PM Modi Birthday Special- नवजात शिशुओं को बाँटी जा रही है सोने की अँगूठी

    0

    PM Modi Birthday Special- नवजात शिशुओं को बाँटी जा रही है सोने की अँगूठी [कैसे मिलेगी सोने की अँगूठी, कब मिलेगी सोने की अँगूठी, कहाँ मिलेगी सोने की अँगूठी, किसको मिलेगी सोने की अँगूठी, पीएम मोदी जन्मदिन, जन्मदिन कब है, 56 इंची स्पेशल थाली]

    भारतीय प्रधानमंत्री मोदी जी का जन्म जल्द ही 17 सितंबर साल 2022 को आ रहा है। और इस मौके पर मोदी जी के चाहने वाले लोगों के द्वारा देश भर में उनके नाम पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा रहा है। देश के अलग-अलग इलाके में इस दिन मोदी जी के जन्मदिन को अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट किया जा रहा है।

    कहीं इस दिन पैदा होने वाले बच्चों को सोने की अंगूठी दी जा रही है तो कहीं इस दिन स्पेशल थाली लांच करने का प्रोग्राम रखा गया है। प्रधानमंत्री मोदी जी साल 2022 में 17 सितंबर के दिन 72 साल के हो रहे हैं। उनका जन्म सन 1950 में हुआ था।

    PM Modi Birthday Special Gold Ring

    नए पैदा हुए शिशुओं को दी जाएगी 2 ग्राम सोने की अंगूठी

    मोदी जी के बर्थडे पर तमिलनाडु में भाजपा के द्वारा 17 सितंबर के दिन जो बच्चे पैदा होंगे उन्हें 2 ग्राम सोने की अंगूठी का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही साथ इस दिन मछली बांटने का प्रोग्राम भी रखा गया है। सेंट्रल फिशरीज पोल्ट्री एंड इंफॉर्मेशन टेलीकास्ट राज्यमंत्री एल मुरूगन के द्वारा इस बात का ऐलान किया गया है।

    उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर के दिन पैदा होने वाले बच्चों को 2 ग्राम की सोने की अंगूठी देने के लिए चेन्नई में मौजूद गवर्नमेंट आरएसआरएम हॉस्पिटल का सिलेक्शन किया गया है। बता दें कि 2 ग्राम सोने की अंगूठी की कीमत तकरीबन 8,000 के आसपास में होगी।

    720 किलो मछली का भी होगा वितरण

    प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्म दिवस के मौके पर तकरीबन 720 किलो मछली बांटने का ऐलान भी किया गया है। यह मछली तमिलनाडु के चीफ मिनिस्टर एम के स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र में बांटी जाएगी।

    इस मछली वितरण के पीछे मछली की ज्यादा खपत को प्रोत्साहित करने का लक्ष्य भी रखा गया है।

    मत्स्य पालन और सूचना तथा प्रसारण राज्यमंत्री मुरूगन ने कहा कि हम इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी जी शुद्ध शाकाहारी हैं। हालांकि वह इस बार 72 साल की उम्र को पूरा कर रहे हैं, इसीलिए हमने 720 किलो मछली को बांटने का डिसीजन लिया है।

    दिल्ली का रेस्टोरेंट देगा 56 इंची स्पेशल थाली

    मोदी जी के जन्मदिवस को दिल्ली में मौजूद एक रेस्टोरेंट में अलग ही प्रकार से मनाया जाएगा। यह रेस्टोरेंट कनॉट प्लेस में मौजूद है जिसका नाम ARDOR 2.0 है। इस रेस्टोरेंट्स के द्वारा 17 सितंबर के दिन 56 आइटम वाली एक बड़े आकार की थाली को लांच किया जाएगा जिसे 56 इंच थाली का नाम दिया गया है।

    इस रेस्टोरेंट में छप्पन इंची थाली वेज और नॉनवेज दोनों ही ऑप्शन में मौजूद होगी। रेस्टोरेंट के मालिक सुमित कालरा के अनुसार वह प्रधानमंत्री मोदी जी के बहुत ही बड़े चाहने वाले हैं और वह मोदी जी का काफी सम्मान करते हैं।

     इसलिए हम उनके जन्मदिवस पर कुछ अनोखा उपहार उन्हें देना चाहते हैं। इसलिए हमने मोदी जी की 56 इंची कहावत से प्रभावित होकर के अपनी थाली का नाम “56 इंच मोदी जी” रखा है।

    अन्य कार्यक्रम

    भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के द्वारा 17 सितंबर से लेकर के 2 अक्टूबर तक भाजपा सेवा पखवाड़ा मनाने का ऐलान किया गया है। इस सेवा पखवाड़े के दरमियान सेवा से संबंधित अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों को किया जाएगा जिसके अंतर्गत जगह जगह पर कोरोनावायरस के टीके लगाए जाएंगे।

    इसके अलावा खून दान करने का शिविर भी लगाया जाएगा, साथ ही विकलांग लोगों को उनकी सहायता हेतु उपकरण भी दिए जाएंगे।इसके अलावा देश भर में अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर पीपल के पेड़ को भी लगाया जाएगा और साथ ही साथ स्वच्छता को भी बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। इसके अलावा खादी वस्त्रों के इस्तेमाल पर भी जोर दिया जाएगा और पानी संरक्षण के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

    Other Links –

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here