Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Mufti Salman Azhari Speech Viral Video- मुफ़्ती सलमान अज़हरी कौन हैं, जिनके भाषण के कारन पुलिस ने गिरफ्तार किया

Mufti Salman Azhari Speech Viral Video- मुफ़्ती सलमान अज़हरी कौन हैं, जिनके भाषण के कारन पुलिस ने गिरफ्तार किया Mufti Salman Azhari News In Hindi, Speech, Family, Kaha ke hain, contact number,

मुफ़्ती सलमान अज़हरी आधुनिक समय के प्रमुख इस्लामिक यू ट्यूबर्स में से एक हैं, जिन्होंने अपने ज्ञान और धार्मिक शिक्षाओं के माध्यम से समाज में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है। उनकी शिक्षाएँ और विचारधाराएँ व्यापक रूप से सम्मानित हैं, और वे विशेष रूप से सुन्नी सूफी मुस्लिम समुदाय में उल्लेखनीय हैं।

मुफ्ती सलमान अजहरी का फोटो

Mufti Salman Azhari Biography In Hindi

विवरणजानकारी
नाममुफ़्ती सलमान अज़हरी
जन्म तिथि21 दिसंबर, 1985
जन्म स्थानकर्नाटक, भारत
शिक्षाइस्लामिक दावा में स्नातक (अल अजहर विश्वविद्यालय, काहिरा)
प्रसिद्धिनरसिम्हानंद सरस्वती को आग पर चलने की चुनौती दी
पारिवारिक पृष्ठभूमि148 विद्वानों का परिवार, केरल से कर्नाटक आया परिवार
व्यवसायसुन्नी सूफी मुस्लिम विद्वान, यूट्यूबर

मुफ़्ती सलमान अज़हरी कौन हैं? (Who is Mufti Salman Azhari ?)

मुफ़्ती सलमान अज़हरी, भारत के कर्नाटक राज्य में जन्मे, एक सुन्नी सूफी मुस्लिम विद्वान और एक यूट्यूबर हैं। वे अल अजहर विश्वविद्यालय, काहिरा के पूर्व छात्र हैं। उन्हें नरसिम्हानंद सरस्वती को आग पर चलने की चुनौती के लिए व्यापक प्रसिद्धि मिली, जिसमें उन्हें दुनिया भर के विद्वानों से भारी समर्थन प्राप्त हुआ। वे इस्लामिक शिक्षाओं के प्रचार-प्रसार में सक्रिय रहते हैं और विभिन्न सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों में भाग लेते हैं।

मुफ़्ती सलमान अज़हरी का जन्म और पारिवारिक विवरण (Mufti Salman Azhari Birth and Family Detail)

मुफ़्ती सलमान अज़हरी 21 दिसंबर, 1985 को कर्नाटक के तद्स नामक स्थान में जन्मे। उनका परिवार लंबे समय से इस्लाम और समुदाय की सेवा में समर्पित है। उनके परिवार में लगभग 148 विद्वान हुए हैं, जो इस्लामिक ज्ञान के विभिन्न पहलुओं में योगदान दे चुके हैं।

मुफ़्ती सलमान अजहरी शिक्षा (Mufti Salman Azhari Education)

मुफ़्ती सलमान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पारिवारिक माहौल में प्राप्त की, जहाँ उन्होंने कुरान और अन्य इस्लामिक ग्रंथों की शिक्षा ग्रहण की। बाद में, उन्होंने मिस्र के जामिया अल-अजहर से इस्लामिक दावा में स्नातक की डिग्री हासिल की, जिससे उनके ज्ञान में और अधिक वृद्धि हुई।

सामाजिक और धार्मिक योगदान

मुफ्ती सलमान आज़हरी ने अपने शक्तिशाली भाषणों और प्रेरणादायक शिक्षण के माध्यम से दुनिया भर में मुसलमानों के बीच एक महत्वपूर्ण अनुसरण बनाया है। वे इस्लामी थियोलॉजी, नैतिकता और समाज के भीतर और बाहर शांति और समझ के महत्व पर जोर देते हैं।

मुफ़्ती सलमान अज़हरी ताजा खबर (Mufti Salman Azhari Latest News)

हाल ही में, मुफ़्ती सलमान अज़हरी गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए भड़काऊ भाषण के आरोप में चर्चा में आए। गुजरात ATS ने उन्हें मुंबई से गिरफ़्तार किया, और उन्हें दो दिन के ट्रांजिट रिमांड पर जूनागढ़ ले जाया गया। उनकी गिरफ़्तारी के बाद, उनके हज़ारों समर्थकों ने उनकी रिहाई के लिए घाटकोपर पुलिस थाने का घेराव किया, जिसके चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। यह घटना उनके विचारों और कार्यों के विवादास्पद स्वभाव को दर्शाती है।

विवाद और कानूनी मुद्दे [Mufti Salman Azhari Controversy]

जैसे कि किसी भी सार्वजनिक आकृति के साथ होता है, मुफ्ती सलमान आज़हरी की गतिविधियां और भाषण कभी-कभी विवादों या कानूनी मुद्दों का कारण बन सकते हैं, जो उनके कार्यों के राजनीतिक और सामाजिक संदर्भ पर निर्भर करता है।

समाज में उनकी भूमिका

मुफ्ती सलमान आज़हरी का काम विभिन्न दृष्टिकोणों से आंका जा सकता है, लेकिन उनकी शिक्षा और कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता उनके योगदान को महत्वपूर्ण बनाती है। उनकी गतिविधियां और शिक्षण मुस्लिम समुदाय और उससे परे शांति और समझ को बढ़ावा देने के उद्देश्य से होती हैं।

Mufti Salman Azhari Viral Video

मुफ़्ती सलमान अजहरी ने संपर्क कैसे करे

+91 9136585458 यह नंबर इन्टरनेट पर आ रहा हैं

मौलाना मुफ्ती सलमान आज़हरी के बारे में पांच मुख्य बिंदु [Mufti Salman Azhari Facts)

  • मौलाना आज़हरी मुंबई के एक सुन्नी शोध विद्वान और प्रेरणादायक वक्ता हैं। वे जामिया रियाज़ुल जन्नाह, अल-अमान शिक्षा और कल्याण ट्रस्ट, और दारुल अमान के संस्थापक हैं।
  • उन्होंने काहिरा की अल अज़हर यूनिवर्सिटी में अध्ययन किया, जो मिस्र में सबसे पुरानी डिग्री प्रदान करने वाली यूनिवर्सिटी है और इस्लामिक सीखने के सबसे प्रतिष्ठित केंद्रों में से एक है।
  • मौलाना आज़हरी के शक्तिशाली भाषणों ने उन्हें दुनिया भर के मुसलमानों में एक महत्वपूर्ण अनुसरण प्राप्त कराया है। वे विभिन्न सामाजिक-धार्मिक गतिविधियों में भी शामिल हैं।
  • उन्होंने 31 जनवरी को गुजरात के जूनागढ़ में एक कथित उकसावे वाला भाषण दिया था, जिसका वीडियो वायरल हो गया था और जिसके कारण शहर में एक पुलिस मामला दर्ज किया गया था।
  • इस धार्मिक नेता ने अपने समर्थकों से अपनी हिरासत के खिलाफ प्रदर्शन न करने और कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस स्टेशन परिसर को खाली करने का आग्रह किया।

FAQ – 

 

प्रश्न: मुफ़्ती सलमान अज़हरी का जन्मस्थान कहाँ है?

उत्तर: कर्नाटक, भारत।

प्रश्न: मुफ़्ती सलमान अज़हरी की शिक्षा कहाँ से पूरी हुई?

उत्तर: अल अजहर विश्वविद्यालय, काहिरा से इस्लामिक दावा में स्नातक।

प्रश्न: मुफ़्ती सलमान अज़हरी किस कारण से प्रसिद्ध हैं?

उत्तर: नरसिम्हानंद सरस्वती को आग पर चलने की चुनौती देने के लिए।

प्रश्न: मुफ़्ती सलमान अज़हरी का पेशा क्या है?

उत्तर: वे एक सुन्नी सूफी मुस्लिम विद्वान और यूट्यूबर हैं।

प्रश्न: हाल ही में मुफ़्ती सलमान अज़हरी क्यों खबरों में थे?

उत्तर: गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान दिए गए भड़काऊ भाषण के आरोप में।

अन्य पढ़ें – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles