ताज़ा खबर

नितिभा कॉल जीवन परिचय व विवाद| Nitibha Kaul Biography Controversy In Hindi

Nitibha Kaul Biography Controversy In Hindi नितिभा कॉल बिग बॉस 10 की इंडियावाले आम आदमियों टीम की एक प्रतिभागी है. शो को शुरू हुए 16 दिन हो चुके है, ऐसे में सभी प्रतिभागियों के रंग खुल कर सामने आ रहे है. अभी तक इंडियावाली टीम के दो प्रतिभागी प्रियंका जग्गा और आकांक्षा शर्मा शो से बाहर हो चुके है. शो में अभी इंडिया वालों की टीम में 6 प्रतिभागी है, जबकि सेलेब्रिटी की टीम में 7 प्रतिभागी है. शो में नितिभा और आकांक्षा शर्मा की काफी अच्छी दोस्ती थी, लेकिन पिछले हफ्ते आकांक्षा बाहर हो गई है, जिससे नितिभा बहुत अकेला महसूस कर रही है. नितिभा की उनकी ही टीम, आम आदमी की टीम से ज्यादा नहीं बनती है, वे किसी के साथ ज्यादा नहीं जुड़ी है.

nitibha-kaul

नितिभा एक जवान, समझदार लड़की है, जो काश्मीर की रहने वाली है. नितिभा में काश्मीर की सुन्दरता की झलक साफ दिखती है. ये बला की खुबसूरत है, जो अपनी ख़ूबसूरती से कुछ ही दिनों में लोगों को दीवाना कर चुकी है. नितिभा को ब्यूटी विथ ब्रेन कहा जा रहा है, जो सुन्दरता के साथ दिमाग की भी धनी है. ये बड़ी ही होशियारी के साथ गेम में आगे बढ़ रही है.

नितिभा कॉल जीवन परिचय व विवाद

Nitibha Kaul Biography Controversy In Hindi

क्रमांक जीवन परिचय बिंदु नितिभा कॉल जीवन परिचय
1.        पूरा नाम नितिभा कॉल
2.        जन्म 4 नवम्बर 1992
3.        जन्म स्थान काश्मीर, भारत
4.        शौक सिंगिंग, पढना, गाने सुनना, तैराकी, डांस
5.        हाईट 5 फीट 2 इंच
6.        फेवरेट स्टार प्रियंका चोपड़ा
7.        काम गूगल मार्केटिंग सॉल्यूशंस में एसोसिएट
8.        रिलेशनशिप स्टेटस सिंगल

नितिभा कॉल व्यक्तिगत जीवन (Nitibha Kaul Personal Life)

नितिभा कॉल का जन्म 4 नवम्बर 1992 को काश्मीर में हुआ था.  नितिभा ने अपनी स्कूल की पढाई काश्मीर के स्कूल से शुरू की थी, फिर बाद में वे दिल्ली के प्रसिद्ध स्कूल सेंट थोमस स्कूल से पढाई करने लगी. इसके बाद इन्होने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बिजनेस स्टडी में ग्रेजुएशन किया. नितिभा का परिवार काश्मीर का एक अमीर परिवार है. नितिभा को बचपन से अपने परिवार का सपोर्ट मिला है, मुख्यरूप से उनके पिता उन्हें हर चीज में बढ़ावा देते थे. नितिभा के लिए ही उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हुआ था, ताकि उसे अच्छी शिक्षा और करियर मिल सके. गूगल में जॉब और ब्यूटी कांटेस्ट जीतने के बाद इसका पूरा क्रेडिट नितिभा अपने परिवार को देती है. नितिभा अपने परिवार के बहुत करीब है, वे हर बात में सबसे पहले अपने परिवार को अहमियत देती है. 

नितिभा को गाने, डांस का बहुत शौक है. उनकी आवाज भी बहुत अच्छी है, बिग बॉस 10 में एक एपिसोड में सलमान खान ने उनसे एक गाना भी गवाया था. नितिभा ने डांस के कई कोर्स किये है, उनके पास कुछ डिग्री भी है. नितिभा को फिट रहना बहुत पसंद है, वे नियमित रूप से कसरत करती है.  सलमान खान के जीवन परिचय को पढने के लिए यहाँ पढ़ें.

नितिभा कॉल करियर (Nitibha Kaul Career)

नितिभा दिल्ली में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी गूगल मार्केटिंग सॉल्यूशंस में कार्यरत है. नितिभा बहुत से ब्यूटी कांटेस्ट में भी हिस्सा ले चुकी है. सन 2015 मिस इंडिया दिल्ली में नितिभा बतौर प्रतिभागी हिस्सा ले चुकी है. पेजेंट में नितिभा को ‘रुपारेल रियल्टी मिस लाइफस्टाइल’ और ‘FBB मिस टैलेंटेड फर्स्ट रनरअप’ का टाइटल मिला था. इसके अलावा नितिभा ‘डाबर मिस रोस’ प्रतियोगिता में फर्स्ट रनरउप रही थी, इसके साथ ही उन्हें ‘टाइम्स फ्रेश फेस (दिल्ली) का भी टाइटल मिला हुआ है. इंडिया टाइम्स द्वारा आयोजित एक ब्यूटी कांटेस्ट में नितिभा को ‘नोकिया योर विश इस माय एप्प विनर’ का अवार्ड बॉलीवुड के मशहूर कलाकर प्रियंका चोपड़ा और शाहरुख़ खान से मिला था. इस उपलब्धि को नितिभा अभी तक की अपने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि मानती है, साथ ही सबसे अच्छा पल भी.

नितिभा कॉल के जीवन के रोचक तथ्य –

  • नितिभा हॉलीवुड फिल्म x-men के हीरो हघ जैकमैन के साथ डेट पर जाना चाहती है. इसके साथ ही उन्हें मैथ्यू मैक्कॉनौघे भी बहुत पसंद है.
  • नितिभा की पसंदीदा फिल्म प्रीटी वीमेन, x-मेन, माय सिस्टर कीपर, 3 इडियट और उडान है.
  • नितिभा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है, वे अपने बारे में, अपनी हर गतिविधि के बारे में शेयर करती रहती है. नितिभा इन्स्ताग्राम पर काफी एक्टिव है.
  • नितिभा अपने परिवार और दोस्तों को अपनी लाइफलाइन मानती है.
  • नितिभा को सेल्फी लेना बहुत पसंद है.
  • नितिभा को उनके दोस्त प्यार से सोनू बोलते है.

नितिभा कॉल बिग बॉस 10 लेटेस्ट न्यूज़ (Nitibha Kaul in Bigg Boss 10)

नितिभा की एंट्री बिग बॉस हाउस में जब हुई तब उन्हें देख सबको लगा कि एक सेलेब्रिटी प्रतिभागी है. नितिभा को बिग बॉस के घर में एक खूबसूरत और समझदार लड़की के रूप में देखा जा रहा है. आम आदमी इंडिया वालों की लिस्ट में नितिभा एक मजबूत खिलाड़ी के रूप में देखी जा रही है. इंडिया वालों में अब नितिभा और लोकेश की लड़कियां बची है, नितिभा के साथ स्वामी ओम और मनु मजबूत खिलाड़ी है. बिग बॉस के पहले हफ्ते नितिभा कुछ ज्यादा नजर नहीं आई. लेकिन उनकी बातों से नजर आया कि वे अपनी एक सोच रखती है, किसी की बातों में नहीं आती है. भीड़ का हिस्सा बनना उन्हें पसंद नहीं, बल्कि भीड़ को अपने पीछे चलाना उन्हें पसंद है.

नितिभा दुसरे हफ्ते नॉमिनेशन में रही, जिसके बाद तो वे गेम में पूरी तरह फॉर्म में आ गई. बीबी लांड्री टास्क में नितिभा फुल अग्ग्रेशन में रही, टास्क के दौरान कई लोगों से उनकी लड़ाई हुई. इनकी ये चिल्ला चुट से साफ़ झलक रहा था कि वे फुटेज के लिए ये कर रही है. आकांक्षा शर्मा के साथ नितिभा को भी कम वोट मिले थे, लेकिन आकांक्षा को उनके भी कम जिससे वे बाहर हो गई. आकांक्षा के बाहर जाने के बाद नितिभा को अपने साथीदार के जाने का बहुत दुःख हुआ, आकांक्षा ही उनकी ऐसी साथी थी जो उनके साथ हमेशा रहती थी, जो उनकी हर बात सुनती थी. आकांक्षा शर्मा का जीवन परिचय और विवाद जानने के लिए पढ़े.

बिग बॉस के तीसरे हफ्ते नितिभा को उनके ही टीम मतलब इंडिया वालों ने ही नोमिनेट किया. नितिभा एक खुले विचार की दिमाग से काम लेने वाली लड़की है. उनकी ख़ूबसूरती को देख लोगों को लगे कि वे दिमाग का प्रयोग नहीं करती है, लेकिन ऐसा नहीं है. अभी तक शो में नितिभा को किसी भी लड़के के साथ अच्छी दोस्ती करते नहीं देखा गया है. उनकी टीम के मनु, मनवीर से तो नितिभा की बिलकुल नहीं बनती है. शो में  राजा रंक का टास्क चल रहा था, जिसमें इंडिया वाले शाही परिवार और सेलेब्रिटी सेवक बने थे. मनु पंजाबी काफी आत्मकेंद्रित है, वे अपनी बात को काफी मजबूती के साथ रखते है और वे चाहते है कि सब उनकी बात के पीछे चले, लेकिन नितिभा बिना सोचे समझे किसी के पीछे नहीं चलती है. मनु की बात को वे काटती नजर आ रही थी, जिससे उस टीम में काफी लड़ाई झगड़े हो रहे है. मनोज पंजाबी के जीवन परिचय को जानने के लिए यहाँ पढ़ें.

नितिभा की बातों से लगता है वे शो में अपने सामने लोपा को देखती है. लोपा से छोटी छोटी बातों को लेकर कई बात उनकी झड़प हो चुकी है. दोनों ब्यूटी क्वीन में बिलकुल नहीं पटती है. नितिभा को बने रहने के लिए मनु, मनवीर को पीछे छोड़ना होगा. वैसे नितिभा अभी तक अच्छा जा रही है, आगे देखना होगा वो कैसे अपने आपको बनाये रखने के लिए कार्य करती है.

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *