ताज़ा खबर

रिलायंस जियो 999 फोन और उसकी विशेषता | Reliance Jio 999 phone specification booking and launch date in hindi

Reliance Jio 999 phone specification, booking and launch date in hindi रिलायन्स जियो नेटवर्क दुनिया में एक बहुत चर्चित नाम हो गया है वो अपने ग्राहकों को हर तरह से नेट्वर्किंग की सुविधा को देने का प्रयास कर रहा है, जिसमे उसने हाल ही में 4 जी सेवा लॉन्च की थी, लेकिन इस सेवा का लाभ सिर्फ़ वो ही व्यक्ति उठा सकते है जिनके पास 4 जी समर्थित फोन हो. भारत में अभी आम आदमी की पहुँच महंगे फ़ोन तक नहीं हुई है. इस बात का ध्यान रखते हुए रिलायन्स जियो ने आम जनता से लेकर अमीर वर्ग तक सबका ध्यान रखते हुए रिलायंस जियो, सिर्फ़ 999 रूपये की कीमत में एक नया जियो फीचर फ़ोन लांच करने जा रहा है जोकि बहुत सारे लोगो तक 4 जी समर्थित फोन को पंहुचा कर उन लोगों को 4 जी नेटवर्क की सुविधा का अनुभव करायेगा और उन्हें नई दुनिया से परिचित कराएगा, जिसका वो आनंद ले सकेंगे. रिलायंस जियो के बारे में जानकारी यहाँ पढ़ें.

Jio Feature phone 999

हाल ही में जियो ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए जियो प्राइम सदयस्ता के लिए लोगो से पेशकश की शुरुआत की थी, जिसमे उन्हें वर्तमान में 99 रूपये का रिचार्ज कराना था. अभी तक रिलायंस अपने ग्राहकों को मुफ़्त ही 4 जी नेटवर्क की सुविधा दे रही थी. 3 जी फोन को 4 जी कैसे करें यहं पढ़ें. इस सदस्यता की वजह से उन्हें तीन महीने का अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल करने की छुट के साथ बात करने की और 100 एसएमएस करने की छुट प्रदान की गयी है. प्रत्येक टेलिकॉम कंपनिया अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह तरह की सेवाये दे रही है, इसी की तर्ज पर रिलायंस भी किसी भी हाल में अपने सब्सक्राइबर को भटकने देना नहीं चाहती है. इसके लिए उसने जियो 999 फ़ोन को बाजार में उतारने की योजना को बनाया है. रिलायंस जियो पुरे भारत में अपनी योजना के तहत 5 सितम्बर तक लगभग 100 मिलियन उपयोगकर्ता को जोड़ने के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर चूका है. जियो सिम कैसे एक्टिवेट करें और स्पीड कैसे बढाये यहाँ पढ़ें.

रिलायंस जियो 999 फोन और उसकी विशेषता (Reliance jio 999 phone specification in hindi)  

जियो फीचर फोन अपने कम दाम की वजह से किसी के लिए भी खरीदने के लिए एक अच्छा सौदा हो सकता है. चुकि यह फीचर फोन है इसलिए यह फोन एंड्राइड नहीं होगा. जियो फीचर 999 रुपये के फोन में आपको निम्न स्पेसिफिकेशन मिलेंगे –

  • इसका कैमरा 2 एमपी रियर का होगा, साथ ही आपको सेल्फी की सेवा देने के लिए इस फोन में वीजीए फ्रंट कैमरा भी होगा.  
  • इसकी इन्टरनल स्टोरेज क्षमता 8 जीबी की होगी. इस फ़ोन की स्क्रीन टच स्क्रीन नहीं होगी. यह एक मजबूत कीपैड बटन वाला फ़ोन होगा. 
  • इसकी बैटरी की क्षमता 1800 एमएएच की है.
  • इसका कीपैड टी 9 होगा.
  • इस फ़ोन में जियो समर्थित वोल्टी की सुविधा होगी.
  • साथ ही इसमें वाई फाई थेथ्रिंग की भी सुविधा होगी. फ़ोन में एंड्राइड ओ एस की सुविधा नहीं होगी.       

रिलायंस जियो 999 फोन के लॉन्च की तारीख (Reliance jio 999 phone launch date)

रिलायंस जियो 999 फीचर फोन की तारीख 15 अप्रैल 2017 को निर्धारित की गयी थी. ये पूर्व में निर्धारित की गयी तारीख है, अभी तारीख पर अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन फ़ोन का लुक आ जाने से जल्द ही ये बाजार में उपलब्ध हो गया.    

रिलायंस जियो 999 फोन की बुकिंग (Reliance jio 999 phone booking)

इतने सस्ते फ़ोन को खरीदने के लिए ग्राहकों को जल्द ही बिना सोचे अपने फ़ोन की बूकिंग कर देनी चाहिए, क्योकि फ़ोन की संख्या अभी स्टॉक में कम है. यह फोन अब अमेजन और फ्लिप्कार्ट पर भी उपलब्ध है, जहा से आप आसानी से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है. साथ ही इसको खरीदने के लिए आप जियो स्टोर की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक करा सकते है. हम आपको इसके बुकिंग की प्रक्रिया का विवरण दे रहे है जो के नीचे दर्शाया गया है –

  • सबसे पहले आपको www.jio.com पर जाकर अपने इमेल से लॉग इन करना होगा.
  • उसके बाद आप जियो 999 फीचर मोबाइल को चुन कर उस पर किल्क करेंगे, फिर आप दिए हुए नियम के अनुसार पैसे का भुगतान अपने कार्ड के माध्यम से करेंगे.
  • साथ ही आप अपने घर या किसी भी पते पर यह मंगाना चाहते है, वहा का पता भरेंगे और इसको बुक करने के बाद अपने मोबाइल नम्बर को रजिस्टर कर देंगे जिस वजह से डिलीवरी में सुविधा होगी.

अन्य पढ़ें –    

Vibhuti
Follow me

Vibhuti

विभूति दीपावली वेबसाइट की एक अच्छी लेखिका है| जिनकी विशेष रूचि मनोरंजन, सेहत और सुन्दरता के बारे मे लिखने मे है| परन्तु साईट के लिए वे सभी विषयों मे लिखती है|
Vibhuti
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *