राय लक्ष्मी का जीवन परिचय और आने वाली फिल्म | Raai Laxmi Biography and Upcoming Movie in hindi

राय लक्ष्मी का जीवन परिचय और आने वाली फिल्म | Raai Laxmi Biography and Upcoming Movie in hindi

राय लक्ष्मी एक बेहद जानी मानी अदाकारा हैं. इन्होंने कई मलयालम, तमिल, तेलुगु और कुछ कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. बहुत जल्द यह बॉलीवुड के पर्दे पर भी नजर आने वाली हैं. इन्हें बहुत जल्द 2017 में आने होने वाली फिल्म जूली-2 में देखा जाएगा. जुली अपने समय की एक बहुत बड़ी हिट फिल्म थी. इसका सीक्वल जूली-2 एक बड़े लम्बे समय के बाद बन रहा है. यहाँ पर इस अदाकारा से सम्बंधित विशेष जानकारियाँ दी जा रही हैं.

राय लक्ष्मी की व्यक्तिगत जानकारी (Raai Laxmi Short Biography in hindi)

नामलक्ष्मी राय
जन्म5 मई 1989
जन्म स्थानकर्नाटक
माता का नाममंजुला राय
पिता का नामराम राय
निकनेमकृष, लकी राय
आँख का रंगगहरा भूरा
आयु28 वर्ष
हॉबीडांस और ट्रेवलिंग
पसंदीदा खानाबिरयानी, रसम, जापानी चिकन करी और चावल
पसंदीदा अभिनेतालेओनार्दो डीकाप्रीओ, आर्य, सलमान खान, हृतिक रोशन और शाहरुख़ खान
पसंदीदा अभिनेत्रीमाधुरी दीक्षित, प्रियंका चोपड़ा, प्रियामणि
पसंदीदा निर्देशकएस. शंकर, प्रियदर्शन
पसंदीदा स्थानऑस्ट्रिया
raai laxmi

राय लक्ष्मी का करियर (Raai Laxmi Career)

राय लक्ष्मी ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत महज 15 वर्ष की उम्र में की थी. इनकी पहली डेब्यू फिल्म ‘Karka Kasadara’ थी, जो कि वर्ष 2005 में रिलीज हुई थी. यह एक तमिल फिल्म थी. इसके बाद उनकी अभिनय प्रतिभा को देखते हुए इन्हे लगातार एक के बाद एक फिल्म मिलने लगी. इनकी इस फिल्म के बाद इसी वर्ष एक और तमिल कॉमेडी फिल्म ‘Kundakka Mandakka’ रिलीज हुई. वर्ष 2006 में इन्हें पुनः फिल्म ‘धरमपुरी’ में देखा गया. फिल्म ‘धरमपुरी’ एक एक्शन मसाला फिल्म थी. इसके एक वर्ष बाद इनकी फिल्म ‘Nenjai Thodu’ रिलीज हुई. यह फिल्म भी सफल रही. वर्ष 2008 से इनके फिल्म जेनर में बदलाव देखा जाता है. इस वर्ष से इन्होने कुछ अधिक सीरियस फिल्में करनी शुरू की. इस दौरान इनकी ड्रामा फिल्म ‘Velli Thirai’ रिलीज हुई. इस फिल्म की सफलता के बाद इनकी एक एक्शन फिल्म पुनः रिलीज हुई, इस फिल्म का नाम ‘Dhaam Dhoom’ था, जिसके निर्देशक जीवा थे. जीवा दक्षिण भारतीय फिल्मों में एक बेहद जाने माने निर्देशक हैं.

वर्ष 2007 में इन्होने मलयालम फिल्म में भी अपना डेब्यू किया. इनकी पहली मलयालम डेब्यू फिल्म ‘रॉक एंड रोल’ थी. इसके बाद भी इन्होने मलयालम में कई फिल्मों में काम किया, जोकि काफी सफल और हिट रहीं. इन फिल्मों में ‘Thambi’, ‘2 Harihar Nagar’ (2009), ‘Evidam Swargamanu’ (2009) और ‘Chattambinadu’ (2009) महत्वपूर्ण है. इस वर्ष इन्हें जिन तमिल फिल्मों में देखा गया, वह फिल्मे थीं ‘Muthirai, Vaamanan’ और ‘Naan Avanillai 2’. वर्ष 2010 में इनकी तीन फिल्में रिलीज हुईं. इस समय दो फिल्मों में इनका गेस्ट अपीयरेंस रहा और तीसरी फिल्म में इन्हें मुख्य भूमिका में देखा गया. फिल्म ‘In Ghost House Inn’ और फिल्म ‘Pen Singam’ में इन्हें गानों के दौरान गेस्ट अपीयरेंस के रूप में देखा गया था.

राय लक्ष्मी की वर्ष 2011 में पहली रिलीज फिल्म ‘Christian Brothers’ थी. इस वर्ष इनकी दो और फिल्में आई, जिनका नाम ‘कंचना’ और ‘मनकथा’ था. फिल्म ‘कंचना’ हॉरर जोनर की फिल्म थी, जिसे काफी ख्याति प्राप्त हुई. फिल्म ‘कंचना’ की सफलता के बाद इसी फिल्म के रिप्राइज भूमिका के लिए इन्होने कन्नड़ में भी इस फिल्म को साइन किया. फिल्म ‘मंकथा’ भी काफी सफल फिल्म थी, जिसके लिए इन्हें अवार्ड भी प्राप्त हुआ. वर्ष 2013 के दौरान उन्होने रवि तेजा की फिल्म ‘बलुपू’ में इन्होने अपना पहला आइटम नंबर किया. इस वर्ष इनकी अन्य रिलीज फिल्म ‘Arabiyum’, ‘Ottakavum’, ‘P. Madhavan Nairum’ थी. वर्ष 2014 में इनकी कुछ और विशेष फिल्म भी रिलीज हुई. इस वर्ष इनकी रिलीज होने वाली फिल्म ‘Aranmanai’ और ‘Irumbu Kuthirai’ थी.

वर्ष 2015 से अब तक और बॉलीवुड डेब्यू (Raai Laxmi Bollywood Debut)

वर्ष 2015 में इन्होने जहाँ एक तरफ दो मलयालम फिल्म साइन की, वहीँ दूसरी तरफ इन्होने तीन तमिल फिल्मे भी साइन की. वर्ष 2016 में इन्होने पवन कल्याण की फिल्म ‘सरदार गब्बर सिंह’ के लिए अपना दूसरा आइटम नंबर किया. कालान्तर में इन्होने अपना बॉलीवुड डेब्यू भी किया. इन्होने बॉलीवुड में सन 2016 में फिल्म ‘अकिरा’ के साथ कदम रखा. इस फिल्म में मुख्य किरदार में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा थीं.

राय लक्ष्मी फ़िल्म जूली – 2 में (Raai Laxmi Julie 2 Movie)

अब वर्ष 2017 में इनकी दूसरी बॉलीवुड फिल्म और पहली मुख्य किरदार वाली फिल्म जूली-2 आने वाली है. यह हिंदी फ़िल्म है, जोकि ओल्ड फिल्म जूली की रीमेक है. यह दीपक शिव्देशानी की फ़िल्म है, जोकि रोमांस थ्रिलर जोनर की फ़िल्म है. इसमे राय लक्ष्मी मुख्य किरदार में नजर आयेंगी. यह फ़िल्म 06 अक्टूबर 2017 को रिलीज़ होने वाली है. इस फिल्म का पहला लुक 14 फरवरी 2016 को लांच हुआ था. यह फ़िल्म टीरम्फ टाल्कीज और गीता ट्रेडिंग कंपनी के प्रोडक्शन के अधीन बन रही है. इस फ़िल्म के ट्रेलर को देखने के बाद सभी इस फ़िल्म के आने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. यह फिल्म हिंदी के साथ साथ तमिल, तेलगु और मलयालम में भी आयेगी. 

 
राय लक्ष्मी के अवार्ड (Raai Laxmi Awards)

राय लक्ष्मी को टाइम्स ऑफ इंडिया के एक ऑनलाइन पोल के हिसाब से ‘बेस्ट एक्टर अवार्ड इन नेगेटिव रोल’ का अवार्ड प्राप्त हुआ. यह अवार्ड इन्हें फिल्म ‘मनकथा’ के लिए प्राप्त हुआ था. इसके अतिरिक्त वर्ष 2012 में इन्हें ‘स्टाइलिश स्टार ऑफ साउथ इंडियन सिनमा’ का अवार्ड प्राप्त हुआ.

अन्य पढ़ें – 

Ankita
अंकिता दीपावली की डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल के सर्च इंजन की विशेषग्य है| ये इस साईट की एडमिन है| इनको वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ और कभी कभी आर्टिकल लिखना पसंद है|

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here