Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

‘Salaar’ Movie Review: रिलीज होते ही पीछे छोड़ दिया शाहरुख़ खान की फिल्म ‘डंकी’ को, जानिए मूवी रिव्यु

ऐसे लोग जो लंबे समय से बाहुबली सुपरस्टार प्रभास की सालार फिल्म रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है और आज अर्थात साल 2023 में 22 दिसंबर के दिन सिनेमा हॉल में सालार फिल्म फाइनली रिलीज हो चुकी है और रिलीज होने के साथ ही फिल्म ने देश और दुनिया भर में तगड़ी धूम मचा कर रख दी है।

‘Salaar’ Movie Review

‘सलार’ मूवी रिव्यु (Salar Movie Review)

सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के द्वारा अलग-अलग जगह से फोटो और वीडियो को बड़े पैमाने पर शेयर किया जा रहा है और प्रभास की इस फिल्म का जोरदार स्वागत किया जा रहा है। फिल्म के स्वागत के माहौल को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि सालार फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में बड़ी-बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। साउथ सुपरस्टार प्रभास के चाहने वाले जगह-जगह आतीश बाजी कर रहे हैं और ढोल नगाड़ों के साथ उनकी इस फिल्म का वेलकम कर रहे हैं। जब सालार फिल्म रिलीज नहीं हुई थी, तो उसके पहले ही प्रभास के लिए उनके चाहने वालों के बीच गजब की दीवानगी देखी जा रही थी। वहीं अब जब फिल्म रिलीज हो गई है तो सोशल मीडिया पर प्रभास के चाहने वाले फिल्म को अपने-अपने हिसाब से रेटिंग देने में लगे हुए हैं और विभिन्न तरह की फिल्म सपोर्टिंग पोस्ट भी लोग कर रहे हैं।

‘सलार’ मूवी का बजट (Salaar Movie Budget)

जानकारी के लिए बताना चाहते हैं कि, प्रभास की सालार फिल्म को बेस्ट फिल्मों में से एक माना जा रहा है। इस फिल्म का बजट 300 करोड रुपए से लेकर के 400 करोड रुपए के आसपास में है और यह फिल्म काफी हद तक लोगों पर अपना जादू चलाने में सफल हो चुकी है। अब बस देखना यह बाकी है की, फिल्म देखकर सिनेमा हॉल से बाहर निकलने वाले लोग इस फिल्म के बारे में क्या कहते हैं।

ओपनिंग से पहले ही बनाया रिकॉर्ड

इस बात को जान करके आपको काफी आश्चर्य होगा कि, मार्केट में रिलीज होने से पहले ही प्रभास की इस फिल्म ने तकरीबन 48.94 करोड रुपए की कमाई कर ली थी। एडवांस बुकिंग के इस आंकड़े पर अगर ध्यान दिया जाए, तो यह इस बात का साफ इंडिकेटर दे रहे हैं कि, प्रभास की यह फिल्म मेगा ब्लॉकबस्टर साबित हो सकती है। इसी के साथ ही यह भी अंदाजा लोगों के द्वारा लगाया जा रहा है कि, डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर प्रभास की यह फिल्म 50 से 60 करोड़ के बीच में अपना बिजनेस कर सकती है। हम आपको बताना चाहते हैं कि, साल 2023 में 21 दिसंबर को शाहरुख खान की डंकी फिल्म भी रिलीज हुई है। इस फिल्म ने भी एडवांस बुकिंग में सालार जितनी कमाई नहीं की थी। डंकी ने एडवांस बुकिंग के माध्यम से 30 करोड रुपए का कलेक्शन हासिल किया था।

इसके पहले फिल्म ‘आदिपुरुष’ में दिखे थे प्रभास

यदि प्रभास की सबसे आखरी में रिलीज हुई फिल्मों के बारे में बात करें, तो उन्होंने आखिरी बार आदि पुरुष नाम की फिल्म मे काम किया था, जोकी रामायण की कहानी पर आधारित थी। इस फिल्म के Vfx को लेकर के लोगों ने काफी ज्यादा मजाक बनाया था और यह फिल्म अपने अजीबो गरीब डायलॉग और कॉस्ट्यूम की वजह से विवादों में भी आ गई थी। देश में बड़े पर मैंने पर लोगों ने आदि पुरुष का विरोध किया था। यही कारण है की, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफलता हासिल नहीं की। आदि पुरुष फिल्म ने भारत में तकरीबन 305 करोड रुपए की कमाई की थी, वहीं इंटरनेशनल लेवल पर इस फिल्म ने 353 करोड रुपए का बिजनेस किया था। यदि समय रहते फिल्म में सभी चीजों को सही कर लिया जाता, तो निश्चित ही आदि पुरुष ब्लॉकबस्टर साबित होती।

होमपेजयहां क्लिक करें

मूवी वीडियो

अन्य पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles