राहुल वोहरा का जीवन परिचय, मृत्यु, पत्नी fb पोस्ट| Rahul Vohra Biography in Hindi, Death, Wife

राहुल वोहरा का जीवन परिचय, जन्म, उम्र, पत्नी, बॉलीवुड, मूवीज यूट्यूबर, मृत्यु, कारण [Rahul Vohra Biography in Hindi] (Birth, Age, Wife Name, Death, Reason, Bollywood, Movies, Youtuber)

इंडियन सिनेमा के एक अच्छे कलाकार राहुल वोहरा का कोरोना महामारी के चलते निधन हो गया. कहते है ना बीमारी अमीरी गरीबी, वीआईआईपी आम आदमी देख कर नहीं आती। कोरोना महामारी यह बात पूरी तरह सत्य होते दिखाई दे रही है। इस महामारी से अब कोई अछूता नहीं है छोटे से गांव में बड़े शहर सभी इसकी चपेट में आ गए हैं। हाल ही में हमारे एक भारतीय कलाकार राहुल वोहरा को अपनी चपेट में ले लिया। राहुल पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित थे और दिल्ली के एक हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहे थे इस दौरान उनकी मृत्यु हो गई। वैसे तो कोरोना महामारी से कई लोग अपनी जान गवा रहे हैं लेकिन राहुल ने जाते-जाते हमारे भारतीय हेल्थ सिस्टम की सच्चाई सबके सामने लाई है। राहुल ने ऐसा क्या किया कि उनके मरने के बाद सभी लोग राहुल जी सपोर्ट में आ खड़े हुए हैं और हमारे हेल्थ सिस्टम के खिलाफ एक मुहिम शुरू कर रहे हैं। राहुल वोहरा कौन है, उनका जन्म कहां हुआ, उनकी शिक्षा, उनकी उपलब्धियां, उनकी जन्म, मृत्यु,  करियर सब कुछ जानने के लिए ध्यान से अंत तक पढ़े। 

rahul vohra biography in hindi

राहुल वोहरा जन्म, उम्र, परिचय (Birth, Age, Introduction)

नाम राहुल वोहरा
जन्म 1986
जन्म स्थान उत्तराखंड
मृत्यु 9 मई 2021
मृत्यु स्थान आयुष्मान हॉस्पिटल दिल्ली
मौत का कारन कोरोना
उम्र (Age) 35 साल
जाति (Caste) ज्ञात नहीं
पत्नी ज्योति तिवारी
शादी डेट 20 दिसम्बर 2020

राहुल वोहरा शुरुआती जीवन (Early Life)

राहुल का जन्म 1986 में उत्तराखंड के छोटे से गांव में हुआ था, वे एक पहाड़ी थे। 35 साल के राहुल काम की तलाश में मुंबई आए और फिर यही रहने लगे। राहुल के परिवार में उनकी माँ, पिताजी और उनकी बहन नीरू वोहरा बिस्ट है. राहुल ने अपनी स्कूल की पढाई उत्तराखंड के गुरु हरकिशन पब्लिक स्कूल से की थी.

राहुल वोहरा पत्नी (Wife)

राहुल की शादी ज्योति तिवारी से पिछले साल 2020 में दिसंबर में हुई थी। राहुल की पत्नी एक लेखक है। राहुल की पत्नी ने राहुल का एक वीडियो शेयर करते हुए सभी से जस्टिस की मांग की है।

राहुल वोहरा यूट्यूबर (Youtuber)

राहुल एक एक्टर, यूट्यूबर रहे है, सोशल मीडिया के द्वारा वे कई तरह के सामाजिक मुद्दों पर वीडियो बनाते आए है। पिछले 4 सालों से राहुल कांटेक्ट वीडियो बनाते आए हो, जिसमें भी कई तरह के टॉपिक जैसे कपल के बीच में मतभेद आदि।

राहुल वोहरा फिल्म (Movies)

राहुल नेटफ्लिक्स पर आईं फिल्म Unfreedom का भी हिस्सा रहे है। राहुल का कंटेंट बहुत प्रेरणादायक रहता था, जिससे लोग बहुत प्रभावित होते रहे हैं।

राहुल वोहरा का करियर (Career)

वैसे राहुल ने अपना करियर यह थिएटर आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया था 2006 से वे थिएटर में काम करते आए हैं 2011 तक उन्होंने दिल्ली में यह काम किया। 

राहुल वोहरा लुक (Look)

कद 170 cm
आँखों का रंग ब्राउन
बालों का रंग ब्राउन

राहुल वोहरा मृत्यु (Death)

राहुल वोहरा की मृत्यु 9 मई को शाम को हुई, वे अप्रैल के अंत में कोरोना से पीढित हुए. इसके पश्चात उनकी मृत्यु हो गई.  

राहुल वोहरा मृत्यु का कारण (Death Reason)

राहुल वोहरा अप्रैल के अंत में कोरोना बीमारी से संक्रिमित हुए थे, जिसके बाद वे दिल्ली के राजीव गाँधी हॉस्पिटल ताहिरपुर में भर्ती थे. 4 मई को राहुल ने फेसबुक में एक पोस्ट करते हुए बताया था कि वे चार दिन से अस्पताल में भर्ती है, लेकिन कोई रिकवरी नहीं है. उन्होंने उसमें आग्रह किया था कि किसी और अस्पताल में बेड खाली है, जहाँ उन्हें ऑक्सीजन भी मिल जाये. उनका ऑक्सीजन लेवल लगाकर नीचे जा रहा था. उन्होंने स्वयं कहा था कि वे मजबूर होकर ये पोस्ट कर रहे है, क्यूंकि उनके घर वाले कुछ नहीं कर पा रहे है, हॉस्पिटल से उन्हें अच्छा रेस्पोंसे नहीं मिल रहा है. इसके बाद राहुल को दिल्ली के आयुष्मान हॉस्पिटल द्वारका में शिफ्ट किया गया, लेकिन राहुल वहां भी ठीक नहीं हो सके. 9 मई को राहुल ने फेसबुक में एक और पोस्ट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे भी अच्छा ट्रीटमेंट मिल जाता तो में भी ठीक हो जाता. साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द दूसरा जन्म लेकर अच्छा काम करूँगा, अब हिम्मत हार चूका हूँ. उन्होंने इस पोस्ट में नरेन्द्र मोदी और मनीष सिसोदिया को टैग भी किया. इस पोस्ट के थोड़ी ही देर बाद राहुल की मौत हो गई.

राहुल की मौत का ज़िम्मेदार

राहुल की पत्नी ने उनकी मौत के पश्चात् एक विडियो शेयर किया, जिसमें राहुल हॉस्पिटल में थे, और बता रहे थे कि हॉस्पिटल वाले बिलकुल ध्यान नहीं देते, ऑक्सीजन सिलेंडर से ऑक्सीजन भी नहीं आ रही, बुलाने पर कोई आता भी नहीं है. ये विडियो बहुत दर्दनाक था, जिसके बाद justiceforrahul की मुहीम छिड गई.  अगर किसी सेलेब्रिटी के साथ ऐसा है तो सोचो आम जनता के क्या हाल होंगें. राहुल की मौत से समस्त इंडियन सिनेमा सदमे में है, सभी गुहार लगा रहे है कि देश में हेल्थ सिस्टम को चुस्त किया जाये ताकि दूसरा राहुल न मरे. हम राहुल की आत्मा की शांति की प्राथना करते है, साथ ही परमेश्वर इस दुखी परिवार को संभाले ऐसी कामना करते है.

FAQ

Q : राहुल वोहरा के पास कौनसी गाड़ी थी?

Ans : रॉयल इनफील्ड

Q : राहुल को कौनसी ड्रिंक पसंद थी?

Ans : चाय

Q : राहुल के शरीर में कहाँ टैटू था?

Ans : उलटे हाथ में.

Q : राहुल वोहरा शराब पीते थे या नहीं?

Ans : बहुत कम

अन्य पढ़ें –

More on Deepawali

Similar articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here