Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के प्रतियोगीयों के नाम | Khatron Ke Khiladi Season 9 Contestant List in Hindi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 कलर टीवी, तारीख, प्रतियोगीयों के नाम, विजेता (Khatron Ke Khiladi Season 9 contestant list, Latest News in Hindi) [starting date, winner, colors, host]  

टेलीविजन के कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 शुरू होने जा रहा है, जिसे लेकर दर्शक बहुत उत्साहित हैं. खतरों के खिलाड़ी सीजन 8 में कई ऐसे सेलिब्रिटीज ने भाग लिया था, इन्हें लोगों ने बहुत पंसद किया. इस बार भी लोगों को इस शो से काफी उम्मीदें हैं. सभी दर्शक इस सीजन के आने का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं, एवं कयास लगाये बैठे है कि कब इस शो की शुरुआत होगी. शो से जुड़ी ताजा खबरें यहाँ दर्शाई जा रही हैं.

Khatron Ke Khiladi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 की तारीख एवं समय (Khatron Ke Khiladi Season 9 Date and Time)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 से जुड़ी कुछ जानकारी निम्न है-

क्र.म. जानकारी बिंदु जानकारी
1. शो का नाम खतरों के खिलाड़ी सीजन 9
2. शो का आरंभ (Start Date)  5 जनवरी  2019
3. शो का समय (Show Time) शनिवार और रविवार रात 9 बजे
4. शो का प्रसारण कलर्स चैनल पर
5. शो के होस्ट (Host) प्रसिद्ध फिल्ममेकर रोहित शेट्टी
6. शो की शैली स्टंट आधारित रियलिटी शो
7. शो के प्रस्तुत कर्ता एंडेमोल शाइन
8. शो का डेस्टिनेशन अर्जेंटीना

खतरों के खिलाड़ी शो का फॉर्मेट (Khatron Ke Khiladi Show Formate)

यह शो अमेरिका में प्रसारित होने वाले एक शो ‘फेयर फैक्टर’ का रीमेक हैं जिसका पहला सीजन ‘फेयर फैक्टर इंडिया’ नाम से सन 2006 में सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था, जिसे अभिनेता ‘अक्षय कुमार’ ने होस्ट किया था. इसके बाद इस शो के राइट्स 2008 में कलर्स चैनल को मिल गए और यह तब से अब तक कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा हैं. पिछले सीजन (KKK season 8) की तरह इस साल भी प्रसिद्ध फिल्ममेकर रोहित शेट्टी इस शो को होस्ट करेंगे. यह एक ऐसा रियलिटी शो है जिसमें कई सारे सेलिब्रिटीज हिस्सा लेते हैं, जिन्हें खतरनाक स्टंट का सामना करना होता है. शो की शुरुआत में ही सेलिब्रिटीज का मेडिकल चेक अप किया जाता है एवं सारे स्टंट्स विशेषज्ञों की निगरानी में किये जाते हैं.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के प्रतियोगियों की सूची (Khatron Ke Khiladi Season 9 Contestants Name Confirm List) 

इस शो के पिछले हर सीजन की तरह इस साल भी कुछ सेलिब्रिटीज शो से जुड़ेंगे. कौन – कौन से सेलिब्रिटीज इस शो का हिस्सा बनते है, यह बहुत जल्द कलर्स चैनल द्वारा बताया जायेगा किन्तु कुछ सेलिब्रिटीज जिनके नाम सामने आ रहे हैं, वे हैं –

  • शमिता शेट्टी (Shamita Shetty):- ये एक फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई सारी फिल्में की हैं. साथ ही ये रियलिटी शो झलक दिखला जा का भी हिस्सा रह चुकी हैं. ये फिल्म अभिनेत्री ‘शिल्पा शेट्टी’ की बहन हैं. ये इस शो की प्रतिभागी हैं.
  • आदित्य नारायण (Aditya Narayan):- ये एक गायक हैं इन्होंने कुछ रियलिटी शो भी होस्ट किये हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ये ज़ी टीवी के शो ‘सा रे गा मा पा’ से पॉपुलर हुए हैं. इन्होने फिल्मों में भी काम किया, किन्तु फिल्मों में इनका जादू नहीं चला. इस बार इन्हें भी KKK 9 के लिए आमंत्रण दिया गया हैं.
  • विकास गुप्ता (Vikas Gupta) : विकास गुप्ता के बारे में बिग बॉस देखने वाले हर व्यक्ति ने सुना होगा, क्योकि विकास गुप्ता फिल्म प्रोडूसर होने के साथ बिग बॉस 9 में आ कर शो को बहुत अधिक टी आर पी दिलाई थी. ये इस शो के तीसरे रनरअप भी थे.
  • पुनीत पाठक (Punit Pathak) – पुनीत पाठक एक बहुत ही अच्छे कोरियोग्राफर है, इन्होने अपने करियर की शुरुवात प्रसिद्ध डांस शो डांस इंडिया डांस से की थी, और बहुत ही कम समय मे इन्होने अपने डांस से लोगों के दिलों मे जगह बना ली थी. बहुत ही काम समय मे इन्होने डीआईडी ​​लील मास्टर्स और डांस प्लस में जज की भूमिका भी निभाई थी.
  • अली गोनी  (Aly Goni) – ये है मोहब्बतें के प्रसिद्ध एक्टर अली गोनी खतरों के खिलाडो सीजन ९ में दिख सकते है. इन्होने नागिन ३ में भी मेहमान कलाकार के रूप में भूमिका निभाई है. कहा जा रहा है कि अली की निर्माताओं के साथ बातचीत चल रही है.
  • रिद्धिमा पंडित (Ridhima Pandit):- ये एक एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कई शो में काम किया हैं एवं हालही में इन्होने लाइफ ओके के शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ में काम किया हैं. इस शो में इन्हें बहुत सराहा गया, साथ ही ये कुछ रियलिटी शो को होस्ट भी कर चुकी हैं.
  • भारती सिंह (Bharti Singh):- ये पेशे से मशहूर कॉमेडियन हैं जिन्होंने अपनी कॉमेडी शैली से लाखों दिलों में राज किया है. इस साल ये रियलिटी शो केकेके9 में नजर आ सकती हैं. भारती अपने पति हर्ष लिम्बचिया के साथ इस शो का हिस्सा बन रही हैं.
  • हर्ष लिम्बचिया (Haarsh Limbaachiya):- ये कॉमेडियन भारती सिंह के पति हैं, जो इनके साथ इस शो का हिस्सा बन रहे हैं.
  • बंदगी कालरा (Bandgi Kalra) – रियलिटी शो बिग्ग बॉस 9 के घर में उसके दूसरे प्रतिभागी पुनीत शर्मा के साथ सम्बन्ध में होने के कारण प्रसिद्ध बंदगी कालरा खिलाडो सीजन 9 में दिखाई दे सकती है.
  • अविका गोर (Avika Gor):- ये कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले शो “लाडो 2” की लीड एक्ट्रेस हैं, इन्होंने छोटी उम्र में ही टेलीविज़न पर काम करना शुरू कर दिया था. ये कलर्स के शो बालिका वधू में छोटी आनंदी का किरदार निभा चुकी है, जिसे लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया. उम्मीद है रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में भी इन्हें उतनी ही सराहना मिलेगी.
  • जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin):- ये इस साल कलर्स चैनल पर आने वाले शो ‘दिल से दिल तक’ में टैनी का किरदार निभा रही हैं. इन्हें भी खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के लिए एप्रोच किया गया है.
  • जैन इमाम (Zain Imam):- ये एक अभिनेता हैं जिन्होंने टेलीविज़न पर आने वाले कई सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का जादू चलाया हैं. इससे पहले इन्होने किसी भी रियलिटी शो में हिस्सा नहीं लिया हैं, यह इनका पहला रियलिटी शो है.

अन्य पढ़े:

Karnika

कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं |यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं
Karnika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *