Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
ताज़ा खबर

मोटो जी 5 की विशेषता व कीमत |MOTO G5 specifications features and price in India in hindi

MOTO G5 features specifications and price in India in hindi साल 2013 में एक मोबाइल कंपनी आई जिसका नाम था मोटोरोला और उसके मोबाईल का नाम था मोटो जी. मोटो जी स्मार्टफोन देखने में सुंदर, अच्छी तरह से उपयोगी होने के साथ सस्ता भी था. फिर यह साल दर साल अपने स्मार्ट फोन हैण्ड सेट को नवीनीकृत कर एक नई पीढ़ी को बाजार में उतारने लगा. उसी का एक नवीन रूप आया है बाजार में जिसका नाम है मोटो जी 5. मोटो जी 5 को कंपनी ने मोबाईल वर्ल्ड कांग्रेस में बार्सिलोना में फ़रवरी में पेश किया था, जिसको भारत में मार्च 2017 में दिल्ली के एक कार्यक्रम में लॉन्च किया गया है. मोटोरोला कंपनी के निवेशक माथुर सुधीन ने इसके बारे में बताया. मोबाइल बनाने वाली कंपनी लेनोवा ने एक नया स्मार्ट फोन बाजार में उतरा है जिसका नाम मोटो जी 5 है. यह अभी अपने नये रूप में सिर्फ़ अमेजन पर ही उपलब्ध है.

moto_g5

मोटो जी 5 की विशेषता (MOTO G5 features)

  • इस स्मार्ट फोन में होम बटन में ही इंटीग्रेटेड फिंगर प्रिंट सेंसर है.
  • मोटो जी 5 की स्क्रीन 5 इंच की पूरी तरह से एचडी डिस्प्ले के साथ है.
  • मोटो जी 5 में 2800 एमएएच की बैटरी है, इसकी चार्जिंग की क्षमता बहुत ज्यादा है.
  • मोटो जी 5 2/3 जीबी रैम वैरीएन्ट में आता है, मोटो जी 5 में 1.4GHz स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर भी है.  

मोटो जी 5 में नये फीचर्स (MOTO G5 features specifications and price in hindi)

कभी भी अगर हम कोई नया फोन लेने जाते है तो सबसे पहला हमारा ध्यान उसके फीचर्स पर जाता है. हम हमेशा यह जानना चाहते है कि इसमें नया क्या है. इसलिए मोटो जी 5 का विवरण निम्नांकित है-  

  • कैमरा मोटो जी 5 में सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. इसके साथ ही ओक्ता कोर प्रोसेसर से भी यह युक्त है, और मोटो जी 5 में रिमूवेवल बैटरी है. मोटो जी 5 की बैट्री की क्षमता 2800 एमएएच की है जो जल्द ही बैट्री को चार्ज करती है.
  • मोटो जी 5 की सबसे बड़ी खासियत गूगल असिस्टेंट है, यह फ़ीचर पहले पिक्सल हैंडसेट में ही उपलब्ध था लेकिन अब यह मोटो जी 5 में भी मिलेगा.
  • इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो कि थोडा सा आधुनिक हुआ है और जो पीडीएएफ और ड्यूल एलईडी फ्लैश से युक्त है. वर्तमान में कैमरा पर ध्यान सबका ज्यादा जा रहा है. इसके  के साथ ही इसमें5 इंच का पूरी तरह से एच डी 1080X1920 एक्सल डिस्प्ले है. इसके साथ ही इसकी स्क्रीन को सुरक्षित रखने के लिए कार्निंग गोरिला का कांच लगा हुआ है. मोटो जी 5 जी एस के पीछे मोटोरोला का लोगो है. कैमरा वाली जगह पर भी बहुत उभार नहीं है.

नेटवर्क इसका 4 जी एलटीइ का है और दोहरे छोटे सिम की सुविधा है. इसके अलावा ब्लूटूथ, वाई फाई, एनएफसी की भी 4 जी सुविधा है.                               

मोटो जी 5 की कीमत (MOTO G5 price in India 2017)

मोटो जी 5 की कीमत भारत में 11 हजार 9 सौ 99 रुपये है. मोटो जी 5 इसके पहले जो भी मोटो का फोन आया है, उससे दिखने में समान ही है वो पिछले साल के मोटो जी 4 से बिलकुल अलग नहीं दिखता है. इसकी बॉडी पूरी से एल्मुनियम की है. 4 अप्रैल को रात 12 बजे से यह अमेज़न पर उपलब्ध भी हो गया है. अमेजन अपने जो उसके प्राइम अर्थात स्थाई सदस्य के लिए पे बैलेंस से अगर भुगतान करते है, तो इस स्मार्ट फोन के लिए एचडीएफसी बैंक 1000 रुपये का कैश बैक अर्थात छुट दे रही है और क्रेडिट कार्ड से पैसे देने वालों को भी 1000 रुपये का कैश बैक मिलेगा. इसके साथ ही 5000 रुपये कम है मोटो जी 5 प्लस से इसका दाम और पुराने फोन को बदलने के साथ इस पर 500 रूपये की छुट भी है.          

मोटो जी 5 के लाभ (MOTO G5 benefits)

  • मोटो जी 5 दो तरह की बाजार में उतरी है एक है मोटो जी 5 और दूसरी है मोटो जी 5 प्लस.
  • मोटो जी 5 की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह अपने छोटे रूप में होने के कारण हाथों में पकड़ने में काफी सुविधा जनक है.
  • सौदे की कीमत भी इसकी ज्यादा महंगी नहीं है. इसमें 1.4GHz स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम, 16 जीबी इन बिल्ट स्टोरेज है. साथ ही अगर चाहा जाए तो 128 जीबी तक का माइक्रो एस डी कार्ड के मदद से इसकी स्टोरेज क्षमता को बढ़ाया भी जा सकता है.
  • मोटो जी 5 ऑटो बॉक्स एंड्राइड 7.0 नुगा पर चलेगा.
  • स्मार्ट फोन दो रंगों के साथ बाजार में आया है ये दोनों रंग है गोल्डन और ग्रे.
  • डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए पहले हमे अलग से उपर का ग्लास लेना पड़ता था लेकिन मोटो जी 5 का डिस्प्ले पहले से ही गोरिला ग्लास से युक्त आया है. जो कि डिस्प्ले को हर तरह से सुरक्षित रखेगा. 

अन्य पढ़ें –

Ankita

Ankita

अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|
Ankita

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *