Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

Sameer Kamath Purdue Dead News- कौन है 23 साल का समीर कामथ जिसे अमेरिका में पढ़ने की मिली सजा

Who is sameer kamath sameer kamath (News in Hindi,  student of america university, linkedin) समीर कामथ कौन है? ताजा खबर, Who is sameer kamath sameer kamath (News in Hindi,  student of america university, linkedin) समीर कामथ कौन है? ताजा खबर, समीर कामथ की मृत्यु 

अमेरिका की पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में एक भारतीय मूल के छात्र, 23 वर्षीय समीर कामथ का शव सोमवार की शाम को एक जंगली इलाके में पाया गया। इस वर्ष अमेरिका में इस तरह की यह चौथी घटना है।

समीर कामथ, जो इंडियाना के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में डॉक्टरल स्टूडेंट थे, का शव क्रो’स ग्रोव नेचर प्रिजर्व में मृत पाया गया। वॉरेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन ब्रमेट के अनुसार, उनका शव सोमवार को शाम 5 बजे के आसपास मिला। कामथ ने 2023 के अगस्त में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी मास्टर्स की डिग्री पूरी की थी और वहीं पर अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखे हुए थे। वे अमेरिकी नागरिक भी थे।

sameer kamath purdue in hindi

समीर कामथ कौन है? Who is Sameer Kamath?

समीर कामथ, एक प्रतिभाशाली और महत्वाकांक्षी युवा, जिन्होंने अपनी शिक्षा और करियर को आकार देने के लिए उल्लेखनीय प्रयास किये। 23 वर्षीय यह भारतीय-मूल के छात्र ने अपनी उच्च शिक्षा की दिशा में पहला कदम यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी बैचलर की डिग्री पूरी करके रखा। उनकी इस उपलब्धि ने उन्हें शिक्षा के अगले सोपान तक ले जाने में मदद की, जिसके फलस्वरूप वे इंडियाना की प्रतिष्ठित पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में अध्ययन करने के लिए चयनित हुए।

अपने शैक्षणिक करियर के अगले चरण में, समीर ने 2023 के अगस्त में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर्स डिग्री हासिल की और फिर उसी क्षेत्र में डॉक्टरेट की पढ़ाई जारी रखी। उनकी अध्ययन के प्रति समर्पण और लगन उन्हें अपने क्षेत्र में एक उल्लेखनीय शोधकर्ता बनने की दिशा में ले जा रही थी। उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल बताती है कि वह 2025 में अपने डॉक्टरल प्रोग्राम से स्नातक होने की आशा रखते थे।

समीर कामथ शिक्षा Sameer Kamath Education

समीर कामथ ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी बैचलर की डिग्री यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट से प्राप्त की थी और 2021 में पर्ड्यू में दाखिला लिया था। उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह 2025 में डॉक्टरल प्रोग्राम से स्नातक करने वाले थे।

समीर कामथ डैथ केस की जांच Sameer Kamath death case investigation

समीर कामथ की मौत के परिस्थितियों की जांच वॉरेन काउंटी कोरोनर कार्यालय और शेरिफ के कार्यालय द्वारा की जा रही है। उनकी मौत की जांच के लिए मंगलवार दोपहर को ऑटोप्सी निर्धारित की गई थी।

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर बढ़ते हमले Increasing attacks on Indian students in America

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर हमले बढ़ रहे हैं। हाल ही में, शिकागो में सैयद मजाहिर अली नामक एक भारतीय छात्र पर लुटेरों द्वारा हमला किया गया, जिसका वीडियो वायरल हुआ। यह हाल के दिनों में सामने आया चौथा मामला है।

अमेरिका में एक सप्ताह के भीतर 3 भारतीय छात्रों की दुखद मौत Tragic death of 3 Indian students in America within a week

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर हो रहे हमलों की एक गंभीर श्रृंखला में, एक सप्ताह के भीतर तीन छात्रों की मौत ने समुदाय को गहरे शोक में डाल दिया है।

नील आचार्य: एक अनसुलझी

नील आचार्य, पर्ड्यू यूनिवर्सिटी का एक छात्र, उसकी माँ द्वारा लापता होने की रिपोर्ट किए जाने के कुछ घंटों बाद, कैम्पस पर मृत पाया गया। नील की मौत ने शिक्षा समुदाय और उनके परिवार को भारी दुख में डुबो दिया है।

विवेक सैनी:

25 वर्षीय विवेक सैनी, जो हरियाणा से थे, जॉर्जिया के लिथोनिया में 16 जनवरी को एक बेघर व्यक्ति द्वारा हथौड़े से मारे जाने की घटना में निधन हो गया। यह घटना न सिर्फ भारतीय समुदाय के लिए बल्कि स्थानीय समुदाय के लिए भी एक गहरे झटके के रूप में आई।

अकुल धवन: अचानक विदाई

एक और भारतीय छात्र, अकुल धवन, जनवरी में इलिनॉय यूनिवर्सिटी अर्बाना-शैम्पेन के कैम्पस के बाहर मृत पाया गया। अकुल की मौत ने उसके परिजनों और दोस्तों को अचानक शोक में डाल दिया।

समीर कामथ की असामयिक मृत्यु ने समुदाय और उनके परिवार को गहरे शोक में डुबो दिया है। यह घटना न केवल उनके निजी नुकसान की बात करती है बल्कि अमेरिका में भारतीय मूल के छात्रों पर बढ़ते हमलों की गंभीर समस्या को भी उजागर करती है। इस दुखद समय में, हमारी संवेदना समीर के परिवार और दोस्तों के साथ है।

FAQ –

प्रश्न 1: समीर कामथ की उम्र कितनी थी?

उत्तर: समीर कामथ 23 वर्ष के थे।

प्रश्न 2: समीर कामथ किस यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहे थे?

उत्तर: समीर कामथ इंडियाना के पर्ड्यू यूनिवर्सिटी में अध्ययन कर रहे थे।

प्रश्न 3: समीर कामथ ने अपनी मास्टर्स की डिग्री किस विषय में पूरी की थी?

उत्तर: समीर कामथ ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में अपनी मास्टर्स की डिग्री पूरी की थी।

प्रश्न 4: समीर कामथ की मौत कहाँ हुई थी?

उत्तर: समीर कामथ की मौत क्रो’स ग्रोव नेचर प्रिजर्व में हुई थी।

प्रश्न 5: समीर कामथ ने अपनी बैचलर की डिग्री कहाँ से पूरी की थी?

उत्तर: समीर कामथ ने अपनी बैचलर की डिग्री यूनिवर्सिटी ऑफ मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट से पूरी की थी।

प्रश्न 6: समीर कामथ अमेरिका में किस स्थिति का सामना कर रहे थे?

उत्तर: समीर कामथ अमेरिका में अपने शोध और अध्ययन के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे थे, जहाँ उनकी दुखद मौत हो गई।

अन्य पढ़ें – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles