ताज़ा खबर

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के प्रतियोगीयों के नाम | Khatron Ke Khiladi Season 9 Contestant List in Hindi

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 कलर टीवी, तारीख, कंटेस्टेंट लिस्ट, विजेता (Khatron Ke Khiladi Season 9 Latest News in Hindi) [starting date, contestant list, winner, colors, host]  

टेलीविजन के कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 जल्द ही शुरू होने जा रहा है, जिसे लेकर दर्शक बहुत उत्साहित हैं. खतरों के खिलाड़ी सीजन 8 में कई ऐसे सेलिब्रिटीज ने भाग लिया था, इन्हें लोगों ने बहुत पंसद किया. इस बार भी लोगों को इस शो से काफी उम्मीदें हैं. सभी दर्शक इस सीजन के आने का बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं, एवं कयास लगाये बैठे है कि कब इस शो की शुरुआत होगी. शो से जुड़ी ताजा खबरें यहाँ दर्शाई जा रही हैं.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 की तारीख एवं समय (Khatron Ke Khiladi Season 9 Date and Time)

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 से जुड़ी कुछ जानकारी निम्न है-

क्र.म. जानकारी बिंदु जानकारी
1. शो का नाम खतरों के खिलाड़ी सीजन 9
2. शो का आरंभ जून / जुलाई 2018
3. शो का समय शनिवार और रविवार रात 9 बजे
4. शो का प्रसारण कलर्स चैनल पर
5. शो के होस्ट प्रसिद्ध फिल्ममेकर रोहित शेट्टी
6. शो की शैली स्टंट आधारित रियलिटी शो
7. शो के प्रस्तुत कर्ता एंडेमोल शाइन
8. शो का डेस्टिनेशन अर्जेंटीना

खतरों के खिलाड़ी शो का फॉर्मेट (Khatron Ke Khiladi Show Formate)

यह शो अमेरिका में प्रसारित होने वाले एक शो ‘फेयर फैक्टर’ का रीमेक हैं जिसका पहला सीजन ‘फेयर फैक्टर इंडिया’ नाम से सन 2006 में सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ था, जिसे अभिनेता ‘अक्षय कुमार’ ने होस्ट किया था. इसके बाद इस शो के राइट्स 2008 में कलर्स चैनल को मिल गए और यह तब से अब तक कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जा रहा हैं. पिछले सीजन (kkk season 8) की तरह इस साल भी प्रसिद्ध फिल्ममेकर रोहित शेट्टी इस शो को होस्ट करेंगे. यह एक ऐसा रियलिटी शो है जिसमें कई सारे सेलिब्रिटीज हिस्सा लेते हैं, जिन्हें खतरनाक स्टंट का सामना करना होता है. शो की शुरुआत में ही सेलिब्रिटीज का मेडिकल चेक अप किया जाता है एवं सारे स्टंट्स विशेषज्ञों की निगरानी में किये जाते हैं.

खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के प्रतियोगियों की सूची (Khatron Ke Khiladi Season 9 Contestants Name Confirm List) 

इस शो के पिछले हर सीजन की तरह इस साल भी कुछ सेलिब्रिटीज शो से जुड़ेंगे. कौन – कौन से सेलिब्रिटीज इस शो का हिस्सा बनते है, यह बहुत जल्द कलर्स चैनल द्वारा बताया जायेगा किन्तु कुछ सेलिब्रिटीज जिनके नाम सामने आ रहे हैं, वे हैं –

  • शमिता शेट्टी :- ये एक फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई सारी फिल्में की हैं. साथ ही ये रियलिटी शो झलक दिखला जा का भी हिस्सा रह चुकी हैं. ये फिल्म अभिनेत्री ‘शिल्पा शेट्टी’ की बहन हैं. ये इस शो की प्रतिभागी हैं.
  • जैन इमाम :- ये एक अभिनेता हैं जिन्होंने टेलीविज़न पर आने वाले कई सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का जादू चलाया हैं. इससे पहले इन्होने किसी भी रियलिटी शो में हिस्सा नहीं लिया हैं, यह इनका पहला रियलिटी शो है.
  • भारती सिंह :- ये पेशे से मशहूर कॉमेडियन हैं जिन्होंने अपनी कॉमेडी शैली से लाखों दिलों में राज किया है. इस साल ये रियलिटी शो केकेके9 में नजर आ सकती हैं. भारती अपने पति हर्ष लिम्बचिया के साथ इस शो का हिस्सा बन रही हैं.
  • हर्ष लिम्बचिया :- ये कॉमेडियन भारती सिंह के पति हैं, जो इनके साथ इस शो का हिस्सा बन रहे हैं.
  • अविका गोर :- ये कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले शो “लाडो 2” की लीड एक्ट्रेस हैं, इन्होंने छोटी उम्र में ही टेलीविज़न पर काम करना शुरू कर दिया था. ये कलर्स के शो ‘बालिका वधू’ में छोटी आनंदी का किरदार निभा चुकी है, जिसे लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया. उम्मीद है रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में भी इन्हें उतनी ही सराहना मिलेगी.
  • रिद्धिमा पंडित :- ये एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई शो में काम किया हैं एवं हालही में इन्होने लाइफ ओके के शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ में काम किया हैं. इस शो में इन्हें बहुत सराहा गया, साथ ही ये कुछ रियलिटी शो को होस्ट भी कर चुकी हैं.
  • आदित्य नारायण :- ये एक गायक हैं इन्होंने कुछ रियलिटी शो भी होस्ट किये हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ये ज़ी टीवी के शो ‘सा रे गा मा पा’ से पॉपुलर हुए हैं. इन्होने फिल्मों में भी काम किया, किन्तु फिल्मों में इनका जादू नहीं चला. इस बार इन्हें भी kkk9 के लिए आमंत्रण दिया गया हैं.
  • विकास गुप्ता : विकास गुप्ता के बारे में बिग बॉस देखने वाले हर व्यक्ति ने सुना होगा, क्योकि विकास गुप्ता फिल्म प्रोडूसर होने के साथ बिग बॉस 9 में आ कर शो को बहुत अधिक टी आर पी दिलाई थी.

इसके अलावा ये कुछ नाम है, जो इस शो में भाग ले सकते है:

  1. करण पटैल :- ये स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होने वाले पॉपुलर शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ के लीड एक्टर हैं, जिन्होंने इसके पहले कई रियालिटी शो में हिस्सा लिया है. इनका नाम भी इस सीजन के लिए सामने आ रहा है.
  2. जैस्मिन भसीन :- ये इस साल कलर्स चैनल पर आने वाले शो ‘दिल से दिल तक’ में टैनी का किरदार निभा रही हैं. इन्हें भी खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 के लिए एप्रोच किया गया है.
  3. अर्शी खान :- ये कलर्स चैनल के सबसे पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीजन 11’ की प्रतिभागी रह चुकी हैं, जिन्होंने बिग बॉस करते हुए बहुत सुर्खियां बटोरी. अब ये रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में प्रतिभागी बनने के लिए तैयारी कर रहीं हैं, जिन्हें देखने के लिए उनके फेंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
  4. श्रीसंत :- ये मशहूर भारतीय क्रिकेटर रह चुके हैं. इनके कैरियर में बहुत से उतार – चढ़ाव आये. अब ये इस शो का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किये गए हैं.
  5. कीर्ति खरबंदा :- ये एक फिल्म अभिनेत्री हैं जिन्होंने कन्नड़, तेलगु, तमिल और हिंदी भाषा में बहुत सी फ़िल्में की हैं, एवं इनकी कुछ फ़िल्में आने वाली हैं.
  6. मन्दना करीमी :- ये कलर्स चैनल के रियलिटी शो ‘बिग बॉस 9’ की प्रतिभागी रह चुकी हैं. इस साल इस शो के लिए इनका नाम भी सामने आ रहा हैं.
  7. रोहन मेहरा :- ये एक एक्टर हैं जोकि कुछ सीरियल्स के साथ ही रियलिटी शो में भी अपनी किस्मत अजमा चुके हैं. रोहन मेहरा ‘बिग बॉस 10’ में भी प्रतिभागी रह चुके हैं. kkk9 के लिए इन्हें भी एप्रोच किया गया हैं.
  8. प्रिंस नरूला :- ये एक एक्टर हैं जोकि लगातार 3 रियलिटी शो ‘रोडीस’, ‘स्प्लिट्सविला’ एवं ‘बिग बॉस 8’ के विनर रह चुके हैं. इसके अलावा भी ये कई शो में काम कर चुके हैं.
  9. युविका चौधरी :- ये एक एक्ट्रेस हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया हैं साथ ही ‘बिग बॉस 8’ में प्रिंस नरूला के साथ प्रतिभागी रह चुकी हैं. हालही में प्रिंस नरूला और इनकी शादी की खबरें सामने आ रहीं हैं. अनुमान लगाया जा रहा हैं कि ये दोनों भी साथ में केकेके9 का हिस्सा बन सकते हैं.
  10. देवोलीना भट्टाचार्जी :- ये स्टार प्लस के पूर्व पॉपुलर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ की लीड एक्ट्रेस रह चकी हैं. इनका नाम भी इस साल खतरों के खिलाड़ी शो के लिए एप्रोच किया गया हैं.
  11. बलराज :- ये पेशे से एक कॉमेडियन हैं जोकि फिलहाल कलर्स के रियलिटी कॉमेडी शो में नजर आ रहे हैं.
  12. आदित्य नारायण :- ये एक गायक हैं इन्होंने कुछ रियलिटी शो भी होस्ट किये हैं, जिसमें सबसे ज्यादा ये ज़ी टीवी के शो ‘सा रे गा मा पा’ से पॉपुलर हुए हैं. इन्होने फिल्मों में भी काम किया, किन्तु फिल्मों में इनका जादू नहीं चला. इस बार इन्हें भी kkk9 के लिए आमंत्रण दिया गया हैं.
  13. विता कौशिक :- ये एक बहुत चर्चित एक्ट्रेस हैं ये कई कॉमेडी शो में काम कर चुकी हैं. सबसे ज्यादा ये सब टीवी के शो ‘एफआईआर’ में चंद्रमुखी चौटाला के किरदार से प्रसिद्ध हुई हैं. इस किरदार से उन्होंने लाखों दिलों में अपनी जगह बनाई हैं. इस साल ये केकेके9 में भी नजर आ सकती हैं.

करण टेकर :- ये एक एक्टर हैं साथ ही एक पॉपुलर होस्ट भी हैं.

ये सभी सेलिब्रिटीज को इस शो के लिए आमंत्रण दिया गया हैं, अब देखना ये होगा कि कौन – कौन से सेलिब्रिटीज इस शो का हिस्सा बनते हैं, और अपने स्टंट द्वारा लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाते हैं. इस शो से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं.

अन्य पढ़े:

Karnika

Karnika

कर्णिका दीपावली की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं| यह दीपावली के लिए बहुत से विषयों पर लिखती हैं |यह दीपावली की SEO एक्सपर्ट हैं,इनके प्रयासों के कारण दीपावली एक सफल हिंदी वेबसाइट बनी हैं
Karnika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *