो चुके है. सीरियल के प्रोमो व टाइटल से अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीरियल म्यूजिक पर आधारित है. फिल्म में दो बहनों की कहानी को दिखाया जायेगा, जो म्यूजिक इंडस्ट्री में काम करती है, कहानी में बचपन से बुढ़ापे तक का सफ़र दिखाया जायेगा, बचपन, जवानी व बुढ़ापे के किरदार को अलग अलग कलाकार निभाएंगे. सीरियल की कहानी 60 – 70 के दशक से शुरू होगी, प्रोमो में 60 के दशक की झलक को देखा जा सकता है, जिसमें ग्रामोफोन, रोकिंग कुर्सी, हवादार कमरे दिखाई देते है.

सीरियल में दो बहनों की लड़ाई को दिखाया जायेगा, वैसे इसकी कहानी को रियल सिस्टर लता मंगेश्वर और आशा भोसले की कहानी से जोड़ा जा रहा है. एक समय था जब दोनों बहनों ने बॉलीवुड में कदम रखा था और ना चाहते हुए भी वे एक दुसरे की प्रतिद्वंदी बन गई थी.सीरियल का टाइटल लता मंगेस्वर के प्रसिद्ध गाने ‘नाम गुम जायेगा’ से लिया गया है. म्यूजिक पर आधारित सीरियल होने से हमें अच्छे अच्छे गाने सुनने को मिलेंगें.

निर्माता निर्देशक

क्यूंकि सास भी कभी बहु थी, कहानी घर घर की, कसौटी ज़िन्दगी की जैसे फेमस सीरियल की निर्देशक निवेदिता वासु पहली बार निर्माता के रूप में सामने आई है. एकता कपूर के साथ काम कर चुकी निवेदिता ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है, जिसका ये पहला सीरियल है.

सीरियल की स्टार कास्ट

अमृता राव (Amrita Rao) आजकल छोटा पर्दा भी बड़ा हो गया है, यही वजह है बॉलीवुड के कलाकार टीवी पर आने के लिए उताबले है. आजकल किसी भी फिल्म का प्रोमोशन टीवी सीरियल में आये बिना अधूरा माना जाता है. इश्क विश्क से बॉलीवुड में entry करने वाली अमृता राव ने भी टीवी में आने की ठान ली है. अमृता की बहन प्रितिका राव ने भी 2 साल पहले कलर्स चैनल के बेंहीनतहाँ सीरियल से टीवी पर एंट्री की थी. विवाह, मैं हूँ ना जैसी हिट फिल्म कर चुकी अमृता को बॉलीवुड में अब शायद कुछ खास करने को नहीं मिल रहा है, जिस वजह से उन्होंने टीवी पर काम करने की ठानी. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि यह एक अलग तरह का सीरियल है जिसकी कहानी अच्छी लगी और सीरियल के लिए उन्होंने हाँ कर दिया. अमृता को पहले भी बहुत से सीरियल के ऑफर गए थे, लेकिन वे घिसे पिटे सास बहु ड्रामा से अलग कुछ चाहती थी, जिसके लिए उन्होंने अब तक इंतज़ार किया. वे सालों तक चलने वाले सीरियल नहीं करना चाहती थी, इसलिए उन्होंने एक सिमित अवधि के सीरियल का चुनाव किया.

Meri-Awaaz-Hi-Pehchaan-Hai-Serial

दीप्ती नवल (Deepti Naval)दीप्ती जैसी महान अदाकारा इस सीरियल में अमृता राव का ओल्डर version करेंगी. दीप्ती इससे पहले दूरदर्शन के एक सीरियल को डायरेक्ट कर चुकी है. ऐसी महान अदाकारा को अपनी टीवी पर रोज देखना बहुत रोमांचक होगा.

ज़रीना वहाब माय नेम इस खान, विश्वरूपम जैसी फिल्म कर चुकी जरीना को हम मधुवाला जैसे सीरियल में भी देख चुके है. सूरज पांचोली की माँ व आदित्य पांचोली की पत्नी जरीना बहुत अच्छी कलाकार है. सीरियल में वे दीप्ती की बहन का किरदार निभाएंगी.

अदिति वासुदेव 1-2 फिल्म कर चुकी अदिति पहली बार टीवी पर काम करने उतरी है. ये ज़रीना का यंगर वर्शन करेंगी.

इनके अलावा सीरियल में पल्लवी जोशी, जन्नत जुमेर रहमानी, सुहिता थत्ते के होने की पुष्टि की गई है. सीरियल को 130 एपिसोड का बस बनाया जा रहा है, यह सीरियल 29 फ़रवरी से सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे टीवी पर टेलीकास्ट होगा. प्रोमो और कास्टिंग को देख दर्शकों को सीरियल के पहले एपिसोड का बेसब्री से इंतज़ार है.

अन्य पढ़े:

Follow me

Vibhuti

विभूति अग्रवाल मध्यप्रदेश के छोटे से शहर से है. ये पोस्ट ग्रेजुएट है, जिनको डांस, कुकिंग, घुमने एवम लिखने का शौक है. लिखने की कला को इन्होने अपना प्रोफेशन बनाया और घर बैठे काम करना शुरू किया. ये ज्यादातर कुकिंग, मोटिवेशनल कहानी, करंट अफेयर्स, फेमस लोगों के बारे में लिखती है.
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *